ऑफिस में शादीशुदा मर्द कर रहे है फ़्लर्ट तो इस तरह निपटे 5 तरीके जो आपको सेफ रखते है

0
25

शादीशुदा मर्द अगर फ़्लर्ट करने की कोशिश करे तो क्या करे ? आपको ये सुनकर हैरानी हो सकती है की महिलाए भी फ़्लर्ट करती है. किसी एक की वजह से हम पूरे पुरुष समाज या महिला समाज को गलत नहीं मान सकते है लेकिन, हकीकत में देखे तो private सेक्टर में जॉब करने वाली महिलाए खास सेफ नहीं है.

दिव्या ने नया नया ऑफिस ज्वाइन किया था. अपने पहले ऑफिस में वो काफी खुश लग रही थी हो भी क्यों नहीं आखिर कॉलेज के बाद ही नौकरी मिलना वो भी एक बहुत बड़ी कंपनी में उसके लिए ये बहुत ही अच्छा अवसर था खुद को साबित करने का और वो इसमें कोई कमी नहीं छोड़ना चाहती थी.

सबके साथ उसका नेचर काफी खुशमिजाज था. सबको सम्मान देना और हंस कर बाते करना उसकी आदत थी लेकिन, यही आदत उसके लिए परेशानी का सबब बनने लगी.

शादीशुदा मर्द अगर फ़्लर्ट करने की कोशिश करे

उसके ऑफिस में कुछ लोग ऐसे भी थे जो शादीशुदा होकर भी फ़्लर्ट करने से बाज नहीं आ रहे थे. दिव्या उन सबके बीच नयी और युवा थी तो सबकी नजर में वो एक अवसर थी. कुछ दिन की बात हो तो हंस कर टाला भी जा सकता है लेकिन, दिव्या को उसी कम्पनी में नौकरी करनी थी तो उसने इस बारे में बात करने के बारे में सोचा.

हैरानी की बात ये थी की कंपनी के मालिक की नजर भी दिव्या को लेकर खास अच्छी नहीं थी. उन्हें लगता था की ऑफिस में ये सब होना आम बात है और इस तरह के इशू को ऑफिस से बाहर सुलझाने चाहिए.

दिव्या इन सबसे परेशान हो चुकी थी क्यों की उसने ये सब पहले कही फेस नहीं किया था.

शादीशुदा मर्द या महिलाए क्यों करते है फ़्लर्ट ?

आमतौर पर देखा जाता है की ऑफिस की लाइफ हमारी लाइफ का एक खास हिस्सा बन जाती है. दिनभर के कम से कम 8-10 घंटे आप उन लोगो के साथ बिताते है जिन्हें आप पर्सनल शायद जानते भी नहीं है. जॉब के दौरान हम नए नए लोगो के संपर्क में आते है और जान पहचान बनती है.

ऑफिस में काम के दौरान कुछ लोगो के साथ हमारी अच्छी बनना भी शुरू हो जाती है और गुटबाजी की शुरुआत होने लगती है. देखा जाए तो कुछ ही समय में हम उन लोगो के लिए परिचित से हो जाते है जिन्हें हम नए नए मिले ही होते है.

शादीशुदा मर्द अगर फ़्लर्ट करने की कोशिश करे तो क्या करे? ये सवाल अक्सर उनके मन में आता रहता है जो अक्सर ऑफिस में इसका सामना करती है.

ऑफिस में एक ऐसा माहौल होना आम बात है जहाँ आप टिफिन शेयर करते है, अपने सुख दुःख शेयर करते है और दिनभर का ज्यादातर हिस्सा साथ में काम करते हुए बिताते है.

देखा जाए शादीशुदा मर्द या महिलाओं के फ़्लर्ट करने के पीछे उनका घर में अच्छा और सुखद समय ना बिता पाना है. घर में रहने के दौरान अगर आप मसलो से घिरे रहते है तो ऑफिस में किसी के साथ आपका हमदर्द होना स्वभाविक है.

इस मामले में महिलाए भी कम नहीं है. इसकी एक वजह उनका अपने शादीशुदा लाइफ से खुश ना होना हो सकता है लेकिन अगर बात करे पुरुषो की तो वे फंतासी को एन्जॉय करना पसंद करते है.

उनका रूप और सौन्दर्य से आकर्षित होना आम बात है और यही वजह है की उनकी पसंद कभी एक जगह टिकी नहीं रहती है. अगर वे किसी ऐसी महिला को देखते है जो देखने में काफी बोल्ड है तो जाहिर सी बात है की उनका आकर्षण महिला की तरफ होने लगता है.

ऑफिस में जब कोई महिला या लड़की ज्वाइन होती है तब यही हाल होता है. पुरुषो का हमेशा इस बात की तरफ ध्यान रहता है की वे उसे इम्प्रेस कैसे करे. ऐसे में आपका ये समझना बेहद जरुरी है की शादीशुदा मर्द अगर फ़्लर्ट करने की कोशिश करे तो क्या करे.

शादीशुदा मर्द अगर फ़्लर्ट करने की कोशिश करे तो अपनाएं ये तरीके

आपको ये सुनकर आश्चर्य हो सकता है लेकिन ये सच है कि शादीशुदा मर्द भी फ्लर्ट करते हैं. यहां तक की कुछ शादीशुदा औरतें भी ऐसा करती हैं. जब तक ये बातें बातचीत तक रहें तब तक तो फिर भी ठीक हैं लेकिन इसकी भी एक सीमा निर्धारित होनी चाहिए.

फ्लर्ट करने से आत्म-विश्वास बढ़ता है और फिर इंसान हर रोज एक कदम आगे बढ़ने लगता है. ऐसे लोगों को शुरुआत में ही रोक देना अच्छा होता है लेकिन कुछ ऐसे भी होते हैं जो असहमति जताने के बावजूद रुकते नहीं हैं.

शादीशुदा मर्द अगर फ़्लर्ट करने की कोशिश करे तो क्या करे

उनकी ये आदत हर रोज कुछ बढ़ती जाती है और फिर बातचीत से आगे बढ़कर ये छूने या फिर अश्लील बातों तक पहुंच जाती है.

ऐसे में स्थिति काफी तनावपूर्ण हो जाती है. पर शांत बैठना इसका उपाय नहीं है. आप किसी को भी ये हक न दें कि वो आपको दुखी करे. अगर आपको उस शख्स का ऐसी बातें करना पसंद नहीं है तो उसे सख्ती के साथ मना कर दें. इसके साथ ही आप उसे रोकने के लिए ये तरीके भी अपना सकती हैं.

Read : इन वजहों से महिलाए रखती है extra marital affair

उसकी बातों से खुश न हों

हर लड़की और महिला को अपनी तारीफ सुनना अच्छा लगता है लेकिन अगर कोई शादीशुदा मर्द आपसे फ्लर्ट कर रहा है तो उसकी बातें सुनकर बिल्कुल भी खुश न हों. आपका ये सकारात्मक रवैया उसे गलत संकेत दे सकता है. शादीशुदा मर्द अगर फ़्लर्ट करने की कोशिश करे तो समझ ले की वो इस मनोविज्ञान का फायदा उठा रहे है.

उसे ऐसा लग सकता है कि आप भी उसके प्यार में है. ऐसा सोचकर वो अपनी हरकतों पर कभी भी लगाम नहीं लगाएगा बल्क‍ि अपनी सीमाओं को और बढ़ाता ही जाएगा. पुरुष अक्सर इस गलतफहमी में रहते है की महिलाए उनसे अगर हंस कर बात कर रहे है तो वो आगे बढ़ने की कोशिश कर सकते है.

अगर आप कंफ्यूज है की शादीशुदा मर्द अगर फ़्लर्ट करने की कोशिश करे तो क्या करे तो सबसे पहले ये स्टेप ले सकती है.

उसे याद दिलाएं की वो शादीशुदा है

शादीशुदा मर्द अगर फ़्लर्ट करने की कोशिश करे तो उसे याद दिलाएं कि वो शादीशुदा है. ये एक चीज आपको सबसे पहले उसके सामने रखनी चाहिए कि वो किसी का पति है. हो सकता है कि जब उसे ये एहसास हो तो वो फ्लर्ट करना बंद कर दे.

शादीशुदा पुरुष अक्सर भूल जाते है की उनकी एक पर्सनल लाइफ है और अगर यही सब उनके साथ हो तो उन्हें कैसा लगेगा? आप उन्हें अहसास दिला सकती है की ये सब सही नहीं है और इससे कोई खुश नहीं रह सकता है. शादीशुदा मर्द अगर फ़्लर्ट करने की कोशिश करे उन्हें अहसास दिलाना जरुरी हो जाता है की उनका स्टैंड क्या है.

Read : कपल के बीच के रिश्ते में मजबूती लाने के लिए अपनाए ये टिप्स

स्पष्ट शब्दों में कह दें अपनी बात

अगर कोई शख्स शादीशुदा होने के बावजूद आपसे फ्लर्ट कर रहा है और आपको उसकी हरकतें पसंद नहीं आ रही हैं तो आप उसे साफ शब्दों में मना कर सकती हैं. ऐसा कहने में आपको किसी भी तरह की झिझक नहीं होनी चाहिए.

आमतौर पर महिलाए सबसे बड़ी चूक करती है की अगर कोई उनके साथ जबरदस्ती कर रहा है या फ़्लर्ट करने की कोशिश कर रहा है तो उसे टालने की कोशिश करती है. इससे पुरुषो की हिम्मत बढ़ जाती है और वे सोचते है की उन्हें और ज्यादा कोशिश करनी चाहिए. शादीशुदा मर्द अगर फ़्लर्ट करने की कोशिश करे तो उन्हें इसके लिए सही दिशा में कदम उठाने चाहिए.

अगर आप ऑफिस में शादीशुदा मर्द अगर फ़्लर्ट करने की कोशिश करे तो क्या करे को लेकर परेशान है तो इस तरह के कदम उठाना आपकी सेफ्टी को मजबूत बनाता है.

दोबारा न  करने की सलाह देनी चाहिए

अगर कोई शादीशुदा मर्द आपसे फ्लर्ट करने की कोशिश कर रहा है तो उसकी पहली कोशिश के बाद ही उसे मना कर दें. उसे साफ कह दें कि आपको ये सबकुछ पसंद नहीं है और वो आपसे इस तरह की बातें न करे.

साफ शब्दों में मना करना ही काफी नहीं है. आपको उन्हें साफ शब्दों में चेतवानी देनी चाहिए की इस तरह की गलती अगर वे दोबारा दोहराते है तो उनके साथ क्या हो सकता है. आज महिलाओं को लेकर कानून शख्त है और आपका थोड़ा सा भी शख्त लहजा उन्हें डराने के लिए काफी है.

Read : शहरो में बढ़ रहा है बिना शादी के एक साथ रहने का क्रेज जानिए इसके पीछे की वजह

शादीशुदा मर्द अगर फ़्लर्ट करने की कोशिश करे तो उन्हें चेतावनी दे दें

अगर आपको लगता है कि आपके लाख समझाने के बावजूद वो शख्स कुछ भी समझ नहीं रहा है तो आप उसे चेतावनी दे सकती हैं. आप उसे कह सकती हैं कि आप उसकी पत्नी से ये बात कह देंगी.

इतने के बावजूद अगर कोई शख्स आपको लगातार परेशान कर रहा है तो आप पुलिस की मदद भी ले सकती हैं. शादीशुदा मर्द अगर फ़्लर्ट करने की कोशिश करे तो क्या करे को लेकर ज्यादा परेशान ना हो बल्कि उन्हें साफ साफ चेतावनी दे ताकि वो दोबारा ये कोशिश ना करे.

शादीशुदा मर्द फ़्लर्ट करे तो उठा सकती है ये कदम निष्कर्ष

अगर आपको लगता है की ऑफिस में काम करने वाले शादीशुदा मर्द अगर फ़्लर्ट करने की कोशिश करे और आपके लिए ये सब बर्दास्त करना अब मुश्किल हो रहा है तो कड़े कदम उठा सकती है. मसलन अगर आप उनकी वाइफ से नजदीकी बढ़ाती है तो वे इस तरह की गलती नहीं करेंगे.

शादीशुदा मर्द नहीं चाहते है की बाहर वो जो भी कर रहे है उसका उनके घर पर किसी को पता चले. वे ऐसे किसी व्यक्ति को निशाना बनाने से डरते है जिनकी उनके परिवार के साथ खासी जान पहचान है या फिर नजदीकी होती है.

आज शादीशुदा मर्द अगर फ़्लर्ट करने की कोशिश करे तो क्या करे को लेकर जो पॉइंट यहाँ शेयर किये है उन्हें फॉलो कर आप भी ऐसी किसी स्थिति से बाहर निकल सकती है.

ऑफिस में काम के दौरान ऐसी कई मीटिंग भी होती है जिसमे ऑफिस के परिवार वाले भी शामिल होते है. आप इसी का फायदा उठा कर उनसे नजदीकी बना सकती है. जितना ज्यादा आप उनके वाइफ के कांटेक्ट में रहती है वे आपसे उतना ही दूरी बना कर रखते है.

Previous article3 Easy Ways to Watch Private Videos on Youtube 2022 विडियो को प्राइवेट बनाने के फायदे
Next articleब्रेकअप के बाद बॉयफ्रेंड से पैचअप करना चाहती है तो ध्यान रखे इन 5 बातो का जो आपके बॉयफ्रेंड को दीवाना बना देगी
Nobody is perfect in this world but we can try to improve our knowledge and use it for others. welcome to my blog and learn new skill about personal | psychic | spiritual development. our team always ready to help you here. You can follow me on below platform

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here