What is Chaos magic in Hindi जादू की एक ऐसी तकनीक जो वास्तविकता को बदल सकती है

0
470

Chaos magic या फिर Chaos Magick एक ऐसा जादुई अभ्यास है जो हमारी प्राण उर्जा से जुड़ा हुआ है. आपने इसका जिक्र The Witcher या फिर Scarlet witch Wanda vision में सुना होगा. ऐसा माना जाता है की हमारी प्राण उर्जा इस जीवन का आधार है और ये जादू इतना ताकतवर है की इससे एक नए जीवन की रचना तक की जा सकती है.

ये सब आपने Wanda vision में देखा ही होगा. आज हम इससे जुडी कुछ खास बातो के बारे में जानने वाले है.

Real chaos magic वास्तव में Universal energy से बना होता है. अगर सबसे आसान शब्दों में कहे तो हमारा शरीर और उसके उर्जा केंद्र एक तरह से खाली vessel की तरह है.

हम यूनिवर्स से उर्जा को अपने अन्दर से चैनल करते हुए किसी फोकस ऑब्जेक्ट पर ट्रान्सफर करते है और उसकी reality manipulate करते है. वांडा विज़न में जो उर्जा आप देख रहे है वो Universal energy है जो उसके शरीर से होते हुए निकलती है.

Chaos magic

हमारा मन जितना ज्यादा शांत होता है उतना ही Focused Energy हम अपने अन्दर develop कर सकते है. आज कई जगह पर इसे Occult and Rituals से जोड़कर देखा जाता है लेकिन, वास्तव में ऐसा नहीं है. ये सिर्फ आपके उर्जा पर केन्द्रीकरण का एक विज्ञान है जो जादू की तरह काम करता है.

बाकि दूसरे जादू और Chaos magic में सबसे बड़ा अंतर है की इसमें किसी तरह की traditional ritual या rules को फॉलो नहीं करना पड़ता है.

चाओस मैजिक आज दुनिया भर famous हुआ है तो उसकी वजह Hollywood movie and webservices है. हम Universal energy का इस्तेमाल कर हकीकत को प्रभावित कर सकते है.

ये एक उर्जा पर आधारित जादू है जिसमे बाकि किसी जादू की तरह नियम कायदे और process को फॉलो करने की जगह अपने Subconscious mind की Power को unlock करने पर फोकस करना होता है. आइये जानते है डिटेल से इसके बारे में.

What is Chaos magic in Hindi

एक ऐसा जादू जिसे सीखने के लिए आपको किसी तरह के Traditional occult practice को फॉलो करने की जरुरत नहीं होती है. Chaos magic पूरी तरह से उर्जा के transfer पर टिका हुआ है. किसी भी magic की एक limitation होती है या फिर आपको उसके लिए कुछ नियम को फॉलो करना पड़ता है लेकिन, इसमें ऐसा कुछ नहीं है.

दूसरे magic जहाँ किसी तरह के रिजल्ट के लिए एक लम्बी ritual की प्रक्रिया को फॉलो करते है इसमें ऐसा कुछ नहीं है.

अगर आप खुद पर believe करते है और खुद को एक vessel के तरह इस्तेमाल कर सकते है तो बेशक आप इसका इस्तेमाल किसी भी उदेश्य के लिए कर सकते है. आज हम इसके बारे में और ज्यादा जानना चाहते है तो उसकी वजह Chaos magic scarlet witch है.

Doctor strange भी इसी कड़ी में है लेकिन, चाओस मैजिक के साथ सबसे बड़ा नाम scarlet witch का आता है. ये सब तो एक मूवी की बाते है लेकिन इन सबके आधार पर अगर कल्पना की जाए तो हम अंदाजा लगा सकते है की इसके जरिये हम Reality manipulate कर सकते है. magic के लिए आपकी बॉडी और माइंड का एक जगह पर अलाइन होना बेहद जरुरी है.

How to perform Chaos Magick

अगर आप chaos magician से अपनी लाइफ की शुरुआत करना चाहते है या फिर इस जादू की practice करना चाहते है तो आपको इसके लिए कुछ तैयारी करनी होती है.

इसके लिए सबसे पहले आपको एक शांत वातावरण वाली जगह का चयन करना होता है जो आपको मानसिक रूप से शांत भी रख सके. अपने साथ एक नोटबुक भी रखना ना भूले.

नोट बुक इसलिए ताकि आप अपने अभ्यास का एक Journal बना सके.

अगर आपको याद हो तो हम Sigil magic के बारे में पहले ही पढ़ चुके है. ये एक तरह का Chaos magic है क्यों की इसमें हम symbol में अपनी विश को जाहिर करते है और अपने energy से उसे पूरा करते है.

यहाँ Chaos Magick के लिए आपको कुछ symbol बनाने की जरुरत पड़ती है जो लिखे हुए या फिर हाथ की मूवमेंट से भी बनाये जा सकते है ( मुझे बचपन से ही हवा में लिखने की आदत थी )

ये symbol आपके विश्वास की उर्जा पर activate होते है.

हम खास मूवमेंट में अपनी energy को फोकस करते है. यहाँ पर भी यही सब होता है जिसमे खास संकेत या मूवमेंट में हमें energy को फोकस करना और transfer करना होता है.

कुछ समय के अभ्यास के बाद हम जब भी वो संकेत बनाते है या फिर मूवमेंट करते है energy transfer होना शुरू हो जाती है.

यहाँ पर आपको ध्यान देना चाहिए की ये उर्जा आपकी खुद की नहीं बल्कि यूनिवर्स की होनी चाहिए. इसके लिए आपको अपनी बॉडी को तैयार करना होता है और Cleansing के जरिये अगर किसी तरह की chakra blockage है तो उसे heal करना होगा.

Alter Consciousness with Meditation, Hypnosis, and trance like state

हम जिस Conscious state में रहते है उस स्टेट में Chaos magic के लिए energy channel करना मुश्किल होता है. हमारा चेतन मन और इसमें चल रहे हजारो विचार इसमें मुश्किल पैदा करते है. magic perform करने के लिए सबसे ज्यादा जरुरी है हमारा मन पूरी तरह आजाद होना.

अपनी चेतना को कब और किस तरह alter करना है ये आपको आना चाहिए. हम इसके लिए trigger का इस्तेमाल करते है यानि कुछ ऐसी मूवमेंट, या शब्दों का जाल या फिर अभ्यास जिसके जरिये हम अपनी चेतना को एक स्तर से दूसरे स्तर पर shift कर सके.

कुछ अभ्यास है जैसे की meditation, Hypnosis and trance like state जो एक निम्न स्तर के नशे की हालत की तरह लगती है. एक ऐसी अवस्था जिसमे हम विचारो में उलझते नहीं और धीरे धीरे विचारो की पकड़ से आजाद होने लगते है. ये वो स्थिति है जहाँ हमारी कल्पना शक्ति सबसे ज्यादा मजबूत होने लगती है.

Chaos Magick को perform करने के लिए दूसरी कंडीशन भी है जैसे की Break Free from Social Conditioning यानि सही गलत का फर्क करना. हमारे दिमाग को कण्ट्रोल करने का काम हमारे मोरल वैल्यू करती है. ये हमें सही और गलत के फर्क करवाती है. किसी भी तरह की सामाजिक स्थिति को सिरे से नकार देना आपको यहाँ अपनाना होता है.

एक दूसरे उदाहरण के लिए आप अघोरी को समझे. वे सही गलत में भेदभाव नहीं करते है, समाज के बनाए नियम को नहीं मानते है. उनके लिए कुछ भी गन्दा या साफ नहीं है. सबकुछ जो भी है प्रकृति की देन है और शुद्ध है.

आप वो सब कुछ पा सकते है जिसमे आप विश्वास रखते है

आपने प्राचीन काल के ऋषि मुनि के पास होने वाली एक सिद्धि के बारे में सुना होगा जिसमे हवा में चीजे मंगवाना शामिल था. प्रकृति से कुछ भी प्राप्त करना Chaos magic का एक हिस्सा है क्यों की ये सबसे ज्यादा वास्तविकता को बदलती है और इसमें Universal energy सबसे अहम् रोल निभाती है.

सब कुछ जो भी हम देखते है उर्जा से बना है. आप वो सब हासिल कर सकते है जो आप एक strong believe के साथ इस universe से मांगते है.

हर रोज सुबह उठकर आँखे बंद करे और किसी एक चीज या बदलाव की कल्पना करे. सिर्फ 5 मिनट ऐसा हर रोज करे. ज्यादा से ज्यादा 21 दिन में आपको वो बदलाव साफ नजर आएगा. इसके लिए शुरुआत छोटे बदलाव या आसान चीजो से करे.

Chaos magic में आपको जो भी आप चाहते है उसमे पूरी तरह विश्वास करना आना चाहिए. यहाँ शक की 1% भी गुंजाईश नहीं होनी चाहिए.

इसे भी पढ़े : प्रत्याहार में मन को शक्तिशाली बनाने की आसान विधि

क्या ये जादू हमारे लिए खतरनाक भी हो सकता है

हर जगह आपको फायदे और नुकसान दोनों ही देखने को मिलते है. अगर आप खुद को यूनिवर्स से जोड़ रहे है तो इसके छिपे हुए खतरों से भी आपको अवगत रहना चाहिए.

Real chaos magic की practice करने के लिए शुरुआत छोटे स्तर से करे और जितना संभव हो धीरे धीरे इसे शुरू करे. शुरुआत अपने अन्दर के छोटे छोटे बदलाव से करे.

एक सही अभ्यास के लिए आपको निम्न स्टेज पर काम करना है.

  • शुरुआत में 21 दिन का नियम बनाए और उस 21 दिन में आपको एक बदलाव खुद में करना है जो बेहद सामान्य स्तर का होना चाहिए. ये एक छोटी सी आदत हो सकती है या फिर कुछ भी ऐसा जो आप चाहते है.
  • खुद को मूवमेंट से जोड़ना सीखे. Mindfulness meditation and Shambhavi mahamudra practice से खुद को वर्तमान में रखना सीखे.
  • आपको अपने बॉडी और माइंड को एक अलाइन में लाना है जिसमे आप सामान्य रहते हुए भी एक खास मूवमेंट में होते ही अपनी चेतना को दूसरे स्तर पर shift कर सके. सुनने में अजीब लग सकता है लेकिन अभ्यास से सब संभव है.
  • आपकी इच्छा गलत है या सही इसे लेकर पूरी तरह जाग्रत रहे. हम यूनिवर्स जो मांग रहे है वो सही है या गलत इसे लेकर किसी तरह की कशमकश न रखे.

अगर आप ऊपर दिए गए निर्देश को फॉलो करते है तो आपके लिए ये आसान हो जाता है और एक safe practice में आप आगे बढ़ सकते है.

Chaos magic हमें वास्तव में क्या सिखाता है?

क्या आप भी उन लोगो में से है जो ये मानते है की दुनिया में जो भी हम देखते है या अनुभव करते है सब एक तरह का Illusion है यानि एक तरह का मायाजाल.

हम दुनिया में किस तरह लाइफ जी रहे है वो सब हमारा अपना बनाया हुआ नजरिया है. हम दुनिया को जिस नजरिये से देखना चाहते है उसी तरह देख पा रहे है. ऐसे में इसकी वास्तविकता क्या है ?

अपने मन पर कण्ट्रोल कर हम दुनिया की वास्तविकता को समझ सकते है. वास्तव में ये Physical world वैसा नहीं है जैसा हम जी रहे है. जो भी हम सब महसूस कर रहे है वो सब हमारा अपना नजरिया है क्यों की हम इसे ही हकीकत मान बैठे है.

चाओस का जादू हमें इसकी वास्तविकता को न सिर्फ समझने में बल्कि एक शांत दिमाग के साथ इसे कण्ट्रोल करना भी सिखाता है. हम दुनिया की वास्तविकता को कैसे कण्ट्रोल और बदल सकते है ये सब हम इस मैजिक के जरिये समझते है.

Use Chaos Magick to Attract Wealth

चाओस मैजिक भी एक तरह का Law of attraction है. हम अपनी energy को मनचाहा रूप दे सकते है. इसमें से एक है अपनी एनर्जी के इस्तेमाल से wealth को अपनी तरफ आकर्षित करना.

हम सब दिन भर how to make money के बारे में सोचते रहते है लेकिन हजारो विचारो के बीच सही गलत या किसी एक option का चुनाव भी नहीं कर पाते है.

क्या आपने कभी सोचा है की आपसे गलती कहाँ हुई है ? आपको दोबारा सोचने और जो सोच रहे है उसे पाने के लिए रणनीति बनाने की जरुरत है.

सब खेल एक समय के साथ प्लानिंग का है. अगर आप खुद को समय के साथ लेकर चल सकते है तो आप कुछ भी कर सकते है.

आपने like attracts like के बारे में सुना ही होगा. जो जैसा होता है वैसा ही उसे आकर्षित करता है. अगर आप खुद को नेगेटिव बनाते है तो कभी सही नहीं कर सकते ना ही सही सोच सकते है इसलिए अपने सोचने में बदलाव लाये. अपने Attitude को positive बनाए क्यों की कुछ समय बाद ही आप इसका बदलाव खुद में देखना शुरू कर देंगे.

अगर आपने Chaos Magick को सही तरीके से unlock करना सीख लिया तो आप इसके जरिये Lost love back, Attract your love one or How to control other’s mind जैसी चीजो में भी सफलता हासिल कर सकते है.

Chaos Magick और कुछ नहीं बल्कि energy के जरिये वास्तविकता को बदलने का काम करता है और एक बार आपने ये सीख लिया तो आप कुछ भी कर सकते है.

Chaos Magick Can Make You More Creative and Intelligent

ध्यान दे की इसका बेसिक क्या है ? आपके दिमाग और चेतना को आजाद करना. जब आप अपने चेतना को एक स्तर से दूसरे पर shift करना सीख जाते है और आपका मन आजाद होना शुरू हो जाता है आप और भी ज्यादा Creative and Intelligent बनना शुरू हो जाते है.

अब आप विचारो में उलझे हुए निर्णय नहीं लेते है बल्कि subconscious mind के जरिये अपने फैसले को रियल वर्ल्ड में रखते है. जितना ज्यादा आप अपने subconscious mind को unlock करते जाते है आपके फैसले वास्तविक दुनिया में हकीकत का आकार लेना शुरू कर देते है.

यहाँ Creativity को हम alter state of consciousness से जोड़कर देखते है क्यों की चेतना के उपरी स्तर पर ही हम बेहतर निर्णय ले पाते है. आप इसका अभ्यास खुद एकांत में कर सकते है या फिर एक ग्रुप में भी इसका अभ्यास किया जा सकता है. बेहतर होगा की अपने स्तर के Spiritual enlightenment पर इसका चुनाव करे.

Chaos magic benefit in Hindi

अगर आप समझ गए है की Chaos magic क्या होता है और कैसे किया जाता है तो आप ये भी समझ गए होंगे की इसके फायदे क्या है. आइये अब कुछ फायदे के बारे में बात करते है जो हमें इस magic की तरह आकर्षित करते है.

  • Real chaos magic की practice करना आपके Subconscious mind को unlock करता है जो आपको everyday life में Long term benefit देता है. इसका सबसे बड़ा फायदा है आपके हर काम को आसान बना देना.
  • आपका हकीकत को देखने का नजरिया बदलता है और आप illusion से खुद को आजाद रखते हुए वास्तविक दुनिया में आगे बढ़ते है.
  • आप law of attraction के सिद्धांत को समझ जाते है और आपके लिए अब हर काम आसान बन जाता है खासकर कुछ भी नया काम करना या पाना.
  • खुद को यूनिवर्स से जोड़ने के बाद आप खुद को शांत रखना सीख जाते है. आपका मन अब आपके काबू में रहता है.
  • सबसे अहम् आपके Energy center जिन्हें हम Seven chakra and kundalini जैसे नाम से जानते है पूरी तरह active हो जाते है. उनमे अब किसी तरह की blockage नहीं है जो की आपके Physical and mental well being के लिए बढ़िया है.

आपका अपने बॉडी और माइंड पर बेहतर नियंत्रण है जिसकी वजह से आप आसानी से खुद को किसी भी स्थिति में शांत बना सकते है और सही निर्णय ले सकते है. ये सब कुछ ऐसे ही Chaos magic benefit थे जो हम समय के साथ अभ्यास के दौरान महसूस कर सकते है.

How to perform Chaos Magick in real world conclusion

चाओस मैजिक की practice करना आपको कई benefit से रूबरू करवाता है वही आपके अन्दर के छिपे हुए खतरे से भी अवगत करवाता है. इस जादू के अभ्यास में आपके मन का आजाद होना जरुरी है इसलिए आपका पूरा फोकस इसी पर होना चाहिए.

हम पीछे की पोस्ट में बॉडी के अन्दर के चाओस मैजिक को जगाने के बारे पहले ही पढ़ चुके है. Real chaos magic की practice करने से पहले आपको self energy and universal energy को समझना बेहद जरुरी है.

ये एक मानसिक अभ्यास है इसलिए इस बात में कोई शक नहीं है की इसके कुछ खतरे भी है. अपने मन को आजाद रखना जरुरी है लेकिन इसके साथ ही इसे Psychic vampire attack से सेफ रखना भी जरुरी है.

आपको अपनी energy कब और किस स्थिति में चैनल करनी है इसका अभ्यास करने के लिए खुद को पूरा वक़्त दे. कभी भी इस अभ्यास में Shortcut का इस्तेमाल ना करे ये खतरनाक हो सकता है.

उम्मीद है चाओस मैजिक को हर संभव मैंने आसान शब्दों में आपके सामने रखा है. अगर आपको अब भी किसी तरह की डाउट है तो हमें कमेंट में पूछ सकते है.

आज की पोस्ट हमने जगदीश जी कहने पर लिखी है जिन्होंने Magical servitor के बारे में काफी जगह सर्च किया था. आज इसका प्रयोग ज्यादातर मैजिशियन करते है.

Never miss an update subscribe us

* indicates required
Previous articleStrange 5 Black Magic Symptoms on in Body Mind and Soul in Hindi काले जादू की पहचान कर बचाव के आसान उपाय
Next articleTop 5 Reason why men want a Trophy woman in Hindi क्या आप भी अपने पार्टनर को दिखावे की वस्तु मान रहे है ?
Nobody is perfect in this world but we can try to improve our knowledge and use it for others. welcome to my blog and learn new skill about personal | psychic | spiritual development. our team always ready to help you here. You can follow me on below platform

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here