Waking up at 3am every night top 5 Remarkable spiritual reason and Sign Hindi Guide

0
185

दिनभर की थकान के बाद हम एक अच्छी नींद लेना चाहते है. रात को अच्छी नींद लेते भी है लेकिन सुबह एक फिक्स टाइम या उसके आसपास के समय पर नींद अपने आप खुल जाती है. ऐसा बहुत से लोगो के साथ होता है की वे रात को पूरी तरह Relax होकर सोते है लेकिन सुबह के ठीक 3 बजे या इसके आसपास उनकी नींद एक झटके से खुल जाती है. उन्हें ऐसा लगता है की उन्होंने कोई सपना देखा है. आज हम Waking up at 3am every night के बारे में बात करेंगे की आखिर क्यों हमारी नींद हर बार एक खास टाइम के आसपास खुल जाती है.

कुछ टाइम पहले ही हमने रात को अलग अलग टाइम पर उठने के बारे में बात की थी. हमारे अलग अलग तत्व की कमी की वजह से अलग अलग समय पर हम उठ जाते है. रात को 2 बजे अचानक नींद खुल जाना और प्यास की तलब लगना इसका एक सबसे common example है जिसे ज्यादातर लोग experience करते है. सुबह 3 बजे जिन लोगो की नींद खुल जाती है वे काफी महत्वपूर्ण और खास होते है.

Waking up at 3am every night

ऐसे लोग आसानी से Spiritual experience, Journey, Witchcraft, Magic, Lucid Dream, Astral Travel जैसे अनुभव करते है. इनकी मानसिक शक्ति दूसरे लोगो की तुलना में ज्यादा active रहती है जिसकी वजह से उन्हें इस तरह के अनुभव होते है. अगर आप इस दौरान उठने के बाद सोते है लेकिन आपका brain active रहता है तो बड़ी आसानी से आप Lucid dream experience कर सकते है.

बार बार रात को एक ही समय पर नींद का खुलना कई तरह के संकेत देता है. हमारी Body and Subconscious mind हमें कई ऐसे sign देता है जो हमारी लाइफ की आने वाली घटनाओं से जुड़े होते है. ऐसे में अगर उन sign को समझ लिया जाए तो लाइफ में आगे की घटनाओं को समझना आसान हो जाता है. आइये डिटेल से ऐसे ही top 5 Spiritual sign of Magical waking up at 3 AM morning time के बारे में.

Waking up at 3am every night

क्या आपकी नींद ज्यादातर एक ही समय पर खुल जाती है. महीने में ज्यादातर एक फिक्स टाइम पर नींद का टूटना ये दर्शाता है की आपका Subconscious mind आपको कुछ ऐसा बताना चाहता है जो आपके लाइफ से जुड़ा है.

आज हम Waking up at 3am every night के 5 remarkable spiritual reasons के बारे में जानने वाले है. ज्यादातर लोगो को लगता है की ये महज कोई coincidences है लेकिन यकीन मानिये, coincidences जैसी कोई चीज वास्तविकता में exist ही नहीं करती है.

अगर ऐसा नहीं है और इन सबका कोई मतलब है तो क्या ? आखिर हमारा Subconscious Mind हमसे क्या कहना चाहता है. हम जानते है की इस दुनिया में जो कुछ भी हुआ है, हो रहा है या फिर होने वाला है उन सबके पीछे कुछ न कुछ वजह है. आज हम बात करेंगे General Spiritual Significance Of 3Am के बारे में और जानेंगे की जब ऐसा होता है तब हमारा Body and mind किस तरह के sign देता है.

बात करे The Spiritual Significance of 3 AM की तो आपने witching hour के बारे में सुना ही होगा. सुबह के 3 से 4 बजे के बीच evil force अपने चरम पर होती है. ऐसा  माना जाता है की ये समय ऐसा होता है जब हमारे दुनिया और दूसरी दुनिया के बीच की परत सबसे कमजोर होती है और आसानी से Evil powers इस दुनिया में घूमती रहती है. ये वो समय है जब witches, ghosts, and all sorts of ghouls जैसी हर बुरी शक्ति दुनिया में अशांति फैलाने का काम करती है.

5 Remarkable Spiritual Reasons For Waking Up At 3am Every Night

ज्यादातर 3 बजे ही नींद खुल जाना जरुरी नहीं की किसी शैतानी शक्ति के असर की वजह से आपके साथ ऐसा हो रहा है. कुछ spiritual experience ऐसे होते है जिनकी वजह से हमारी soul ठीक इसी वक़्त हमारे शरीर में वापस आ जाती है.

ज्यादातर Spiritual practitioner का मानना है की सुबह 3-4 बजे का समय हमारे Higher realm के साथ Interact का होता है और शरीर इस समय बेहद कमजोर होता है. इस वजह से हमारी soul या तो दूसरे आयाम में interact करती है या फिर अपने बॉडी में वापस आती है.

आइये जानते है ऐसे ही रोचक फैक्ट के बारे में. आपने ये तो जान लिया की इस वक़्त हम दूसरे आयाम से जुड़ जाते है अब इसके बारे में और गहराई से जान लेते है.

Angels and Spirits Are Sending You Messages

सुबह के ठीक 3 बजे अचानक नींद का खुलना आपके Guardian Angels And Spirits का आपको किसी तरह के संकेत देने से जुड़ा हो सकता है. ज्यादातर लोग विश्वास करते है की जब दूसरी दुनिया और हमारे बीच की परत सबसे कमजोर होती है तब हमारे पूर्वज / परिजन या फिर guardian angels and spirits हमसे contact करने की कोशिश करते है. ये सब Subconscious mind के द्वारा catch किया जाता है.

हम सबके guardian angels and spirits होते है जिन्हें बेशक हमने कभी देखा ना हो लेकिन वो हमसे हमेशा contact में रहते है. समय समय पर वे हमें Symbol, vision and Dreams के जरिये जरुरी सन्देश देते रहते है. जब हम सोते है तब day-to-day inhibitions की process रुक जाती है और conscious brain के न के बराबर active रहने की वजह से Subconscious mind और भी ज्यादा powerful हो जाता है.

जब ऐसा होता है तो वो एक Open receiver की तरह काम करता है जो अपने आसपास की हर signal को catch करने लगता है और उन्हें समझने की कोशिश करता है. जब हम Waking up at 3am every night से गुजरते है तब भी हमें spiritual messages याद होते है और हमारा Conscious brain उन्हें तर्क पर तौलना शुरू कर देता है जिसकी वजह से हम इनसे सबसे दूर हो जाते है. यही एक reason है की जब हम सो रहे होते है तभी हमारे guardian angels and spirits हमें Message भेजते है.

यही एक स्टेट है जहाँ पर बिना किसी तर्क के हमारा brain उन सभी message को accept करता है. ज्यादातर लोग उठने के बाद ये सब भूल जाते है इसलिए अगर आप चाहते है की आपको ये सब याद रहे तो उठते ही अपने बेड के पास रखे नोटपैड पर लिखना शुरू कर दे.

You Are Coming Back From the Astral Plane

हम सब Astral travel के बारे में काफी कुछ पढ़ चुके है और Spiritual practice करने वाले लोग तो इसे experience भी कर चुके है. जाने अनजाने में हम सब कभी न कभी Out of body experience से गुजरते है.

जब हम नींद में होते है तब Astral plane जो की Physical world से अलग है वहां पर विजिट कर हम अपने guiding spirits से मिलते है. ज्यादातर लोगो को नींद से जागने के बाद इसका अहसास नहीं होता है लेकिन practice astral projection while awake के दौरान हम ये सब महसूस कर सकते है.

ये पूरी प्रक्रिया Out of Body Experience कहलाती है जहाँ हमारी Soul or mind हमारे physical body से अलग हो जाती है. Astral projection का सीधा रिलेशन हमारे नींद से है. एक बेहतर नींद खासकर REM sleep के दौरान हम ये सब experience करते है.

ये deepest sleep होती है जहाँ हमारा brain सबसे ज्यादा active होता है. ये सब process सुबह के शुरुआती समय के दौरान ही होती है यानि ठीक 3 बजे के आसपास और Waking Up At 3am Every Night की वजह बनती है.

जब astral body वापस physical body से जुडती है तब एक झटका / तेज वाइब्रेशन महसूस किया जा सकता है. वापसी की प्रक्रिया अचानक होती है और बेहद तेजी से होती है.

Your Soul is awakening

एक बेहतर नींद वास्तव में big spiritual tool की तरह काम करता है. ये वो समय है जब किसी तरह का विरोध, बाधा सब ख़त्म हो जाता है और हमारी बॉडी और माइंड किसी भी तरह की Acceptance के लिए रेडी होती है.

इस समय हमारा माइंड किसी भी तरह के new ideas and phenomena के ready होता है. दूसरे शब्दों में कहे तो ये वो समय होता है जब हमारी soul बहुत ज्यादा सक्रिय हो जाती है और हम उसका connection खुद से feel कर पाते है.

वास्तव में आत्मा क्या है इसकी परिभाषा आज तक नहीं दी जा सकी है और ना ही इसे वैज्ञानिक तर्क पर साबित किया गया है लेकिन फिर भी हम सब ये मानते है की इस दुनिया में बहुत कुछ है जिसे सीधे तौर पर स्वीकार करना ही एक मात्र विकल्प है.

जब हम सो रहे होते है तब ये समय हमारी soul के लिए active होने का होता है. इस दौरान हम higher realm या फिर another soul of universe से जुड़ने को experience कर सकते है.

Waking up at 3am every night के समय आत्मा की वापसी के दौरान या किसी तरह के अनुभव के पूरे होने की स्थिति में एक वाइब्रेशन और झटका बॉडी महसूस करती है जिसकी वजह से हमारी नींद खुल जाती है.

We Are Connecting With Higher Realms of Existence

हम सभी जानते है की हमारा Physical world ऐसे कई आयाम / Realm से घिरा हुआ है जो हमारे Parallel ही exist करते है. इस दौरान जब हम अपने higher realm से connect होते है तो कई अलग अलग experience होते है.

इसी दौरान Waking up at 3am every night को अनुभव किया जाता है. ये हमारे लिए exciting experience हो सकता है लेकिन. कई बार इस तरह का अनुभव slightly traumatic experience साबित होता है क्यों की हम ज्यादातर अनुभव को समझ ही नहीं पाते है.

जब हम अनुभव को समझ नही पाते है तब हमारी soul वापस बॉडी में एक झटके से enter करती है और हम वापस Physical world में पहुँच जाते है.

Time for Manifestation

ज्यादातर लोग 3am is a pretty magical hour ऐसा कहते है क्यों की जिन लोगो को witchcraft करना होता है वो इस समय (Waking up at 3am every night) का अच्छे से प्रयोग करते है. इस दौरान पूरा Physical world सोया हुआ रहता है और हम अपने Spiritual experience को expand करने की कोशिश करते है.

जब सब सो रहे होते है तब Subconscious mind, soul ये spiritual world को explore करने में लगे रहते है. जितना ज्यादा ओपन माइंड उतना ही ज्यादा अच्छा अनुभव.

इस दौरान souls, angels, and spirits काफी हद तक active रहती है. इस दौरान higher realms of existence से एक magic and energy का flow होता है जो हमें इस तरह के अनुभव में हेल्प करता है.

इस समय के दौरान vibrational frequencies हमें higher realm से मिलती रहती है जिन्हें manifest कर हम मनचाहा बदलाव और अनुभव कर सकते है.

आपने the Law of Attraction के बारे में सुना ही होगा.

It is the idea that everything in the world is connected and positivity and manifesting attract positivity into our lives

हो सकता है की आप नींद के दौरान ऐसा कुछ कर रहे हो लेकिन आपको याद नहीं रहता है. इस वजह से आप Waking up at 3am every night को बार बार experience करते है. हम जानते है की manifest ideas को अप्लाई करना इतना भी आसान नहीं है. अगर ऐसा होता तो हर कोई आज अमीर होता लेकिन, इसे स्टेप गाइड में आप भी कर सकते है.

Is There A Spiritual Meaning Of Waking Up At 3am?

ऊपर बताया जा चूका है की ये समय काल पूरी तरह से Spiritual होता है तो इस बात में कोई शक नहीं है की इसका कोई न कोई Spiritual meaning भी हो सकता है. अगर आप बार बार इस समय पर उठ रहे है या नींद टूट रही है तो इसका मतलब है की इश्वर से आपके Strong connection है.

इस दौरान ही वे आपसे connect होने की कोशिश करते है खासकर आपके Higher realm की spirits जो आपको आपके लाइफ से जुड़े संकेत समय समय पर देती है.

अगर आप अब भी सुबह के 3 बजे उठ रहे है तो सबसे पहले अपने इश्वर और Guardian spirits को thanks कहे आपसे जुड़ने के लिए और फिर अपनी आँखे बंद अनुभव करे की इस दौरान आपके आसपास का वातावरण आपसे क्या कहना चाहता है.

Are You Waking Up at 3am Every Night? final conclusion

उम्मीद है की अब आप समझ गए होंगे की क्यों आपकी नींद रात को बार बार एक ही समय के आसपास टूट जाती है. ऐसा सिर्फ कुछ लोगो के साथ नहीं होता है बल्कि ज्यादातर लोग इसका अनुभव करते है क्यों की ये एक कॉमन अनुभव है जिसे हर कोई अनुभव करता है.

हमेशा ध्यान रखे की इस समय को सिर्फ शैतानी शक्ति से जोड़कर ना देखे क्यों की ये पूरी तरह एक Spiritual experience है जो अच्छा और बुरा दोनों तरह का हो सकता है. ये निर्भर करता है आपके दिमाग के स्तर पर.

अगर अब भी Waking Up at 3am Every Night से गुजर रहे है तो अपने Spiritual experience, Subconscious mind programing पर थोड़ा सा ध्यान देकर आप आसानी से इसका solution कर सकते है. ये समय काफी सारे अनुभव करने के लिए सही है बशर्ते आप अपने दिमाग को इसके लिए तैयार कर सके. आज की पोस्ट से जुड़े किसी भी सवाल जवाब के लिए कमेंट में पूछ सकते है.

Never miss an update subscribe us

* indicates required
Previous articleHow to Free Vashikaran Mantra by Photo with 100% result Simple Hindi Guide
Next articleTop 10 How to Improve Love Life Astrology in Hindi अपने प्यार को पहले की तरह मजबूत बनाने के टिप्स
Nobody is perfect in this world but we can try to improve our knowledge and use it for others. welcome to my blog and learn new skill about personal | psychic | spiritual development. our team always ready to help you here. You can follow me on below platform

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here