How to proper Use of command in Vashikaran simple effective Guide Hindi

2

वशीकरण की कई विधि हाई लेकिन इसके कुछ बेसिक रूल होते है. अगर आप किसी भी विधि में सही सुझाव और कमांड का इस्तेमाल नहीं करते है तो 95% chance है की आपको असफलता मिले ही मिले. How to use command in vashikaran क्यों की जब तक आप इसका इस्तेमाल सही तरीके से नहीं करेंगे आपको vashikaran by name and photo में सफलता नहीं मिल सकती है. इसका प्रयोग hypnotism में भी किया जाता है जिसे step by step guide में हम इस article में जानने वाले है.

How to use command in vashikaran

अगर आप वशीकरण के लिए कई attempt करने के बाद भी कामयाब नहीं हो रहे है तो एक बार फोटो पर सुझाव और कमांड की सही पकड़ बनाकर अभ्यास करे. आपको सफलता जरुर मिलेगी. किसी भी अभ्यास में जब हम माध्यम के subconscious mind में अपने thought को सही तरीके से भेज पाए तो सफलता के chance बढ़ जाते है. माध्यम तक अपने मन की बात को पहुँचाने के लिए आपको सही सुझाव और कमांड का चुनाव करना होता है.

अक्सर वशीकरण के फ़ैल होने की कई वजह सामने आती है. साधक एक तरह के विचार पर खुद को Concentrate नहीं रख पाते है और विचारो के भंवर में फंस कर रह जाते है. सफल होने के लिए आपको इसे समझना होगा क्यों की सही सुझाव का चुनाव ही आपको सफलता दिला सकता है. किस परिस्थिति में सुझाव काम करता है और किस स्थिति में हमें माध्यम के मन में कमांड देनी चाहिए इन सबके बारे में आइये जानते है इस article में.

How to command in vashikaran

Vashikaran by photo and name या फिर Hypnosis दोनों ही विधि में एक चीज common है. सही तरह से दी जाने वाली command और Suggestion जिसके जरिये हम किसी भी व्यक्ति पर effect डाल पाते है. वशीकरण में आगे की स्टेज में इन दोनों तरीको का क्या महत्व है और ये कैसे काम करती है. आज हम बात करेंगे इन दोनों चीजों के बारे में जिनका hypnotism हो या Vashikaran दोनों में बड़ा महत्व है और दोनों ही अलग अलग स्थिति में किस तरह से काम करती है.

अगर सही तरीके से command in vashikaran को apply किया जाए तो हम किसी भी काम को Possible बना सकते है. यही नहीं ये ऐसा जरिया है जिससे किसी भी दूसरे व्यक्ति के Mind को अपने willpower के जरिये desired changes कर सकते है. आज की पोस्ट share ना किये जाने वाले अनुभव में से एक है क्यों की इस अभ्यास का गलत फायदा उठाया जाए तो किसी को भी मनचाहे तरीके से control जा सकता है.

Strong will power रखने वाले साधक इसका अभ्यास कर फोटो से वशीकरण के जरिये किसी भी माध्यम को अपने अनुसार गाइड कर सकते है. ये उपाय उन लोगो के लिए भी है जिनके पार्टनर और उनके बिच दूरियां बढ़ गई है. ये अभ्यास Psychic ability को भी enhance करता है इसलिए जब इसका अभ्यास करे तो किसी तरह की जल्दबाजी ना करे बल्कि स्टेज में करे.

Suggestion and command and its use in vashikaran

Vashikaran mantra for husband का प्रयोग आपने काफी सुना होगा जिसमे पति को वश में करने के कई उपाय होते है. बहुत सारे Love problem solution baba ji दावा करते है की वे Vashikaran by name and photo के जरिये वशीकरण का उपाय करते है. अगर आप command in vashikaran के जरिये खुद इसकी शुरुआत करे तो आप इसमें amazing result पा सकते है.

घर पर वशीकरण का आसान तरीका नाम और फोटो का ही है लेकिन इसमें फ़ैल होने के पीछे सबसे बड़ा कारण है साधक का command in vashikaran का सही इस्तेमाल न कर पाना. वशीकरण के फ़ैल हो जाने की वजह होती है लेकिन साधक का खुद पर control ना होना एक सबसे बड़ी वजह होती है. और हम इसका जिक्र अपने पुरानी पोस्ट में कर चुके है.

अगर आप Simple vashikaran mantra in Hindi का भी प्रयोग कर रहे है तब भी आपको Command and suggestion दोनों का प्रयोग करना आना चाहिए. internet पर हजारो Sammohan mantra और mohini vashikaran mantra देखने को मिल जायेंगे लेकिन ये तब तक काम नहीं करेंगे जब तक आप सही कमांड का प्रयोग करना नहीं करेंगे.

आइये जानते है की वशीकरण में सुझाव और कमांड कैसे काम करते है.

proper use of suggestion in hypnotism or vashikaran

सम्मोहन या फिर वशीकरण दोनों में ही माध्यम के साथ Psychic connection बनता है जिसकी वजह से माध्यम पर असर पड़ता है. तरीका चाहे कौनसा भी हो लेकिन जब तक दो लोगो के बिच connection नहीं बनेगा तब तक इसका असर देखने को नहीं मिलेगा. वशीकरण के लिए फोटो की विधि में जब अभ्यास किया जाता है तब पहले सुझाव का प्रयोग किया जाता है और फिर कमांड का.

सुझाव आसान और काफी समय तक बिना किसी रूकावट के बोला जा सके ऐसा होना चाहिए. सिर्फ एक वाक्य का सुझाव हमें सही अनुभव दे सकता है. वशीकरण के दौरान क्या बोलना चाहिए ये हम सबके मन में रहता है. एक आसान सा वाक्य सुझाव की तरह काम करता है न की किसी फ़ोर्स की तरह.

इसलिए माध्यम का subconscious mind भी ज्यादा oppose नहीं कर पाता है. ये ठीक वैसे ही है जैसे किसी का भरोसा हासिल करना ना की उस पर हावी होना. मान लीजिए दो स्थिति है पहली में हम किसी व्यक्ति को जबरदस्ती कुछ जानकारिया पूछते है और वो कुछ जानकारिया दे भी देता है लेकिन क्या गारंटी है की वो

  • सही होगी ?
  • पूरी होगी ?
  • सबसे खास क्या हमारा प्रभाव हटने पर भी वो भरोसेमंद बना रहेगा.

तीसरा सबसे खास पॉइंट है क्यों की वशीकरण की एक सीमा होती है जिसके टूटने पर माध्यम वापस पहले जैसी स्थिति में आ जाता है. इसीलिए vashikaran में हम command की जगह suggestion का इस्तेमाल कर माध्यम का भरोसा जीतने की कोशिश करते है. कुछ निर्देश इस्तेमाल करते है जो जानकारी के आसपास या उससे जुड़े हो. माध्यम हमें सभी जानकारिया सही देगा साथ ही हमें ये भी पता चल जाएगा की माध्यम के साथ किस तरह behave करने पर कैसा reaction रहेगा.

वशीकरण में सुझाव का महत्त्व

किसी भी अभ्यास का एक उदेश्य या फिर महत्त्व होता है यहाँ पर importance and purpose of Command in vashikaran की बात करे तो प्रैक्टिस करने के पीछे हमारा उदेश्य माध्यम को अपने प्रभाव में एक समय सीमा तक रखना ही नहीं है बल्कि उसके अंदर की बातो को समझ कर उन्हें बदलना है.

हम चाहे तो माध्यम के मन में हमारे प्रति अच्छी सोच पैदा कर सकते है. इसके लिए आपको बस पता होना चाहिए की माध्यम आपके प्रति कैसी सोच रखता है या फिर हम चाहे तो माध्यम को सोच के अनुसार सोचने पर मजबूर कर सकते है.

सम्मोहन में भी यही होता है जब सम्मोहनकर्ता माध्यम को सम्मोहित करता है तब वो ऐसे Suggestion का प्रयोग करता है जो माध्यम सीधे तौर पर accept कर ले. जब माध्यम ऐसा करता है तब दोनों के बिच एक connection बनता है और इसी connection के आधार पर सम्मोहन या फिर वशीकरण दोनों में आसानी से सफलता हासिल की जा सकती है.

पढ़े : hypnosis basics for beginner सम्मोहन से जुड़ी वो जानकारी जिसे आप अभी तक नहीं जानते है

वशीकरण और कमांड का प्रयोग

सुझाव देने में सफलता हासिल होने के बाद Command in vashikaran देने का काम होता है क्यों की हम सामने वाले के Mind और उसके third eye पर अपना control बना लेते है. ऐसे में हम सामने वाले के Subconscious mind में हर उस जानकारी को डाला जा सकता है जो हम चाहते है. हमने कुछ समय पहले पहले ही vashikaran by photo and name की पोस्ट शेयर की थी जिसमे Imagination का प्रयोग कर हम माध्यम के subconscious mind में अपनी desired thoughts को भेज सकते है.

आपके Third eye chakras से निकलने वाली vibration हर-पल universe में घूमती है. imagination उन्हें एक direction देती है इसके साथ साथ ये आपकी Concentration बढ़ाने का काम करती है. क्यों की जितनी देर आप imagination का प्रयोग करते है आपका clear vision रहता है और आपके मन में कोई भी unwanted intrusive thoughts नही घूमता है ऐसे में हमें एकाग्रता के लिए ज्यादा प्रयास नहीं करना पड़ता है. आपकी thought ही आपकी concentration बन जाती है.

कमांड का महत्व और उदेश्य

Importance of command in vashikaran आखिर क्यों ये इतना जरुरी है ? इसका प्रयोग वहां किया जाता है जहाँ हमें हमें माध्यम के Subconscious mind में अपनी Desired thought डालनी होती है. अगर माध्यम हमसे नाराज है, दूर है तो उसे हमारे Control में कर पास लाया जा सकता है.

लेकिन इसकी सबसे बड़ी खामी है की वशीकरण के टूटने पर माध्यम वापस अपनी पहले की स्थिति में चला जाता है. आपको याद हो तो Hypnosis में एक Stage hypnotism की है जिसमे हम माध्यम के mind की स्थिति को कुछ fix command के साथ जोड़ देते है. वशीकरण में इसका प्रयोग भी उतना कारगर है जितना सम्मोहन में कैसे ? आइये जानते है.

असल में हम vashikaran के द्वारा माध्यम के Subconscious mind के अंदर छिपी कुछ खास बातो को बहुत कम समझ पाते है या फिर माध्यम के Protection shield of subconscious mind उन खास information को छुपा सकता है जो उसके बहुत ज्यादा खास और सीक्रेट है. इसीलिए Command in vashikaran experiment को जोड़ा है और उसे practical आजमाया भी है. यकीन करना जरा मुश्किल होगा पर वशीकरण में कमांड की जगह सुझाव में ज्यादा अच्छा रिजल्ट मिला.

Suggestion or command which one is best

कमांड के प्रयोग में माध्यम जहा हमारे आदेश मानता है वही सुझाव के प्रयोग में माध्यम हमारी सोच के अनुसार बर्ताव करता है. यहाँ तक की इस प्रयोग में आप माध्यम को मजबूर कर सकते है की वो अपने दिल की बात अपनी सोच को खुद आपके सामने जाहिर करे वो भी बिना किसी दबाव के सिर्फ अपने दिल के बोझ को हल्का करने के लिए. हम चाहे तो माध्यम में guilty feel करवा सकते है.

दूसरी और कमांड का इस्तेमाल उन स्थिति में करना चाहिए जहाँ पर सुझाव काम नहीं कर सकता है. कमांड के जरिये हम अपने energy field के जरिये माध्यम के energy field को प्रभावित करते है और फिर एक व्यक्ति दुसरे व्यक्ति के मन की बात को न सिर्फ जान सकता है बल्कि उनमे मनचाहा बदलाव भी ला सकता है.

किन परिस्थिति में सुझाव का प्रयोग करे

वशीकरण में सुझाव और कमांड दोनों ही अलग अलग परिस्थिति में प्रयोग में लाने चाहिए. आप अभ्यास के दौरान किसका प्रयोग कर रहे है ये आपके अभ्यास को प्रभावित करता है. अगर आपको लगता है की माध्यम तक आपकी बाते पहुँच रही और वो उसके अनुसार प्रतिक्रिया भी दे रहा है तो आप सिर्फ सुझाव के जरिये काम चला सकते है लेकिन

अगर माध्यम तेज है और आपके सुझाव का विरोध कर रहा है तो आपको कमांड का इस्तेमाल करना चाहिए. इसके जरिये आप अपने मनचाहे thoughts को माध्यम के subconscious mind में न सिर्फ भेज सकते है बल्कि उन्हें बदल भी सकते है. माध्यम की सोच पर हावी होने का ये अभ्यास आपको धीरे धीरे करना चाहिए क्यों की इसके result आपके ऊपर भी दिखाई दे सकते है.

पढ़े : अवचेतन मन की शक्तियों को समझने और मन की गहराई में उतरने के लिए करे ये आसान अभ्यास

How to make a successful attempt in vashikaran

Command in vashikaran practice at home सबसे सरल अभ्यास में से एक है सुझाव द्वारा माध्यम को अपने भरोसे में लेना. मान लीजिये की आपको किसी के आज्ञाचक्र पर कण्ट्रोल पाना है साथ ही मनचाही बात उसके मुँह से सुननी है जैसे की उसके मन में आपके लिए क्या है और वो आपके पीठ पीछे आपके बारे में क्या सोचता है.

इस तरह की बातो का पता आमतौर पर वशीकरण में गहराई से पता नहीं चलता है साथ ही एक समय के बाद या वशीकरण कमजोर होने के साथ ही माध्यम आपके कण्ट्रोल से बाहर हो जाता है ऐसे में सुझाव द्वारा आप माध्यम के मन की बात समझ सकते है और उसके हिसाब से माध्यम को अपने भरोसे में ले सकते है.

सुझाव का प्रयोग वशीकरण में कैसे करे

आप वशीकरण की शुरुआत सुझाव के साथ कर सकते है बशर्ते इसके अभ्यास के लिए आपको सिर्फ कुछ बातो का ध्यान रखना है.

  • पहला आपकी Will power और imagination power दोनों ही strong हो. दूसरा आप माध्यम से जुड़े हुए है या पहले भी उसके क्लोज रह चुके है ऐसे में माध्यम में conscious mind में Hidden memory आपका काम आसान कर देती है.
  • अभ्यास करने का वक़्त माध्यम के सोने के ठीक आधा घंटा बाद और 2 घंटे से पहले का बेस्ट है. इस वक़्त अभ्यास करना आसान और प्रभावी रहता है.
  • रात को ध्यान की मुद्रा में बैठ जाइये और माध्यम की लोकेशन को कल्पना करे. मान लीजिये माध्यम सो रहा है. और आप की मानसिक तरंगे उनके मस्तिष्क में प्रवेश कर उनकी यादो को ताजा कर रही है माध्यम जो आपके बारे में सोचता है ये जानने के लिए उससे जुड़ी कुछ बाते आप कर रहे है. जैसे की मान लीजिए माध्यम आपके बारे में अच्छा नहीं सोचता है.

वशीकरण में सुझाव का प्रयोग करते समय आप माध्यम को सुझाव दे सकते है की आप और माध्यम अच्छे दोस्त है और माध्यम अगर कोई गलत भावना मन में रखता है तो उसका उसे क्या नुकसान हो सकता है जैसे की वो आपको खो देगा यानि एक अच्छा दोस्त ये सब बाते सिर्फ सुझाव की तरह है ना की कमांड इसलिए माध्यम पर इसका असर असली जिंदगी में भी पड़ता है.

वशीकरण में सुझाव का प्रयोग कैसे करता है काम

दरअसल कुछ लोग अपने दिल से इतने करीब से जुड़े हुए होते है की जब भी उनके साथ कुछ गलत होने लगता है उन्हें इसका आभास हो जाता है या फिर जब भी वो निराश होते है उन्हें अपने दिल की आवाज सुनाई देती है साथ ही ये आवाज उन्हें गाइड करती है सही रास्ते पर चलने के लिए.

इसे enlightenment यानि The sound of soul कहते है. इसके होने से माध्यम खुद-ब-खुद आपके प्रति समर्पित होने लगता है. यही नहीं अगर वह कुछ गलत सोच रखता है या करने वाला होता है तो भी उसे अहसास हो जाता है की वो गलत कर रहा है.

इस प्रयोग के पीछे एक ठोस वजह और भी है. आपने देखा होगा की कुछ लोग सच्चे लोगो का बुरा करने का सोचते है और अचानक ही वो बदल जाते है या फिर खुद ही उन्हें बताने लगते है की वो उनका बुरा करने की सोच रहे थे लेकिन अब वो बदल गए है. ये प्रयोग तभी काम करता है जब आपकी will power और vision power strong हो. इसलिए अगर करना भी चाहते है तो ध्यान रखे की ज्यादा मानसिक दबाव ना बने.

वशीकरण में सुझाव का प्रयोग द्वारा क्या क्या लाभ हो सकते है

Command in vashikaran सिर्फ किसी व्यक्ति या उदेश्य की पूर्ति के लिए किया जाने वाला अभ्यास नहीं है बल्कि इसका इस्तेमाल हम दूसरी कई जगह कर सकते है जैसे की

  • ये एक ऐसा अभ्यास है जिससे हम खुद को इस लायक बना सकते है की जब भी हम गलत रास्ते चलने लगे या फिर हमसे कुछ गलत होने लगे हम खुद को संभाल सके.
  • दूसरो के मन में क्या चल रहा है आपके प्रति वो क्या सोचते है उनकी सोच को पढ़ने और बदलने का आपके पास अच्छा मौका हो सका है.
  • इसके अभ्यास से हम past life regression को न सिर्फ recall सकते है बल्कि उन्हें अच्छे में भी बदल सकते है.
  • अपने आस पास के लोगो में आप Command in vashikaran का प्रयोग द्वारा बगैर किसी बल के प्रयोग अपना काम निकलवा सकते है. लेकिन इसके कुछ नियम और अभ्यास है जिन्हे और बदले हुए तरीके के साथ समझाया जा सकता है.

दोस्तों आज के समय में अगर कुछ कमजोर हुआ है तो हमारा अपने अंतर्मन की आवाज को सुनने की क्षमता. इसके बगैर हम किसी भी तरह के मानसिक अभ्यास को सही तरीके से नहीं कर पाते है इसलिए ये एक अच्छा अभ्यास साबित हो सकता है.

सुझाव के प्रयोग में क्या सावधानिया रखे

अभ्यास के दौरान आपको कुछ सावधानी रखनी होगी क्यों की ऐसा ना करने की स्थिति में अपो फायदे की जगह नुकसान उठाना पड़ सकता है. इसलिए जब भी Command in vashikaran का प्रयोग करे कुछ सावधानी रखे जैसे की

  • कुछ लोग मानसिक अभ्यास में विज़न की जगह जबरदस्ती खुद को किसी जगह focus करने की कोशिश करते है. जैसे ही उनका subconscious mind अपनी मर्जी के विरुद्ध उन्हें कोई दृश्य दिखाने लगता है वो फिर से वापस लौटने और एक जगह फोकस होने लगते है. ये सिर्फ आपकी Psychic energy को destroy करता है और कुछ नहीं. इसलिए ध्यान रखे की आप ज्यादा मानसिक दबाव न बनाए.
  • दूसरा इस बात का भी ध्यान रखे की जब भी आप अभ्यास करे वातावरण पूरी तरह शांत हो और आपको कोई परेशान ना कर सके. क्यों की ऐसा ना होने पर आपके मन पर उल्टा असर पड़ता है.

वशीकरण के अभ्यास में सावधानी और धीरे धीरे आगे बढ़ना जरुरी है. इनमे एक बार में ही सफलता नहीं मिलती है जिसकी वजह से हमें लगता है की ये उपाय काम नहीं करता है लेकिन वास्तव में कमी किसकी है ? अभ्यास के दौरान हम खुद को परिस्थिति के अनुकूल नहीं रख पाते है और यही वजह हमें बार बार कोशिश करने के लिए मजबूर करती है.

How to use command in vashikaran final conclusion

vashikaran में वैसे तो एक limit और time तक work होता है लेकिन फिर भी इसमें कुछ बदलाव किया जाए तो हम इसके effect को बढ़ा सकते है. hypnotism में भी कुछ advance stage वक़्त के साथ बदलाव का नतीजा है. Command in vashikaran को भी अच्छे काम के लिए use कर हम खुद में बदलाव ला सकते है साथ ही ये herbal भी है तो किसी तरह के side effect की कोई गुंजाईश भी नहीं.

वशीकरण में भी हम कमांड और सुझाव का प्रयोग स्थिति के अनुसार कर सकते है. जरुरी नहीं की सिर्फ वशीकरण में ही इसका प्रयोग हो बल्कि दैनिक लाइफ में भी आप इसका इस्तेमाल कर सकते है. वशीकरण की कई विधि होती है लेकिन किस पर कौनसी विधि असर करेगी ये निर्भर करता है साधक के अपने willpower पर इसलिए जब भी आपको मनचाहे परिणाम ना मिले तो हताश ना हो बल्कि एक नए सिरे से शुरुआत करे.

आज की पोस्ट वशीकरण में सुझाव का प्रयोग किस तरह अच्छे रिजल्ट दे सकता है आपको कैसी लगी हमें जरूर बताये.

Never miss an update subscribe us

* indicates required

2 COMMENTS

  1. Aapka gyaan bhot helpful rha dhanywaad itni best janakari bina kisi shulk k dene k liye aajkla sab pase lootne me lage hai per aap fre blog me bhi itna gehra rahasya bta rhe hai its too good sir ji

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here