7 Strongest Reason why Vashikaran not Working in Hindi वशीकरण के दौरान सफलता के लिए ध्यान रखे इन बातो का

0
94

vashikaran एक ancient occult art है जो किसी भी मनचाहे व्यक्ति को आपकी लाइफ में attract करने के लिए सदियों से perform होती जा रही है. अगर आप किसी को पसंद करते है और उन्हें वक़्त देते है तो बदले में आप भी उनसे वैसी ही अटेंशन चाहते है.

जैसा आप चाहते है वैसा आपको नहीं मिलता है तो आप सामने वाले पर वशीकरण करवाने की कोशिश करते है लेकिन काफी सारे कोशिश के बाद आपको Vashikaran not working का अहसास होता है.

ऐसे में does Vashikaran really works जैसा सवाल मन में आना normal है. आज हम Why Vashikaran fails के लिए 7 ऐसे रीज़न के बारे में बात करने वाले है जिनके बारे में जाने अनजाने में पता होने के बाद भी हम सब ignore करते है.

जब हम किसी पर वशीकरण करवाते है तब हमारे मन में How long does it take for Vashikaran to work? सबसे पहला सवाल उभरता है.

Vashikaran not working

अगर आप किसी वशीकरण expert से काम करवा रहे है तो आप उनसे how to know if Vashikaran is working के बारे में जरुर पूछते है.

इस आर्टिकल में हम Vashikaran not working और Does Vashikaran actually work? से जुड़े सवाल जवाब पर डिस्कस करने वाले है. ज्यादातर सवाल जो वशीकरण से जुड़े है इस पोस्ट में उनके जवाब दिए जायेंगे और फिर भी अगर आपके मन में कोई सवाल है तो कमेंट में पूछ सकते है.

आज ज्यादातर लोगो को पहली पसंद Vashikaran from distance है क्यों की दूर बैठे काम भी हो जाए और किसी को उन पर शक भी ना हो, हर कोई लोकेशन की वजह से Vashikaran specialist baba ji के पास जा नहीं सकता है या फिर उनके पास इतना टाइम नहीं है.

वजह चाहे जो भी हो लेकिन, सब कुछ करवाने के बाद भी वशीकरण काम करता नहीं है. आइये जानते है इसके बारे में डिटेल से.

Why Vashikaran not working

सबसे पहले आपको ये जान लेना चाहिए की वशीकरण वास्तव में क्या है ? Vashikaran एक तरह का Astrological tool है जो strong influence पैदा करने के उदेश्य से किया जाता है. कई बार हमारी लाइफ में सबकुछ हमारे कण्ट्रोल से बाहर होने लगता है जैसे की अचानक ही breakup हो जाना, Husband wife dispute बढ़ जाना, करीबी लोगो से अनबन बनने लगना.

हम समझ ही नहीं पाते है की अचानक सबकुछ इस तरह कैसे बिगड़ने लगा है और जब हम किसी professional expert से इसके बारे में बात करते है तो वे हमें कहते है की वशीकरण का प्रयोग किया है या फिर किसी ने कुछ करवा दिया है. जब हम समाधान के बारे में पूछते है तब इसका समाधान वशीकरण का उपाय बताया जाता है.

हम कैसे भी करके वशीकरण करवाने के लिए राजी भी हो जाते है लेकिन काफी कोशिश के बाद भी Vashikaran not working जैसी स्थिति से ही गुजरते है. ऐसा नहीं है की वशीकरण वास्तव में होता ही नहीं है. वशीकरण के प्रभाव काफी strong होते है बशर्ते इन्हें सही से किया जाए.

ज्यादातर लोग does Vashikaran really works का शक हमेशा मन में रखते है.

इसकी सीधी सी वजह है उनके लिए वशीकरण का काफी प्रयास के बाद भी काम ना करना. ये बात सच भी है की 90% लोगो के लिए आज वशीकरण करना संभव नहीं है. सबसे पहले आपको ये जान लेना चाहिए की ये आपके लिए काम कैसे करता है ?

How Vashikaran Helps With Your Problems?

वशीकरण वास्तव में क्या है ? हमारी उर्जा का किसी मनचाहे व्यक्ति से जुड़ना. ज्यादातर लोग ये मानते है की इसके लिए लम्बे समय तक पूजा और अनुष्ठान करना पड़ता है लेकिन, अगर वैज्ञानिक तरीके की बात की जाए जो की आध्यात्मिक तरीके का भी आधार है उसके अनुसार जब एक व्यक्ति की मानसिक उर्जा किसी दूसरे व्यक्ति से जुडती है तो वो दोनों व्यक्ति को प्रभावित करती है.


हम इसे औरा के नाम से जानते है. वशीकरण में हम माध्यम की उर्जा को पकड़ने के लिए अलग अलग माध्यम का प्रयोग करते है. वूडू में भी यही होता है खैर ये आपके ऊपर है की आप वशीकरण को किस तरह देखते है और किस विधि पर विश्वास करते है.

top reason why Vashikaran not working में से एक है वशीकरण को समझे बगैर इसका अभ्यास करना शुरू कर देना.

वशीकरण में हम सामने वाले की उर्जा को पकड़ने का काम करते है जो उसके विचारो से जुडी होती है. एक बार हम खुद को सामने वाले के विचारो से जोड़ लेते है उसके बाद उसके विचारो पर हावी होना आसान हो जाता है. हम चाहे तो उसमे हमारे विचार भी डाल सकते है.

Vashikaran from distance यानि दूर से किया गया वशीकरण पूरी तरह मानसिक उर्जा पर निर्भर होता है.

अगर आप Vashikaran not working जैसे issue से गुजर रहे है तो Reason behind Why Vashikaran fails को पूरा पढ़े क्यों की इसमें आपके लगभग सवालों का जवाब मिल जायेगा.

Read : How to heal from 7 Common Aura Problems and safe from Psychic Vampire Attack

Reason behind Why Vashikaran not working

अगर आप काफी कोशिश करने के बाद भी vashikaran love spell casting में सफलता हासिल नहीं कर पा रहे है तो परेशान ना हो और ना ही अभ्यास को बीच में छोड़े क्यों की अधूरे मन से आप वैसे भी सफलता हासिल नहीं कर सकते है.

7 Reason why Vashikaran not working के जरिये आप अपने सवाल का जवाब पा सकते है. हम अभ्यास के दौरान कुछ ऐसी ही गलतियाँ करते है जो असफलता की वजह बनती है.

वशीकरण की ऐसी कई विधियाँ है जिन्हें हम आसानी से कर सकते है. अगर आप ये सुनिश्चित करना चाहते है की जो love vashikaran spell casting आप कर रहे है वो सही तरीके से काम करे तो इन 7 गलतियों को कभी ignore ना करे.

वशीकरण को लेकर आज भी ज्यादातर लोग कंफ्यूज है और मानते है की ये कोई औझा विद्या है वास्तव में ऐसा कुछ नही है और अगर आपका फोकस मजबूत है तो आप आसानी से इसकी किसी भी विधि को आसानी से कर सकते है.

Does Vashikaran actually work?

अगर आप Vashikaran not working के पीछे के रीज़न को गहराई से समझना चाहते है तो सिर्फ एक छोटा सा example आप नोटिस करे.

आप किसी व्यक्ति से मिलकर लौटे है और उसके व्यक्तित्व ने आपको प्रभावित किया है तो क्या इस स्थिति में आप उनके खिलाफ कुछ भी बोल और कर पाते है ?

आपने देखा होगा की कुछ लोग ऐसे होते है जिनके बारे में हम घर से निकलते वक़्त काफी कुछ सोच कर निकलते है लेकिन जब उनसे मिलकर वापस आते है तो हमारा पूरा व्यवहार बदला हुआ होता है.

क्या कभी इसके पीछे की वजह जानने की कोशिश की है आपने ?

ये एक तरह का Mind manipulation यानि वशीकरण ही है. वशीकरण की एक ऐसी विधि जिसमे अगर कोई आपके सामने है तो वो आपके खिलाफ नहीं जा सकता है.

ये विधि सबसे ज्यादा प्रभावशाली होती है जब माध्यम आपके सामने आता है. अगर आपको Vashikaran not working के पीछे की वजह जानना है तो पहले बात करते है इसके काम ना करने के पीछे की खास वजहों के बारे में.

Read : 3 way sixth sense और Intuition आपके मन की अनंत क्षमता को और भी ज्यादा strong कैसे बनाए ?

You don’t believe in magic hard enough

आप कुछ भी कर रहे है लेकिन उसमे आपका विश्वास ही नहीं है तो क्या आप उसमे सफलता की उम्मीद रख सकते है ? किसी भी काम के दौरान सफलता इस बात पर निर्भर करती है की आप भौतिक और मानसिक रूप से कितना शामिल थे.

वशीकरण या काला जादू ये दोनों ही नहीं कोई भी Occult or spiritual spell casting process तभी रिजल्ट देती है जब आप उन्हें पूरे विश्वास के साथ करे.

वशीकरण में आपका विश्वास शुरू में था लेकिन, समय बीतने के साथ कमजोर होता चला गया क्यों ? Vashikaran not working के पीछे आपका विश्वास की कमी हो सकती है.

क्यों की आपको जल्दी रिजल्ट नहीं मिला जिसकी उम्मीद कर रहे थे. सबसे बड़े सवालों में How Long Does It Take For Vashikaran To Work? या फिर How To Know If Vashikaran Is Working ये दोनों सवाल हमें सबसे ज्यादा परेशान करते है क्यों की हम एक रिजल्ट को सामने रखते हुए अभ्यास करते है. इसे आप दूसरे तरीके से समझे.

आपने सुबह किसी काम को करने से पहले ही लक्ष्य ले लिया की आपको 1000 रूपये का काम करना है और आप पूरा दिन काम कर रहे है. अगर अंत में आपको उतना रुपया नहीं मिला जितना सोच कर आप काम कर रहे थे तो क्या होगा ?

जैसे जैसे समय बीतता जाता है हमारा खुद पर से विश्वास ख़त्म होता जाता है. यही आपके साथ वशीकरण के उपाय को करते समय होता है. शुरू शुरू में आप जोश में कोशिश करते है लेकिन, कुछ समय बाद ही आपका मन इस क्रिया से उचट जाता है.

इसकी वजह आपका पहले से उम्मीद लगा लेना, अभ्यास को स्टेप में ना करना या कुछ और भी रह सकता है लेकिन, ये सबसे ज्यादा आपके Self faith and believe को affect करता है.

भरोसा करना किस तरह काम करता है ?

Vashikaran not working में सबसे बड़ा रीज़न हमारा खुद पर भरोसा ना होना है. सफलता की सबसे पहली नीव है आपका भरोसा. भरोसा आपको किसी पर निर्भर नहीं बनाता है बल्कि ये तो आपके strong बनने की शुरुआत होती है.

Faith is to believe what you do not see; the reward of this faith is to see what you believe.

आप जो नहीं देखते है उस पर फोकस होने की बजाय आप वो देखते है जिस पर आप भरोसा करते है. हम हर समय invisible forces के संपर्क में आते है फिर चाहे ये universal thought and emotion wave हो या फिर किसी तरह की Aura energy field ये हमारे चारो तरफ ही flow करती है जिससे हम बच नहीं सकते है.

Vashikaran not working की problem को आप इस तरह समझ सकते है. एक छोटे से उदाहरण के लिए अगर आप Money spell casting कर रहे है तो फिर universe पर आप सब कुछ छोड़ देते है.

अगर आप आस्था रखते है तो ब्रह्माण्ड आपके लिए हर उस चीज को संभव बना सकता है जिसके लिए आप कोशिश कर रहे है. ये कोई जादू नहीं, चमत्कार नहीं बल्कि आपका खुद को यूनिवर्स से जोड़ने की एक सिंपल सी कोशिश है.

आपको सिर्फ खुद पर भरोसा बनाए रखने की जरुरत है क्यों की जो भी हम करते है वो सब हमारे मनचाहे परिणाम के लिए उत्तरदायी है.

Read : 7 Different types of spirit guides in Hindi जानिए कौनसी आत्मा आपकी रक्षा करती है

You cast too many spells at once

क्या आपने कभी एक साथ कई काम करने की कोशिश की है ? हम अक्सर जल्दी जल्दी काम ख़त्म करने के चक्कर में एक साथ कई काम करने की कोशिश करते है. ऐसी स्थिति में आपको Vashikaran not working का सामना करना पड़ेगा.

गौर कीजिये क्या आप भी ऐसा कुछ कर रहे थे या फिर वशीकरण की विधि को पूरी गहनता के साथ अभ्यास किया था.

जब हम वशीकरण के मंत्र का जप करते है तब भी हमारा ध्यान बाकि गतिविधियों में ही रहता है और ऐसे में हम कैसे भी करके जल्दी जल्दी vashikaran ka upay पूरा करने की कोशिश करते है. जब हम एक साथ कई काम करने की कोशिश करते है तब एक तरह से हम अपनी energy को अलग अलग डायरेक्शन में इस्तेमाल करते है.

कई बार जब हमें कुछ दिन में रिजल्ट नहीं मिलता है तब हम किसी दूसरी वशीकरण की विधि का उपाय करना शुरू कर देते है.

इसकी सबसे बड़ी वजह How long does it take for Vashikaran to work है. क्यों की जब हमें वशीकरण के बारे में सही जानकारी नहीं होगी तो हम Vashikaran from distance को लेकर हमेशा कंफ्यूज रहते है.

इस तरह कुछ दिन बाद ही दूसरी किसी विधि का उपाय करना आपके उर्जा को बाँट देता है. अगर आप effective spell casting strategy पर काम करना चाहते है तो आपको एक ही spell पर फोकस होना चाहिए.

Read : Top 5 Powerful Third eye activation symptoms you will experience How to safe Practice

Your vashikaran love spells are lazy

Vashikaran not working यानि अगर आपको लम्बे समय तक कोशिश करने के बाद भी सफलता नहीं मिल रही है तो इसका एक मतलब ये भी निकलता है की आपको अब अपने spell में बदलाव करने की जरुरत है.

ज्यादातर Ceremonial Magic बेहद complex होती है क्यों की इसमें काफी सारे tools and techniques शामिल होते है.

अगर आप कोई वशीकरण साधना का अभ्यास कर रहे है और इस दौरान आपके मन में किसी तरह के positive sign नहीं दिख रहे है तो समझ लीजिये की आप अपने vashikaran spell casting से connect नहीं हो पा रहे है.

आमतौर पर हम हर साधना के दौरान एक mental impression को experience करते है. ये belief and confidence हमारे अन्दर एक सकारात्मक उर्जा पैदा करता है. यही वो उर्जा है जो आपके लिए काम करती है.

आपकी साधना में सफलता इस बात पर निर्भर करती है की आप अपनी साधना में emotional/psychic energy का कितना इस्तेमाल कर रहे है. अगर लम्बे कोशिश के बाद भी आप Vashikaran not working से गुजर रहे है तो आपको इस बात पर गौर करना चाहिए.

बेशक हम जब किसी साधना के बारे में सुनते है तो ये काफी आसान लगती है लेकिन, इसके अभ्यास के दौरान ही हमें इसका अनुभव होता है की ये उतना भी आसान नहीं था.

जरुरी नहीं की एक ही तरह की love spell सबके लिए एक ही तरह से काम करे. आपको एक उपाय में सफलता न मिलने पर निराश होने की बजाय किसी दूसरी love spell को try करना चाहिए.

Read : 10 myth and Risks of lucid dreaming in Hindi मनचाहे सपने देखने के अनजाने नुकसान

You don’t get into a trance state

अगर आप spiritual, psychic में believe करते है तो इस अवस्था के बारे में काफी कुछ जानते होंगे. ये एक मानसिक अवस्था है जिसमे हम अपने अंतर से connect होने लगते है.

देखने में ये एक तरह की Hypnotic state लगती है लेकिन इस दौरान हमारा मन यूनिवर्स से connection बना चूका होता है. Vashikaran not working की स्थिति में आपको इस बात पर गौर जरुर कर लेना चाहिए.

ऐसी काफी सारी वशीकरण की विधियाँ है जो सुनने में काफी आसान लगती है लेकिन उन्हें unique state of mind के दौरान ही perform करना होता है. वशीकरण की साधना का अभ्यास करने के दौरान आपका Theta State Or Brainwave Frequency में होना बेहद जरुरी है.

ये वही अवस्था है जिसमे हम किसी hypnotic state की तरह behave करते है.

सामान्य अवस्था में Spiritual Influences And Subtle Energies को experience करना possible नहीं है. इसके लिए आपका Trance like state में होना बेहद जरुरी है. इस अवस्था में पहुँचने के लिए theta waves को trigger करने की जरुरत होती है.

आप इसके लिए मैडिटेशन या फिर binaural beats का चुनाव कर सकते है. जब हम बार बार मंत्र को दोहराते है तब हम आसानी से इस अवस्था को अनुभव कर सकते है.

Vashikaran not working के top reason में से एक है आपका खुद को गहराई से connect न कर पाना. जब हम trance state of mind में होते है तब हम Real world and dream world के बीच होते है इस दौरान हमारा किया गया अभ्यास सफलता के चांस बढ़ा देता है.

You uncritically follow spell instructions

किसी भी साधना के साथ कुछ नियम जुड़े हुए होते है. हजारो तरह की विधियाँ होती है और इनमे कुछ common instruction होते है जिन्हें बताना ज्यादातर spiritual guru जरुरी नहीं समझते है. वशीकरण की इतनी सारी विधि के बारे में आप सुनते है क्या आप इसे एक रूटीन की तरह फॉलो भी करते है ?

जब भी बात casting powerful spells की होती है तब साधना से जुड़े नियमो का पालन भी करना होता है. ये नियम इसलिए बनाए जाते है ताकि आप particular state of mind तक पहुँच सके और transmute energy की क्रिया को पूरा कर सके.

ज्यादातर लोग सिर्फ नहा धोकर एक आसन लेकर वशीकरण की साधना को करने की कोशिश करते है बेशक उनका मस्तिष्क परेशान हो या फिर दुनिया भर के कामो में फंसा हुआ हो. वे मंत्र जप करते रहते है और काउंट पूरा करके दूसरे कामो में लग जाते है. इसके लिए आप Vashikaran not working या फिर वशीकरण काम नहीं करता है को दोष नहीं दे सकते है.

साधना की शुरुआत से पहले आपका एक खास मानसिक अवस्था में होना, आराध्य देव का आवाहन या फिर साधना से जुड़ी कुछ गुप्त बातो का ध्यान रखना होता है. अगर आप साधना के तुरंत बाद उठ जाते है तो आपकी जो भी उर्जा इस दौरान बनी है सब भू-तत्व द्वारा सोख ली जाती है.

Your requests are either too vague or too specific

वशीकरण की साधना में हम सामने वाले व्यक्ति को प्रभावित करने की कोशिश कर रहे है लेकिन क्या इसके जरिये आप किसी तरह के चमत्कार की उम्मीद रखते है ?

आप एक शुरुआती साधक है और आप ये सोचकर साधना का अभ्यास कर रहे है की सामने वाला व्यक्ति आपके पूरी तरह कण्ट्रोल में हो जायेगा या फिर उसका दिमाग आप अपने कब्जे में कर लेंगे तो क्या आप सफलता हासिल कर लेंगे.

शुरुआती स्तर पर आप उन्हें कुछ हद तक ही प्रभावित कर सकते है न की किसी तरीके से अपना गुलाम बनाना. यही वजह है की हमारा शुरुआती उदेश्य ही हमारे लिए असफलता की वजह बन जाता है.

top reason why Vashikaran not working में से एक है आपका गलत उदेश्य. शुरुआती स्तर पर आपकी उर्जा बिखरी हुई होती है और आप खुद को यूनिवर्स से connect भी नहीं कर पा रहे है ऐसी कंडीशन में बड़ा उदेश्य आपकी असफलता की वजह बन जाता है.

कभी भी बड़ा उदेश्य रख कर ना चले बल्कि स्टेप में शुरुआत करे. अगर आप वशीकरण के अभ्यास में शुरुआती स्तर पर नए नए साधक है तो अपनी उर्जा को बनाने पर ध्यान दे.

छोटे छोटे प्रयोग करे जो आसपास के लोगो पर किये गए हो और उनमे रिजल्ट मिल रहा हो. Vashikaran from distance भी इसी तरह काम करता है. आपको शुरुआत में सबसे कम स्तर का मकसद ध्यान में रखकर शुरुआत करनी चाहिए.

Read : नाम और फोटो से वशीकरण

You passively wait for things to happen

ज्यादातर लोगो को Vashikaran not working इसलिए भी लगता है क्यों की वे अपने कोशिश के अनुरूप उम्मीद बड़ी रखते है. वे कुछ ही दिन कोशिश करते है और ये उम्मीद करते है की अब तो उन्हें रिजल्ट मिलेगा ही वो भी उम्मीद से कही ज्यादा.

हम जो भी साधना अभ्यास करते है वे हमें सीधे तौर पर अपने मकसद तक नहीं पहुंचाते है बल्कि उसके लिए रास्ते बनाते है.

अगर आप वशीकरण मोहन का प्रयोग कर रहे है तो ये आपके अन्दर ऐसी क्षमता पैदा करता है जो दूसरो को आपकी तरफ आकर्षित करना शुरू कर देता है. क्या ये सीधे तौर पर एक ही व्यक्ति को प्रभावित करता है ?

नहीं ये आपके आसपास के यूनिवर्स में भी बदलाव लाता है और आपको आपके मकसद तक पहुंचने में मदद करना शुरू कर देता है. अगर आप साधना के बाद इन्तजार कर रहे है की सामने वाला खुद चलकर आपके पास आयेगा तो ये ज्यादातर मामले में सम्भव नहीं है.

ऐसी किसी भी स्थिति में Vashikaran not working को face करना पड़ता है.

ऐसा सिर्फ तभी संभव है जब आप लम्बे समय तक अपने मस्तिष्क को एक ही अवस्था में रख सकते हो और अपनी उर्जा को मनचाहे स्तर पर बढ़ा कर किसी उदेश्य तक पहुंचा सके. सामान्य स्तर पर ये संभव नहीं क्यों की हर रोज साधना कोई करता नहीं है और conscious mind activity में ही उलझा हुआ रहता है.

इसके लिए आप उन बदलावों पर गौर कर सकते है जो आपके साधना के बाद आ रहे है. अगर आप कोई साधना कर रहे है तो उसका आप पर, आपके आसपास के वातावरण पर या फिर सामने वाले पर क्या असर पड़ रहा है उन बदलावों को समझे.

Why Vashikaran not working final conclusion

आपने कही से वशीकरण की कोई विधि देखी और उसका प्रयोग करने के बारे में सोचा. आपने प्रयोग किया लेकिन आपको सफलता नहीं मिली तो क्या वास्तव में वशीकरण काम नहीं करता है ? अधूरा ज्ञान, तैयारी में कमी और बे मन से किया गया अभ्यास जब आपको आपकी कोशिश के अनुरूप परिणाम ना दे तो मन का उचटना स्वाभाविक है.

यहाँ शेयर किये गए 7 top reason why Vashikaran not working टिप्स आपको ये समझने में मदद करेंगे की आपसे गलती कहा हो रही है.

यकीनन कोई भी साधना झूठी नहीं होती है. आज YouTube पर आपको सिर्फ कुछ ही सामान्य में वशीकरण के काम करने का दावा करते है और उनके साधना के उपाय को देखते है तो सोचते है की क्या वाकई ये काम करेगा भी. ये सब व्यू पाने का तरीका है क्यों की हम सबसे कम टाइम में बिना किसी मेहनत के होने वाले काम की तरफ ज्यादा भागते है.

एक बात आप अच्छे से समझ ले की वशीकरण के परिणाम देखने है तो उसके अनुरूप मेहनत भी करनी होगी.

Never miss an update subscribe us

* indicates required
Previous article7 Positive Aspect of Borderline Personality Disorder in Hindi How to treat this Mental Illness
Next article5 Surefire way of How to cast a love spell पहली बार में सफलता पाना है तो करे ये उपाय
Nobody is perfect in this world but we can try to improve our knowledge and use it for others. welcome to my blog and learn new skill about personal | psychic | spiritual development. our team always ready to help you here. You can follow me on below platform

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here