Vashikaran by tratak meditation वशीकरण के कुछ वैज्ञानिक उपाय

0
680

त्राटक साधना अभ्यास के बारे में हम कई बार पढ़ चुके है. शारीरिक, मानसिक और आध्यात्मिक बदलाव के लिए ये अभ्यास काफी आसान है. जिनका रुझान Spiritual growth में होता है उनके लिए ये अभ्यास काफी मददगार होता है लेकिन, क्या आप जानते है की त्राटक के जरिये वशीकरण साधना का अभ्यास भी किया जा सकता है. आज हम बात करेंगे Vashikaran by tratak meditation यानि कुछ ऐसे अभ्यास जिनके जरिये हम मनचाहे व्यक्ति पर वशीकरण या आकर्षण का प्रभाव डाल सकते है.

त्राटक का अभ्यास वैसे तो आप में से कई लोगो ने किया भी होगा. Tratak gazing meditation में हम चेतना को किसी object पर जोड़ते है ठीक इसी तरह वशीकरण में चेतना को माध्यम के साथ जोड़ा जाता है. त्राटक में हम object की जगह माध्यम को ले तो ये अभ्यास वशीकरण का अभ्यास बन जाता है.

Vashikaran by tratak meditation

वास्तव में देखा जाए तो ये अभ्यास पूरी तरह वैज्ञानिक है. जब हम लगातार एक ही विचार पर focus रहते है तो जल्दी ही हमारा सिर्फ thought पर connection बन जाता है और हम बाकि किसी भी विचार से खुद को दूर कर लेते है. वशीकरण के फ़ैल होने की सबसे बड़ी वजह में से एक है आपका Concentration यानि पूरी तरह एकाग्र ना होना.

त्राटक साधना में थोड़ा बदलाव कर हम खुद को माध्यम या मनचाहे व्यक्ति पर focus रखते है और उसे भावना देते है. धीरे धीरे वो भावना या विचार माध्यम को प्रभावित करना शुरू कर देते है. आइये जानते है कुछ ऐसे अभ्यास के बारे में जिनके जरिये आप बिना किसी वशीकरण के बंगाली बाबा के खुद इसका अभ्यास कर सकते है. बेहतर होगा की इसका अभ्यास आप खुद के Personality development के लिए करे.

Vashikaran by tratak meditation in Hindi

आपके मन में कभी न कभी ये सवाल जरुर आया होगा की क्या त्राटक से वशीकरण करना संभव है ? Trataka gazing meditation जिसमे हम अपनी पूरी concentration को एक object के साथ जोड़ देते है जिसकी वजह से हमारा connection उस object के साथ बनता है और बाहरी चीजो से अलग हम अंतर को अनुभव करते है. Spiritual transformation में होने वाले अनुभव त्राटक से काफी मिलते है इसलिए इस अभ्यास को काफी हद तक helpful होता है.

आज की पोस्ट में हम बात करेंगे की त्राटक के जरिये वशीकरण कैसे किया जाता है ? अगर आप त्राटक मैडिटेशन का अभ्यास कर रहे है तो उसे वशीकरण के अभ्यास में कैसे बदल सकते है.

त्राटक और वशीकरण में क्या संबध है ?

Trataka gazing meditation बाकि किसी भी practice की तुलना में हमें Concentrate and focus होने में मदद करती है. वशीकरण में मुख्य साधक का एक object पर लम्बे समय तक focus होना होता है जिस वजह से ज्यादातर लोग फ़ैल हो जाते है. अगर त्राटक को किसी व्यक्ति विशेष पर किया जाए तो ये वशीकरण के अभ्यास में बदल जाता है.

त्राटक के वास्वतिक अभ्यास और अनुभव

कई बार ऐसा होता है की हम त्राटक का अभ्यास कर रहे होते है और अचानक ही किसी व्यक्ति विशेष का ख्याल आने लगता है. हैरानी तब होती है जब हमें उसी दिन उस व्यक्ति से जुडी खबर मिलती है. Vashikaran by tratak meditation का अभ्यास कोई चमत्कार नहीं है बल्कि हमारा गहरा ध्यान होता है जिसके जरिये हमें telepathic signal मिलने शुरू हो जाते है.

त्राटक में Candle gazing, mirror meditation and shakti chakra trataka meditation जैसे अभ्यास हमें ऐसी powers देते है जिसके जरिये हम लोगो के दिमाग को पढ़ सकते है और Thoughts manipulate जैसी चीजे कर सकते है. ये सब बिलकुल वैसे ही है जैसे की किसी चीज पर गहन ध्यान के बाद उसे इशारो से मूव करवाना.

आज हम कुछ ऐसे अनुभव के बारे में बात करने वाले है जिसमे Vashikaran by tratak meditation शामिल है यानि अगर आप लोगो की सोच को अपने अनुसार बदलना चाहते है तो त्राटक का अभ्यास आपके लिए इसमें एक अच्छा विकल्प हो सकता है जिसे किया जा सके.

दीपक त्राटक से वशीकरण का अभ्यास

दीपक त्राटक या फिर Candle flame gazing meditation एक ऐसा अभ्यास जिसमे हम आँखों में अग्नि तत्व को जाग्रत करते है. साधक को तेजस्वी बनाने वाले इस अभ्यास के जरिये हम Powerful vashikaran ritual तो नहीं लेकिन अगर सामने वाला आपके साथ रह चूका है तो इसके प्रभाव से आपके कण्ट्रोल में आ सकता है.

दीपक त्राटक के अभ्यास को करने से पहले आपको बता दे की ये अभ्यास उन लोगो पर ज्यादा बेहतर काम करता है जिनके साथ आपका connection रह चूका है. अनजान लोगो को Vashikaran by tratak meditation के जरिये अपने कण्ट्रोल में लेने के लिए इस अभ्यास में बहुत ज्यादा वक़्त और मेहनत लगती है. deepak tratak meditation का अभ्यास आप पहले की पोस्ट में पढ़ सकते है. अगर इस अभ्यास को सीधे किसी व्यक्ति विशेष के लिए कर रहे है तो इसे इस तरह करे.

  • एक कमरे का चुनाव करे जहाँ आपको अभ्यास के दौरान कोई disturb ना कर सके.
  • कमरे की दीवार का कलर सफ़ेद हो तो ज्यादा अच्छा होगा, दीवार पर माध्यम की फोटो चिपका ले.
  • दीवार से एक हाथ की दूरी पर बैठ जाए और अपने बीच में एक दीपक जला ले. ध्यान रहे की कमरे में हवा का प्रवाह ना हो और आपका अभ्यास गहरी साँस का हो चूका हो.
  • साधक की खुद की सांसे जितनी गहरी होगी उतना ही अच्छा होगा क्यों की इससे आपका अभ्यास गहरा होगा.
  • दीपक की लौ में देखते हुए माध्यम पर अभ्यास को गहरा करे और भावना दे जो आप माध्यम से चाहते है.

इस अभ्यास को कम से कम 10-12 दिन करने पर आपको इसके परिणाम मिलने शुरू हो जाते है.

दीपक त्राटक से वशीकरण का वास्तविक अनुभव

ये Vashikaran by tratak meditation का अनुभव दिल्ली के एक क्लाइंट का है जिन्होंने अपनी पत्नी के साथ relationship को बेहतर बनाने के लिए इसका प्रयोग किया था. दरअसल उनकी वाइफ उनका कहना नहीं मानती थी और कम उम्र के लड़को से बात करना, social media पर active रहना, घर के कामो में ध्यान न देना जैसी आदतों से सब परेशान थे. इसके लिए शुक्ला जी ( बदला हुआ नाम ) ने वशीकरण करवाने की कोशिश भी की लेकिन इसका कोई असर नहीं हुआ.

दीपक त्राटक के अभ्यास के जरिये वशीकरण करने की कोशिश की और ये भावना दी गई वो अपने परिवार पर ध्यान दे. लगातार यही अभ्यास 10-12 दिन करने पर जो वाइफ शुक्ला जी का कहना नहीं मान रही थी अब वो रोते हुए उनसे माफ़ी मांगती है और अपने परिवार पर ध्यान देने की बात करती है. शुक्ला जी को त्राटक के जरिये अपनी वाइफ से strong relationship buildup कैसे करना है उसका आईडिया मिला और उन्होंने अपनी लाइफ को बेहतर बना लिया.

मोमबत्ती के जरिये शक्तिशाली वशीकरण का अभ्यास

अगर western witchcraft culture पर गौर करे तो कैंडल भी ritual में खास भूमिका निभाती है. आमतौर पर आपने सिर्फ सफ़ेद कैंडल ही ज्यादातर इस्तेमाल की है लेकिन अगर आप get lost love back by vashikaran का अभ्यास कर रहे है तो आपको लाल कलर की कैंडल का इस्तेमाल करना होता है.

Vashikaran by tratak meditation में से एक कैंडल का अभ्यास आपको निम्न तरह से करना होता है

  • एक अँधेरे कमरे का चुनाव करे जहाँ आप रात के 10 बजे से सुबह 5 बजे के बीच कभी भी एक घंटे का अभ्यास कर सके.
  • लाल कलर की कैंडल ले और अपने प्रेमी या मनचाहे व्यक्ति / महिला का नाम उस पर एक सुई से लिखे.
  • इस कैंडल को जलाए और उस पर त्राटक का अभ्यास करे.
  • त्राटक अभ्यास के दौरान आपका मन पूरी तरह माध्यम पर होना होना चाहिए.
  • इस अभ्यास को वशीकरण में Lust spell में से एक माना जाता है इसलिए अगर आप किसी को वासना के जरिये हासिल करना चाहते है तो इस दौरान खुद को पूरी तरह lusty बना ले.

लगातार 7-10 दिन के अभ्यास में आपको इसके परिणाम मिलने शुरू हो जाते है.

Candle vashikaran experience

कैंडल के अभ्यास को करते हुए 10 दिन के आसपास होने पर आप पाएंगे की माध्यम में बदलाव आने लगे है. आप जिस तरह की भावना या विचार मन में रखते है माध्यम पर उसी तरह के प्रभाव दिखने शुरू हो जाते है. अगर वो आपके साथ ब्रेकअप कर चुके है या फिर किसी कारण से छोड़ चुके है तो इसके अभ्यास के बाद वो अपने आप को आपकी तरफ आकर्षित होता हुआ पाते है.

ये अभ्यास रात के समय ही किया जाता है और शुरू शुरू में कुछ ऐसे अनुभव भी हो सकते है जो आपको भयभीत कर दे. बिना डरे अभ्यास को जारी रखे क्यों की जितना ज्यादा मजबूत आपका Will power होगा माध्यम उतनी ही जल्दी आपकी तरफ खिंचा चला आएगा.

इस Vashikaran by tratak meditation अभ्यास का एक फायदा ये भी है की इसके परिणाम मनचाहे होते है साथ ही इसमें किसी तरह की तांत्रिक क्रिया नहीं करनी पड़ती है जिसकी वजह से हर किसी के लिए करना आसान हो जाता है.

शक्ति चक्र त्राटक के जरिये आकर्षण का अभ्यास

इसे वशीकरण तो नहीं कह सकते है लेकिन अगर आपके अन्दर confidence की कमी है और दूसरो के सामने खुद को बेहतर तरीके से जाहिर नहीं कर पा रहे है तो इस अभ्यास को कर सकते है. ये अभ्यास आपके अन्दर कई तरह के बदलाव लाता है जैसे की

इन सबके अलावा आप अपने चेहरे में एक तेज को महसूस कर सकते है जो आपको दूसरो से बात करने में कॉंफिडेंट बनाता है. ये अभ्यास मेने सबसे पहले किया था और त्राटक के दौरान ही ऊपर दिए गए बदलाव को महसूस किया था. अगर आप एक स्टूडेंट है तो ये अभ्यास आपकी लाइफ को पूरी तरह बदल सकता है इसलिए आपको इसे जरुर करना चाहिए.

शक्ति चक्र त्राटक जो की Vashikaran by tratak meditation का एक हिस्सा भी है ये आपको आकर्षित बनाता है. इसलिए इसका अभ्यास निम्न तरह से करे

  • शक्ति चक्र को एक सफ़ेद कागज पर ड्रा करे या फिर प्रिंट ले और इसे दीवार पर लगा ले.
  • इसके एक हाथ की दूरी पर बैठ जाए और लगातार 21 दिन तक इस पर अभ्यास को रोजाना 30 मिनट तक करे.
  • इसके बाद आप माध्यम को सोचे या फिर उनके सामने जाए और देखते हुए भावना का प्रसार करे.
  • 2-3 दिन तक रोजाना करने से आप पाएंगे की अब माध्यम बैचेन होने लगा है और वि बार बार आपको notice करने लगा है.
  • जब ऐसा हो तब आपको माध्यम के सामने जाने की जरुरत नहीं है किसी जगह से छिपकर आप माध्यम के पीछे से इसका अभ्यास करे. आपको सिर्फ उन्हें देखना है और Thought transfer करना है.
  • कुछ समय बाद ही माध्यम आपको हर जगह notice करना शुरू कर देता है. आप उन्हें मिले और उनसे बात करे नहीं तो वो खुद आपसे बात करे सिर्फ इस तरह के ख्याल माध्यम के मन में चलने लगते है.
शक्ति चक्र के जरिये आकर्षण के अभ्यास में अनुभव

शक्ति चक्र त्राटक मेरा अपना सबसे पहला अभ्यास था. उस समय में स्कूल में था और एक लड़की को बेहद पसंद करता था. हालाँकि त्राटक के जरिये में उसके विचारो में बदलाव करू ऐसा कोई इरादा नहीं था लेकिन त्राटक साधना काल के दौरान ही दिन में जब हम क्लास में मिलते थे तब जाने अनजाने मेरे विचार उससे जुड़ ही जाते थे.

उस लड़की ने मुझसे कभी बात नहीं की थी और ना ही वो मेरे क्लास की थी जो हम एक दूसरे के बारे में ज्यादा कुछ जानते थे. कुछ समय के बाद एक दिन जब मेने क्लास के अन्दर उसे एक खिड़की से देखने की कोशिश की तब उसने अचानक ही मेरी तरफ ऐसे देखा मानो वो जानती है की में वही हूँ लेकिन, ऐसा संभव नहीं था. वो खिड़की कुछ ऐसी थी की अन्दर से बाहर का सबकुछ देखा जा सकता है लेकिन बाहर से अन्दर का कुछ भी देखना संभव नहीं था.

कुछ दिन बाद जिस लड़की पर मेरा क्रश था उसी लड़की ने चलकर मुझसे बात करने की कोशिश की और बाकि लडकियों से मेरे बारे में जानने की कोशिश भी की. ये Vashikaran by tratak meditation का अनुभव भुलाया नहीं जा सकता था क्यों की त्राटक के अभ्यास ने मेरी जिंदगी में काफी सारे बदलाव कर दिए थे.

पढ़े : जाने अनजाने में किये जाने वाले ऐसे mystical experience जो लाइफ को बदल देते है

त्राटक साधना से वशीकरण अंतिम शब्द

दोस्तों Vashikaran by tratak meditation में जिन अभ्यास के बारे में यहाँ जिक्र किया है वे सभी प्रमाणिक है और इनका कोई नुकसान नहीं है. अगर आप इनका अभ्यास करना चाहते है तो कर सकते है बशर्ते आपने कम से कम 7 दिनों के बिंदु त्राटक अभ्यास को पूरा किया हो. जब आप ऐसा कर लेते है तो आपके लिए अभ्यास को करना आसान हो जाता है.

त्राटक एक ऐसा अभ्यास है जो आपको Psychic ability, telepathy, hypnotism and mental health में benefit दे सकता है इसलिए इसका अभ्यास सही गाइड के साथ करे. अगर आपने त्राटक का अभ्यास किया है तो क्या आपने कभी इस तरह के अनुभव किये है या फिर करने की कोशिश की है हमें कमेंट में बताना न भूले.

अगर त्राटक साधना और वशीकरण को लेकर आपके मन में कोई सवाल है तो कमेंट में पूछ सकते है.

subscribe now button

Never miss an update subscribe us

* indicates required
Previous articleTop 9 Spiritual Transformation Experience everybody have in Spiritual Journey
Next articleHow to Deal with cyberbullying on social media and internet
Nobody is perfect in this world but we can try to improve our knowledge and use it for others. welcome to my blog and learn new skill about personal | psychic | spiritual development. our team always ready to help you here. You can follow me on below platform

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here