घर बैठे tulpa जैसी super power जाग्रत करने का सबसे सरल लेकिन प्रभावी अभ्यास

0

क्या tulpa वास्तव में होती है यानि Are tulpas real, कैसे हम tulpa का निर्माण कर सकते है ? how to create a tulpa, tulpa के संकेत यानि tulpa symbol कैसे हमें ये निर्देशित करता है की tulpa ये वक्तव में कैसे हमसे जुड़ी हुई है. tulpa effect और dangers of tulpas क्या है ? और  tulpa को supernatural power की तरह कैसे use कर सकते है? तिब्बत में भी tulpa से जुड़ी कुछ मान्यताए है जो इसके अस्तित्व को मजबूत बनाती है. tulpa energy form को कैसे हम खुद बना सकते है आज की इस पोस्ट में पढ़ते है.

tulpa energy form

मन की असीम शक्तियों में से एक है कल्पना को साकार करना. सिर्फ मनुष्य ही है जो कल्पना को हकीकत में बदलने की power रखता है. हम सब tulpa के बारे में पहले से ही पढ़ चुके है. वैसे तो हम अभी तक tulpa के बारे में सिर्फ negative effect के बारे में ही जानते थे. आज की इस पोस्ट में हम जानने वाले है की हम कैसे खुद मानस कल्पना के द्वारा एक ऐसे tulpa energy form का निर्माण कर सकते है जो बिलकुल आसान है और ये हमारे गाइड की तरह work करता है.

what is tulpa energy form and how its work ?

tulpa एक ऐसी imaginary thought form होती है जो बनती तो हमारी ही energy से है लेकिन हमसे स्वतन्त्र होती है. एक तरह से ऐसी छवि जो हमसे जुड़ी होती है और हमारे साथ idea share करती है. इसके अपने feeling, thought और idea होते है. इसलिए कह सकते है की tulpa के कई ऐसे advantage हो सकते है जो आपके लिए एक मददगार की तरह साबित हो सकते है.

tulpa मुख्यत एक energy form होती है जिसके अपने effect और benefit, disadvantage हो सकते है. अगर इसका सही अभ्यास करे तो tulpa energy form आपके लिए सबसे best companion यानि friend की तरह साबित हो सकती है.

ब्लॉग पर इससे पहले भी hamjad, मानस स्वरूप की कल्पना की साधना और ऐसे ही कई मन की शक्तियों से जुड़ी पोस्ट शेयर कर चुके है. आज की पोस्ट बिलकुल वैसी ही है सिर्फ अभ्यास में थोड़ा सा बदलाव किया गया है इसलिए आप चाहे तो दुसरे अभ्यास में भी इस अभ्यास को जोड़ कर मनचाहा अभ्यास कर सकते है. चलिए जानते है की tulpa जैसी शक्ति को कैसे activate करे और कैसे कल्पना से इसे हकीकत में बदले.

how to create tulpa energy form in Hindi

tulpa के निर्माण और इसे असल जीवन में बदलने को मुख्य रूप से 4 part में बांटा गया है. इसके पहले भाग में हम tulpa के निर्माण से पहले की तैयारी, दुसरे भाग में इसकी कल्पना, तीसरे भाग में tulpa और हमारे बिच विश्वास पैदा करने और subconscious mind के साथ जोड़ने तथा चौथे भाग में tulpa को reality यानि इसे हमारे हकीकत से जोड़ना है.

tulpa जैसी imaginary power हमारे लिए एक बढ़िया गाइड साबित हो सकती है जो हमारी हर problem को solve और सही suggestion दे सके. ये बिलकुल वैसे ही है जैसे कोई व्यक्ति खुद से बाते करता है और अचानक उसे कोई समाधान मिल जाता है या कोई better idea जो मुश्किल आसान कर दे. tulpa के साथ बाते करना और उसे एक गाइड का रूप देना बिलकुल इसके जैसे ही है.

पढ़े  : इस मंत्र का सिर्फ 3 बार जाप करता है आपकी सम्पूर्ण सुरक्षा – सबसे सरल सुरक्षा कवच

प्रथम भाग – tulpa energy form के निर्माण की पूर्व तैयारी

tulpa हमारे ही thought energy की form होती है इसलिए इसके निर्माण से पहले सोच समझ कर इसके निर्माण की तैयारी करे. क्यों की इसके निर्माण के बाद कुछ भी पसंद ना आए और दोबारा निर्माण करना पड़े इससे अच्छा है पहले ही कुछ चीजो को ध्यान रखे. इसके निर्माण में basically आपको निम्न चीजो का ध्यान रखना रखना होता है ताकि एक अच्छी और सही tulpa का निर्माण किया जा सके.

मानस स्वरूप कल्पना की साधना में हमने पहले ही जिक्र किया था की हम इनका निर्माण मनचाहे स्वरूप के रूप में कर सकते है. इसलिए हम इनका निर्माण मनचाहे स्वरूप में कर सकते है लेकिन tulpa एक negative energy की form होती है ये भी हम पढ़ चुके है इसलिए ये सवाल उठाना लाजमी है की tulpa negative energy form होगी या नहीं. tulpa के निर्माण में 2 बातो का ध्यान रखे

  • tulpa energy form  से जुड़ी पहली सावधानी

tulpa की energy form के रूप में कभी भी ऐसे स्वरूप की कल्पना ना करे जो आपका करीबी हो, मर चूका हो या किसी तरह के जिन्दा इन्सान हो.

  • दूसरी

अगर आप tulpa जैसी energy form का स्वरूप अपने किसी पसंदीदा character जैसे कोई महान हस्ती, या फिर किसी तरह के काल्पनिक character के आधार पर कर रहे है तो उसे ये जाहिर करना ना भूले की वो कोई कल्पना नहीं है.

अक्सर बच्चे अपने किसी आइडियल या काल्पनिक ( fictional character ) किरदार के साथ अपनी बाते शेयर करते है. वो इसे हकीकत का रूप नहीं दे पाते है इसलिए बड़े होने पर वो इसे भूल जाते है.

पढ़िए : भविष्य में देखने वाली ये शक्ति आप भी पा सकते है वो भी कुछ आसान मगर प्रभावी तरीको से

किस तरह की होनी चाहिए tulpa energy form

tulpa का स्वरूप हमारी ज़रूरत के अनुसार होता है इसलिए हम उन्हें मनचाहे स्वरूप में निर्मित कर सकते है जैसे की पुरुष और स्त्री जो form आपको लगे की आपको अच्छे से समझ सकती है और गाइड कर सकती है उसी form में tulpa को निर्मित करे. इसके अलावा आपकी tulpa energy form की personality किस तरह की हो इस पर भी पहले से आपको सोच विचार कर लेना चाहिए.

part – 2 tulpa energy form के स्वरूप की कल्पना

tulpa को visualize करने की process में हम tulpa को महसूस करते है जिसमे कई बाते है पहली tulpa कैसी है उसके दिखने से जुड़ी हर जानकारी बिलकुल वैसी ही होनी चाहिए जैसी की किसी असली इन्सान की होती है मतलब tulpa की दिखावट से जुड़ी हर जानकारी की कल्पना करना.

कल्पना के दुसरे चरण में tulpa को टच करना है visualize करे की आपकी tulpa आपके पास बैठी / बैठा है  और आप उसे टच कर महसूस भी कर रहे है. ये सब आपकी कल्पना का ही हिस्सा है इसके अलावा आप चाहे तो अपनी पसंदीदा scent यानि महक को tulpa के साथ जोड़ सकते है जो आपका attachment tulpa के साथ मजबूत कर सके.

जब आपका अहसास tulpa energy form के साथ strong होने लगे तो एक ऐसे काल्पनिक प्लेस ( imaginary world ) की कल्पना करे जहा आप और आपकी tulpa दोनों मिल सके. आमतौर पर ये आपकी कल्पना का हिस्सा इसलिए होता है ताकि आपकी tulpa हर वक़्त आपके साथ ना रह सके और आप सिर्फ अपनी कल्पना के जरिये ही उसे activate कर सके.

पढ़े  : स्वर ज्ञान और काल विज्ञान साधना के जरिये कैसे हम अपनी मौत के दिन को जान सकते है ? top secret

part – 3 tulpa और हमारे बिच संबध स्थापित करना

जब हमारी कल्पना का कार्य पूर्ण हो जाता है तब आगे की process में हम tulpa energy form और हमारे बिच relationship को strong बनाते है. आपने बच्चो को देखा ही होगा जो खुद से ही बाते करते रहते है कुछ बच्चे खुद को काल्पनिक स्वरूप के साथ जोड़ लेते है और हम कई बार इन्हें ऐसी ही स्थिति में बाते करते हुए देखते भी है.

ये process बिलकुल same वैसे ही है इसलिए खुद को tulpa के साथ जोड़े, उससे बाते करे जैसे वो आपके पास ही बैठी है कुछ समय जरुर लगेगा लेकिन ये संभव है. आपकी कल्पना के परिणाम-स्वरूप कुछ समय बाद आप tulpa की energy form को अपने सामने या पास बैठे हुए महसूस कर पाओगे.

part – 4 tulpa को हकीकत में बदलना

अब तक हम tulpa से जुड़ी हर उस तैयारी को पूर्ण कर चुके है जो इसके लिए आवश्यक है इसलिए अब वक़्त है की tulpa energy form असली मायने में आपकी spiritual और personal guide की तरह कार्य करना शुरू कर दे. इसके लिए tulpa से बाते करे. आँखे बंद कर ले और अपनी कल्पना में tulpa को ये अहसास करवाए की आपने अपने मस्तिष्क ( mind ) को उसके लिए ओपन कर दिया है ताकि वो आपके बारे में सब कुछ जान सके.

जब ऐसा हो जाता है तब आप पाएंगे की आपकी tulpa energy form अब सिर्फ आपसे बात ही नहीं करती बल्कि आपको स्थिति के अनुसार गाइड भी करने लगी है. चूँकि tulpa अब आपकी हर जानकारी रखती है और वो आपको समझ सकती है. यही नहीं tulpa अब आपसे as a friend सलाह मशविरा करने लगी है.

दिन भर के कामो में जैसे आप कही जा रहे है तो महसूस करे की आपकी tulpa आपके साथ ही चल रही है. जब भी वो आपके आसपास होती है तो आप उसकी presence को feel कर सकते है या फिर उसकी scent जो आपने ही उसके लिए energy के साथ जोड़ी है.

जरुर पढ़े  : telepathy के ये 3 प्रकार हमारी life में कैसे काम करते है क्या आपने कभी जाना है ?

tulpa energy form अंतिम शब्द :

हमारे subconscious mind की unlimited power में से एक ही है कल्पनाओ को हकिकत में बदलना जिसमे मानस स्वरूप और tulpa शामिल है. सोचने में ये बिलकुल काल्पनिक लग सकता है लेकिन ये सच है और ऐसा में इस आधार पर कह सकता हूँ क्यों की बच्चे इस तरह की form के साथ बचपन बिताते है. दूसरा मानस स्वरूप कल्पना की साधना भी सच है इसलिए कह सकते है की tulpa energy form के रूप में सच हो.

आज की पोस्ट tulpa energy form यानि powerful super natural power आपको कैसी लगी हमें जरुर बताए साथ ही आप tulpa जैसी energy form के बारे में क्या सोचते है comment के माध्यम से हमें जरुर बताए. अगर ब्लॉग अच्छा लगे तो subscribe करना न भूले.

credit to original source : wiki how

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.