विश्व की मशहूर haunted doll की सच्ची कहानी जो साबित करती है की आत्माओ का मजाक बनाना पड़ता है महंगा

0

आप सभी ने 2013 में रिलीज़ हुई हॉलीवुड मूवी The conjurng जरुर देखी होगी. ये मूवी हॉलीवुड की डरावनी मूवी में से एक तो है ही ये भी माना जाता है की ये मूवी haunted doll annabelle पर आधारित है वो दुनिया की सबसे बड़ी श्रापित डॉल में से एक है. आज हम बात करने वाले है हॉलीवुड मूवी the conjurng की real story इन hindi में. ये doll आज भी occult museum में एक अभिमंत्रित बॉक्स में रखी हुई है. Annabelle एक haunted doll का नाम है जिसके बारे में कहा जाता है की ये एक 7 साल की बच्ची जिसका नाम Annabelle था की आत्मा है. annabelle story in hindi आज भी monroe concellut में warrens के occult museum में आज भी सुनाई जाती है.

haunted doll annabelle

अक्सर ये ख्याल मन में आता है की paranormal activity से जुड़े काम करने वाले लोगो की मौत कैसे होती है ? How did Ed Warren died in real life? क्या उनकी मौत natural थी या उस haunted doll annabelle ने उन्हें मारा था. ये सवाल अक्सर लोगो के मन में आता ही है क्यों की शैतानी आत्माओ से दुश्मनी मोल लेकर किसका भला होता है लेकिन फिर भी कुछ लोग दुसरो की भलाई के लिए ये करते है. बेशक आज ये एक पेशा बन चूका है पैसे लेकर paranormal problem से छुटकारा पाने का लेकिन हमें ये भी ख्याल रखना चाहिए की सामने वाले पर इसका क्या असर पड़ता है.

कौन है world की सबसे बड़ी haunted doll annabelle ?

ये doll एक सामान्य doll जैसी ही है लेकिन इसके अन्दर एक शैतानी आत्मा का निवास है. शुरू में ये आत्मा लोगो को ये अहसास करवाती है की वो एक मासूम आत्मा है और लोगो का प्यार पाना चाहती है लेकिन बाद में पता चलता है की ये तो एक शैतानी आत्मा है जिसका मकसद उनके शरीर पर कब्ज़ा करना है. इससे पहले की हम इस haunted doll की real story को जाने में आपको हॉलीवुड की उस फिल्म के बारे में बता देना चाहूँगा जो आपको एक बार जरुर देखनी चाहिए.

the conjurng नाम की ये फिल्म 2013 में रिलीज़ हुई थी और अपने टाइम में ये ब्लॉकबस्टर रह चुकी है. इस फिल्म में दिखाया जाता है की किस तरह कुछ लोग एक doll को लेकर नए घर में जाते है और वहा पर उनके साथ paranormal activity होने लगती है जिससे परेशान हो वो पादरी को बुलाते है लेकिन कुछ खास फायदा नहीं मिलता है.

अंत में paranormal expert को घर पर बुलाया जाता है और haunted doll annabelle को बड़ी मुश्किल के बाद किस तरह काबू किया जाता है ये सब आपको फिल्म में देखने के बाद पता चलेगा. हालाँकि फिल्म की story real में एक haunted doll से ली गयी है लेकिन फिल्म में थोड़ा effect डालने के लिए doll को redesign करवा कर इस्तेमाल किया गया था जिससे की लोगो को वास्तव में डर का अहसास हो.

इन्हें भी पढ़े : तंत्र के रहस्य और सम्मोहन शक्ति बढ़ाने के सरल तांत्रिक उपाय

the real story of the conjurng – haunted doll annabelle

ये 1970 की true story है जब डोना की माँ उसके जन्मदिन पर एक एंटीक सी दिखने वाली गुड़िया गिफ्ट करती है. डोना और उसकी सहेली अनंगी दोनों एक साथ नर्सिंग की पढाई कर रही थी और एक अपार्टमेंट में रहती थी. डोना ने वो गुड़िया भी एक साइड में सजा दी. वास्तव में डोना वैसे तो अब कॉलेज में आ चुकी थी लेकिन उसका गुड्डे-गुड़िया और खिलौनों से अभी तक जुडाव था इसी वजह से वो गुड़िया उसे इतनी अच्छी लगती थी की डोना उसे हरदम अपने साथ रखती थी. कुछ दिन तक सब सही रहा लेकिन बाद में उन्हें घर में डरावने अनुभव होने लगे.

वो गुड़िया को जिस जगह भी छोड़ जाती थी उसे गुड़िया उसी जगह नहीं मिलती थी मानो वो गुड़िया उनकी गैर-मौजूदगी में घर में घुमती हो. बात सिर्फ यही तक सिमित नहीं रही, एक दिन जब दोनों सहेली घर वापस आई तो उन्हें पुरे घर में ऐसे कागज मिले जो उनके घर में  थे ही नहीं और उन सभी पर एक छोटे बच्चे की लिखावट थी. लिखा था

“मेरी मदद करो” “help me”

बात सिर्फ उस गुड़िया के घर में हर जगह पर मिल जाने और वो रहस्यमयी कागज तक ही सिमित नहीं रही. एक दिन जब दोनों शाम को घर आई तो उन्हें गुड़िया के सीने और पीठ पर खून की बुँदे मिलती है. अब मामला वाकई परेशान कर देने वाला था.

पढ़े  : सावधान ! अगर आपके घर में इस तरह के दर्पण तो हो सकता है रूहानी अनुभव

haunted doll annabelle – paranormal expert को बुलाना

haunted doll and ed warren

उन्होंने एक लोकल paranormal expert को बुलाया जिसने आत्मा से बात करने की कोशिश की. पता चला की गुड़िया में जो आत्मा है वो एक 7 साल की बच्ची की आत्मा है जो पहले उसी जगह रहती थी जहा ये apartment बना है. यही नहीं उस आत्मा ने ये भी कहा की वो किसी को नुकसान नहीं पहुंचाएगी, वो बस एक छोटी सी बच्ची है जिसे डोना सिर्फ इसलिए पसंद है क्यों की उसे भी गुड़िया और खिलौने पसंद है. वो सिर्फ उनका प्यार चाहती है.

डोना उसकी बात में आ गयी और emotinally sensetive होकर गुड़िया को अपने साथ रहने की इजाजत दे देती है.

उन दो लडकियों के साथ एक लड़का और भी था जो उसी apartment में रहता था लेकिन उस गुड़िया को कभी पंसंद नहीं करता था. Lou उस गुड़िया को कभी पसंद नहीं करता था, उसने दोनों सहेलियों को कई बार कहा भी की वो उस गुड़िया को बाहर निकाल दे वो एक शैतानी आत्मा हो सकती है. लेकिन डोना नहीं मानी.

एक रात जब लू अपने कमरे में सो रहा था तभी उसे लगा उसके पास कोई है. वो उठ कर बैठ गया तो उसे अपने आसपास किसी बच्चे के हंसने की आवाज सुनाई दी. लू ने देखा की ये तो वही गुड़िया है जो डोना के घर पर थी. वो गुड़िया लू का गला दबाने की कोशिश कर रही थी. लू ने बड़ी मुश्किल से खुद को छुड़ाया तो पाया की वहा तो कोई भी नहीं है.

सिलसिला यही तक नहीं रुका एक दोपहर में डोना और उसके दोस्त बाहर बैठे थे तो उन्हें डोना के कमरे में से आवाज सुनाई दी. तीनो भागकर वहा पहुंचे तो haunted doll annabelle ने lou को देखते ही उस पर हमला कर दिया. लू की शर्ट कई जगह से फाड़ दी और उसके सीने पर चाकू से घाव बना दिए. इन सबसे lou घबराकर कोमा में चला जाता है.

पढ़िए  : इस खास mantra की सम्मोहन साधना से आप किसी को भी अपने वश में कर सकते है

पादरी और Ed Warren दम्पति का मामले में दखल देना

दोनों ही लड़किया अब भयभीत हो गई थी और उन्होंने वहा के पादरी को बुलाने का निश्चय किया. पादरी आये लेकिन जल्दी ही जान गये की ये उनके बस की बात नहीं तो उन्होंने अपने से बुजुर्ग और अनुभवी पादरी को बुलाने का निश्चय किया. father हेगन ने बड़े और अनुभवी father कुक को बुलाया. उन्होंने अंत में इस मामले की जाँच के लिए paranormal expert एडवर्ड वॉरेन और लॉरेन रीटा वॉरेन को बुलाया.

उन दोनों ने तीनो ( डोना और उसके दोस्त ) से बातचीत और गुड़िया के एक सप्ताह के ऑब्जरवेशन के बाद ये निष्कर्ष निकाला की haunted doll annabelle के अन्दर कोई छोटी बच्ची की आत्मा नहीं बल्कि एक शैतानी आत्मा है जो डोना के शरीर पर कब्ज़ा करना चाहती है. घर में जो भी घटना घटी वो इसके जरिये सबका ध्यान अपनी ओर आकर्षित करना चाहती थी. lou पर हमला इसलिए किया क्यों की वो उसे पसंद नहीं करता था. अगर वो उन्हें नहीं बुलाते तो हो सकता है की कुछ दिन में ही शैतानी गुड़िया डोना के शरीर पर कब्जा कर लेती.

haunted doll annabelle को उस घर से निकालना

एडवर्ड वॉरेन और लॉरेन रीटा वॉरेन father कुक की मदद से उस घर में कुछ क्रिया करते है और गुड़िया को अपने साथ ले जाते है. वहा से उस गुड़िया को ले जाते वक़्त उन्हें इस बात का अहसास हो जाता है की वो गुड़िया उनकी सोच से ज्यादा ताकतवर है. जिस गाड़ी से वो जा रहे थे उसकी पिछली सीट पर haunted doll annabelle गुड़िया के आसपास उन्हें असहनीय गर्मी महसूस हो रही थी यही नहीं अचानक ही उनकी गाड़ी का कण्ट्रोल उनके कण्ट्रोल से बाहर हो गया. एडवर्ड वॉरेन और लॉरेन रीटा वॉरेन दम्पति ने उस गुड़िया पर अभिमंत्रित जल का छिडकाव किया तब स्थिति उनके नियंत्रण में हुई और वो घर जा पाए.

उन दोनों ने वो doll अपने ऑफिस में रख दी, लेकिन कुछ ही समय बाद haunted doll annabelle की हरकते फिर से शुरू हो जाती है. इसी बिच father जेसन वहा आते है और गुड़िया को हाथ में लेकर कहते है की ये तो एक साधारण सी गुड़िया है ये भला किसी का क्या नुकसान करेगी.

गुड़िया उनकी और देख कर हंसती है और कहती है की घर संभल कर जाइएगा और पहुँच कर कॉल जरुर करना. कुछ देर बाद एडवर्ड वॉरेन और लॉरेन रीटा वॉरेन दम्पति के पास एक कॉल आता है की father जेसन जिस गाड़ी से आ रहे थे अचानक ही उसका ब्रेक फैल हो गया था बड़ी मुश्किल से वो बचे है.

पढ़े  : भटकती रूहो का संसार और कच्चा कलवा की सच्ची घटना और अनुभव

haunted doll annabelle  के लिए खास अभिमंत्रित बॉक्स का निर्माण :

वोरेन दम्पति ने उस गुड़िया के लिए एक कांच का बॉक्स बनवाया और गुड़िया को उस अभिमंत्रित बॉक्स में रखवा दिया. उस बॉक्स में रखने के बाद उस doll में कोई हरकत महसूस नहीं की गई. एडवर्ड वॉरेन और लॉरेन रीटा वॉरेन दम्पति ने उस बॉक्स पर एक चेतावनी भी लिखवाई थी की इस बॉक्स के साथ कोई छेड़छाड़ ना करे ना ही इसे बाहर निकालने की कोशिश करे.

haunted doll annabelle – एक मौत का जिम्मेदार है

occult museum में घुमने आये एक नौजवान और उसकी फ्रेंड घूमते घूमते उस doll के पास आए. जब उन्हें उस doll की कहानी सुनाई गयी तो उसने उसका मजाक बनाया और कहा की अगर वाकई ऐसा कुछ होता है तो में इसका असर खुद पर देखना पसंद करूँगा. उन्हें रोका गया पर वो गुड़िया का मजाक बनाते रहे.

वहा से जाने के कुछ समय बाद पता चला की उस नौजवान की एक एक्सीडेंट में मौत हो गयी जब की उस्सकी गर्लफ्रेंड बुरी तरह जख्मी हो गयी थी. उसके अनुसार वो दोनों museum से निकल कर हाईवे पर थे और तब भी गुड़िया का मजाक बना रहे थे की अचानक उनकी बाइक कण्ट्रोल खो देती है और वो पेड़ से टकरा जाते है.

इस हादसे के बाद किसी की हिम्मत नहीं हुई की वो उस गुड़िया का मजाक बनाए.

पढ़े  : top 10 मददगार आत्माओ के सच्चे किस्से जो बताते है की आत्माए भी अच्छी हो सकती है

एडवर्ड वॉरेन और लॉरेन रीटा वॉरेन एक परिचय

haunted dollएडवर्ड वॉरेन और लॉरेन रीटा वॉरेन अमेरिकी पैरानॉर्मल एक्टिविटीज इन्वेस्टिगेटर्स थे। इन्होंने कई भुतहा मामले सुलझाए हैं। इनमें से ही एक एनाबेले डॉल केस था। एड और लॉरेन वॉरेन द्वारा सुलझाए गए कई घटनाक्रमों पर फिल्में भी बन चुकी है।

एडवर्ड, द्वितीय विश्व युद्ध के अमेरिकी नौसेना के पूर्व अधिकारी थे। उनकी पत्नी लॉरेन पेशेवर पैरानॉर्मल एक्सपर्ट थीं और वो अपने पति एडवर्ड को उनके कामों में सहयोग करती थीं।

1952 एडवर्ड ने मानसिक अनुसंधान के लिए न्यू इंग्लैंड सोसाइटी की स्थापना की। इसके बाद द वॉरेंस ऑकल्ट म्यूजिम भी खोला। दोनों का दावा था कि उन्होंने अपने करियर के दौरान लगभग 10,000 भुतहा मामले सुलझाए थे।

एडवर्ड वॉरेन की 2006 में मृत्यु हो चुकी है।

उनकी ऑफिसियल वेबसाइट है और museum में अब भी वो doll है.

haunted doll annabelle  – अंतिम शब्द :

दोस्तों हमारा मकसद किसी भी तरह के अन्धविश्वास को बढ़ावा देना नहीं है लेकिन विश्वभर में ऐसी कई paranormal activity हुई है जिन पर फिल्मे बनी है इसके बारे में हम अपने ब्लॉग पर पहले से ही हॉलीवुड की सबसे डरावनी और असली घटनाओ पर आधारित फिल्म के नाम से पोस्ट पब्लिश कर चुके है. मेरी खुद की लाइफ में घट चुकी ऐसी कई असल जिंदगी में घटी तंत्र मंत्र और आत्माओं की सच्ची घटनाए है की में खुद आत्माओ और तंत्र मंत्र के वजूद पर विश्वास करता हूँ. आज की पोस्ट true story of haunted doll annabelle भी इसी पर आधारित है जो हमे ये जाहिर करती है की कभी भी तंत्र-मंत्र और आत्माओ के अस्तित्व को लेकर सवाल नही उठाने चाहिए खासतोर से तब जब ये असली लाइफ में घटी घटनाओ से जुड़ी हो.

आज की पोस्ट haunted doll annabelle आपको कैसी लगी हमे जरुर बताये. अगर आप मानते है की आत्माओ का वजूद है और आपकी लाइफ में ऐसी घटना घट चुकी है तो कमेंट के माध्यम से हमें जरुर बताए.

निवेदन : ब्लॉग की पोस्ट अगर आपको अच्छी लगती है तो उसे सोशल मीडिया पर शेयर करना ना भूले. आप हमें youtube पर subscribe कर सकते है. ब्लॉग को subscribe करे ताकि हम आपको सभी लेटेस्ट अपडेट आपके इनबॉक्स में भेज सके.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.