Top 5 Reason why men want a Trophy woman in Hindi क्या आप भी अपने पार्टनर को दिखावे की वस्तु मान रहे है ?

0
79

Men and women दोनों ही लाइफ का आधार है. इन दोनों में thinking and psychology का अंतर होता है. एक और जहाँ स्त्री loving and sensitive nature को दर्शाती है वही पुरुष अपने स्टेटस को दर्शाते है. अपने इसी स्टेटस को दर्शाने और खुद को साबित करने के लिए वे महंगी चीजो पर खर्च करते है और हमेशा समय के अनुसार खुद को अपडेट रखते है.

अगर वे High class society से belong करते है तो वे अपनी लाइफ में एक Trophy woman को अहमियत देते है.

यही वजह है एक अमीर व्यक्ति के आसपास आपको कई युवा लड़कियां या औरते दिखाई देती है. इसे कुछ लोग मौज मस्ती का नाम देते है तो वही कुछ लोग इसे अपने स्टेटस से जोड़ते है. उनके लिए उनकी वाइफ भी एक ट्रॉफी की तरह ही होती है जिसे वे दूसरो के सामने दिखाते है.

वे चाहते है की उनकी वाइफ को जब भी कोई देखे तो उसका ध्यान उनकी तरफ जाए.

Trophy woman

जिस तरह लड़कियां एक दूसरे से जलन के कारण अपने आप को दूसरो के सामने ज्यादा से ज्यादा दिखावा करते है वैसे ही एक High class status वाला व्यक्ति अपनी लाइफ में Trophy woman or Trophy wife की चाहत रखता है. जरुरी नहीं की ये हर उस व्यक्ति से जुडी है जो अमीर है. हम आज जिस सोसाइटी में रहते है वहां Reality से ज्यादा दिखावा है.

हमारी आज की पोस्ट The trophy wife पर है. क्या वाकई एक औरत खुद को दूसरो से बेहतर दिखाने के लिए इस तरह का दिखावा करती है या फिर उन्हें ऐसा करना पसंद होता है. इसे ज्यादा बेहतर तरीके से समझने के लिए आप Instagram का example ले सकते है जहाँ कुछ लोग खुद को दूसरो से अलग दिखाते है जब की रियल लाइफ में वो भी हमारी तरह ही होते है.

What is a trophy wife?

एक trophy wife को हम ऐसे पार्टनर के तौर पर देखते है जिसे खुद को दूसरो के सामने Represent करने के लिए बहुत ज्यादा मेहनत करनी होती है.

आपने देखा होगा की high class party में celebrity खुद को दूसरो से अलग दिखाते है फिर चाहे वो खुद इस Outfit में comfortable हो या ना हो. दिखावे के लिए खुद को दूसरो के सामने जाहिर करना किसी सम्मान की तरह होता है.

high class status से जुड़े लोग अपने पार्टनर को पार्टी वगेरह में जब लेकर जाते है तो ये आशा करते है की दूसरे सभी लोग उनके पार्टनर को ही देखे, उसकी तरफ आकर्षित हो और एक जलन या इर्ष्या की भावना उनके मन में आ जाये की इतना अच्छा पार्टनर इस व्यक्ति का है.

अपने पार्टनर के साथ उनका कोई इमोशन नहीं होता है वे उसे अपने सम्मान की तरह देखते है जिसका वो अपने फायदे के लिए use कर सकते है.

Trophy woman का नाम सुनते ही सबसे पहले हमारे दिमाग में पार्टी में hot model looking women जो व्यक्ति के बाहों को पकड़ कर पार्टी में एन्जॉय करती है उनका ख्याल आ जाता है. पार्टी में उन मॉडल या खुबसूरत औरतो और लडकियों को सिर्फ दिखावे के लिए शामिल किया जाता है.

इसे एक स्टेटस के तौर पर देखा जाता है लेकिन, आज इसमें अमीर फॅमिली भी शामिल है और धीरे धीरे ये हर जगह फैलता जा रहा है.

क्या कभी आपने इसकी वजह जानने की कोशिश की है ? चलिए इसे भी जान लेते है.

Read : 11 Sign How Spiritual Awakening changing Relationships and Love in Hindi

Reason why men want Trophy woman as a wife

ऐसे कई सारे रीज़न सामने आते है जहाँ एक व्यक्ति अपने पार्टनर के तौर पर Good Looking And Stunning Wife पर ज्यादा फोकस करते है. अगर वे कही पार्टी जा रहे है तो वहां दूसरे व्यक्ति अपने पार्टनर को लाते है.

यहाँ आकर्षण का केंद्र वही होता है जहाँ दोनों पार्टनर में एक आकर्षण लोगो को देखने को मिले. अगर आप Attractive है और आपका पार्टनर नहीं तो आप उसे पार्टी में ले जाना पसंद नहीं करेंगे.

वही अगर आप ज्यादा आकर्षक नहीं है लेकिन आपका पार्टनर खुद पर मेहनत कर आकर्षक बनाए रखते है तो आप उन्हें हर जगह शामिल करते है. आप लोगो को ये दिखाते है की आपका पार्टनर कितना आकर्षक है और होता भी यही है.

लोग आपसे खुद को मेल जोल बनाने से रोक ही नहीं पाते है. इन सबके पीछे सिर्फ आपका पार्टनर और उनकी खूबसूरती है ये भी आप जानते है.

आप ये अच्छे से जानते है की आप उनकी इसी Attractive look का फायदा कब कहाँ और कैसे उठा सकते है. इसके अलावा भी ऐसे कई रीज़न है की एक व्यक्ति हमेशा ऐसा पार्टनर चाहता है जो हमेशा दूसरो के सामने उन्हें आकर्षक महसूस करवाए.

ज्यादातर लोग जो Trophy woman की चाहत रखते है उन्हें अपने पार्टनर के इमोशन और feeling की परवाह नहीं होती है. उन्हें सिर्फ अपने स्टेटस का ख्याल होता है जिसके लिए वे कुछ भी कर सकते है.

Read : Friends with Benefits Dating and Relationship Must remember these 11 rule for mutual bonding

The first look reaction

एक खुबसूरत पार्टनर की इच्छा हर कोई करता है. आपका पार्टनर ऐसा हो की आप जब पब्लिक प्लेस पर उनके साथ जाए तो लोगो की अटेंशन सिर्फ आपकी तरफ हो. अच्छा लगता है जब कोई आपकी तरफ देखे और ये महसूस करे की आप special है.

यहाँ पहला रीज़न स्टेटस और First Look Reaction का है. पहली नजर में जब लोग आपको देखे तो उनका रिएक्शन क्या होगा?

बेशक लोग आपके पार्टनर की तरफ आकर्षित हो रहे है लेकिन, आपका पार्टनर आपके साथ है इसलिए आप उनकी नजर में कही ज्यादा special बन जाते है. आज हर जगह अपने पार्टनर को Trophy woman की तरह इस्तेमाल किया जा रहा है. हमारी सोसाइटी में आप इसके कई उदाहरण देख भी सकते है.

आपको इसका सबसे बड़ा example तो social media पर हर जगह देखने को मिल जायेगा.

एक व्यक्ति या लड़का काफी टाइम से सोशल follower के लिए काम करता है लेकिन लोग उसे नोटिस नहीं करते है. एक दिन वो किसी Good looking लड़की के साथ विडियो या फोटो पोस्ट करता है तो लोगो की लाइन लग जाती है. क्या ये follower उसके लिए थे ?

नहीं ये उस लड़की के लिए थे जो उस विडियो में थी.

इस तरह का दिखावा आपको YouTube and Instagram पर हर जगह देखने को मिल जायेगा. 100 में से 95 मामले में यही हो रहा है.

Read : 5 dangerous Physical symptoms of lovesickness how it affect your Relationship in Hindi

The Work status

अगर आप किसी अच्छी जगह पर काम कर रहे है तो Professional parties and events को आपने जरुर attend किया होगा. ये पार्टी रखने की वजह लोगो के बीच नजदीकियां बढ़ाना और अपने वर्क स्टेटस को दिखाना है.

इस पार्टी में आप अपने पार्टनर के साथ जाते है और ऐसी जगह पर वही व्यक्ति आकर्षण का केंद्र होता है जो सबसे ज्यादा आकर्षक होता है या फिर उसका पार्टनर Attractive होता है. Trophy woman की जरुरत एक स्टेटस की तरह महसूस होना शुरू हो जाती है.

अगर आपका पार्टनर ज्यादा आकर्षक है तो आप वहां उन्हें और भी ज्यादा आकर्षक बनने पर फोकस हो जाते है.

आप दूसरो के सामने ये दिखावा करते है की आपका पार्टनर और आप दोनों के बीच काफी अच्छी बोन्डिंग है और आपकी लाइफ काफी खुशहाल है. आप दूसरो से अलग है क्यों की आप काम में, अपने पर्सनल लाइफ में और पार्टनर के मामले में काफी लकी है.

The Unknown Recognition

आप किसी पार्टी में जाते है और वहां लोग आपको नोटिस ही नहीं करते है लेकिन, अगली बार जब आप पार्टी में जा रहे है तो अपने पार्टनर को साथ लेकर जाते है. सब लोगो की नजर आपकी जोड़ी पर ही होती है और आपको काफी ज्यादा अटेंशन मिलती है.

ये अटेंशन आपको अपने पार्टनर की वजह से मिली है और पब्लिक प्लेस में ज्यादातर ऐसे मामले देखने को मिलते है जहाँ हम अपने पार्टनर को सिर्फ और सिर्फ अटेंशन पाने के लिए लेकर जाते है.

इस अटेंशन को पाने के लिए ज्यादातर लोग अपने पार्टनर को एक Trophy wife की तरह इस्तेमाल करते है. वे दिखाते है की वे दूसरो से special है क्यों की उनके पास ऐसा एक पार्टनर है. एक व्यक्ति दूसरे से तभी जलता है जब वो उससे स्टेटस में ऊपर हो और जब बात युवा या businessmen की हो तो एक खुबसूरत पार्टनर कितना मायने रखता है ये आप अच्छे से जानते है.

Read : Supernatural Tantric Upay of Safed Gunja in Hindi सफ़ेद गुंजा के तांत्रिक प्रयोग

Playful and colorful life

अगर आपका पार्टनर दिखने में Good looking and attractive है और विचारो से काफी बोल्ड है तो आपकी लाइफ काफी खुबसूरत हो जाती है. आप अपनी लाइफ को खुलकर एन्जॉय करते है क्यों की आप ऐसे पार्टनर के साथ है जिसकी चाहत हर कोई व्यक्ति करता है. आज हम जिस सोसाइटी में रहते है वहां Trophy woman की डिमांड काफी ज्यादा बढ़ चुकी है.

आपका पार्टनर दिखने में आकर्षक हो ताकि आप उनके साथ ज्यादा टाइम बिता सके और लाइफ को खुबसूरत बना सके.

इसकी सबसे बड़ी वजह हमारा सोशल मीडिया से हद से ज्यादा प्रभावित होना है. सोशल मीडिया पर पार्टनर दिखाते है की उनके बीच कितना प्यार है लेकिन वास्तव में ऐसा हर मामले में सच हो ये जरुरी नहीं है.

Read : Top 10 Challenge and Tips To Save Long-Distance Relationships in 2022

Mysterious Eyes

लोग पर्दे के सामने से ज्यादा पर्दे के पीछे देखना ज्यादा पसंद करते है. अगर एक खुबसूरत लेडी उनके सामने से जा रही है तो उनकी नजर उस लेडी पर तो होती ही है साथ ही वे ये भी जानने की कोशिश करते है की आखिर इस खुबसूरत लेडी के साथ कौन है ?

पब्लिक प्लेस की बात करे तो लोग ज्यादातर ऐसे मामले में जोड़े को ज्यादा से ज्यादा compare करते है.

ऐसे में ना चाहते हुए भी लोग आपको नोटिस जरुर करते है. आप उनकी नजर में चाहे खास आकर्षक हो या ना हो लेकिन वो फिर भी आपको अटेंशन दे ही देते है.

अंत में आपका उदेश्य पूरा हो ही गया क्यों की आपको लोगो की अटेंशन मिलने लगी है. ये फार्मूला हर जगह लागू होता है. आप इसे अपने लाइफ से जोड़कर भी देख सकते है और पब्लिक प्लेस पर दिन भर में काफी सारे उदाहरण खुद भी देख सकते है.

ये एक human psychology ही है की लोग आपके साथ साथ आपके आसपास के लोगो और माहौल को भी समझने की कोशिश करते है.

ये कुछ ऐसे Reason or Advantage थी जिनकी वजह से लोग Trophy wife और Trophy woman को ज्यादा अहमियत देते है. अब आपको इसके कुछ नुकसान भी जान लेने चाहिए क्यों की एक Trophy woman के कुछ नुकसान भी होते है खासकर तब जब आप इसे दिखावे की तरह नहीं लेते है.

Read : 4 Stage and Powerful way to Heal Episodic Migraine Naturally माइग्रेन को रोकने के कुछ आसान टिप्स

Downside of having a Trophy Wife?

जरुरी नहीं है की हर व्यक्ति अपने पार्टनर को दिखावे की वस्तु समझता हो. कुछ लोग अमीर होते हुए भी साधारण तरीके से रहते है और माध्यम वर्गीय व्यक्ति अपने पार्टनर से काफी ज्यादा प्यार करता है और उसे special महसूस करवाने के लिए अपने साथ हर Public place पर शामिल करता है लेकिन क्या हो अगर लोगो की नजर आपके पार्टनर से ना हटे?

ऐसा होना आपको Uncomfortable feel करवा सकता है. आपको इसके कुछ और नकारात्मक पहलू के बारे में भी जान लेना चाहिए जिनका सामना आपको करना पड़ सकता है.

पैसा हर मामले में अहमियत रखता है

अगर आप Trophy woman की चाहत रखते है तो आपकी जेब काफी बड़ी होनी चाहिए. खुद को हमेशा एक जैसा बनाए रखने और आकर्षक दिखने के लिए कितना खर्च होता है ये आप भली भांति जानते है.

आप खुद अगर High class status से है तभी आप खर्चे की पूर्ति कर सकते है वर्ना एक मध्य वर्गीय अगर दिखावे के लिए अपने पार्टनर को Trophy wife बनाने की कोशिश करता है तो वो काफी जल्दी बर्बाद हो सकता है.

किसी भी मामले में ये सम्मान आपके लिए सस्ता नहीं होता है और आपको इसकी अच्छी खासी कीमत चुकानी पड़ सकती है.

Myriad of Options

आपको क्या लगता है एक Trophy woman आपके लिए लॉयल रह सकती है. अगर आप उन्हें अपने दिखावे के लिए इस्तेमाल कर रहे है तो वो भी आपको इस्तेमाल ही कर रही है.

आप जितना उन्हें सोचते है वे उससे कही ज्यादा स्मार्ट हो सकती है. अगर उन्हें कल को आपसे बेहतर option मिलता है तो वे आपको छोड़ने में एक पल भी नहीं सोचेगी.

ज्यादातर High class में अपने पार्टनर को चीट करना, उनके पैसे से दूसरो पर मजे करना जैसे मामले आपको देखने को मिल जायेंगे.

सिर्फ दिखावे के लिए आपने The trophy wife या फिर Trophy woman को पार्टी में ले जाना उचित समझा लेकिन वहां उन्हें आपसे बेहतर option मिल गया तो वे आपके लिए 1% भी loyalty नहीं दिखायेगी और किसी और के पास चली जाएगी.

अब तय आपको करना है की आप अब भी इसे महत्त्व देना चाहते है या नहीं.

Read : Waking up at 3am every night top 5 Remarkable spiritual reason and Sign Hindi Guide

ये आपको तनाव दे सकता है

एक खुबसूरत बीवी होना जितने सम्मान की बात होती है उतना ही तनाव देने वाली भी. कई बार अगर आपका पार्टनर आपका फायदा उठाने वाला होता है तो ये आपके लिए हर पल एक तनाव पैदा करता है की कही आपका पार्टनर आपको धोखा तो नहीं दे रहा है, पार्टी में जाते समय अगर वो किसी से मिल रहा है तो कही वो उसके साथ ना मिल जाए या फिर आपको छोड़ ना दे.

ऐसी काफी insecurity feeling है जो हमारे मन में घर बना लेती है.

“जब एक लड़के की हद से ज्यादा खुबसूरत गर्ल फ्रेंड बन जाती है तो उसका ज्यादातर ध्यान इस और रहता है की कही कोई कमीना दोस्त उसे उससे उड़ा न ले.” 🙂

क्या आपको ये feeling नहीं होती है जब आप पब्लिक प्लेस पर होते है ?

Infidelity Liaison

आप कही किसी पार्टी या इवेंट में है और आपका पार्टनर इसे एन्जॉय कर रहा है. उन्हें इसी पार्टी में कोई आपसे ज्यादा स्मार्ट व्यक्ति मिल जाता है और उसके पास आपसे ज्यादा बेहतर ऑफर होता है और The trophy wife इसे रिजेक्ट नहीं करती है.

आपकी नजर के सामने या फिर पीठ पीछे वो किसी और relationship में involve हो जाती है. क्या ये आपके लिए एक Trophy woman का होना + पॉइंट है ?

नहीं आपको हमेशा इस बात का डर सताता है की कही आपका पार्टनर आपको छोड़ न दे या फिर उन्हें अगर आपसे बेहतर कोई मिल गया तो वो आपको चीट न करने लगे. इस तरह की Insecure feeling आपको हमेशा लगी रहती है जो आपको लाइफ को हर जगह एन्जॉय करने से रोकती है.

Read : क्या आप भी toxic relationship से गुजर रहे है ? इससे बाहर निकलने के लिए इन tips को अपनाइए

Talk of the town

लोगो की नजर में आना और उनके आकर्षण का केंद्र बनने के लिए आप अपने पार्टनर को एक Trophy woman या फिर Trophy wife की तरह लोगो से introduce भी करवा देते है लेकिन, उसके बाद कुछ ऐसा होता है जो आपको परेशान कर देता है.

लोग आपको आपके पार्टनर के साथ compare करते है और आप पब्लिक में Hot topic बन जाते है. बेशक वे आपके सामने आप दोनों की जोड़ी की तारीफ करते है लेकिन पीठ पीछे काफी सारे rumors भी फैलने लगते है.

वो आपको आपके पार्टनर के साथ compare करते है और उन्हें लगते है की आपके पार्टनर को आपसे भी बेहतर option मिल सकता है, आप उनके लायक नहीं है या फिर ऐसी ही उलटी सीधी बाते जिनका आपको देर सवेर से पता चलना शुरू हो जाता है.

Trophy woman का public place पर बोलना आपको शर्मिंदा कर सकता है

जरुरी नहीं की आपका पार्टनर और आपका रिश्ता हमेशा अच्छा ही चले. घर पर वो आपको कुछ नहीं कह सकती है या फिर आपका डर उन पर हावी हो जाता है. जब आप पब्लिक प्लेस पर होते है तब वे दूसरो के सामने खुद को कण्ट्रोल नहीं कर पाए और कुछ ऐसी हरकत कर दे जो आपको शर्मिंदा कर दे तो आप उन्हें रोक नहीं सकते है.

ऐसे कई मामले देखने को मिले है जहाँ The trophy wife लोगो के सामने अपने पार्टनर को निचा दिखाने में कोई कसर नहीं छोडती है.

उनकी ऐसी कोई हरकत आपको पब्लिक में भी शर्मिदा करवा सकती है.

Read : How Altered States Of Consciousness Experience can change our life Hindi Guide

How to become a trophy wife final conclusion

आज हम जिस सोसाइटी में रहते है वहां दिखावे को ज्यादा अहमियत दी जाने लगी है. अगर आपका पार्टनर खुबसूरत नहीं है और आप उन्हें पब्लिक इवेंट में ले जाते है तो आप खुद को दूसरो से निचा समझने लगते है.

इसमें सबसे बड़ा हाथ Social media का है जो हमारे दिमाग में एक भ्रम पैदा करती है की खूबसूरती ही सबकुछ है. इस Human psychology को समझते हुए हम खुद को लोगो की अटेंशन का केंद्र बना सकते है.

हर जगह Trophy woman की होड़ देखने को मिल रही है और ज्यादातर लोग इसके पीछे भाग रहे है.

आपको ये समझने की जरुरत है की जो भी हम अपने आसपास देख रहे है वो सच नहीं है और दूसरो के दिखावे की वजह से खुद की लाइफ को उनकी तरह देखना और अनचाही उम्मीदे लगा लेना आपके लिए सही नहीं है.

Trophy wife के कई सारे फायदे है तो इसके नुकसान भी है और इसकी एक बड़ी कीमत आपको चुकानी पड़ सकती है.

Never miss an update subscribe us

* indicates required
Previous articleWhat is Chaos magic in Hindi जादू की एक ऐसी तकनीक जो वास्तविकता को बदल सकती है
Next articleHow to use Guided Hypnosis for Love to Attract your SoulMate in Hindi
Nobody is perfect in this world but we can try to improve our knowledge and use it for others. welcome to my blog and learn new skill about personal | psychic | spiritual development. our team always ready to help you here. You can follow me on below platform

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here