Top myth and mystery about black magic जिन्हें आप अभी तक गलत तरीके से सुन रहे थे – काले जादू का दूसरा पहलू

0

क्या आपने कभी काले जादू के origin के बारे सुना है ? काले जादू की शुरुआत कहा से हुई और आज जिस तरह black magic को लोगो के सामने लाया जा रहा है क्या शुरू से ही ये ऐसा था. काले जादू से मौत टाली जा सकती है ऐसा हमने सुना है. black magic mystery myth & fact से जुड़ी ऐसी कई बाते है जो वास्तव में वैसी नहीं जैसा हम सोच कर चलते है. आज हम बात करने वाले है top amazing black magic fact in Hindi के बारे में जो आज से पहले आपने शायद इस तरह सुने ही नहीं होंगे.

black magic fact

आज दुनियाभर में काले जादू को लेकर जितनी भी अफवाहे फैली हुई है वो 100% सही नहीं है. काले जादू का प्रयोग शुरू में गलत नहीं था ये शुरू तब हुआ जब इसका मकसद पैसा कमाना हो गया. आज के समय में काले जादू के जरिये किसी को मरवा देना या फिर कुछ भी संभव कर देना हम पर इस कदर हावी हो चूका है की जाने अनजाने में हम उन paranormal powers को बुलावा दे देते है जो हमारा काम बना तो देती है लेकिन अंत में हमें इसका side effect झेलना पड़ता है.

Black magic fact myth and mystery

दुनियाभर में आज हम काले जादू को लेकर जिस तरह की छवि बनाए हुए है वो और कुछ नहीं इसके बारे में फैलाया हुआ भ्रम है. black magic को लेकर आज हम शेयर करने जा रहे है top myth & fact के बारे में जिसमे हम बताने वाले है काले जादू से जुड़ी खास जानकारियों के बारे में.

काले जादू को लेकर आज हम सोचते है की इसके जरिये सिर्फ बुरा ही किया जा सकता है लेकिन ऐसा नहीं है. शुरुआती समय में काले जादू के जरिये इंसानी बीमारी जिसका कोई इलाज नहीं होता था जानवरों में ट्रान्सफर कर दी जाती थी. इसका प्रयोग जानवरों पर किया जाता था और भले काम में इसे इस्तेमाल किया जाता था. आइये जानते है इससे जुड़े ऐसे ही top Black magic fact के बारे में.

काला जादू पहले इतना बुरा नहीं था

आज काले जादू की जो छवि हम सबके बिच में फैली हुई है वो बहुत बुरी और डरावनी है लेकिन, क्या शुरू से काला जादू ऐसा ही था ? नहीं ! दरअसल काले जादू की शुरुआत की वजह थी तुरंत असर करने वाली शक्तियों का आवाहन करना जिसका मुख्यतः बीमारी को ठीक करने में प्रयोग करना होता था.

यहाँ तक की शुरू में सिर्फ जानवरों की कुर्बानी दी जाती थी जो की आज के स्तर जितनी हानिकारक नहीं मानी जाती थी. वक़्त के साथ लालची लोगो ने इसे बुराई के साथ जोड़ दिया और इसका असर इंसानों पर करना शुरू कर दिया. जिस जादू का प्रयोग बीमारियों को ठीक करने में किया जाता था उसका प्रयोग अब लोगो पर आपसी दुश्मनी के लिए किया जाने लगा.

काले जादू और वूडू का इतिहास भारत, अफ्रीका जैसे देशो में सबसे पहले देखा गया है. काबिले के लोगो द्वारा जानवरों की बलि दी जाती थी इंसानी बीमारियों को ठीक करने के लिए.

काला जादू मतलब दुसरो का बुरा

आज अगर कोई काले जादू जैसे शब्द का प्रयोग करता है तो दुसरे लोग उसे अजीब नजरो से देखते है. काला जादू का मतलब हमेशा से बुरा करना नहीं होता है. आज भी काले जादू का प्रयोग उन बीमारियों को टालने या ठीक करने के लिए किया जाता है जिसका कोई इलाज नहीं. यही इससे जुड़ा amazing Black magic fact है.

क्या आपने कभी किसी चौराहे पर एक कच्ची मटकी जिसमे लाल कपड़े का कवर और अन्दर अलग अलग तरह की चीजे होती है को देखा है. आमतौर पर लोग चौराहे से गुजरते समय इस तरह की चीजो को देखते ही टलते हुए गुजरना पसंद करते है. उन्हें लगता है किसी ने कुछ टोना या काला जादू का प्रयोग किया है.

वास्तव में ऐसा नहीं है. जो लोग असाध्य बीमारी से ग्रस्त होते है उनकी बीमारी को टालने के लिए ऐसा किया जाता है. इसके अलावा अगर किसी पर मारण प्रयोग किया होता है तो उसे टालने के लिए भी काले जादू का शक्तिशाली प्रयोग ही किया जाता है.

काला जादू में जिस व्यक्ति को ठीक किया जाता है उसकी बीमारी या मौत को टालने के लिए एक अनुष्ठान कर शक्तियों को उस मटकी में डाल दिया जाता है. जब कोई दूसरा व्यक्ति उस मटकी को छेड़ता या छू लेता है तो वो उस शक्ति से ग्रस्त हो जाता है.

काला जादू में निवारण नहीं बल्कि स्थानातरण होता है

अक्सर लोग मानते है की काले जादू से कुछ भी ठीक किया जा सकता है. जहाँ बात आती है पारलौकिक शक्तियों और रहस्यमयी आत्माओ की तो इन्हें समाप्त करना इतना आसान नहीं होता है. black magic expert इन शक्तियों को या तो रोक देते है या किसी और माध्यम में transfer कर सकते है. एक permanent solution कर पाना हर किसी के बस की बात नहीं है.

काला जादू में जिस उर्जा का आवाहन किया जाता है वो नष्ट नहीं की जा सकती है उसे transfer करने की process कर black magic expert उसे किसी और माध्यम में भेज देते है. चौराहे पर उतारा रखना इसी का प्रमाण है. इसके अलावा ऐसा भी माना जाता है की इन शक्तियों को भोग देने से वो हमारा कार्य भी कर सकती है लेकिन इसका बार बार प्रयोग करना हमारे लिए हानिकारक हो सकता है.

काला जादू का हमेशा दरुपयोग किया जाता है

वक़्त के साथ काला जादू पैसा कमाने का एक माध्यम बन चूका है. एक ऐसी विद्या जो किसी समय लोगो की जान बचाने के काम आती थी आज लोगो की जान लेने का काम कर रही है. लाइफ में आगे बढ़ने और कम समय में धनवान बनने के लिए आज ऐसे बहुत से लोग है जो काला जादू के जरिये Illegal कार्य करने से भी हिचकते नहीं है.

गूगल पर ऐसे बहुत से लोग बैठे है जो पैसो के लिए किसी की भी जान ले सकने का दावा करते है. हालाँकि इनमे से ज्यादातर फ्रॉड होते है लेकिन ऐसे लोग भी है जो अधूरे ज्ञान के चलते कार्य की शुरुआत तो कर देते है लेकिन काम बनने की बजाय बिगड़ जाता है.

अगर आप किसी पारलौकिक शक्ति का सहारा लेकर काला जादू का प्रयोग करवाते है तो इस बात की सम्भावना बढ़ जाती है की आपके ऊपर भी इसका side effect देखने को मिले.

काला जादू करने वाले पर भी इसका बुरा असर पड़ता है

black magic negative effect

अगर आपने किसी तांत्रिक से संपर्क कर उसकी फीस के बारे में बात की हो तो पाया होगा की उनकी फीस अक्सर ऊँची होती है. हजारो रुपया लेकर काम करने वाले तांत्रिक क्या वास्तव में इसके लायक होते है ? आइये एक बार इस बात को दुसरे तरीके से समझने की कोशिश करते है.

एक black magic expert जब किसी की problem का solution करता है तो वो सबसे पहले paranormal powers के निशाने पर होता है. जिस समस्या का समाधान expert करते है वही paranormal powers सबसे पहले उन्ही को नुकसान पहुँचाने की कोशिश करती है.

अगर आपके साथ किसी तरह की पारलौकिक शक्तियों से सामना का कोई अनुभव रहा है तो आपने ये देखा होगा की एक्सपर्ट उन पारलौकिक शक्तियों को या तो किसी तरह के बंधन में डालते है या फिर किसी माध्यम में. इन्हें ख़त्म नहीं किया जा सकता है और अगर किसी की गलती से ये आजाद हो जाए तो इन्हें बंधन में डालने वाले को सबसे ज्यादा नुकसान पहुंचाते है. अब आप तय करे की पैसा बड़ा या जान फिर भी कुछ लोग इस तरह की समस्या से हमें छुटकारा दिलाते है.

calling negative powers a dangerous amazing black magic fact

शुरू में काले जादू के लिए हमारे आसपास भटक रही आत्माओ का आवाहन किया जाता था लेकिन आज सिर्फ बुरी शक्तियों का ही आवाहन किया जाता है. इसके पीछे सबसे बड़ी वजह मानी जाती है जल्दी से जल्दी काम होने का लालच. काम जल्दी होगा और सामने वाले के बचने के चांस न के बराबर बस सबसे बुरी शक्ति को छोड़ दिया जाए.

जिन्नात, काली ताकते या ऐसी शक्तिया जिनका मकसद अपने होस्ट की तलाश करना होता है को आज सबसे ज्यादा प्रयोग में लय जाता है. पहले के समय में ऐसा नहीं था और इसका प्रयोग सिमित था लेकिन आज आपसी दुश्मनी निकालने के लिए लोग कई तरह के ऐसे मारण प्रयोग करने से पीछे नहीं हटते है जो वाकई बेहद खतरनाक होते है. इनमे से एक हंडिया या निशिदाग के बारे में तो आप सभी जानते ही होंगे.

काला जादू हमेशा अपना असर छोड़ता है

सबसे खास amazing black magic fact में से एक है काले जादू का हर हाल में अपना असर दिखाना. आज के युग में अगर एक सामान्य इन्सान दूसरी साधना करे तो उसे उसके परिणाम मिलेंगे या नहीं ये पक्का नहीं लेकिन, काला जादू से जुड़ी साधना या प्रयोग में असर हर हाल में मिलता है इतना जरुर है की इसका प्रयोग साधक पर positive effect भी डाल सकता है और negative भी.

जल्दी फायदा देने के चक्कर में लोग इस तरह की साधना कर लेते है की उन्हें फायदे की जगह नुकसान होने लगता है. इसकी सबसे बड़ी वजह है काले जादू में सबसे पहले सुरक्षा के इंतजाम करने होते है. काली शक्तिया बहुत जल्दी ही साधक को result देने लगती है लेकिन उन्हें कण्ट्रोल करना हर किसी के बस की बात नहीं.

अगर आप भी निश्चित परिणाम के लालच में आकर काले जादू का प्रयोग करने की सोच रहे है तो सबसे पहले खुद को इसके negative effect से बचाने के बारे में सोचे. ऐसे कई किस्से पढने को मिलते है जिसमे किसी ने काले जादू का अभ्यास किया और सही जानकारी के अभाव में अपना ही नुकसान करवा बैठे.

amazing black magic fact खाने पिने की चीजो पर प्रयोग

black magic on sweets

काला जादू और वशीकरण सबसे जल्दी अपना प्रभाव दिखाते है तो वो है खाने पिने की चीजे. ऐसा माना जाता है की negative energy को किसी medium के जरिये माध्यम में पहुँचाना होता है. बाह्य माध्यम अपना असर देरी से दिखाते है क्यों की हमारा अवचेतन मन आज्ञा चक्र को सुरक्षा कवच प्रदान करता है लेकिन जब किसी खाने पिने की चीज में मिलाकर negative energy को transfer किया जाता है तो वो सबसे पहले सामने वाले के विवेक यानि आज्ञा चक्र पर अपना प्रभाव दिखाती है.

एक बार जब किसी व्यक्ति का विवेक काम करना बंद कर देता है तो माध्यम को आसानी से हम अपने प्रभाव में ला सकते है. अगर किसी तरह की negative energy को माध्यम के साथ attach कर देते है तो वो उसके साथ जुड़ जाती है जिसे छुड़ाने के लिए आवाहन कर उस energy को किसी और जगह transfer कर दिया है.

खाने पिने की चीजे जैसे की इलायची और मिठाई ( खासतौर से सफ़ेद और मावे की बनी मिठाई ) के जरिये वशीकरण और काला जादू आसानी से किया जा सकता है. अगर प्रयोग किसी बाहरी माध्यम से किया जाता है तो ये क्रिया देरी से असर दिखा सकती है लेकिन खाने पिने की चीजो के जरिये ये बहुत ही कम time में अपना असर दिखाती है.

amazing black magic fact – विश्वास करो या न करो

आज हम 21 वी सदी में जी रहे है जहाँ ज्यादातर लोग काला जादू में विश्वास नहीं करते है. इसका मतलब ये तो नहीं की ये है ही नहीं. आज भी विज्ञान ऐसे कई रहस्य है जिन्हें सुलझा नहीं पाया है जिनमे shadow person, रहस्यमयी बीमारी ( जिनका कोई डॉक्टरी इलाज नहीं ) और दूर बैठे व्यक्ति को अपने energy से प्रभावित करना है.

हालाँकि आज हम distance healing को मानने लगे है लेकिन काले जादू के प्रभाव को नहीं जबकि, दोनों में एक ही basic principle use किया जाता है. reiki में हम दूर बैठे किसी व्यक्ति को अपनी energy और thought के जरिये ठीक भी कर सकते है और बीमार भी लेकिन ऐसा कैसे होता है इसे विज्ञान अपनी भाषा में समझा चूका है.

काला जादू और वशीकरण के जरिये किसी व्यक्ति के आज्ञा चक्र को प्रभावित किया जा सकता है. ऐसा भी देखने में आता है की जिस समस्या का समाधान विज्ञान की नजरो में असंभव दिखता है उसे काले जादू द्वारा ठीक किया जा सकता है. कई बार लाइलाज बीमारी जिसमे व्यक्ति की मौत नजदीक होती है को टाल दिया जाता है.हालाँकि ये permanent नहीं होता है और time to time इसे दोहराया जाता है.

amazing black magic fact – मौत को टाला जाता है

black magic avoid death

पुराने समय में काले जादू का प्रयोग उम्र बढाने के लिए किया जाता आ रहा है. लेकिन क्या इसके जरिये अमर हो सकते है ? बिलकुल नहीं ! काला जादू आपके ऊपर आ रही समस्या को यहाँ तक की मौत को भी कुछ समय के लिए टाल सकता है लेकिन ये कोई स्थायी समाधान नहीं है.

डायन और चुड़ैल इसके सहारे अपनी जवानी को बरक़रार रखती है. इस बात में सच्चाई कितनी है ये तो कहा नहीं जा सकता लेकिन ऐसा अनुमान लगाया जाता है की अपनी मौत को टालने के लिए ये खास तरह के अनुष्ठान करती है. यही नहीं गाँव में आज भी किसी की बीमारी जो मेडिकल साइंस में ठीक नहीं की जा सकती है उसे भी कुछ समय के लिए ठीक किया गया है.

काले जादू के जरिये हम मौत को जरूर टाल सकते है लेकिन ये कोई स्थायी समाधान नहीं है. शरीर पर काल अपना असर छोड़ता जाता है. काले जादू के जरिये हम अमर नहीं बन सकते है न ही काल के असर को छिपा सकते है. काला जादू मरे हुए लोगो को वापस जिन्दा नहीं कर सकता है. हम इसके जरिये किसी आत्मा का आवाहन कर उसे किसी मुर्दा शरीर में डाल सकते है, किसी इन्सान को इसके जरिये affected कर सकते है लेकिन मरे हुए लोग इसके जरिये वापस जिन्दा नहीं कर सकते है. मुर्दा लोगो को जिन्दा करने करने वाली साधना के बारे आप यहाँ पढ़ सकते है.

काला जादू कभी किसी का अच्छा नहीं कर सकता है

amazing black magic fact की सबसे बड़ी controversy यही है की black magic कभी किसी का भला नहीं कर सकता है. जिस black magic के जरिये शुरुआत में लोगो की भलाई की जाती थी आज उसी का प्रयोग दुसरो को नुकसान पहुंचाने के लिए किया जा रहा है. ये बात पूरी तरह सही नहीं की इससे सिर्फ लोगो का बुरा ही किया जा सकता है लेकिन इसका सदुपयोग करने वाले आज बहुत कम ही देखने को मिलते है.

इसके जरिये बुरा करना या फिर किसी से अपनी दुश्मनी निकालने के अलावा ये अन्य अभ्यास की तुलना में जल्दी ही असर डालता है. इस वजह से हम छोटी छोटी बातो पर या किसी मुसीबत से बाहर निकलने के लिए इसका प्रयोग करने से हिचकते नहीं है.

amazing black magic fact – क्या ये प्रभावी है ?

जो लोग black magic का अभ्यास करते रहते है इसका negative effect उन लोगो पर भी देखने को मिलता है. लगातार काली शक्तियों के कनेक्शन में रहने की वजह से इन पर भी प्रभाव पड़ता है. ऐसे लोग नशे में डूबे रहते है और इनके सोचने समझने की शक्ति भी लगभग ख़त्म हो जाती है.

ऐसे लोग जो पैसे कमाने के लिए black magic की practice करते रहते है इसे साल भर से ज्यादा नहीं कर पाते है. एक व्यक्ति जिसने black magic में काफी बढ़िया पकड़ बना ली थी और पैसे भी अच्छे बनने शुरू हो गए थे लेकिन सालभर में ही अहसास होने लगा की इसका असर जितना वो दुसरो को ठीक करने में दिखता है उतना ही उस पर खुद इसका effect पड़ने लगा है. इस अहसास के चलते उसने इसका अभ्यास छोड़ दिया और सट्टे मटके के नंबर के जरिये पैसे कमाने लगा है.

क्या आप काले जादू से सुरक्षित है ?

black magic spirit

सबसे बड़ा amazing black magic fact यह है की हमें लगता है की हम black magic से खुद को safe रख सकते है लेकिन वास्तव में ऐसा नहीं है. काले जादू के बेसिक effect से हम खुद को बचा सकते है लेकिन अगर किसी ने शक्तिशाली असर छोड़ा है तो हमें सावधान रहने की जरुरत होती है.

सुरक्षा कवच और कीलन के जरिये हम एक घेरे के अन्दर खुद को सेफ रख सकते है लेकिन इसका मतलब ये नहीं की आगे चल कर हमें इससे कोई समस्या नहीं होगी. अगर किसी तरह उन माध्यम को हटा दिया जाए जो हमारे और पारलौकिक शक्तियों के बीच कवच का काम करती है तो वापस बुरी शक्तियों का अटैक हमें झेलना पड़ सकता है.

हालाँकि खुद को सुरक्षित करने के लिए कवच एक शक्तिशाली माध्यम है लेकिन हमें इसे लेकर सावधानी रखने की जरूरत होती है. हम black magic effect को transfer कर सकते है या फिर दुरी बना सकते है लेकिन शक्तिशाली प्रयोग है या फिर कोई शाप लगा है तो हम सिर्फ घेरे के अन्दर ही सुरक्षित रहते है और समय के साथ इनका असर ख़त्म होने लगता है. ये शक्तिया अवसर देखती है की कब हम गलती करे और वो हम पर हावी हो.

काला जादू करने वाले लोग बुरी शक्तियों के गुलाम होते है

इस बात में काफी हद तक सच्चाई है. इसका प्रमाण है डायन जो उम्र भर काली शक्तियों की पूजा करती रहती है. ऐसे लोग जो ज्यादातर काली शक्तियों का आवाहन करते रहते है अपना ज्यादातर समय इन शक्तियों की पूजा करते हुए बिताते है.

amazing black magic fact में से एक है सोच का फर्क. ज्यादातर लोगो को लगता है की तांत्रिक और black magic expert इन शक्तियों को अपना गुलाम बना लेते है लेकिन असल में धीरे धीरे यही शक्तिया उन्हें ही अपना गुलाम बना लेती है. इसका एक सबसे उदाहरण आप यहाँ समझ सकते है.

एक व्यक्ति जो negative powers को भोग देकर अपना काम करवाता है और वो शक्तिया उसका काम करने लगती है. देखने में लगता है की बुरी शक्तिया उसकी गुलाम है लेकिन हकीकत तो ये है की जब वो व्यक्ति उस शक्तियों को समय समय पर भोग नहीं देता है तो उसे फायदे की जगह नुकसान मिलने लगता है.

top amazing black magic fact – final word

दोस्तों काले जादू और वशीकरण से जुड़ी ऊपर जितनी भी जानकारी शेयर की गई है वो सभी मेरे अपने विचार है. अगर आप किसी भी पॉइंट से satisfy नहीं है तो अपने तर्क को कमेंट बॉक्स में रख सकते है. top amazing black magic fact in hindi में शेयर की गई जानकारिया मेरे अपने विचार भी है और अलग अलग जगह से ली गई जानकारी भी.

अगर आपको पोस्ट पसंद आई है तो इसे शेयर करना न भूले. आप चाहे तो हमारे latest update पाने के लिए blog subscribe भी कर सकते है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.