बरमूडा ट्रायंगल पर हर चीज के गायब होने और दूसरी दुनिया के आयाम होने के सबूत

0

barmuda triangleसदियों से Barmuda triangle एक ऐसी जगह के लिए famous है जहा जाने वाली हर चीज का connection with earth lost हो जाता है फिर चाहे वो इंसान हो, प्लेन हो या फिर हवाई जहाज क्यों की उस जगह का climate और Geographical situation दोनों ही दुनिया के किसी भी हिस्से से बिलकुल अलग है। लम्बे समय से वैज्ञानिक इस पर सर्च कर रहे है लेकिन अभी तक ऐसी किसी भी वजह का पता नहीं चला है जिसे हम mystery behind lost plane in barmuda triangle मान सके। top 10 fact about barmuda triangle hindi में जानते है ऐसी कई जानकारियों को जो अब तक ली गई है।

अगर Mythologcal story की बात करे तो चन्द्रमा धरती का ही एक हिस्सा है। और कई ऐसी वजह है जिनकी वजह से Barmuda triangle different from other part of earh है। अब तक की रिसर्च यही कहती है की बरमूडा ट्रायंगल पर किसी भी चीज के गायब होने की कई वजह हो सकती है लेकिन सबसे बड़ी वजह की अगर बात करे तो वो है वहा चलने वाली तेज हवाए और ख़राब वातावरण।

What is barmuda triangle ?

धरती पर एक ऐसी जगह जिसे Giant on earth के नाम से जाना जाता है। इस जगह जो भी गया है वो आज तक वापस नहीं आया, इतना ही नहीं जो एक बार इस जगह फंस गया उसका कनेक्शन दूसरे सभी जगहों से कट जाता है। ऐसा इसलिए होता है क्यों की बारमूडा ट्रायंगल धरती की ऐसी जगह है जहा पर सबसे danger electro-megnetic field है। इस फील्ड में सभी तरह की Wave disturbance होने लगता है और दुसरो से संपर्क नहीं बना सकते।

gateway of dimension on earth है barmuda triangle :

ऐसा भी माना जाता है की पृथ्वी पर बरमूडा ट्रायंगल Gateway of another dimension है। ऐसा इसलिए क्यों की उस जगह जो भी गया गायब हो गया। जो भी उस जगह की चपेट में आया उसका कही कोई पता नहीं चला इसलिए लोगो के बिच धारणा बनती गई की ये धरती पर दूसरे आयाम का गेटवे है जहा जाने वाला दूसरी दुनिया में चला जाता है तभी उसका कोई निशान नहीं मिलता है।

baarmuda triangle and mythological story :

baarmuda triangle story Birth of earth से जुड़ी है इसे हम पौराणिक कहानी का एक हिस्सा कह सकते है। इसके अनुसार जब धरती गर्म अवस्था से ठन्डे होने की प्रक्रिया में थी mars plaanet के gravitational force की वजह से धरती का एक हिस्सा केंद्र से निकल कर मंगल की ओर बढ़ने लगा।

अश्विन कुमारो ने इसे सही करने के लिए धरती के उस खाली हिस्से को iron ore से भर दिया। जो हिस्सा अलग हुआ वो चन्द्रमा बन धरती की कक्षा में चक्कर लगाने लगा। और समय के साथ उस धातु वाले भाग में electro megnetic force बनता गया जो इस तरह के change के लिए responsible है।

How barmuda triangle made :

बरमूडा ट्रायंगल के बनने के बारे में भी कई कयास लगाए जा सकते है। कुछ लोगो के अनुसार बरमूडा ट्रायंगल शुरू में धरती का एक ऐसा हिस्सा रहा होगा जहा पर भौगोलिक परिस्थिति और वातावरण दूसरी सभी जगह से अलग रहा होगा। वक़्त के साथ वातावरण में घने बादल बनते गए और ऐसे वातावरण का निर्माण हुआ जो किसी भी चीज को अपने अंदर फंसा कर ख़त्म कर दे। चलिए जानते है की बरमूडा ट्रायंगल की कौन कौन सी परिस्थिति खतरनाक है।

Top 10 fact about barmuda triangle hindi :

  • बरमूडा ट्रायंगल किसी छोटे एरिया में नहीं फैला है। ये समुद्र के एक बड़े हिस्से लगभग 440, 000 माइल्स समुद्री एरिया में फैला है जो की राजस्थान मध्यप्रदेश और महाराष्ट्र को मिलाने पर भी बड़ा है।
  • बरमूडा ट्रायंगल के इफ़ेक्ट को इसके एरिया के बाहर के फील्ड से भी महसूस किया जा सकता है क्यों की वातावरण की वजह से इसके इफ़ेक्ट में बदलाव आता रहता है।
  • ऐसा भी माना जाता है की barmuda triangle एलियन और ufo की गतिविधि का अड्डा है इसलिए सदियों से इसे ऐसा बनाया गया है की बाहरी लोगो को अंदर की जानकारी ना मिल सके। एलियन का शक इसलिए हुआ है की क्यों की कई बार अंतरिक्ष से U F O को इसके ऊपर मंडराते हुए देखा जा चूका है।
  • बरमूडा ट्रायंगल में फंसने वाले किसी भी जहाज का मलबा आज तक नहीं मिला है ऐसा इसलिए क्यों की बरमूडा ट्रायंगल के आसपास के एरिया में गल्फ हवाए चलती है जिनकी वजह से मलबा इतनी दूर तक बहा लिया जाता है की उसके बारे में जानकारी जुटा पाना मुश्किल हो जाता है।
  • हर साल 4 हवाई जहाज और 20 जहाज इस जगह आकर गायब हो जाते है। अगर अनुमान लगाए तो पिछले 100 सालो में 1000 जिंदगी इस जगह की चपेट में आकर ख़त्म हुई है।
  • usa की सरकार ने बरमूडा ट्रायंगल के पास में ही अपना secret base बनाया हुआ है जिसमे वो अपने secret weapon की testing करते है और इनमे से ज्यादातर इससे भी बढ़कर है। ऐसा भी माना है की उनके पास एलियन है और वो उस पर रिसर्च कर रहे है।

पढ़े : क्या वाकई मेन्टलिज़्म मानसिक शक्ति है या सिर्फ एक जादूगरी का खेल

Time Travel in barmuda triangle

  • जानकारियों के अनुसार Barmuda triangle act as a time travel है क्यों की इस जगह इलेक्ट्रो-मेग्नेटिक फील्ड है जिसमे फंसने पर हमारा संपर्क दुनिया के साथ कट जाता है। एक पायलट के अनुसार वो इस जगह लगभग आधे घंटे तक गायब रहा और उसकी स्थिति राडार पर भी नहीं पकड़ी जा सकी। इसके बाद उसे मियामी बीच पर देखा गया।
  • us neavy के 5 बॉम्बर जो 1945 में इस जगह के पास से उड़ान भर रहे थे अचानक से गायब हो गए। उनका मिशन 45 मिनट का था जबकि 90 मिनट बाद उनके राडार पर एक मैसेज मिला जिसमे अचानक से कम्पास के काम ना करने के बारे में कहा गया था। इसके बाद उन्हें ढूंढने 3 avenger भी उसी तरह गायब हो गए।
  • बरमूडा ट्रायंगल के बारे में पहली बार लिखने वाले व्यक्ति क्रिस्टोफर कोलम्बस थे उनके अनुसार ये त्रिकोणमिति एक ऐसी जगह है जहा पर कम्पास काम करना बंद कर देते है और एक आग का गोला इस वातावरण में देखा जा सकता है।

पढ़े : छाया पुरुष से जुड़ी रोमांचित कर देने वाली ये खास बाते क्या आप जानते है ?

north or real north direction ?

  • Barmuda triangle दुनिया के ऐसे हिस्से का भाग है जहा पर compas उत्तर दिशा को दिखाना बंद कर देता है क्यों की electro megnetic field इसमें disturbance पैदा करती है। लेकिन उसकी सुई लगातार इधर से उधर घूमती भी रहती है और ऐसी जगह भी है जहा पर कम्पास बिलकुल डेड हो जाता है। यही वजह है की इसके अंदर फंसने वाले दिशा-हीन होकर भटकते रहते है और गायब हो जाते है।

बरमूडा ट्रायंगल की सबसे खतरनाक जानकारी :

Barmuda triangle sicintific research काफी लम्बे समय से करते आ रहे है उनके अनुसार barmuda triangle के इस खतरनाक वातावरण की वजह काले घने लम्बे एरिया में फैले बादल है, इनके अंदर हर वक़्त बिजली चमकती रहती है इतना ही नहीं ये एरिया इलेक्ट्रोमेग्नेटिक फील्ड से घिरा हुआ है जिसकी वजह से इसके अंदर जाने वाली हर चीज का संपर्क टूट जाता है।

घिरा हुआ है खतरनाक काले बादलो से :

बरमूडा ट्रायंगल पूरा का पूरा ऊपर से खतरनाक बादलो से घिरा हुआ है जिसकी वजह से इस क्षेत्र के अंदर देखना असंभव है और ये बादल हर वक़्त खतरनाक मौषम से बनते रहते है। जिसकी वजह से जो भी इन बादलो की चपेट में आता है नष्ट हो जाता है। इनकी गति बहुत तेज होती है और ये हर पल अपनी जगह बदलते रहते है जिसकी वजह से इनमे गति करना असंभव बन जाता है।

पढ़े : ऑनलाइन कोर्स और सर्विस जो आपको अब सच्ची-प्रेरणा पर मिलने वाली है

गिरती रहती है बिजलिया :

घने काले बादल हर पल बिजली गिराते रहते है जिसकी वजह से जो भी चीज इनकी चपेट में आती है ख़त्म होने में देर नहीं लगती है क्यों की बिजलिया गिरने की मात्रा इतनी ज्यादा है की इनकी चपेट से बचने का कोई रास्ता नहीं है।

मिलो दूर तक फैले है ये बादल

barmuda triangle के ये बादल मिलो दूर तक के एरिया में फैले है और इनके घूमने की गति बहुत ज्यादा है जिसकी वजह से कोई भी इनके अंदर अंदाजा भी नहीं लगा सकता है की कहा जाना है और कैसे जाया जा सकता है।

  1. यूनिवर्स से जुड़े टॉप अमेजिंग फैक्ट जो सुनने में जितने में मजेदार है उतने ही खतरनाक
  2. क्या आप जानते है रैकी और इससे जुड़े कुछ ऐसे fact जो आपके लिए फायदेमंद है
  3. पिरामिड से जुड़े तथ्य और इनके आश्चर्यजनक लाभ
  4. मानव मस्तिष्क और ब्रह्मांड से जुड़े आश्चर्यजनक तथ्य
  5. इंसान दिमाग से जुड़े ये फैक्ट आपकी सोच से बिलकुल विपरीत है

दोस्तों बरमूडा ट्राइएंगल को हम धरती के दानव के रूप में देखे या दूसरी दुनिया के आयाम का गेटवे सच तो ये है की ये आज तक एक पहेली बना हुआ है। वैज्ञानिक सच्चाई का पता लगाने की कोशिश करने में लगे है लेकिन अभी तक सच्चाई का पता नहीं चला है। अगर आपको लगता है की इसकी कोई और वजह हो सकती है तो कमेंट के माध्यम से हमें जरूर बताये। पसंद आये तो इसे शेयर करना ना भूले।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.