हॉलीवुड की top 5 मूवी जो अगर हकीकत में बदल जाए तो भविष्य ही कुछ और होगा

3

list of hollywood movie में से top 5 hollywood movie in hindi जो best है और आपको जरुर देखनी चाहिए. मैंने कुछ ऐसी मूवी की लिस्ट में top movie best ever को लिया है जो अगर हकीकत में होने लगे तो विश्व का भविष्य आपकी सोच से अलग होगा. best hollywood movie जो आपको देखनी चाहिए क्यों की ये science, फिक्शन और fantashy से भरपूर है लेकिन एक हद तक लोगो की real लाइफ से जुड़ी है.

top 5 hollywood movie

हॉलीवुड मूवी का क्रेज जितना दुसरे देशो में है उतना ही india में भी. अगर बात करे collection, आंकड़ो की तो आप पाएंगे की बीते कुछ सालो में हर हॉलीवुड मूवी का hindi version india में जरुर दिखाया गया है. इसकी एक सबसे बड़ी वजह लोगो का इसे पसंद करना और अच्छा खासा collection है. आज की पोस्ट top 5 hollywood movie in hindi पर based है जिसमे हम कुछ ऐसी मूवी के बारे में जानने वाले है जो की science, fiction और fantashy से भरपूर है लेकिन अगर मूवी की story हकीकत में होने लगे तो क्या होगा ?

best ever top 5 hollywood movie in hindi

अगर आप हॉलीवुड मूवी के दीवाने है तो आपको ये मूवी कभी मिस नही करनी चाहिए. आज जिन top 5 hollywood movie की लिस्ट यहाँ डाली जा रही है कुछ मूवी शायद आपकी देखी हुई हो. वैसे तो हॉलीवुड मूवी अपनी एक्शन सीन को लेकर famous है लेकिन इसके अलावा भी काफी कुछ आपको देखने को मिल सकता है. चलिए जानते है ऐसी ही कुछ मूवी के बारे में.

resident evil

मूवी की story एक ऐसे वायरस को लेकर है जो इंसानी body जो paralysis से जूझ रही है के अंगो में फिर से मूवमेंट कर सकता है. एक प्रयोग के बाद ये वायरस लैब में फैल जाता है जिसकी वजह से वहा के सारे लोग मारे जाते है. सिर्फ एक इन्सान को छोड़ कर इस वायरस का सभी पर negative effect पड़ता है जो की उसी डॉक्टर की बेटी होती है जो इस वायरस की खोज करता है. ये मूवी top 5 hollywood movie में से एक है इस बात का अंदाजा आप इस बात से लगा सकते है की इसकी हर सीरीज लोगो द्वारा पसंद की गयी है.

धीरे धीरे पूरा world इसकी चपेट में आ जाता है और बाख जाते है तो कुछ गिने चुने लोग जो इसके खिलाफ लड़ते है. इन सबके साथ डॉक्टर की वही बेटी होती है जिस पर वायरस असर नहीं करता है. हर part में हमें लगता है की अब ये ख़त्म हो गया लेकिन एक के बाद एक परत की तरह मूवी चलती है. अंत में वायरस का एंटी-डॉट मिल जाता है जिसके बाद सभी ज़ोंबी ख़त्म हो जाते है.

असलियत में हो तो क्या होगा

इस मूवी को देखने के बाद एक डर पैदा होना लाजमी है. इसकी वजह है वैश्विक स्तर पर जैविक हथियार की खोज करना. neuclear हथियार इन्सान सफलतापूर्वक बना चूका है और अब जैविक हथियार की खोज चल रही है. हालाँकि world war में Bio weapon use किये जा चुके है लेकिन अब खतरनाक परिक्षण की तैयारी हो रही है. अगर इस मूवी के जैसे हालात हकीकत में हो जाए तो क्या आप इस संसार में survive कर पाएंगे?

top 5 hollywood movie – G i Joe

हॉलीवुड की मूवी science और फिक्शन के साथ साथ fantashy में भी कमाल की है. इंसानी दिमाग की खूबी को इस मूवी में बखूबी दर्शाया गया है. एक सिपाही जो एक वैज्ञानिक की खोज को देखकर हैरान था उसी के साथ लैब में फंस जाता है. लोग सोचते है वो मर गया लेकिन अपने ज्ञान और रिसर्च के बल पर ऐसी ऐसी खोज होती है जो बिलकुल हैरतंगेज है.

इस मूवी में 3 तरह के हथियार की खूबी को दिखाया है. पहला nenomatic bots जो धातु से बनी हर चीज को ख़त्म कर दे इनकी सबसे बड़ी खूबी ये कभी रुकते नहीं जब तक इन्हें remote deactive ना किया जाए. दूसरा इंसानी दिमाग पर काबू पाना जिसमे कण्ट्रोल कर मनचाहा काम करवाया जा सकता है. तीसरा शारीरिक सरंचना में बदलाव जिसके जरिये किसी भी इंसानी body को दुसरे शरीर में बदला जा सकता है सिर्फ डीएनए को छोड़कर. मूवी के अंत में सभी  पकड़े जाते है.

असलियत में हो तो क्या होगा

मान लीजिये अगर ऐसा हकीकत में हुआ तो ? एक इंसानी शरीर को किसी भी देश के प्रेसिडेंट के शरीर से बदला और वहा की सारी व्यवस्था पर कण्ट्रोल बना लिया. या फिर एक हमला किया और देश की किसी भी बड़ी artificial creation को destroy कर दिया. हालाँकि मूवी फिक्शन से भरी पड़ी है लेकिन अगर ऐसा हकीकत में हो जाए तो वाकई काफी कुछ बदला जा सकता है.

top 5 hollywood movie ever – the matrix

मूवी की story एक ऐसे व्यक्ति के आसपास घुमती है जो दुसरो के लिए सर्वशक्तिमान होता है. इसकी वजह होती है उसके मस्तिष्क को अनंत तक मनचाहे तरीके से कण्ट्रोल करने की क्षमता. पूरा विश्व एक दिखावे के मायाजाल में होता है जिससे सिर्फ कुछ ही लोग अछूते होते है. लोग सोचते है को वो survive कर रहे है लेकिन वास्तव में ये सब एक प्रोग्राम होता है और वो सभी अपनी energy से मशीन को जिन्दा रखे हुए थे.

Neo जो की इस मूवी का हीरो है अपने मस्तिष्क की अनंत क्षमता का इस्तेमाल कर मशीन के प्रोग्राम को हर बार पीछे छोड़ देता है. अंत में निर्णायक युद्ध की वजह को ख़त्म कर देने से इंसानी अस्तित्व बच जाता है.

असलियत में हो तो

आज इन्सान अपनी हर जरूरत के लिए मशीन पर निर्भर होता जा रहा है. जल्दी ही हमें artificial intelligence का बेहतर version मिल सकता है. लेकिन सोचने वाली बात ये है की कही मशीन हमें कण्ट्रोल तो नहीं करने में लगी है.

साइलेंस डेड

ये मूवी एक paranormal activity पर बनी है. एक औरत जिसका अपना कोई बच्चा नहीं था खिलौनों से प्यार करती है. लोग उसे किसी वजह से मार देते है और उसकी जीभ काट देते है ताकि वो चीख न सके.इसके कुछ साल बाद ही एक एक कर वो सारे लोग मारे जाते है कटी हुई जीभ के साथ. उस जगह से दूर रहने वाले एक कपल की वाइफ की मौत की वजह बनती है एक गुड्डा. ये वही गुड्डा था जो उस औरत के collection में था.

उस औरत के खौफ से सभी डरते थे और कहते थे की उसके सामने चीखना मत. जब तक कोई चीखता नहीं था वो उन्हें नहीं मारती लेकिन इतना डरा देती थी की लोग अपने आप चीखने को मजबूर हो जाते थे. अंत में उस लड़के की भी वैसे ही मौत होती है जैसे और लोग मरे थे इसी के साथ उस औरत का बदला पूरा हो जाता है.

असलियत में

ऐसी ही एक story बहत famous है जिसमे लोगो का कहना है की 3 बार उसका नाम मत लेना वर्ना वो सच में आ जाएगी. इस वजह से कई लोगो की रहस्यमयी मौत के बाद लोगो में इसका खौफ बन चूका है. ये कहानी शायद south india की ही है. इसमें कितनी सच्चाई है कह नहीं सकते लेकिन है डरावनी.

inception

top 5 hollywood movie in hindi में से एक इस मूवी की story आपके mind के अलग अलग level से जुड़ी है. ये एक फिक्शन मूवी है जिसमे कुछ लोग इंसानी mind के अन्दर घुस कर उनके सीक्रेट राज पता करते है. इस खेल का रूल होता है की आपको पता होना चाहिए की आप अभी भी दिमाग की बनाई सोच के अन्दर फंसे है या वास्तविक दुनिया में है. ये पता होना बेहद जरुरी होता है क्यों की अगर आप दिमाग की सोच में फंस गए तो कभी बाहर निकल नहीं पाओगे और वास्तविक दुनिया में आपका दिमाग डेड हो जायेगा.

इससे बचने के लिए हर खिलाड़ी / एक्सपर्ट अपने साथ एक ऐसी चीज रखता है जिस से वो पता कर सके की वो वास्तविक दुनिया में है या दिमागी सोच में. ये एक घुमने वाले लट्टू से लेकर पांसे तक कुछ भी हो सकता है. अगर अनंत तक लट्टू घूमता रहा मतलब आप अभी भी सोच में है. मूवी में हीरो की वाइफ इसका शिकार हो जाती है जिसकी वजह से हीरो कई बार इससे जूझता है.

असलियत में हो तो क्या होगा

ये तो हम सभी जानते है की हमारे मस्तिष्क की क्षमता अनंत है, फिर चाहे वो conscious mind हो या फिर subconscious mind. दिमाग का हर level अपने आप में काफी सीक्रेट से भरा हुआ है. अभी तक ऐसी सिर्फ एक technique है और वो है Lucid dream जिसके जरिये हम मनचाहे सपने देख सकते है. अगर इन्ही सपनो को सच में बदलने वाली scientific कोई technique इजाद हो जाती है तो भविष्य ही बदल जायेगा. ये फायदेमंद भी है और हानिकारक भी.

इन पोस्ट को पढ़े

  1. द सिल्वर ओक मौत का घर एक जिससे जुड़ी है एक खौफनाक और रहस्यमयी कहानी
  2. Search haunted doll विश्व की मशहूर haunted doll की सच्ची कहानी जो साबित करती है की आत्माओ का मजाक बनाना पड़ता है महंगा
  3. तंत्र मंत्र यंत्र से जुड़ी top हस्तलिखित पुस्तके जो पूरी विधि और विधान के साथ लिखी गई है
  4. तंत्र के रहस्य और सम्मोहन शक्ति बढ़ाने के सरल तांत्रिक उपाय
  5. यूनिवर्स से जुड़े टॉप अमेजिंग फैक्ट जो सुनने में जितने में मजेदार है उतने ही खतरनाक

top 5 hollywood movie – final thoughts

में हॉलीवुड मूवी देखना पसंद करता हूँ क्यों की उनमे scientific, fantashy, fiction को लेकर बहुत कुछ देखने को मिल जाता है. top 5 hollywood movie की इस पोस्ट में मैंने आपको जो 5 मूवी suggest की है वो सभी मेरी favourite मूवी है. समय निकालकर आपको इन्हें एक बार जरुर देखना चाहिए.

अगर आपने इन मूवी को देखा है तो अपने experience और review कमेंट बॉक्स में जरुर दे.

 

3 COMMENTS

  1. साइलेंस डेड बहुत ही अच्छी movie है सर बहुत अच्छी जानकारी
    शेयर करने के लिए धन्यवाद

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.