How to Practice Telepathic Hypnosis at Home top 3 Types in Hindi

0

दूर बैठे व्यक्ति पर सम्मोहन कैसे संभव है ? क्या ऐसा हो सकता है की हम दूर से ही किसी व्यक्ति के दिमाग को काबू कर सके ? आज हम जानने वाले है Telepathic Hypnosis के बारे में जिसके जरिये दुनिया में बैठे किसी व्यक्ति को अपने काबू में कर सकते है. समय के साथ Hypnotism and telepathy इन दोनों को लेकर काफी research हुई है और इस बात का पता लगाया गया है की हमारे आसपास के वातावरण में magnetic field हर प्रकार के thought and emotion को travel करने में मदद करती है.

हम अपने thoughts को मनचाही जगह पर, मनचाहे व्यक्ति पर trigger कर उसे प्रभावित कर सकते है बशर्ते हमारे अन्दर की Willpower and self-confidence दोनों strong हो. हमारे विचारो को मजबूती देता है हमारा willpower, इसलिए इच्छा-शक्ति को मजबूत करना चाहिए. ज्यादातर लोग सोचते बहुत है लेकिन विचारो में उलझे रहने की वजह से अपने विचारो को मनचाही जगह तक भेज नहीं पाते है.

Telepathic Hypnosis

कोई भी प्रैक्टिस हो बगैर Concentration के नहीं की जा सकती है. अगर आप अपने समय को बचाना चाहते है तो सबसे पहले Willpower, self-confidence, focus इन 3 चीजो पर काम कर लेना चाहिए. इससे आपका समय तो बचेगा ही साथ ही आप अभ्यास के दौरान side effect और खुद को Demotivate होने से बचेंगे. आइये जानते है की घर पर दूर बैठे व्यक्ति पर सम्मोहन का अभ्यास कैसे किया जा सकता है.

What is Telepathic Hypnosis in Hindi

दूर से ही किसी माध्यम को सम्मोहन की अवस्था में लाना यानि telepathic hypnotism / Telepathic Hypnosis ये एक advanced hypnotic practice है. अगर आप अपने मन को काबू करने में सफल हो जाते है तो ये अभ्यास आप आसानी से कर सकते है. सम्मोहन में जहाँ माध्यम और एक्सपर्ट एक दूसरे के आमने सामने होते है वही इस अभ्यास में आप सिर्फ अपने strong imagination के जरिये अभ्यास को सफल बनाते है.

हमारे चारो ओर एक Strong magnetic field फैली हुई है जो Thought transfer कर सकती है. इस अभ्यास के लिए जिन स्थिति की जरूरत है वो निम्न है

  1. विचार शून्य मन यानि thoughtless condition
  2. औरा क्षेत्र का मजबूत चुम्बकीय क्षेत्र aura energy magnetic field
  3. मजबूत कल्पना शक्ति strong imagination power

सम्मोहन में हम माध्यम को सामने रहते हुए सुझाव देते है जबकि इस अभ्यास में माध्यम हमसे बेहद दूर होता है. हम माध्यम की फोटो या अपने मानस पटल पर उसके अक्ष को रखते हुए सुझाव देते है और हमारी कल्पना शक्ति इसे माध्यम तक ले जाती है जिसकी वजह से उस पर धीरे धीरे इसका असर देखने को मिलता है.

आपको लग रहा होगा की ये तो वशीकरण जैसी ही कोई विधि है जिसमे हम मंत्र द्वारा दूर बैठे व्यक्ति पर वशीकरण का प्रभाव डालते है. जी हाँ ! कह सकते है की ये बिलकुल वैसा ही है लेकिन गौर करे की यहाँ पर काम कौन कर रहा है. ये काम आपकी मानसिक तरंगे करती है जिन्हें अभ्यास द्वारा एक जगह फोकस किया जाता है.

Top 3 Telepathic Hypnosis practice at Home

इस आर्टिकल में हम बात करने वाले है ऐसे 3 अभ्यास के बारे में जो telepathy के जरिये किये जाते है. वैसे तो ये सभी अभ्यास telepathic communication का हिस्सा है लेकिन इसमें दिए जाने वाले Suggestion or command की quality को बढाकर हम इसे सम्मोहन का हिस्सा बना देते है. एक बात आप ध्यान रखे की इन अभ्यास को करते समय आपका मन पूरी तरह शांत हो और विचारो से रहित हो.

टैलीफ़ोन से सम्मोहन का अभ्यास

इस अभ्यास में आपको माध्यम तक खास तरह के विचारो को भेजना होता है. ये अभ्यास Post hypnotism की तरह ही होता है. माध्यम को आप हर रोज उसके सोने के बाद सुझाव देते है की जब भी आप उसे कॉल करेंगे तो वो सो जायेगा. इस तरह का सुझाव आप हर रोज लगातार उसे देते रहते है जिसे दिन में वो उठने के बाद भूल जाता है लेकिन जैसे ही आप उसे कॉल करते है और बोलते है “सो जाओ” वो तुरंत सो जाता है.

यही प्रक्रिया Post hypnotism में अपनाई जाती है लेकिन उसमे माध्यम आपके सामने होता है और Hypnotic state में आप उसके mind में ये बात डालते है जिसका चेतन मन से कोई connection नहीं होता है. ये अभ्यास आप माध्यम के Subconscious mind के साथ करते है इसलिए normal day life में उसे इसके बारे में कुछ भी पता नहीं रहता है लेकिन जैसे ही आप किसी word या activity को trigger करते है वो आपके दिए हुए सुझाव के अनुसार काम करने लगता है.

ज्यादातर Telepathic Hypnosis जैसी ट्रिक का इस्तेमाल Magician करते है और कुछ वैज्ञानिक प्रयोग में ये बात साबित की जा चुकी है की आप माध्यम के अवचेतन मन में कुछ भी डाल सकते है और उसे वैसा करने के लिए force कर सकते है.

hypnotism with telepathy practice

telepathy के जरिये हम दूर बैठे व्यक्ति पर सम्मोहन कर सकते है. इसके लिए दूरी मायने नहीं रखती है. इस अभ्यास के लिए माध्यम का पूरा नाम, उसका फोटो होना बेहद जरुरी है. माध्यम की ऐसी फोटो जिसमे उसका चेहरा बिलकुल साफ़ दिखाई दे ले और अपने सामने रखे. उसकी आँखों पर अपना पूरा ध्यान केन्द्रित करे और किसी काम को करने के लिए भावना दे.

ध्यान दे की जो विचार आप उसे दे वो एक ही हो जैसे की “राकेश तुम्हे दिल्ली वाले मुकेश को कॉल करना है” ये नहीं की राकेश मुकेश को कॉल करो फिर आप भावना दे रहे है वो दिल्ली में रहता है वगेरह वगेरह. कहने का साफ मतलब ये है की जो भी आप चाहते है वो साफ, क्लियर और समझने में आसान हो. इससे आपको उन्हें भावना देने में problem नहीं होगी और सामने वाले को वो साफ साफ उसके दिमाग में महसूस होने लगेगा की उसे दिल्ली वाले मुकेश को कॉल करना है.

यहाँ पर सबसे बड़ी problem आती है concentration की अभ्यास के दौरान हमें एक से दो बार तो सही विचार भेजते है लेकिन बाद में विचारो की खिचड़ी बन जाती है. हम खुद भूल जाते है की हमें विचार क्या भेजना है. इससे बचने के लिए Telepathic Hypnosis practice से पहले आप पहले इसका अभ्यास कर ले तो बढ़िया रहेगा.

दीवार पर सुखासन में बैठे और सामने उस मेसेज को सफ़ेद कागज पर लिख ले और चिपका दे. उस विचार को अगले 5 से 10 मिनट तक पढ़े और जब लगे की आपको उसे बोलने में कोई problem नहीं हो रही है तब इसका अभ्यास आप फोटो पर करे.

नोट : इस अभ्यास को फोटो से वशीकरण की तरह कर सकते है.

दीपक पर टैलीपैथी सम्मोहन का अभ्यास

Telepathic Hypnosis by Candle flame gazing tratak meditation के लिए किसी एक ऐसे रूम का चुनाव करे जिसका वातावरण शांत हो और प्रकाश माध्यम हो. इस रूम में एक आसन लगाकर बैठ जाए और अपनी आँखों के समान ऊंचाई पर एक स्टैंड वाला दीपक जलाकर रखे. पहले अपने मन को शांत कर ले और निर्विचार मन से अभ्यास की शुरुआत करे.

आपको अपना पूरा फोकस सिर्फ दीपक की लौ पर रखना है और इस दौरान आपकी सांसे बिलकुल गहरी हो ताकि उसकी वजह से दीपक की लौ पर कोई असर न पड़े.

इस दीपक के ठीक पीछे आपको माध्यम की फोटो रखनी है. आप चाहे तो इसे रखे या फिर अपने अपने मानस पटल यानि मन की कल्पना से साकार रूप दे और दीपक में देखे. आपको दीपक की लौ में माध्यम का चेहरा देखना है. जब ऐसा हो तब आप ऊपर की विधि के अनुसार कोई एक विचार बार बार भेजने की कोशिश करे.

शुरू शुरू में कुछ दिक्कत का सामना करना पड़ता है क्यों की आपकी सांसो की वजह से दीपक की लौ में कम्पन पैदा होता है और वो इधर उधर होती है जिसकी वजह से माध्यम का चेहरा बनाए रखने में समस्या होती है. लगातार अभ्यास से आपको 10 दिन बाद इसके परिणाम मिलने शुरू हो जाते है.

सफलता के लिए अपनाए इन खास बातो को

Telepathic Hypnosis के दौरान आपको इन बातो का ध्यान रखना होगा. वैसे तो ये विधि बेहद शक्तिशाली है और इसके जरिये कोई भी अच्छा या बुरा काम आप करवा सकते है. इस विधि के जरिये आप पूरी दुनिया में कही भी अपने विचारो को भेज सकते है और मनचाहे परिणाम हासिल कर सकते है.

अगर आप बिना किसी हार के या नुकसान के इसमें लाभ चाहते है तो आपको कुछ खास बातो का ध्यान रखना होगा जैसे की

  • अभ्यास के दौरान आपका मन फ्रेश हो. अभ्यास तब करे जब आपका पेट ना खाली हो ना ही आपने हाल में खाना खाया हो. बेहतर होगा की दैनिक क्रिया से पहले ही निपट ले.
  • इसका अभ्यास करने का सही समय रात 10 बजे के बाद का है. इस समय आपके आसपास का वातावरण तो शांत होता है साथ ही माध्यम के सोने के भी चांस होते है ताकि उसके mind में मनचाहे विचारो को डाला जा सके. चेतन मन के सोने की वजह से भेजे गए सन्देश जल्दी प्राप्त किये जाने के चांस रहते है.
  • रात के समय अभ्यास करने की वजह से आपको अपने मन को शांत करने, एकाग्र रहने और मन मस्तिष्क को निर्विकार बनाने में आसानी रहती है. जब आपके मन और मस्तिष्क में एक ही विचार रहता है तो ये आपकी Willpower को trigger करता है. इन सबकी वजह से सफलता जल्दी मिलती है.
  • अभ्यास के लिए आपके मन में self-confidence, faith होना बेहद जरुरी है. अभ्यास में सफलता न मिलने की सबसे बड़ी वजह मन और मस्तिष्क से अभ्यास में ना होना है. आप भौतिक रूप से प्रैक्टिस कर रहे है लेकिन मन कही और ही अटका हुआ है तो ये असफलता की वजह बनता है.
  • अभ्यास का प्रयोग अच्छे कामो में करे. अपने मतलब को साधने के लिए न करे सिर्फ तभी करे जब आप हर तरफ से मजबूर हो जाए.
How to practice Telepathic Hypnosis final conclusion

अगर आप घर बैठे Telepathic Hypnosis करना चाहते है तो आपको तो अपने focus, concentration and will power को मजबूत रखे क्यों की आपके विचारो को असरदार यही 3 चीजे बनाती है. अगर आपके अन्दर ये 3 quality है तो अभ्यास में न सिर्फ समय बचेगा बल्कि रिजल्ट कम समय में मिलना शुरू हो जाते है. अभ्यास के दौरान सही परिणाम ना मिले तो आपको इन तीनो quality पर सोचना होगा तभी सफलता हासिल कर सकते है.

क्या आपने कभी इस तरह का अभ्यास किया है और आपको सफलता मिली है ? हमें कमेंट में बताना ना भूले.

Never miss an update subscribe us

* indicates required
Previous articleTop 5 tips on How to End a Friendship in Hindi किसी रिश्ते को ख़त्म कैसे करे ?
Next articleHow to turn False awakening into Lucid dreaming 2021 best Guide
Nobody is perfect in this world but we can try to improve our knowledge and use it for others. welcome to my blog and learn new skill about personal | psychic | spiritual development. our team always ready to help you here. You can follow me on below platform

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here