अगर आपके अन्दर भी है इस तरह के Symptoms of psychic abilities? जानिए क्या बन सकते है आप

0

मानसिक शक्तियों के बारे में हम काफी कुछ पहले ही शेयर कर चुके है लेकिन, आज हम बात करने वाले है Symptoms of psychic abilities यानि उन खास पहचान की जो आपको दुसरो से अलग एक विलक्षण और अद्भुत इन्सान बनाते है. कुछ खास तरह के Psychic signs होते है जो हमें दुसरो से अलग बनाते है. जरुरी नहीं की जो लोग भीड़ को follow नहीं करते वो डरपोक होते है. उनके अन्दर कुछ खास Clairvoyant abilities होती है जिनकी वजह से वो दुसरो से अलग खुद की पहचान बनाते है. आइये कुछ ऐसी ही बातो पर आज गौर करे.

काफी टाइम पहले एक पोस्ट शेयर की थी जिसमे how to develop Psychic powers alone के बारे में बताया था. जिन लोगो को लगता है की वो दुसरो से अलग है उन्हें अपनी Psychic abilities की पहचान करनी चाहिए. मानसिक तौर पर भावुक लोग दुसरो के भाव को जल्दी ही पढ़ लेते है जो कोई कमजोरी नहीं बल्कि एक खास तरह की Clairvoyant readings ability होती है. इस तरह के लोग एक बेहतर psychic reader या फिर Spiritual medium बन सकते है.

Symptoms of psychic abilities

अगर आप भी दुसरो के बिच खुद को अलग मानते है तो अपनी psychic ability की पहचान करे, उसे निखारे और दुसरो के बिच खास बन जाइए. हम सभी कभी न कभी इस शक्ति को अनुभव कर ही लेते है . ये बात सच है की सब में कुछ हद तक मानसिक शक्ति होती है. लेकिन इसे और ज्यादा develop कर अपने फायदे में कैसे लाये ? इसके लिए आप खुद की पहचान करे की क्या आपके अन्दर भी है इस तरह की खास पावर्स, कुछ symptoms of psychic ability यहाँ शेयर किये जा रहे है.

Symptoms of Psychic Abilities

आपने लास्ट टाइम कब इस शक्ति के बारे में अनुभव किया था ? शायद आज सुबह ही या फिर अभी अभी लेकिन क्या आप जानते है अपने ये अनुभव कैसे किया ? हमारी daily life में ऐसे काफी सारे psychic ability example है जिन्हें हम गौर नहीं करते है लेकिन वो सब psychic powers का हिस्सा होते है. इस पोस्ट में हम बात करने वाले है ऐसे ही कुछ symptom के बारे में जो अगर आपको बार बार हो तो समझ जाए की आपके अन्दर भी psychic ability है.

कुछ लोग इसे Clairvoyant readings ability के नाम से भी जानते है यानि की भविष्य में क्या होने वाला है ये पहले आभास हो जाना. किसी अपने के फोन आने से पहले ही उसका अहसास हो जाना इस शक्ति का सबसे कॉमन उदाहरण है. ऐसे ही कुछ खास लक्षण की पहचान आप निचे दिए गए symptom के आधार पर कर सकते है.

#1. फोन का बजना और कौन है पहले से ही पता होना

Psychic ability का सबसे common example जो हर किसी के साथ होता है. किसी का फोन आने से पहले ही हमें इस बात का अहसास हो जाता है की फोन आने वाला है और कौन व्यक्ति हमसे बात करने वाला है. ज्यादातर जिनसे हम रेगुलर बात करते है या जानते है उनका जब फोन आता है तब हम इसे सिर्फ एक coincidence का नाम दे कर भूल जाते है.

लेकिन क्या होगा अगर आपको कभी ऐसे व्यक्ति को लेकर अहसास हो जो पूरी तरह से unexpected हो ? ऐसे व्यक्ति का कॉल आने का अहसास होना जो पूरी तरह से नया हो या फिर सालो से हमसे मिला भी ना हो. इस तरह की घटना को हम Psychic phenomenon known as precognition–knowing something before it happens भी कह सकते है. Symptoms of psychic abilities में ये सबसे common और basic idea है जो हमें psychic बनाता है.

किसी ऐसे व्यक्ति को लेकर अहसास होना जो आपके लिए नया हो और आपसे पहले न के बराबर मिला हो या फिर जिसके साथ आपका emotional attachment ना हो ऐसे व्यक्ति से जुड़ा अहसास होना आपके अन्दर की psychic abilities को दर्शाता है. अगर आपके साथ ये बार बार होता है की आप किसी अनजान व्यक्ति के फोन आने से पहले ही उसके और उसके फोन करने के उदेश्य के बारे में पहले ही जान जाते है तो ये एक अच्छा संकेत है.

#2. Symptoms of psychic abilities – किसी अपने के खतरे में होने का अहसास होना

एक माँ अपने बच्चे के मन की इच्छा को बिना कहे ही पहचान लेती है. उनकी इसी Clairvoyant readings ability की वजह से वो अपने बच्चो के मन में क्या है उसे जान लेती है फिर चाहे वो उनके साथ हो या दूर हो. माता पिता अपने बच्चो के साथ काफी ज्यादा emotional attach रहते है और उनके साथ जब भी कुछ बुरा होने लगता है उन्हें इसका पहले से ही अहसास हो जाता है.

ज्यादातर केस में देखा गया है की जब भी बच्चे अपने माँ बाप से दूर होते है और किसी प्रॉब्लम में फंस जाते है तो वो अपने बच्चो को जल्द से जल्द फोन कर उनका हाल पूछते है. अगर दिल नहीं मानता है तो मिलने भी चले जाते है. ये psychic ability symptom में से एक है जो उन लोगो में पाया जाता है जो दुसरो के साथ emotionally attached रहते है.

जुड़वाँ बच्चो में ये क्वालिटी सबसे ज्यादा देखने को मिलती है. जब भी उनका कोई twins खतरे में होता है या फिर बुरे हालात से गुजर रहा होता है तो वो उसे उसी वक़्त महसूस कर लेते है और उन्हें safe feel करवाने की कोशिश करते है. इस तरह के Symptoms of psychic abilities को महसूस करने वाले लोग अपने खास लोगो को कही से भी महसूस कर सकते है.

#3. कोई खास जगह जहाँ आप पहले ही जा चुके हो

कई बार हम ऐसी जगह पर जाते है जहाँ हमें ऐसा लगता है की पहले भी जा चुके है लेकिन कब ये याद नहीं रहता है. मेरे साथ काफी बार ऐसा हो चूका है की में किसी ऐसी जगह पर विजिट करता हूँ जहाँ हालाँकि में पहले कभी नहीं गया लेकिन लगता है जैसे में काफी बार वहा जा चूका हूँ.

जिस जगह की मेने विजिट की वहां की सभी condition में से बिलकुल उसी तरह behave करता हूँ जैसे ये मेरे लिए काफी क्लोज या familiar हो. उदाहरण के लिए हम किसी नई जगह पर जाते है और वहां की चीजो को condition को देखकर ऐसा लगता है जैसे में यहाँ काफी समय से रह रहा हो. साफ शब्दों में कहे तो एक अनजान जगह पर भी ऐसे बर्ताव करना जैसे की हम उसे अच्छी तरह से जानते हो.

इस स्थिति को déjà vu कहते है. दिमाग की कुछ ऐसी यादे जो वास्तविक नहीं होती है लेकिन बिलकुल हकीकत जैसी लगती है. ऐसा तब होता है जब हम कई तरह की यादो को एक साथ दोहराने की कोशिश करते है. जब दिमाग में एक साथ कई यादो को दोहराने की कोशिश करते है तो कुछ यादे अवचेतन मन की उन जगह पर स्टोर हो जाती है जो उस समय नहीं बल्कि बाद में याद आती है.

इस तरह की जानकारी किसी एक जगह से नहीं बल्कि कई अलग अलग जगह से ली जाती है. इस स्थिति में हमारा दिमाग हमें यादो को जोड़कर दिखाने की कोशिश करता है. अगर आपको भी तरह के Symptoms of psychic abilities experience होते है तो समझ जाए की आप खास है.

#4. सपनो में आने वाले भविष्य की घटनाओं को देखना

हम सभी सपने देखते है. जिन लोगो से हम जुड़े हुए है या फिर मशहूर लोग जो शायद हमारे आइडियल भी हो उनसे जुड़े हुए सपने आना एक आम बात है. कई बार हम उनसे जुड़ी कोई ऐसा घटना को सपने के माध्यम से भी देख लेते है जो आगे चलकर सच भी हो जाती है. ऐसे सपनो को हम Prophetic dreams कहते है जो की normal dreams से काफी हद तक अलग होते है.

कुछ खास लोगो में इसकी काबिलियत होती है की वो upcoming future event को dreams के माध्यम से महसूस कर लेते है और बाद में जब वो सच में बदल जाती है तब उन्हें भी इसका आश्चर्य होता है. इस तरह के सपने जिन्हें Prophetic dreams कहते है हम भी अनुभव कर सकते है इसके लिए आपको deep emotional attachment समझना होगा. मेरे एक दोस्त में इस तरह Symptoms of psychic abilities काफी समय से मेने अनुभव किये है.

स्कूल टाइम में मेरा एक दोस्त था एक रात वो 3 बजे बैठा drawing बना रहा था. मुझे उसे इस वक़्त ये करते देख हैरानी हुई. जब उससे इसकी वजह पूछी तो उसने कहा

“पता नहीं मुझे बस सपना आया की कुछ साल बाद इस तरह की गाड़ी बनेगी जो जमीन और पानी दोनों जगह चलेगी और मेने उसे बना दिया”.

उसने सिर्फ सपने के अनुसार वो डिजाईन बनाया था और कुछ साल बादएक खबर पढने को मिली जो उसी गाड़ी के डिजाईन की जैसी ही थी. साथ ही लिखा हुआ था की ये गाड़ी जमीन और पानी दोनों जगह चल सकती है.

अगर आपको भी इस तरह के सपने आते है तो आप भी Symptoms of psychic abilities के आधार पर खुद को पहचान सकते है.

#5. चीजो को सिर्फ छू कर उनके बारे में बता देना

psychic readerकिसी भी चीज को बिना देखे सिर्फ छू कर उसके बारे बता देना भी एक तरह की psychic ability है जो हर किसी में नहीं पायी जाती है. अगर आपमें ये खासियत है तो समझ जाइये की आप highly perceptive person यानि उन लोगो में से है जो भावनात्मक रूप से बहुत ज्यादा मजबूत है और स्पर्श से ही चीजो के बारे में बता सकने की काबिलियत रखते है.

हमारे खास दोस्त जो पीछे से हमें हग करते है और हम उनके बारे में बता देते है की कौन हो सकता है. ये बहुत ही आम है क्यों की हम लोगो के स्पर्श को पहचानते है. जैसे ही कोई अपना हमें टच करता है हमें अहसास हो जाता है लेकिन, ये शक्ति कुछ अलग ही है. psychic reader या फिर spiritual medium में इस तरह की ख़ास बात देखने को मिलती है की वो आपको देखकर या छू कर आपके बारे में बता देते है.

इस खासियत को extrasensory perception known as psychometry का नाम भी दिया जाता है. ऐसे लोग जिनमे असाधारण क्षमता होती है दुसरो को अनुभव करने की. इनके बारे में माना जाता है की ये लोग अपने मन की आंख यानि third eye से चीजो के बारे में फील करते है. वैज्ञानिक भाषा में बात करे तो ये संभव है की हम किसी व्यक्ति के औरा को पढ़कर उसके बारे में जान ले.

#5. दोस्तों को बता देना की उनके साथ क्या होने वाला है और वही हो जाता है

जिन लोगो में extrasensory perception quality होती है वो daily life में भी इसे अनुभव कर सकते है. अगर आपने final destination movie देखी है तो इस word को सही से समझ सकते है. ये एक ऐसी खासियत है जिसमे हम भविष्य की घटनाओं को कुछ समय पहले ही महसूस कर लेते है. खास तरह के Symptoms of psychic abilities में से एक आने वाले भविष्य को महसूस कर लेना भी है.

इस मूवी में हालाँकि कल्पनाओ का इस्तेमाल किया गया था और ये एक बेहतरीन fantasy मूवी थी लेकीन हकीकत में ऐसा कुछ होना वाकई इस तरह की psychic ability को दर्शाता है. जब हम highly sensitive हो जाते है तब third eye vibration या unconscious mind के जरिये हम इस तरह की घटनाओं को देख सकते है.

daily life Symptoms of psychic abilities and our experience

ज्यादातर लोगो ने पहले वाले लक्षण को कभी न कभी अनुभव किया होगा. अगर आप खुद को दुसरो से अलग मानते है क्यों की आप उनकी तरह दिमागी तौर पर शक्तिशाली नहीं है और कमजोर पड़ जाते है तो खुद को psychic बनाने में समय दे. हर रोज इसका अभ्यास करे ताकि आपके अन्दर के Symptoms of psychic abilities के आधार पर उस psychic powers को और बेहतर बना सके.

मानसिक शक्ति में मजबूत बनने के लिए आपको भावनात्मक रूप से बेहतर बनना होगा. जो लोग दुसरो से अलग थलग पड़ जाते है और अपने अन्दर ही डूबे रहते है काफी जल्दी इस तरह के अभ्यास में सफलता हासिल कर सकते है. ऐसे अभ्यास जिनके नियमित रूप से करने पर आप भी बन सकते है दुसरो से खास को पढना चाहते है तो कमेंट कर हमें बताए. जल्दी ही उस पोस्ट को भी शेयर कर दिया जायेगा जिसमे कुछ खास अभ्यास की जानकारी होगी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.