सुलेमानी काले हकिक की माला से जुड़े ये फायदे आपको जरुर जानने चाहिए – साधना सिद्धि विशेष

3

sulemanik kale hakik ki mala क्यों धारण करनी चाहिए, इसके benefit और side effect क्या क्या है ? sulemani hakik benefits, origonal price से जुड़ी कुछ खास बाते यहाँ शेयर की जा रही है. आज हम जानने वाले है sulemani hakik ke fayde in hindi और इसके अलग अलग रंग से जुड़ी कुछ बाते जो आपको जाननी चाहिए. india में online sulemanik kale hakik ki mala and gemstone कहा से लेना चाहिए जैसी कुछ बाते जो आपको नकली असली की पहचान करवाएगी. असली हकिक के रत्न में सफ़ेद धारी हो तो उसे सबसे best माना जाता है.

sulemanik kale hakik ki mala

सुलेमानी काला हकिक एक ऐसा रत्न है जो बहुत ही प्रभावशाली है. कई लोगो से इसके बारे में सुनने के बाद सोचा की आपके साथ इसके बारे कुछ बाते शेयर की जाए ताकि आपको भी इसका फायदा मिले. black hakik stone amazing fact, benefit in hindi की आज की इस पोस्ट में हम कुछ ऐसी बाते करेंगे जो बिलकुल हैरतंगेज है लेकिन सत्य है.

sulemanik kale hakik ki mala  – हकिक रत्न

hakik रत्न एक एक stone है जिसे hindi में अकिक और english में अगेट के नाम से जानते है. ये नाम ग्रीस से लिया गया है जो की एक नदी के नाम पर है. इसके बारे में काफी कुछ सुनने को मिलता है और वास्तव में ये बाते सत्य है. मुख्य रूप से सर्वधिक प्रचालन में आने वाले हकिक का रंग काला है. सुलेमानी हकिक इसका नाम अरबी से पड़ा क्यों की वहा इसका उपयोग आध्यात्मिक और मैजिक में किया गया. ये रत्न एक तरह से तिलस्मी पत्थर है जिसके अलग अलग रंग के हिसाब से अपने फायदे है. सबसे बड़ी और अच्छी बात इसका कोई साइड effect नहीं है.

hakik gemstone दो तरह से धारण किया जा सकता है पहला अंगूठी में और दूसरा गले में. इसे चांदी की धातु के अंगूठी या लॉकेट के साथ धारण करना सबसे अच्छा माना गया है. इसके अलावा धागे में ( सफ़ेद या काला ) में भी इसे पहन सकते है. इसके लिए शनिवार के दिन धारण करना सबसे अच्छा माना जाता है. किसी भी माला से जप या धारण करने से पहले उसे माला संस्कार की विधि से उपयोग योग्य बना ले. इसकी विधि निचे शेयर की गयी है.

हकिक के अलग अलग रंग और उनका महत्त्व

काला हकिक : sulemanik kale hakik ki mala  और काला हकिक सबसे ज्यादा प्रयोग किये जाने वाला रत्न है. इससे धारण करने से मानसिक शांति मिलती है और student के लिए ये सबसे best है.

सफ़ेद हकिक : भावनात्मक रूप से मजबूत होने के लिए आपको सफ़ेद हकिक धारण करना चाहिए.

नीला हकिक : नीला हकिक शनि के प्रभाव और दोष को दूर करने के लिए प्रयोग किया जाता है.

पिला हकिक : जीवन में उन्नति के लिए, भगवन ब्रहस्पति के दोष को दूर करने के लिए आपको इसे धारण करना चाहिए. इसके अलावा अगर आप नींद ना आने, डरावने सपने से  परेशान है तो इसकी माला को तकिये के निचे रखकर सोना चाहिए.

sulemanik kale hakik ki mala  के benefit

  1. हकिक की माला में sulemanik kale hakik ki mala  सबसे ज्यादा प्रयोग में लाई जाती है. इस माला से अगर हनुमान जी और लक्ष्मी जी की साधना की जाए तो जल्दी सफल होती है.
  2. हकिक की माला धारण करने से शारीरिक मानसिक और आध्यात्मिक शांति और संतुलन की प्राप्ति होती है.
  3. अगर आपका औरा दुर्बल है और आप जल्दी ही नजर लगने, काले जादू के प्रभाव में आ जाते है तो आपको हकिक की माला धारण करनी चाहिए.
  4. गरीबी दूर करने के लिए लक्ष्मी साधना कर sulemanik kale hakik ki mala को मंदिर में रखने से गरीबी और कष्ट दूर होते है.
  5. शारीरिक और मानसिक बीमारियों को दूर करने में हकिक की माला और रत्न काफी फायदेमंद है.
  6. समाज और दुसरो के बिच सम्मान पाने के लिए इसकी माला धारण करना सबसे अच्छा है.
  7. हकिक का रत्न देवी लक्ष्मी का प्रतिक माना गया है और इसी वजह से इसे गरीबी दूर करने वाला माना गया है, साधनाओ में सफलता दिलाने के लिए भी इसे बढ़िया माना गया है.

top 10 amazing fact of hakik stone

  1. हकिक की माला को कोई भी, किसी भी उम्र में धारण कर सकता है और इसे उप रत्न विकल्प माना गया है.
  2. ये एक ऐसा stone है जिसे धारण करने का कोई खास विधान नहीं है अगर आप महंगे रत्न धारण नहीं कर सकते है तो इसे पहन सकते है, इसे संस्कारित और जाग्रत करने पर इसका प्रभाव और भी बढ़ जाता है.
  3. हकिक का रत्न 4 मुख्य रंग में उपलब्ध है जिनके अपने लाभ है, सबसे बड़ी खास बात तो ये है की न सिर्फ शारीरिक बल्कि मानसिक और आध्यात्मिक स्तर पर भी लाभदायक है.
  4. इस रत्न को धारण करने मात्र से आप बुरी नजर, काले जादू के प्रभाव से मुक्त हो सकते है इसी लिए इसे सुलेमानी और तिलस्मी stone कहा गया है.
  5. सकारात्मक उर्जा के संचार और भय से मुक्त होने में इस रत्न का सबसे अच्छा प्रभाव देखा जा सकता है. इसका प्रयोग आपको भावनात्मक रूप से मजबूत बनाता है.
  6. हकिक रत्न से कई बीमारिया भी दूर की जा सकती है जैसे कुछ कैंसर के टाइप्स ( खासकर औरतो के कैंसर ) की सम्भावना कम की जा सकती है.
  7. अगर आप आधुनिक fashion को ज्यादा मानते है तो भी इसे लॉकेट में धारण कर सकते है क्यों की ये रत्न काफी attractive look का लगता है.
  8. कुछ लोगो के अनुसार इस stone का आकर्षण लोगो को आपकी और आकर्षित करने और आपके औरा क्षेत्र को balance कर उसका effect बढाने के काम भी करता है.
  9. शनि, राहू और अन्य कुंडली दोष भी हकिक stone को धारण करने से ठीक हो जाते है, ज्योतिष में भी इस रत्न का बहुत महत्त्व है.
  10. student अगर पढाई को लेकर परेशान है, मन चंचल है तो उनके लिए हकिक की माला या stone धारण करना सबसे best है.

sulemani hakik ki mala और मेरा personal experience और review

अभी कुछ दिन पहले ही मेने खुद इस रत्न की माला की टेस्टिंग की और इसे धारण किया. मेने खुद पाया की ये माला आपके शरीर के जिस हिस्से से टच रहती है आप इसकी उर्जा का प्रभाव वहाँ वहाँ महसूस किया जा सकता है. मानसिक संतुलन और शांत होने में इसका बहुत बड़ा प्रभाव हमारे मन पर पड़ता है.

सुलेमानी काले हकिक की माला के आध्यात्मिक महत्त्व भी है. अगर आप इसे खरीदना चाहते है तो आपको इसे गीता प्रेस गोरखपुर से खरीदना चाहिए. वहा आपको इसका reasonable price मिलेगा और सही चीज भी. माला संस्कार कर इसे धारण करना सबसे अच्छा रहेगा और ये mala sanskar process आप घर बैठे कर सकते है. इसका price लगभग मात्र 200 रुपये है लेकिन संस्कारित करने की विधि के नाम पर ज्योतिष और पंडित 1500-2000 रुपये लेते है इसलिए बेहतर होगा sulemanik kale hakik ki mala को आप घर पर ही संस्कार की विधि से योग्य बना ले.

लक्ष्मी मंत्र गरीबी दूर करने के लिए

अगर आप गरीबी से परेशान है और धन के रास्ते बंद हो गए है तो किसी भी शुक्रवार से आप ये उपाय कर सकते है. रात्रि 10 बजे के बाद लक्ष्मी देवी की विधिवत पूजा पाठ कर निचे दिए गए मंत्र की एक माला का जाप करे और फिर इस माला को मंदिर में देवी की फोटो के पास रख दे. आप चाहे तो इसे हार की तरह चढ़ा सकते है. इसे करने के बाद धीरे धीरे आपकी गरीबी दूर होने लगेगी और धन के रास्ते खुलने शुरू हो जाएंगे. माला संस्कार करना ना भूले. इसकी विधि जानने के लिए यहाँ क्लिक करे.
“ ऊँ ह्रीं ह्रीं श्रीं श्रीं लक्ष्मी वासुदेवाय नम: ”

हकिक रत्न और माला – अंतिम शब्द

सुलेमानी काले हकिक की माला और रत्न दोनों ही प्रयोग में best है. माला अगर हो तो इसका जाप आपको आध्यात्मिक अनुभव करने में help करता है. sulemanik kale hakik ki mala के amazing fact और benefits से जुड़ी ये पोस्ट आपको काफी कुछ जानने में help करेगी और अगर आप शारीरिक, मानसिक और आध्यात्मिक रूप से परेशान है और उन्नति नहीं कर पा रहे है तो आपको एक बार इसे धारण करके देखना चाहिए.

इन पोस्ट को भी पढ़े

  1. कम समय में कुंडलिनी जागरण की सर्वोत्तम क्रिया योग की विधि जिसके अनुभव अलौकिक है
  2. कम समय में अच्छे अनुभव देने के लिए करे बिंदु त्राटक साधना का ये खास अभ्यास
  3. तंत्र मंत्र यंत्र से जुड़ी top हस्तलिखित पुस्तके जो पूरी विधि और विधान के साथ लिखी गई है
  4. आध्यात्मिक उन्नति के लिए अपने spiritual guide से जुड़ने के सबसे आसान tips in Hindi
  5. अगर आप खुद में ये बदलाव महसूस करते है तो हो सकता है आप पर वशीकरण का खतरा

3 COMMENTS

  1. गीता प्रेस गोरखपुर से काले हक़ीक की माला कैसे ख़रीदे, ऑनलाइन तो उपलब्ध है नहीं ?

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.