क्या स्टीव हफ़ ने वाकई सुशांत सिंह राजपूत की आत्मा से बात की है ? जानिए क्या है सच

0

अभी हाल ही में Actor sushant singh Rajput की Death / murder mystery में एक नया मोड़ देखा जा रहा है. American paranormal expert Steve huff ने ये दावा किया है की उन्होंने सुशांत सिंह राजपूत की आत्मा से बात की है. एक के बाद एक चले खास Paranormal spirit calling technique session में उन्होंने सुशांत की मौत से जुड़े कई खुलासे किये है.

हालाँकि इस तरह का पहला केस देखा जा रहा है जिसमे किसी बाहरी देश के व्यक्ति ने Indian spirit calling session किया है. स्टीव के अनुसार सुशांत की मौत सोचा समझा गया मर्डर था जिसमे उन्हें मजबूर करने के पीछे कई बड़ी ताकते थी. उनके इस आत्मा से बात करने के session से एक नया तनाव लोगो के बीच देखा जा रहा है और Paranormal expert Steve huff को Stardom मिल रहा है.

spirit calling technique

कुछ समय पहले तक उन्हें काफी लिमिटेड लोग जानते थे और इंडिया में शायद ही उन्हें कोई जानता होगा. बेहद कम टाइम में इस तरह की घटना को लोगो के बीच फैलाना और एक नया मोड़ लाना वाकई सोचने वाली बात है. शुरू शुरू में सभी लोगो ने इस बात को आँख मूँद कर मान भी लिया था लेकिन जब मामले की सच्चाई को जानने की कोशिश की गई तो कई राज खुले.

यहाँ पर खुद American paranormal expert Steve huff शक के दायरे में आ गए की वाकई उन्होंने सुशांत सिंह की आत्मा से बात की थी या फिर लोगो में फेमस होने के लिए उन्होंने ये सब किया है. आज की पोस्ट काफी सारे रिसर्च पर लिखी गई है इसलिए सच्चाई को जानने के लिए घटना और तथ्यों के हर पहलू को जानने की कोशिश करे. सबसे पहले बात करते है उस तकनीक की जिसके जरिये स्टीव आत्मा से बाते करते है.

spirit calling technique in Hindi

आत्मा से बात करने यानि talking with spirit के लिए जो खास डिवाइस बनाए जाते है उन्हें Spirit Talking device कहते है. आम कैमरा, आवाज रिकॉर्डर, रेडियो की तुलना में इनका सेंसेशन काफी ज्यादा होता है जिसकी वजह से आत्मा से बात करने में आसानी रहती है. ऐसा दावा किया जाता है की हर किसी के लिए एक खास फ्रीक्वेंसी बनी होती है और उसी Frequency base पर हम एक दूसरे से बात कर पाते है.

स्टीव अपने डिवाइस खुद बनाते है और उन्हें अपनी website पर sell करते है. उनका दावा होता है की इनके जरिये हम आत्माओ से बात कर सकते है. Spirit calling technique में कुछ अलग नहीं होता है बल्कि जो डिवाइस रहते है उन्हें इस तरह से modify किया जाता है की वे उन आवाजो को पकड़ लेते है जिन्हें आमतौर पर सुनना संभव नहीं होता है.

स्टीव इन्ही डिवाइस के जरिये आत्माओ से बात करते है. इस डिवाइस में तीन हिस्से होते है

  • एक स्पीकर जिसमे आवाज आती है.
  • दूसरा एक Light device जिसमे से Light Blinking होती है जब Frequency को आगे पीछे किया जाता है.
  • तीसरा डिवाइस frequency tuner है जिसके जरिये दावा किया जाता है की इसके खास सेटअप से हम आसपास की आत्मा से बात कर सकते है.

इन तीन डिवाइस की मदद से बनता “Ghost Talking Device” or “Spirit Talking Device” और स्टीव अपने इसी डिवाइस की मदद से Connect with spirit process को पूरा करते है. आइये जानते है स्टीव के बारे में.

History and background of Steve Huff

Steve Huff खुद को American paranormal expert बताते है और दावा करते है की वे आत्माओ से बाते करते है. उन्होंने पिछले 10 सालो में ऐसे कई केस सुलझाए है और आत्मा से बात की है. वे खुद को इस फील्ड में पिछले 10 साल से बताते है और इतने लम्बे टाइम में उन्होंने कई मशहूर celebrity की spirits से connection बनाया है.

स्टीव से जुड़े और भी कई रोचक किस्से है जिनमे से कुछ फैक्ट निम्न है

  • स्टीव का जन्म शिकागो में हुआ था और अब में Phoenix Arizona में रहते है.
  • युवा उम्र से ही स्टीव को Paranormal space को explore करने का शौक था.
  • उनकी शादी 2012 में Debby Cassey से हुई और Debby भी paranormal exploration trips में स्टीवन की साथी रह चुकी है.
  • जहाँ तक बात उनके Paranormal career की है वे इस फील्ड में पिछले 10 साल से है. इस दौरान उन्होंने कई बड़ी हस्ती की आत्माओ से बात करने का दावा किया है जिसमे American pop star, Michael Jackson Spirit session भी शामिल है.
  • जिस डिवाइस की मदद से वे आत्माओ से बात करते है उसका नाम ‘spirit box’ है और इसे उन्होंने spirit of imminent personalities से बात करने के लिए 10 साल पहले बनाया था.

Talking to Sushant Singh Rajpoot’s spirit

स्टीवन ने सुशांत सिंह राजपूत की आत्मा से एक बार नहीं कई बार बात करने का दावा किया है. उनके अनुसार उनका अब तक का सबसे मजबूत connection सिर्फ सुशांत सिंह की स्पिरिट से ही बना है. Ghost Box जैसी spirit calling technique के जरिये उन्होंने पहली बार 13 जुलाई को एक soul speaking session किया और कई अहम् जानकारी को हासिल करने का दावा किया.

इस session में कई सवालों पर नजर डाली गई जैसे की

सवाल : मौत से ठीक पहले क्या हुआ था ?

जवाब : कई लोगो से झड़प ( Arguments ) हुए थे.

सवाल : क्या किसी ने तुम्हारा मर्डर किया था ?

जवाब : वे अपने साथ कई घाव लेके आये थे ( depression जैसी Situation create की गई. )

Spirit calling Session के दौरान ही सुशांत ने बताया की वे बिलकुल ठीक है और उनके साथ एंजेल है यानि वे हेवन में है. हालाँकि इस तरह की घटना के YouTube जैसे platform पर वायरल होने के बाद और बॉलीवुड के कई घिनोने सच का पर्दाफाश होने के बाद अब लोगो ने कई Bollywood actor / actress or star kids को लेकर नफरत का माहौल गर्म हो चूका है.

Conspiracy about Steve huff and spirit talking

स्टीव ने दावा तो किया है की उन्होंने spirit calling technique के जरिये सुशांत की आत्मा से बात की है लेकिन इस बात को लेकर कई विवाद भी खड़े हुए है खासकर उनके Paranormal career को लेकर. बात करे उनके इस करियर की और आत्माओ से बात के बारे में तो ऐसे कई फैक्ट आपको देखने को मिलेंगे जो उनके ऊपर सवाल खड़े करते है जैसे की

सुशांत सिंह की मौत के बाद उनके बारे में काफी कुछ social media पर वायरल हो चूका था. Bollywood के Star kids and famous stars उन्हें बॉलीवुड में देखना पसंद नहीं करते थे, उन्हें हमेशा तनाव में रखा गया और ऐसी स्थिति पैदा की गई, उनकी मौत फांसी से हुई जैसी बाते पहले ही फैली हुई थी. उनका session ज्यादातर ऐसी ही बातो पर बना था और कोई नई बात उन्होंने नहीं की.

स्टीव के साथ रह चुके एक व्यक्ति ने ये दावा किया की स्टीव ने खुद नशे के दौरान ये बताया की paranormal and spirit connection जैसी चीजे सब लोगो को बेवकूफ बनाती है और वो लोगो के इमोशन के साथ ट्रिक करते है. Human psychology को जानने वाले लोग अच्छे से जानते है की emotional person का फायदा कैसे उठाया जाता है.

इन्टरनेट पर स्टीव के खिलाफ कई विडियो बन चुके है जो उन्हें फेक बताते है.

स्टीव को प्रसिद्धि पिछले कुछ समय में यानि Sushant singh rajpoot murder mystery के बाद ही मिली है. उनके पीछे के विडियो में उतने व्यू नहीं है जितने सुशांत सिंह से जुड़े विडियो पर है. साफ है की लोगो के emotional के साथ खेला गया है. जो जानकारी शेयर की गई वो पहले से मौजूद जानकारी को तोड़ मोड़ कर पेश की गई है.

स्टीव पर Fake ghost box or fake spirit box sell करने के इल्जाम भी लग चुके है. उनकी ये spirit calling technique कितनी भरोसेमंद है कोई नहीं जानता है.

electronic voice phenomena

अगर आपकी रुचि ghost hunting and parapsychology जैसी फील्ड में है तो आपने electronic voice phenomena यानि EVP के बारे में सुना ही होगा. आपने रेडियो कभी न कभी इस्तेमाल किया ही होगा. आप रेडियो की Frequency को change करते है और अलग अलग radio station से आप जुड़ते जाते है. इसी तर्क के आधार पर माना जाता है की Communication with spirits के लिए आपको खास Frequency पर लॉक करना होता है.

spirit calling technique जैसे Ghost box में भी तरंगो को पकड़ा जाता है.

Spirit box और कुछ नहीं बल्कि खास Frequency पर लॉक करने के डिवाइस होते है जो ये क्लेम करते है की इसके जरिये हम उन Frequency को catch कर पाते है जन्हें Normal Radio device में पकड़ना संभव नहीं होता है. आसान भाषा में कहे तो जिस तरह हम सूक्ष्म जीवो को सिर्फ Microscope के जरिये ही देख पाते है ना की नोर्मल स्थिति में बिलकुल वैसे ही ये डिवाइस बेहद सूक्ष्म waves को पकड़ते है.

ITC paranormal research and steve huff

स्टीव का कहना है की वे पिछले 10 साल से इस फील्ड में है और उन्होंने अपनी शुरुआत ITC paranormal research से की है जो की अपने आप में बहुत बड़ी संस्था है. स्टीव का कहना है की उनके करियर की शुरुआत यहाँ से हुई लेकिन ITC का कहना है की उनके यहाँ पर ऐसे लोगो का कोई स्थान नहीं है जो लोगो को paranormal and spirit communication के नाम पर फ्रॉड करते है.

इस दावे के अलावा एक और दावा है जिसमे स्टीव ने ये दावा किया था की उन्होंने 2018 Lil Peep spirit box session के दौरान लील की आत्मा से बात की है लेकिन उनके मौत से पहले के विडियो फुटेज को देखा जाए तो पता चलता है की स्टीव ने उन फुटेज का इस्तेमाल अपने session में किया है और कुछ नहीं. आज किसी भी आवाज को हम मनचाहे तरीके से बदल सकते है और नया रूप दे सकते है.

लिप पीप और ITC के दावे के बाद स्टीव पर सवाल उठाना लाजिमी है और जिन Ghost box को स्टीव sell करते है उनके अन्दर पहले से ही रिकॉर्ड की गई कुछ आवाजे होती है ऐसा उन लोगो का कहना है जिन्होंने इन spirit box को स्टीव से ख़रीदा है. Human psychology को समझते हुए कुछ सवालों को इस तरह रिकॉर्ड किया गया है की इस पर आसानी से believe कर सकते है.

पढ़े : पैर की मिटटी से वशीकरण की साधना में सफलता पाने के लिए इन उपाय को फॉलो करे

How to call a spirit

Connection with Spirits के लिए आज भले ही कई Modern Device बनाए जा चुके है लेकिन ये कितने भरोसेमंद है ये कोई कह नहीं सकता है. ज्यादातर Spiritual healer जो Claim करते है की वे Spirits से Connection बनाते है वे एक खास तरह की Trance State में होते है. इस दौरान एक अलग ही personality उनके ऊपर देखने को मिलती है.

इस तरह की spirit calling technique में देखने वाले को लगता है की हीलर आत्माओ से जुड़ा है लेकिन वास्तव में हीलर खुद के मन को ही आजाद करता है और इसी पल में वो ब्रह्माण्ड से जुड़ जाता है. पूरे session के दौरान हीलर अपने होश में नहीं रहता है और वो जो बोलता है वो एक सन्देश की तरह होता है. इस सन्देश को आत्माओ का सन्देश समझा जाता है लेकिन ये कितना भरोसेमंद है कहना मुश्किल है.

ज्यादातर मीडियम जो आत्माओ से बात करने का दावा करते है वे Trance state में होते है लेकिन उनका खुद पर काबू होता है. इस दौरान अगर कोई उनसे सवाल करता है तो वे अपने हिसाब से इसका जवाब देते है.

अगर आप आत्माओ से बात करना चाहते है तो हमारे ब्लॉग पर कई पुराने लेकिन भरोसेमंद तरीके के बारे में पढ़ सकते है.

पढ़े :  क्या वाकई हम आत्माओ के मेसेज प्राप्त करते है या कोई छलावा है ?

पढ़े : क्या आप जानते है आत्मा क्या होती है या इनसे बात करने के इन top 5 मगर पावरफुल तरीके

पढ़े : आत्माओं से बात करने के सबसे सरल माध्यम में से एक – amazing tricks of table science

How spirit calling technique work Final conclusion

spirit Box वास्तव में एक ऐसा डिवाइस होता है जो आत्माओ से बात करने के काम आता है. Modern device जो दावा करते है की Electronic Voice को record करके आत्माओ से बात करना संभव है. ये डिवाइस खास तरह की तरंगो पर लॉक होते है जिनमे कुछ Distorted voice को सुना जा सकता है. ऐसे कई पुराने तरीके जैसे की Planchette, Ouija Board है जिनसे आत्माओ से संपर्क करना संभव है.

Psychometry जैसे तरीके spiritualism से भी जोड़कर देखा जा सकता है और Subconscious mind से भी. आप आत्माओ से बात करने के इस तरीके को लेकर क्या सोचते है हमें कमेंट करके जरुर बताये.

नोट : आज के article की जानकारी इन्टरनेट और YouTube channel से ली गई है और जानकारी को शेयर किया गया है ताकि आपको इस घटना को समझने में मदद मिलेगी.

Never miss an update subscribe us

* indicates required

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here