Everything about Spell jar and How to create 3 Powerful Spell Jars at home in Hindi

1
339

अपने अन्दर के जादू को बाहर निकालने के लिए आप किस माध्यम पर भरोसा करते है ? Lucky Charm के बारे में आप सभी ने सुना होगा की किस तरह वे व्यक्ति की लाइफ में हमेशा एक उम्मीद पैदा करते है और अच्छा वक़्त बनाए रखते है. वास्तव में ये Good luck व्यक्ति के अपने अंतर शक्ति से बनता है.

अगर आप बहुत ज्यादा Spiritual नहीं है और Magic and Spiritual practice से बचना चाहते है तो Spell Jars का इस्तेमाल करना सीख सकते है.

चमत्कार यानि magick में तंत्र मंत्र और यंत्र शामिल है. किसी भी तरह के witchcraft यानि जादू की प्रक्रिया में इन तीन में से कोई एक क्रिया शामिल होती है. बदलते वक़्त के साथ Psychic medium का चलन बढ़ने लगा और उन्होंने तंत्र मंत्र की बजाय मन की शक्ति पर शोध करना शुरू कर दिया.

मन की असीमित शक्ति को जगाने और उसे बनाए रखने के लिए कुछ माध्यम को बनाना जरुरी था और इसी वजह से Spell Jar का चलन शुरू हुआ.

How to make a spell jar

कांच की जार में कुछ ऐसी चीजे रखना जो हमारी Future wish से जुड़ी है इसका हिस्सा है. अलग अलग क्रिया के लिए जार के अन्दर रखे जाने वाले ingredient में बदलाव किया जाता है. क्या वाकई ये काम करता है ?

आज की इस पोस्ट में हम बात करने वाले है Honey jar spell की और अलग अलग तरह क्रिया में जार का इस्तेमाल करने की वो भी मेरे अपने personal experience के साथ.

आमतौर पर आपने इसके सबसे common spell के बारे में सुना होगा. Love couple के बीच के प्यार को बढ़ाने के लिए Honey jar spell या फिर honey spell का इस्तेमाल किस तरह किया जाता है इसके बारे में आप अलग अलग सोर्स से पढ़ सकते है. आइये जानते है इस तरह के magic से जुडी हर खास जानकारी के बारे में.

What is a spell jar in Hindi?

तंत्र मंत्र यंत्र में आपने यंत्र के बारे में काफी सुना होगा. कुछ ऐसे Physical medium होते है जिनमे मंत्र की शक्ति समाहित होती है. ऐसी स्थिति में ये जाग्रत होते है और बार बार मंत्रो का आवाहन करने की जरुरत नहीं होती है.

ताबीज बनाना और talisman की रचना करना ये सब इसी का हिस्सा है. इसी तरह प्रयोग करने वाले के लिए जार एक माध्यम का काम करते है जो उनके मकसद के पीछे की उर्जा को एक जगह धारण करते है और फिर Universal energy से इसका काम पूरा होने में हेल्प करते है.

ये जार और कुछ नहीं बल्कि उस उर्जा को धारण करते है जिसे एक साधक ( जो प्रयोग कर रहा है ) अपने अंतर से create करता है. साधारण सी भाषा में कहे तो मंत्र का जप करते हुए पानी पर नजर रखना और उसे मंत्र शक्ति से चार्ज करना. ये healing का सबसे common example है जहाँ पर हम अपने अंतर के विश्वास को ज्यादा से ज्यादा मजबूत करते है.

इस spell में हम कुछ प्राकृतिक तत्वों को शामिल करते है जो उस गुण को दर्शाते है जैसे की रिश्ते को मधुर बनाने के लिए जो spell होती है उसमे honey का इस्तेमाल होता है.

अगर किसी से दुश्मनी है तो उसमे लोहे की जंग लगी कीले इस्तेमाल की जाती है. ये सब आपके thoughts and desires से जुड़ा हुआ है जो आपके spell को चार्ज करती है.

ऐसा माना जाता है की ये सब क्रिया old folk magic का एक हिस्सा है जो प्राचीन समय में चलन में था और इतिहास में 17 वी शताब्दी में फिर से लोगो के बीच पोपुलर हुआ.

How to make a spell jar

स्पेल जार को बनाना काफी आसान है और इसके लिए आपको सिर्फ उन चीजो का चुनाव करना है जो आपके उदेश्य, विचार और भावनाओ को दर्शाती है.

इसका एक basic principle ये है की ये Law of attraction पर काम करती है. इनके जरिये आप अपने अन्दर के विश्वास को मजबूत करते है और जो उर्जा बनती है वो फिर माध्यम पर असर डालती है.

इन सब मे जादू या चमत्कार कुछ नहीं है. आप खुद को इन चीजो के जरिये प्रकृति से जोड़ते है और एक रिश्ता कायम करते है. हम सभी The power of belief को जानते है. जार स्पेल के जरिये हम अपने अंतर की शक्ति को चार्ज करते है और ये अवचेतन रूप से अपना काम करना शुरू करती है.

spell jar बनाना काफी आसान है लेकिन, अगर आप हताश है और खुद पर विश्वास नहीं बना पा रहे है तो इसका इस्तेमाल ना करे.

स्पेल जार में और कुछ नहीं Concentrate Your Attention का काम होता है. आप एक जार और उसमे रखी जाने वाली चीजो से खुद की एकाग्रता को जोड़ते है. आप अपने विचारो को कुछ चीजो से जोड़ते है. ये पूरी process सिर्फ और सिर्फ आपके अन्दर के belief and self-confidence को increase करते है.

आप किसी भी तरह की जार स्पेल बना सकते है जिसके लिए जार एक ही रहता है सिर्फ इसके अन्दर के एलिमेंट में बदलाव होता है.

स्पेल जार में जार, एक कॉर्क, जिस इमोशन से जुड़े है उस कलर की कैंडल और एलिमेंट जैसी चीजे शामिल है.

आप चीजो का चुनाव करते है लेकिन, सबसे महत्वपूर्ण है की आप इस दौरान की मन की स्थिति को कैसे बनाए रख पाते है. आपके मन की भावनाए और आपका मकसद एक होना चाहिए तभी ये स्पेल काम करती है.

जार का इस्तेमाल कैसे करे ?

अगर आप Spell Jar का प्रयोग करना चाहते है तो सबसे पहले आपका विचारो से मुक्त होना बेहद जरुरी है. मन में चल रहे Unwanted intrusive thoughts, किसी भी तरह का doubt अभ्यास से पहले ही क्लियर कर ले.

आप जिस विचार और भावना से ये प्रयोग कर रहे है उस पर बने रहने के लिए Visualization meditation practice कर सकते है जो अभ्यास में आपको सफलता दिलाने में मदद करेगा.

जार को बनाने में इस्तेमाल होने वाली सामग्री आपकी भावनाओ के अनुसार बदलती रहती है. आप अपने मन के अनुसार इन चीजो में बदलाव कर सकते है. महत्वपूर्ण ये है की ये चीजे आपके इमोशन से जुड़ी है या नहीं. आप इन्हें अपने आसपास रखे और दिन में कई बार नजर डालते रहे. ध्यान रखे की ये किसी और की नजर में ना आये.

Love spell, Protection spell jar के लिए बनाए जाने वाले जार को बेड के पास में रखा जाता है. वही अगर ये किसी से दुश्मनी के लिए बनाया जा रहा है तो इसे जमीन में गाड़ते है या फिर अँधेरी जगह रखते है.

अब बात करते है इसके प्रयोग और बनाने के बारे में तो कुछ common spell jar को बनाने की विधि यहाँ शेयर कर रहे है.

How to make Love spell jar for strong love

अगर आप अपने प्यार को और ज्यादा मजबूत बनाना चाहते है या फिर किसी तरह की कड़वाहट को दूर कर रिश्ते में पहले की तरह प्यार वापस लाना चाहते है तो इसका प्रयोग कर सकते है.

Love spell jar को बनाना काफी आसान है. सबसे पहले बात करते है इसे बनाने के लिए हमें किन चीजो की जरुरत पड़ती है.

  • A small to medium-size jar
  • Honey
  • Alcohol of choice (vodka, rum, tequila, etc.)
  • Rose petals and thorns to represent love with healthy boundaries
  • Herbs that correspond with love (जैसे की blue lotus for an aphrodisiac, lavender for healing, cinnamon for lu*t and s*x, patchouli for passion, oregano for good luck, and so on)
  • A crystal like rose quartz (optional)
  • A piece of paper and pen
  • A candle
  • Matches or a lighter

इंद्रजाल में हम मोहन प्रयोग में शहद का प्रयोग Love connection को strong बनाने के लिए पहले ही पढ़ चुके है. इस Honey jar spell के लिए आपको यहाँ दिए गए निर्देश के को फॉलो करे.

  • spell jar के अन्दर शहद और alcohol को थोड़ी मात्रा में डाले और फिर rose petals and thorns, herbs, and crystal को भी जार में डाल दे.
  • कोरा कागज ले और उस पर अपनी विश को लिखे जो वर्तमान या बीते कल से जुडी हो. ध्यान रहे की इसमें भविष्य की विश नहीं होनी चाहिए.
  • शांत मन से कैंडल को जलाए और अपनी विश को जाहिर करे. इस वक़्त आपका मन शांत हो और कल्पना करे की आपकी विश इस यूनिवर्स में जा रही है.
  • इस jar पर कॉर्क लगाए और उसे वैक्स से सील कर दे.
  • इस दौरान कोशिश करे की आपका मन trance like state में हो. जितना ज्यादा आपका अवचेतन मन फ्री होगा आप यूनिवर्स से जुड़ पाएंगे.
  • कैंडल को पूरा जलने दे और जब ये फिनिश हो जाए तब उस जगह से उठ जाए और जार को ऐसी जगह रखे जहाँ आपकी नजर बार बार पड़े लेकिन किसी और की नहीं.
  • जब भी आप इस जार को देखे आपका मन उस भावना को दोहराना चाहिए.

कुछ दिन बाद ही आप देखेंगे की आपके और आपके लवर के बीच का रिश्ता मजबूत होने लगा है. आप जितनी बार jar को देखते है आपका मन उस भावना पर फोकस होता है और कुछ समय बाद ये भावना सामने वाले पर अपना असर दिखाना शुरू कर देती है.

How to make simple Money spell jar

पिछले कुछ समय में मनी स्पेल का चलन ज्यादा बढ़ गया है. आप खुद घर पर इसे बना सकते है क्यों की बाजार में आज मनी स्पेल के नाम पर काफी ठगी हो रही है. इसे बनाने के लिए आपको निम्न चीजो की आवश्यकता होगी.

  • A small to medium-size jar
  • jade crystal for abundance
  • A green aventurine crystal for abundance
  • A bit of jade plant for abundance
  • Ginger for energy
  • Thyme for concentration
  • Seeds for growth
  • Rice or flour to bind it all together
  • A piece of paper and a pen

Jade एक ornament mineral है जो आपको आसानी से मार्किट में मिल जायेगा. Jade plant को आजकल लगभग घरो में लगाया जाने लगा है जिसे money plant के नाम से भी बुलाया जाता है. इन सभी चीजो को एक जगह एकत्रित कर ले और फिर इस process को फॉलो करे.

सबसे पहले सभी चीजो को एक spell jar में भर ले. आपका मन इस दौरान शांत होना चाहिए और जिस एलिमेंट को जिस भावना से जोड़ा गया है उसे जार में भरे समय वैसे ही याद करे.

एक उदाहरण के लिए जब आप जेड प्लांट के पत्तो को जार में भरे तब आपके मन में प्रचुर संपदा का ख्याल आना चाहिए. अदरक के टुकड़े को डालते समय आपके मन में उर्जा की बढती हुई भावना को दोहराना है.

कागज पर अपनी भावना को लिखे और उसे जार में डाल दे. इस जार पर कॉर्क लगाकर सील कर दे. इसके लिए पीले कलर की या फिर Green color candle का इस्तेमाल किया जाता है.

जार को ऐसी जगह रखे जहाँ आप काम करते है और बार बार देखने से आपके मन में वही एक विचार बार बार दोहराया जाने लगे.

Read : What are Aura reading and How to read anyone aura color in Hindi

 Protection spell jar

Protection spell jar का प्रयोग आपको किसी भी तरह के Psychic energy attack से बचाने का काम करता है. इस तरह का protection shield आप खुद बना सकते है. कुछ चीजे जो आप इस process में use करते है आपके अपने बिलीफ पर निर्भर करती है.

  • Holly
  • Parsley
  • A black hematite crystal
  • An obsidian crystal
  • A smoky quartz crystal ( इन तीनो में से कोई एक क्रिस्टल हो तब भी चलेगा )
  • Pine needles or pine cones
  • Garlic
  • Salt
  • A piece of paper and a pen

इन सभी चीजो को एक जार में डाल दे और फिर एक कागज पर लिखे “में सुरक्षित हूँ” इस भावना के साथ इस जार को क्लोज कर वैक्स से सील कर दे.

protection spell jar

जब कैंडल पूरी जल जाए तब इस ritual को फिनिश कर दे और इस जार को अपने आसपास ऐसी जगह रखे जहाँ आप सबसे ज्यादा टाइम बिताते है.

Spell jars से जुड़ी कुछ खास बाते जिनका ध्यान रखना बेहद जरुरी है

  1. Spell jars की सबसे खास बात जो इसे बाकि सब से अलग बनाती है वो है इसका versatile होना. आप जार के अन्दर क्या ले रहे है ये मायने नहीं रखता है आप वो चीजे शामिल करती है जिन पर आपको भरोसा होता है और वो आपके self-belief को बूस्ट करती है.
  2. जार की उर्जा को बढाने के लिए आप हर रोज कुछ समय इसके सामने ध्यान का अभ्यास कर सकते है. अपने सामने जार को रखे और इस जार पर उसी भावना के साथ meditation करे जिस भावना से आप ने ये जार बनाया था. ऐसा करना इस जार की उर्जा को बढाता है और आपको जल्दी ही इसके परिणाम दिखने शुरू
  3. ये जादू तभी काम करता है जब आप अपनी पूरी energy को एक्शन के साथ जोड़े. अगर आपको लगता है की आप हर रोज इसे energy देंगे तो आपका काम होने लगता है जब की ऐसा नहीं है. ये तभी काम करता है जब आप इसे अपने काम के साथ जोड़े.

एक उदाहरण के लिए आप हर रोज सोचते है की आपके पास पैसा आ रहा है लेकिन उसे लेकर आप कोई काम नहीं करते है तो क्या ऐसा संभव है ? आकर्षण का सिद्धांत भी आपको कल्पना करने के साथ साथ उस पर एक्शन करने को कहता है.

इसके अलावा कुछ ऐसे रुल है जिनका आपको spell jar बनाते समय ध्यान रखना है

  • इसका इस्तेमाल किसी को manipulate करने के लिए नहीं किया जाना चाहिए. अगर आप किसी से प्यार करते है तो इसके लिए किसी Love spell का इस्तेमाल करे ना की किसी ऐसी spell का जो सामने वाले का brain manipulate कर सके.
  • spell jar का इस्तेमाल आप सिर्फ अपने बचाव के लिए कर सकते है या फिर अपने फायदे के लिए लेकिन, इसका इस्तेमाल किसी को नुकसान नहीं पहुँचाना चाहिए.
  • किसी की परमिशन के बगैर उन पर किसी spell का इस्तेमाल करना सही नहीं है. आप भले ही इसमें कामयाब हो जाते है लेकिन इसके परिणाम स्थायी नहीं रहते है.
  • अपने spell work को हमेशा निजी रखे. इसे किसी के साथ शेयर ना करे क्यों की ऐसा करना आपकी energy को लॉक करने की बजाय उसे बाँट देता है.
  • spell jar में इस्तेमाल होने वाले ingredient ऐसे हो जो वक़्त के साथ नष्ट हो जाए.
  • spell jar की practice से पहले हमेशा खुद और अपने आसपास के वातावरण को cleanse कर ले ये इसलिए ताकि आप किसी negative energy को न रहने दे और सिर्फ positive energy ही आपके वर्क में शामिल रहे.
  • spell jar को को caste करते समय हमेशा protection circle का निर्माण कर ले.

ये कुछ बेसिक रूल है जिनका आपको ध्यान रखना होता है. एक सफल अभ्यास के लिए कई ऐसी छोटी छोटी बाते होती है जिनका ध्यान रखना चाहिए.

क्या वाकई spell jar हमारी लाइफ बदल सकता है ?

अब तक आप समझ गए होंगे की spell jar और कुछ नहीं self belief को बढ़ाने का एक जरिया है. आप ऐसे कई माध्यम का चुनाव करते है जो आपका खुद पर भरोसा बढाते है और जब आप इस energy को अपने काम के साथ जोड़ देते है तो आपको इसके amazing result मिलना शुरू हो जाते है.

स्पेल जार के बारे में सबसे खास बात है की जादू होते हुए भी इसे आप अपने मनचाहे तरीके से बना सकते है.

इसमें सबसे ज्यादा चलन में Protection spell jar और Honey jar spell है क्यों की लव और सुरक्षा मामले में ये सबसे आसान तरीका है. इसके जरिये आप अपने आप को protect कर सकते है और किसी भी काम में अगर कमतर समझ रहे है तो उसे भी सही कर सकते है.

ज्यादातर लोगो को खुद पर भरोसा नहीं होता है यही वजह है की उन्हें एक बाहरी माध्यम की जरुरत होती है जिस पर वे भरोसा करते है. अगर आप ने त्राटक साधना का अभ्यास किया है तो आपको पता होगा की हम त्राटक बोर्ड पर बार बार एक ही विचार दोहराते है और कुछ समय बाद वो विचार हमारे अन्दर एक गुण की तरह विकसित होने लगता है.

मैंने खुद त्राटक साधना का अनुभव किया है और spell jar को मैंने पिछले साल कोरोना काल में बनाया था. इसके परिणाम सुपर क्लास है आप खुद इसे घर पर बना सकते है और चाहे तो हम इसे आपके लिए बना सकते है. ज्यादा जानकारी के लिए हमें contact कर सकते है.

Never miss an update subscribe us

* indicates required
Previous articleTop 5 Powerful Third eye activation symptoms you will experience How to safe Practice
Next article7 Different types of spirit guides in Hindi जानिए कौनसी आत्मा आपकी रक्षा करती है
Nobody is perfect in this world but we can try to improve our knowledge and use it for others. welcome to my blog and learn new skill about personal | psychic | spiritual development. our team always ready to help you here. You can follow me on below platform

1 COMMENT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here