How to Chant Shreem Beej Mantra to Attract Money and wealth Hindi Guide

0
1390

Shreem Beej Mantra कुछ खास ऐसे बीज मंत्रो में से एक है जिनका Spiritual effect बहुत जबरदस्त होता है. Spiritual adviser का मानना है की नियमित इस बीज मंत्र का जप किया जाए तो ये पैसो को आकर्षित करता है. बीज मंत्र की शक्ति उसके वाइब्रेशन में छिपी हुई होती है और सही तरह से किया गया इनका जप आपको Amazing result दिला सकता है. इस आर्टिकल में हम इसके Benefits, Meaning & Procedures के बारे में जानने वाले है साथ ही बात करेंगे Attract Money & Become a Money Magnet with Shreem Mantra के बारे में.

आज के टाइम में पैसा सबकी पहली जरुरत बन चूका है. अगर आपके पास पैसा है तो आप कुछ भी कर सकते है और नहीं है तो कोई पूछेगा भी नहीं. हालाँकि पैसा कमाना कोई आसान काम नहीं है लेकिन बीज मंत्र की शक्ति आपके लिए नए नए रास्ते खोल देती है. कई लोगो के लिए make money easily संभव नहीं है उनके लिए इसे संभव कैसे बनाए इस बारे में जानेंगे साथ ही जिन लोगो के लिए पैसा कमाना आसान है उनके make more money को लेकर ideas मिलने लगेगा.

Shreem Beej Mantra to Attract Money

जैसा की हम सब जानते है की धन की देवी माँ लक्ष्मी है और ये बीज मंत्र उनकी आराधना का best mantra माना जाता है. इस मंत्र के नियमित जप करने से हम आर्थिक संकट से दूर होते है और पैसे कमाने के नए नए मार्ग बनना शुरू हो जाते है. कर्ज से मुक्ति के लिए श्रीं बीज मंत्र का जप करना सबसे best माना जाता है.

“श्रीं” बीज मंत्र साधना को करना बेहद फायदेमंद माना जाता है क्यों की ये महालक्ष्मी एकाक्षरी मंत्र है और धन की हर समस्या को दूर करने वाला मंत्र है जिसके परिणाम देखने लायक है. धन से सम्बंधित जो भी समस्याये उन सभी समस्याओ का समाधान हो जाएगा. इस प्रयोग की सबसे श्रेष्ठ बात यह है की इसका मंत्र बहुत ही सरल और सुगम है.

Shreem Beej Mantra in Hindi

Shreem Beej Mantra का कई लोगो ने Mantra chant and Ritual किया हुआ है और उसके बाद उन लोगो के Life में काफी Change आया हुआ है साथ Goddes laxmi के कई experience भी उन साधको को भिन्न भिन्न प्रकार से हुये है. ऐसे बहुत से बीज मंत्र है जो अलग अलग उदेश्य से पूरे विश्व में प्रसिद्द है.

Shreem Mantra भी उन popular mantra में से एक है जो कम समय में amazing result देता है. ये एक Divine sound है जो साधक को Core of universe से जोड़ता है. आइये इस बीज मंत्र का analysis कर लेते है. मंत्र दो word से मिलकर बना है श्री और म यहाँ पर श्री का मतलब किसी को दी जाने वाले respect से है और म का मतलब है वो देवी / देवता जिनके लिए हम आराधना कर रहे है.

आपस में मिलकर ये दोनों शब्द Great power to attract money का काम करते है. इस आर्टिकल में हम इसकी साधना की शास्त्रोक्त विधि और सामान्य जन विधि को शेयर कर रहे है ताकि आप अपने हिसाब से लाभ ले सके.

पढ़े : The Collective Consciousness and basic of personal unconscious in Hindi

Is it Shreem or Shreeng?

कुछ लोग इसका उच्चारण श्रींग से लेते है और कुछ श्रीं इसलिए आपको मालूम होना चाहिए की वास्तव में ये है क्या ? हिंदी और संस्कृत की जानकारी रखने वाले लोग जानते है की शब्दों के ऊपर लगाईं जाने वाली बिंदी या तो म का sound करती या फिर न का इसलिए ये बीज मंत्र श्रीं है यानि म. अगर आपको कही पर ये मंत्र लिखा मिले या पढना हो तो श्रीं पढ़े जिसमे ॐ की तरह पहले श्री और फिर म पर फोकस होता है.

बीज मंत्र की शक्ति उसके sound में छिपी होती है इसलिए आपको इसका सही chant आना चाहिए.

Who is the Deity of Shreem Mantra?

माँ लक्ष्मी को money, wealth, and prosperity की देवी माना जाता है. Shreem beej mantra को most Powerful Beej Mantra of Goddess Laxmi इसलिए माना जाता है क्यों की इसकी Vibration आपको spirituality से जोडती है और धन को आकर्षित करने का काम करती है. Goddess Laxmi के पास wealth, money, health, and other beautiful things को create करने की unlimited power है.

श्रीं बीज मंत्र का मतलब क्या है और ये कैसे काम करता है ?

श्रीं बीज मंत्र माँ लक्ष्मी का महालक्ष्मी एकाक्षरी मंत्र है जो पैसो को आकर्षित करने का काम करता है. यही नहीं ये उस जगह का Aura boost करता है जहाँ इस मंत्र का जप होता है. जब आप इसका जप करते है तब positive and magnetic Aura field आपके औरा को मजबूत करता है. आकर्षण का मंत्र होने की वजह से money, cash, wealth, prosperity, and various Divine blessings को ये साधक की तरफ आकर्षित करने लगता है.

श्रीं बीज मंत्र का नियमित जप आपको Positive बनाता है जिसकी वजह से आप उन लोगो को अपनी तरफ आकर्षित करते है जो आप जैसा सोचते है. ये आपके आसपास एक ऐसा वातावरण बनाता है जो आपको सकारात्मक रखने के साथ साथ लोगो से जुड़ने में मदद करता है.

एक दिन में कितनी बार मंत्र का जप करना चाहिए ?

किसी भी तरह के satisfactory result के लिए Shreem beej mantra 108 time chant होना चाहिए. हर रोज सुबह नहा धोकर एक माला का जप करना सबसे best है. इस दौरान आप Amazing joy, precious happiness को भी experience करते है जो की Mantra chanting vibration effect की वजह से होता है.

अगर आप rich and successful life जीना चाहते है तो आपको हर रोज इस मंत्र के नियमित जप की आदत डाल लेनी चाहिए. वैसे तो Good Time to Chant जैसा कुछ नहीं है क्यों की आप Morning, afternoon, evening or night कभी भी इसका जप कर सकते है लेकिन, मन की शांति को अनुभव करना चाहते है तो सूर्योदय और संध्या के समय किया गया chant आपको सुकून देगा.

कुछ लोग किसी खास महूर्त से इसकी शुरुआत करते है जो की उनके आस्था पर निर्भर है. आप जब चाहे इसकी शुरुआत कर सकते है.

How to Chant Shreem Mantra to Attract Money?

Proper way to chant Shreem beej mantra के बारे में जान लेना बेहद जरुरी है क्यों की मंत्र की शक्ति उसके वाइब्रेशन में होती है. अगर आप सही अनुभव चाहते है तो इसके लिए आपको मंत्र का सही वाइब्रेशन मालूम होना चाहिए. बीज मंत्र को मानसिक जप और तेज आवाज में आप जैसे चाहे जप कर सकते है लेकिन, आपका पूरा फोकस इस मंत्र से निकलने वाली sound पर होना चाहिए.

आपकी पूरी बॉडी में होने वाला vibration शरीर के हर हिस्से में महसूस होना चाहिए. हर रोज सुबह शाम जब भी आपको समय मिले खुद को शांत रखते हुए इसका 108 बार जप करे आपको कुछ समय बाद ही बदलाव और फायदे दिखना शुरू हो जाएंगे.

पढ़े : Top 5 step you can take to control Sleep Deprivation or proper sleeping issue Hindi

Miraculous Benefits of Shreem Money Mantra

श्रीं बीज मंत्र के ऐसे कई सारे फायदे है जो न सिर्फ धन को आकर्षित करते है बल्कि आपकी लाइफ को पूरी तरह बदल सकते है. आइये जानते है कुछ ऐसे ही Shreem beej mantra chanting benefit के बारे में.

  • Increase wealth: wealth कुछ भी हो सकती है फिर चाहे वो धन संपदा हो, आपका स्वास्थ्य हो या फिर किसी और तरह की सम्पन्नता.
  • Increase peace of mind माँ लक्ष्मी को abundance and prosperity के अलावा goddess of purity और Divine forces के लिए भी जाना जाता है. इनका नियमित जप करना आपको मन की शांति प्रदान करता है.
  • Gain promotions and raises Shreem mantra chanting का फायदा नौकरीपेशा लोग भी उठा सकते है. इसके प्रभाव से उन्हें promotions and raises पाने में आसानी होती है.
  • New Ways of Earning इस मंत्र का प्रभाव न सिर्फ पैसो को आकर्षित करना है बल्कि नए नए रास्ते बनाना भी है. हम creative बनते है और नए नए जरियों की तलाश करते है.
  • Increase profit margins जिन लोगो को खुद के Business में लगातार घाटे का सामना करना पड़ रहा है उन्हें इसका नियमित जप करना चाहिए. इसके प्रभाव से business’ cash flow and profit margins में बढ़ोतरी होती है. Sales, more leads and excel in business जैसे बदलाव भी देखे जा सकते है.
  • Attract new clients जो लोग marketing lines में है उन्हें सबसे ज्यादा problem face करनी पड़ती है नए customer को attract करने और उन्हें satisfy करने की. श्रीं बीज मंत्र का हर रोज जप करना आपको इसमें हेल्प कर सकता है.
  • Negative influences को दूर करना आपके आसपास ऐसे कई लोग है जो आपको negative बनाने में कोई कसर नहीं छोड़ते है. इस मंत्र के प्रभाव से आपके चारो तरफ एक Positive aura magnetic field बनना शुरू हो जाती है और आप ऐसे लोगो से प्रभावित होने से बचते है.
  • Bring peace, dharma, and beauty आज कल की लाइफ पूरी तरह से stress, negativity, and ugliness जैसे negative effect से भर चुकी है. ऐसे में Shreem beej mantra का daily chant करना आपको peaceful, beautiful aspects of life पर फोकस होने में मदद करता है.

इतने सारे फायदे होने की वजह से श्रीं बीज को Most powerful beej mantra में से एक माना जाता है. कम टाइम में फायदे के लिए हम बीज मंत्र का जप करना बेहतर समझते है.

How to Attract Money & Become a Money Magnet

अगर आप धन को अपनी तरफ attract करना चाहते है तो आपको हर रोज एक माला Shreem beej mantra का जप करना शुरू कर देना चाहिए. वैसे तो इस मंत्र के जप करने के कई तरीके है जिसमे आप चाहे तो मानसिक जप कर सकते है लेकिन चूँकि हमें इसके vibration को body के साथ align करना होता है इसलिए इसका जप बोलकर होना चाहिए.

जब हम बोलकर इसका जप करते है तब न सिर्फ हमारी बॉडी में इस बीज मंत्र का वाइब्रेशन फील किया जाता है बल्कि ये हमें फोकस होने में भी मदद करता है. इसका एक तरीका और भी है जिसमे हम Shreem beej mantra YouTube video के जरिये सुनकर भी लाभ ले सकते है लेकिन मेरा मानना है की इसके लिए आपका उस मंत्र के वाइब्रेशन को feel करना जरुरी है.

सबसे बढ़िया तरीका है आप खुद बोलकर इसका जप करे और बॉडी में साथ ही साथ इसका vibration experience करे.

Shreem Beej mantra experience

जिन लोगो को लगता है की उनके लिए रोजगार के नए अवसर नहीं बन रहे है या फिर उनके लिए संपदा के रास्ते ब्लॉक हो रखे है उन्हें Shreem beej mantra sadhna siddhi करनी चाहिए. इसे करने के बाद आप खुद महसूस कर सकते है की आपके लिए पैसो के नए नए रास्ते खुल रहे है. हालाँकि कुछ Side effect का सामना भी करना पड़ सकता है जैसे की body में होने वाली असहनीय उष्णता का अहसास.

बीज मंत्र सीधे तौर पर हमारे Chakras को affect करते है उनमे energy का flow बढ़ने लगता है. अगर साधना को शुरुआती स्तर पर ही बड़े लेवल पर किया जाए तो ये उर्जा का प्रवाह आपकी सहनशक्ति से बाहर होगा.

हालाँकि ऐसा बहुत कम बार देखने को मिलता है लेकिन फिर भी किसी भी बीज मंत्र का ऐसे ही जप करना उचित नहीं होता है. इनके शुरुआत में ॐ का जप करना फायदेमंद है क्यों की ये उर्जा के प्रवाह को कण्ट्रोल करता है और आपको ज्यादा से ज्यादा benefit हासिल करने में मदद करता है.

आय के नए नए रास्ते अपने आप बनना शुरू हो जाते है और आप अपने आकर्षण में भी बदलाव महसूस करना शुरू कर देते है जो की सिर्फ उर्जा के प्रवाह का परिणाम होता है.

Powerful Shreem beej mantra and its Spiritual effect final conclusion

ऐसे कई बीज मंत्र है जिनका अलग अलग spiritual effect हम देख सकते है जैसे की खुद को strong महसूस करना, अपने आसपास के लोगो को आकर्षित करना और वश में करना. इसी में से एक Shreem beej mantra sadhna करना आपको धन को आकर्षित करने में मदद करता है.

अगर आप Shreem mantra chant के दौरान उर्जा के प्रवाह को कण्ट्रोल नहीं कर पा रहे है तो इसका दूसरा मंत्र Om shreem maha Lakshmiyai namaha का भी जप कर सकते है.

ये मंत्र भी beneficial है लेकिन इसका प्रभाव आपको देर सवेर से मिलता है. बेहतर होगा की जल्दबाजी ना करे और धीरे धीरे अपने सामर्थ्य के अनुसार ही आगे बढे. श्रीं बीज मंत्र का उच्चारण करते समय आप अपने बॉडी में इसका वाइब्रेशन साफ तौर पर महसूस कर सकते है. इसका हर रोज जप करना आपके Chakras को भी active करता है जिसकी वजह से आप दूसरो पर अपना प्रभाव डालने में कामयाब होने लगते है.

Never miss an update subscribe us

* indicates required
Previous articleThe Collective Consciousness and basic of personal unconscious in Hindi
Next articleHow to Get Fast Result with Black magic Vashikaran Mantra kriya in Hindi
Nobody is perfect in this world but we can try to improve our knowledge and use it for others. welcome to my blog and learn new skill about personal | psychic | spiritual development. our team always ready to help you here. You can follow me on below platform

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here