shabar mantra sadhana siddhi कैसे पता करे की शाबर मंत्र की साधना सफल हुई है या नहीं

6

सबसे आसान shabar mantra siddhi vidhi कौनसी है जिससे घर बैठे shabar mantra jagane ki vidhi कर सके ? ज्यादातर लोग kamna siddhi mantra या फिर sarva karya siddhi shabar mantra को shabar mantra vidhi ke sath कई जगह से पाने की कोशिश करते है. इसीलिए आज हम shabar mantra sadhana siddhi hindi के बारे में जानेंगे ताकि कुछ खास मंत्र साधना जैसे की sarva siddhi mantra in hindi  को आसानी से कर सके.

Shabar mantra siddhi in Hindi

ब्लॉग पर पहले से ही shabar mantra siddhi in Hindi pdf को अपलोड किया जा चूका है आप चाहे तो कुछ अच्छे मंत्र का चुनाव कर सकते है. शाबर मंत्र के बारे में तो आप सबने सुना ही होगा ये स्थानीय भाषा में लिखे हुए ऐसे मंत्र है जो आसानी से सिद्ध हो जाते है, किसी तरह की खास सावधानी भी नहीं रखनी पड़ती और तो और इनमे दुसरे मंत्र की तरह उच्चारण में ज्यादा सावधानी भी नहीं रखनी पड़ती है.

यही वजह रही है की ज्यादातर लोग शाबर मन्त्र की साधना करना चाहते है. चलिए आज बात करते है की सरलता से किसी भी प्रकार के shabar mantra siddhi vidhi को आसानी से घर पर कर सकते है.

Shabar mantra siddhi in Hindi

ये सच है की शाबर मंत्र आसानी से सिद्ध किये जा सकते है लेकिन इसके लिए भी ऐसी कई गुप्त विधि होती है जिन्हें सिर्फ एक जानकार या फिर कोई गुरु ही solve कर सकता है. इन्ही जानकारी के अभाव में शाबर मंत्र अपना असर नहीं दिखा पाते है इसलिए आज आपके लिए कुछ नयी जानकारी है

  • शाबर मंत्र सिद्ध क्यों नहीं होते है
  • shabar mantra को आसानी से सिद्ध कैसे करे
  • shabar mantra सिद्धि के लक्षण क्या है
  • sarva siddhi mantra in Hindi  – मनोकामना पूर्ण मंत्र
  • गुरु मंत्र साधना विधि – बिना किसी गुरु के सभी मंत्र को सिद्ध करने की विधि
  • शाबर मंत्र सिद्ध क्यों नहीं हो पाते है ?

शाबर मंत्र वास्तव में आपकी विश्वास की उर्जा पर काम करते है बिलकुल वैसे ही जैसे टोटके काम करते है. अगर आप बिना किसी श्रद्धा और विश्वास के किसी साधना विधि को करते है तो आपको कोई लाभ नहीं मिलता है. शाबर मंत्र जाग्रत नहीं होते और आपको लगता है की ये काम नहीं करते या फिर shabar mantra vastv me kam karte bhi h ya nahi ?

पढ़े  : ध्यान में की जाने वाली सबसे बड़ी गलतिया जिन्हें आप सही मानते है कैसे करे सही अनुभव-2017 updated

शाबर मंत्र किस प्रकार काम करते है

सामान्य और महामंत्र में मंत्र की ध्वनि का महत्व होता है वही शाबर मंत्र काम करते है साधक की श्रद्धा और विश्वास पर. इनके उच्चारण और मंत्र को पढ़कर आपको अजीब लग सकता है क्यों की हमें लगता है इनमे मंत्र जैसा कुछ नहीं लेकिन वास्तव में इनके पीछे आपका strong willpower काम करता है.

गुरु गोरख नाथ और शाबर मंत्र :

नाथ सम्प्रदाय में गुरु गोरखनाथ सबसे अग्रणी है उन्हें शाबर मंत्र का आराध्य देव भी माना जाता है. ऐसा माना जाता है की शाबर मंत्र सबसे पहले उनके द्वारा ही अस्तित्व में आये थे जिन्हें बाद में आने वाले नाथ गुरु ने और भी आगे बढाया. अगर आप चाहते है की शाबर मंत्र आसानी से सिद्ध किये जा सके तो आपको गुरु गोरखनाथ की पूजा करना चाहिए.

पढ़े  : विश्व की मशहूर haunted doll की सच्ची कहानी जो साबित करती है की आत्माओ का मजाक बनाना पड़ता है महंगा

shabar mantra को आसानी से सिद्ध करने की विधि :

हम किसी चीज को तभी सीखते है जब वो हमें गुरु या गाइड के मार्गदर्शन में सिखने को मिलने. इसीलिए ज्यादातर लोग योग्य गुरु की तलाश में भटकते रहते है. बहुत पहले की एक विधि है जिसके जरिये हम सभी तरह के शाबर मंत्र जैसे की vashikaran shabar mantra, मारण मंत्र और अन्य किसी भी तरह के shabar mantra को ghar baithe jagrat कर सकते है.

Shabar mantra siddhi in Hindi के दो उपाय होते है पहला किसी भी मंत्र को गुरु के निर्देशन में पूरा करो और दूसरा आराध्य देव को ही अपना गुरु बना लो. इसके लिए आपको विधिवत पूजा करनी जरुरी होती है. shabar mantra को सिद्ध करने के लिए इसके आराध्य देव गुरु गोरखनाथ की एक पूजा विधि है जिसके जरिये हम किसी भी तरह के शाबर मंत्र को आसानी से सिद्ध और जाग्रत कर सकते है.

Shabar mantra siddhi in Hindi – गुरु शाबर मंत्र साधना विधि

ये विधि 40 दिन की है जिसमे आपको गुरु गोरखनाथ पूजा और मंत्र साधना करनी होती है. इस साधना के बाद सभी तरह के शाबर मंत्र को आप आसानी से जाग्रत कर सकते है और कम समय में उन्हें सिद्ध कर सकते है. guru gorakhnath shabar mantra sadhna की इस vidhi में आपको निम्न चीजो की आवश्यकता होती है.

  • एक कम्बल को साधना में बैठने के लिए एक आसन के रूप में चाहिए
  • बड़ा मिट्टी का कटोरा जिसमे हम घर में धूप करते है
  • कलश जो साफ पानी या फिर sea water से भरा होना चाहिए.
  • गाय के कंडे का उपला ( cow dung cake )
  • एक बड़ा दीपक ( diwali lamp ) जो नियमित रूप से साफ होना चाहिए.
  • घी जो की साधना के दौरान दीपक के लिए पर्याप्त हो.

ये सभी चीजे आपको सिर्फ और सिर्फ Shabar mantra siddhi in Hindi की साधना में इस्तेमाल करनी है इसके अलावा नहीं. जब इन सभी चीजो को जुटा ले तब साधना विधि को निम्न तरह से करना है.

पढ़े  : भावुक होना कमजोरी नहीं ताकत है जानिए भावुक लोगो की सबसे बड़ी powers के बारे में

Shabar mantra siddhi in Hindi – विधि का सही तरीका

गुरु गोरख नाथ सिद्धि मंत्र की ये साधना आपको इस तरह से करनी है. Shabar mantra siddhi in Hindi के लिए आपको नियमित 4 घंटे साधना में बिताने है जो की सुबह 2:30 से शुरू हो कर 6:30 AM तक चलेगी. ये साधना कुल 40 दिन की है जिसमे आपको गुरु गोरख नाथ के गुरु मंत्र का जाप करना होगा. इसके लिए सुबह समय पर उठ कर नहा ले और साफ़ पानी का कलश भर साधना कक्ष में आसन ग्रहण कर साधना पूर्ण करने का संकल्प ले.

दीपक जलाए और इसे अपने सामने इस तरह रखे की ये आपकी आँखों के बिलकुल सामने हो और आपको थोड़ा सा भी झुकना या हिलना डुलना न पड़े.

आपको दीपक की लौ में देखते रहना है और गुरु मंत्र का जाप करना है इस दौरान आपका पूरा फोकस सिर्फ और सिर्फ दीपक की लौ पर होना चाहिए. ये साधना विधि इसी तरह 4 घंटे रोज और 40 दिन तक करनी है. गुरु गोरखनाथ साधना मंत्र

Om Shiv Guru Gorakshnaathay Namh:
ॐ शिव गुरु गोरक्षनाथाय नमः 

Shabar mantra siddhi in Hindi साधना के बाद क्या करे

जब 40 दिन की ये साधना पूर्ण हो जाए तो अपने बूते के हिसाब से गरीब बच्चो को खाना खिला दे. आपकी साधना पूर्ण हो जाएगी. इसके बाद आप जब भी किसी मंत्र को सिद्ध करने की कोशिश करेंगे वो आसानी से सिद्ध हो जायेगा. साधना पूर्ण हो जाने के बाद भी आपको रोज 1 घंटा गुरु मंत्र जाप को नियमित रखना पड़ेगा.

हर रोज जब मंत्र जप पूर्ण हो जाए मिटटी के बड़े कटोरे में उपले जो की पूरी तरह से सुलगे हुए हो ले और उस पर थोड़ी सी चीनी या गुड़ और घी का हवन दे पुरे घर में घुमाए जिससे की घर में सकारात्मक उर्जा का वास बढे. इसके अलावा कलश में रखे पानी को भी घर में छींटे दे और हर रोज नया पानी बदले.

गुरु मंत्र साधना के अन्य लाभ

गुरु गोरखनाथ की गुरु मंत्र साधना की ये विधि सबसे उच्च स्तर की तो है ही इसके और भी कई फायदे है जैसे की ये साधना विधि साधक में tratak se sammohan ki power पैदा करती है जिससे साधक किसी को भी आसानी से आकर्षित कर सकता है.

Shabar mantra siddhi in Hindi की इस साधना का ये फायदा भी है की ये साधना किसी भी तरह के नकारात्मक शक्ति के घर में वास को दूर करती है, काले जादू के प्रभाव को दूर करता है साथ ही घर में सकारात्मकता का वास होता है.

कैसे पता करे की शाबर मंत्र की साधना सफल हुई है या नहीं

शाबर मंत्र साधना और वैदिक मंत्र साधना दोनों में ही अंत में ये सवाल मन में आता है की जिस मंत्र को उन्होंने सिद्ध किया है वो वास्तव में सिद्ध हुआ भी है या नहीं. हालाँकि दोनों ही मंत्र की साधना में सिद्धि का विधान एक ही है लेकिन शाबर मंत्र तो पहले से ही सिद्ध होते है ऐसे में Shabar Mantra Siddhi Mantra Prayog Vidhi को लेकर मन में सवाल जरुर उठते है.

वैसे आपको पता होना चाहिए की Shabar mantra siddhi sadhna में जो सिद्धि प्रयोग किया जाता है वो मंत्र को सिद्ध नहीं करता है बल्कि एक तय मात्रा में जाप करने से उसमे परिपक्क्वता आती है. जून 2020 में 5 तारीख को आने वाले ग्रहण के दौरान Shabar Mantra Siddhi Mantra Prayog Vidhi को लेकर हमने पहले ही साधना share कर दी है.

मंत्र साधना में सिद्धि के बाद प्रयोग कैसे करे ?

किसी भी वैदिक मंत्र की साधना के लिए साधक के मन में दृढ़ संकल्प और निष्ठा का होना बेहद जरुरी है. साधना के अभ्यास से पहले अपने इष्ट देव का नाम 3 बार ले और फिर मंत्र प्रयोग करे. इसके बाद फिर से 3 बार अपने इष्ट का नाम ले और उनसे प्राथना करे की वो आपकी सहायता करे. उदाहरण के लिए आपने हनुमान जी की साधना की है.

पहले तीन बार श्री राम का नाम ले फिर हनुमान साधना मंत्र प्रयोग करे और उसके बाद 3 बार फिर से श्री राम का नाम ले. हनुमान जी से प्राथना करे की वो आपके साधना प्रयोग को सफल बनाए. अक्सर वैदिक साधना के असफल होने की वजह हमारे मन में की गई साधना के प्रति विश्वास की कमी होती है.

किसी भी शाबर मंत्र की साधना में गुरु गोरखनाथ का ध्यान लगाना आपकी साधना को पूर्ण बनाता है क्यों की उन्हें शाबर मंत्र के रचयता के रूप में माना जाता है. मंत्र की साधना के दौरान आपको पहले ॐ श्री परमात्मने नमः का 3 बार जप करना चाहिए. मंत्र प्रयोग के बाद भी यही प्रक्रिया दोहरानी है. ऐसा आपको तब करना है जब आपको पता नहीं हो की मंत्र किस देवी या देवता से जुड़ा है.

गुरु मंत्र साधना विधि क्यों करना चाहिए :

बहुत से लोग साधना में सिर्फ इस वजह से आगे नहीं बढ़ पाते है क्यों की उन्हें योग्य गुरु या गाइड नहीं मिल पाते है. लेकिन अगर उन्हें एक मार्ग दिखाया जा सके तो वो साधना पथ में काफी उन्नति कर सकते है अगर आपको लगता है की आप साधना करना चाहते तो है लेकिन गुरु के बगैर कैसे करे जिससे की सही रिजल्ट मिले तो आपको गुरु गोरख नाथ के गुरु मंत्र के जाप साधना की विधि को जरुर करना चाहिए.

इससे शाबर मंत्र को आसानी से जाग्रत तो किया जा सकता है ही साथ में किसी भी तरह के अन्य नकारात्मक प्रभाव को भी हटाया जा सकता है.

शाबर मंत्र से जुड़ी ये पोस्ट भी पढ़े

  1. सम्मोहन हकीकत में होता है या नहीं को प्रूफ करने वाले टॉप 10 फैक्ट और यूज़
  2. जुआ जीतने और lottery and lotto number के लिए घर बैठे करे ये उपाय सफलता जरुर मिलेगी
  3. फोटो से वशीकरण सिखने का सबसे सरल अभ्यास
  4. इस पूर्ण चंद्रग्रहण की रात्री का एक प्रयोग और कर पाओगे सबसे शक्तिशाली वशीकरण
  5. घर बैठे tulpa जैसी super power जाग्रत करने का सबसे सरल लेकिन प्रभावी अभ्यास
Shabar mantra siddhi in Hindi – अंतिम शब्द

दोस्तों हमारी हमेशा कोशिश रहती है की आपको हमेशा महत्वपूर्ण जानकारी मिले. जिन लोगो को शाबर मंत्र साधना में आगे बढ़ना है लेकिन सही तरीका पता नही है उनके लिए ये गुरु मंत्र साधना बेहद काम की साबित हो सकती है. आज की पोस्ट Shabar mantra siddhi in Hindi को लेकर है जो आपको कैसी लगी हमें जरुर बताये.

इस पोस्ट में आपको shabar mantra jagane ki vidhi के बारे में पूरी जानकारी मिली है फिर भी किसी तरह के शंका या सवाल के आप कमेंट में पूछ सकते है.

निवेदन : हमारी कोई भी पोस्ट अगर आपको पसंद आती है तो उसे सोशल मीडिया प्रोफाइल पर शेयर करना न भूले. आपका ये प्रयास हमें और भी ज्यादा रहस्यमयी पोस्ट लिखने के लिए प्रेरित करेगा.

Never miss an update subscribe us

* indicates required

6 COMMENTS

  1. sir, लाइक ओर शेयर कर दिया फिर भी मंत्र अनलॉक नही हुआ..

    • सर दोबारा पेज को रिफ्रेश करे क्यों की ये काम कर रहा है. अगर फिर भी कोई समस्या है तो इसे नार्मल लिंक कर दिया जायेगा.

  2. ये साधना कुल 40 दिन की है जिसमे आपको गुरु गोरख नाथ के गुरु मंत्र का जाप करना होगा. PAR SIR ISME KOUNSA MANTRA HAI YE NAHI BATAYA AAPNE PLZ MARGDARSHAN KRE

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here