तंत्र के रहस्य और सम्मोहन शक्ति बढ़ाने के सरल तांत्रिक उपाय

1

secret of tantraप्राचीन काल से ही तंत्र मंत्र भारतीय समाज में अपना अभिन्न हिस्सा बने हुए है। हमारे पूर्वज तंत्र मंत्र का अद्भुत ज्ञान रखते थे। आज भी tantra से tratak kriya और tantra se vashikaran जैसे उपाय करने वाले लोग हमारे समाज में रहते है। secret of tantra में आज हम बात करने वाले है तंत्र के रहस्य की। tantra mantra yantra in hindi के जानकार अब बहुत कम रह गए है क्यों की धीरे धीरे ये हमारे समाज से विलुप्त होता जा रहा है।

तंत्र मंत्र से मारण प्रयोग, वशीकरण और गायब होना जैसे अभ्यास आज भी आपको देखने को मिल जायेंगे। अघोरी का तंत्र से बहुत गहरा नाता है लेकिन ये वाम तंत्र के प्रयोग ज्यादा करते है। हम सब तंत्र को गलत काम में लाने और गलत नजरिये से देखते है जिसकी वजह से तंत्र को सही नहीं मानते है। हकीकत में tantra और mantra दैनिक क्रियाओ का ही एक हिस्सा है और हमें इसे सीखना भी चाहिए।

secret of tantra तंत्र क्या है ?

तंत्र एक क्रिया है जिसमे कई चीजे काम करती है। साधक, माध्यम, तंत्र सामग्री, और एक खास वे जिसके माध्यम से तंत्र का प्रभाव एक जगह से दूसरी जगह फैलता है। वास्तव में तंत्र एक इंसान की ऊर्जा को दूसरे पर प्रभाव डालने का काम करता है। इसलिए तंत्र में चक्रो की ऊर्जा को या तो जाग्रत किया जाता है या फिर बाह्य माध्यम से बढ़ाया जाता है।

भारत के अलावा भी कई देश

बात करे वाराही तंत्र की तो इसके अनुसार तंत्र के 9 लाख श्लोक में से 1 लाख ही भारत में है इसके अलावा अब तंत्र शास्त्र के अनेक ग्रंथ लुप्त हो चुके हैं। वर्तमान में 199 तंत्र ग्रंथ हैं। तंत्र का विस्तार ईसा पूर्व से तेरहवीं शताब्दी तक बड़े प्रभावशाली तक बड़े प्रभावशाली रूप से भारत, चीन, तिब्बत, थाईलैंड, मंगोलिया, कम्बोज, आदि देशों में रहा।

तंत्र और अघोर साधना अलग अलग है क्यों की तंत्र साधना में तंत्र-मंत्र-यन्त्र-का प्रयोग होता है। इसके अलावा तंत्र भी 2 प्रकार का होता है

  1. पहला वाम तंत्र : जिसमे 5 मकार का साधना में प्रयोग होता है जैसे की मदिरा, मांस, मत्स्य मुद्रा और मैथुन। वही
  2. दूसरा सौम्य तंत्र : इसमें सामान्य तरीके से पूजा पाठ की जाती है।

तंत्र की क्रियाए :

tantra से कई secret sadhnao का janm हुआ है जिसमे आत्मशक्ति का प्रयोग कर कई चमत्कार किये जा सकते है इसमें सम्मोहन, त्राटक, त्रिकाल, परा, अपरा और प्राण विद्या का जन्म हुआ है। तंत्र से कई ऐसी क्रिया की जा सकती है जो मैजिक लगती है जैसे की किसी के बिच प्यार पैदा करना, गलतफहमी पैदा करना, किसी को भी मार देना और paranormal वस्तुओ से अपना बचाव करना। ये सब देखने में चमत्कार लग सकते है लेकिन है secret of tantra

तंत्र के महान आध्यात्मिक गुरु :

creator of tantra स्वयं महादेव है इनके बाद भगवान् दत्तात्रेय बाद में सिद्ध योगी नाथ और शाक्त ये सभी तंत्र के आध्यात्मिक गुरु है जिन्होंने tantra को आगे बढ़ाया या फिर नए नए secret of tantra की खोज की। हालाँकि आज के दौर में साबर तंत्र भी प्रचलन में है लेकिन ये भी सौम्य तंत्र का ही एक हिस्सा है जो अटपटा लेकिन प्रभावी है। सबसे सरल तंत्र में साबर तंत्र है।

मंत्र प्रकार और बीज मंत्र :

secret of tantra में 3 प्रकार के मंत्र का वर्णन है जिसमे पहला है वैदिक, दूसरा तांत्रिक और तीसरा है शाबर मंत्र। secret of tantra के अनुसार तंत्र में सबसे ज्यादा बीज मन्त्र प्रयोग में लाये जाते है। इसके पीछे की धारणा है की बीज मंत्र शरीर में विशेष ऊर्जा का जागरण करते है जिससे मंत्र का आकर्षण बढ़ता है। ये हो सकता है की कोई साधारण व्यक्ति बीज मंत्र का उच्चारण करे और उसे डर की अनुभूति हो।

बीज मंत्र आसानी से सिद्ध नहीं होते है। इनका उच्चारण शरीर में एक अलग अनुभूति का अहसास करवाता है साथ ही नई ऊर्जा का संचार भी। अगर आप बीज मंत्र का उच्चारण कर रहे है और आपको भय की अनुभूति हो तो अपनी ऊर्जा पर फोकस होने की कोशिश करे। ऐसा भी माना जाता है की बीज मंत्र का ऑडियो सुनने से भी आपके अंदर अलग अनुभूति हो सकती है लेकिन ऊर्जा का संचार तब तक नहीं होता जब तक की हम उस मंत्र पर फोकस नहीं होते है।

योगिनी साधना

योगिनी की साधना तंत्र में जल्दी सफलता मिले इस उदेश्य से की जाती है। तंत्र साधना में देवी काली, अष्ट भैरवी, नौ दुर्गा, दस महाविधा, 64 योगिनी आदि की साधना की जाती है। इसी तरह देवताओं में भैरव और शिव की साधना की जाती है। इसके अलावा यक्ष, पिशाच, गंधर्व, अप्सरा जैसे करीबी लोक के निवासियों की भी साधना की जाती है।

तंत्र साधना के लिए मशहूर है ये मंदिर :

secret of tantra के अनुसार भारत में कुछ ऐसे मंदिर ही बचे है जहा पर सदियों से तंत्र साधना होती आ रही है। लम्बे समय से साधना करने की वजह से इन्हे तंत्र जाग्रत बताया जाता है और माना जाता है की यहाँ साधना जल्दी फलित होती है। इनमे सबसे ज्यादा कामाख्या का मशहूर मंदिर है जहा हर साल गुप्त साधना करने वाले अघोरी आते है।

इसके अलावा वेताल मंदिर ( ओड़िषा ) बैजनाथ मंदिर, ज्वालामुखी मंदिर ( हिमाचल प्रदेश ) एकलिंग मंदिर और बालाजी मंदिर ( राजस्थान ) कालीघाट ( कोलकाता ) खजुराहो मंदिर, काल-भैरव ( मध्य-प्रदेश ) इन स्थानों पर भी तंत्र जाग्रत है जिसकी वजह से कई तरह की तांत्रिक साधनाए यहाँ फलित होती है।

secret of tantra और sammohan :

tratak abhyas जिससे हम sammohan shakti हासिल करते है तंत्र का ही एक हिस्सा है। तंत्र के अनुसार ऐसे कई उपाय है जिनसे हम आकर्षण शक्ति को बढ़ा सकते है और किसी को भी मोहित कर सकते है। तंत्र जड़ी और उपाय जिनसे हम सम्मोहन शक्ति को बढ़ा सकते है।

  • मोरपंख को रेशमी कपडे में लपेट कर पास में रखने से।
  • हथ्था जोड़ी को अपने पास रखने पर आकर्षण शक्ति बहुत ज्यादा बढ़ जाती है।
  • नाभि में परफ्यूम और केसर का तिलक आकर्षण शक्ति को बढ़ाता है।
  • आँखों के मध्य ( आज्ञा चक्र ) पर लाल कुमकुम की बिंदी लगा कर उसे कई देर तक देखे इससे भी सम्मोहन शक्ति बढ़ती है।
  • कड़वी लौकी और कपडे से काजल तैयार करे इससे भी हिप्नोटिज्म पावर बढ़ती है।

क्या तंत्र उपाय द्वारा सम्मोहन संभव है ?

बिलकुल आपको बस इसके पीछे की वजह जानने की देर है। जब हम इन उपायों को करते है तब इनकी ऊर्जा हमारे self-confidence को बढ़ा देती है। इन जड़ी में अपनी एक ऊर्जा होती है जिससे हमे ज्यादा मात्रा में ऊर्जा प्राप्त होती है। यही नहीं हमारा आत्मविश्वास भी इसमें काम करता है इसलिए इन उपायों को अपनाते समय मन में अटूट विश्वास जरूर रखे। प्रभाव धीरे धीरे सही लेकिन personality में change और दुसरो पर इसका effect जरूर दिखाई देगा।

secret of tantra – author’s word :

दोस्तों तंत्र कोई कठिन मार्ग नहीं है ये एक क्रिया को पूरा करने का सिर्फ एक तरीका है। हम दैनिक कार्य में भी कई तंत्र क्रियाओ को करते है जब पूजा पाठ करते है, कोई नया काम शुरू करते है। तंत्र मार्ग जितना आध्यात्मिक है उतना ही साधनाओ से जुड़ा है इसलिए आप भी तंत्र को समझ और कर सकते है। ये किसी अघोरी की की जाने वाली क्रिया नहीं है जो हम नहीं कर सकते।

दोस्तों secretof tantra की आज की ये पोस्ट आप सभी को पसंद आई होगी। इसे शेयर करना ना भूले और हमें सब्सक्राइब जरूर करे ताकि नई पोस्ट आपके ईमेल में भेजी जा सके।

1 COMMENT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.