ब्लॉग पर फ्रॉड होने का इल्जाम लगाने वाले इस पोस्ट को पूरा भी नहीं पढ़ पाएंगे – truth or dare

ब्लॉग पर फ्रॉड होने का इल्जाम लगाने वाले इस पोस्ट को पूरा भी नहीं पढ़ पाएंगे – truth or dare

काफी समय से हमें लोगो की शिकायत मिल रही थी की sachhiprerna blog service fraud है क्यों की सर वशीकरण के लिए एक्सपर्ट को पैसे दे दिए लेकिन काम नहीं हुआ. जब एक्सपर्ट से इस बारे में बात हुई तो पता चला की उन्होंने उन्हें मिलने का कहा है और वो आ नहीं रहे है या फिर में अपनी तरफ से कोशिश में लगा हुआ हूँ लेकिन वक़्त लग रहा है. इस तरह की बाते सुनने के बाद मैंने ब्लॉग से कुछ समय के लिए इस सर्विस को बंद कर दिया है सिवाय पीडीऍफ़ बुक guide के खुद करो पैसे कम लगेंगे लेकिन मेहनत करोगे तो सफल हो जाओगे.

sachhiprerna blog service fraud

लेकिन कुछ लोगो को तो ये भी सही नहीं लग रहा है और इल्जाम लगने लगे की बुक को फ्री कर दो. मुफ्त की चीजे कभी किसी को फायदा नहीं पहुंचाती है यहाँ तक की सलाह तक भी. तो कैसे आप किसी से फ्री में सबकुछ मिल जाए ऐसी उम्मीद रख सकते है.

आज में sachhiprerna blog service fraud है का खंडन करने के उदेश्य से ये पोस्ट लिख रहा हूँ जो लम्बी जरुर है लेकिन एक भी पॉइंट मिस करना आपके लिए सही नहीं है. अगर आप वास्तव में जानना चाहते है की sachhiprerna Hindi ब्लॉग वास्तव में है क्या तो इस पोस्ट को अंत तक जरुर पढना.

sachhiprerna blog service fraud – असली फ्रॉड कौन एक्सपर्ट या आप

पिछले कुछ time से शिकायते आ रही थी की हमारा काम नहीं हुआ है, मौलवी फ्रॉड है. इस तरह की शिकायत पर sachhiprerna group team से vashikaran expert को कुछ time पहले ही हटा दिया गया है. लोगो ने ये शिकायत तो कर दी की हमारा काम हुआ नहीं है और मौलवी जी ने हमारे साथ फ्रॉड कर लिया है. चलिए आज जान लेते है की वास्तव में असली फ्रॉड है कौन ?

गलत जानकारिया देना और काम करवाना

वशीकरण और लव प्रॉब्लम के अब तक जितने केस ब्लॉग पर आये है उनमे से 80% केस ऐसे है जिनमे व्यक्ति का अपना लालच है और कही से कोई ऐसा पॉइंट नहीं है जिससे ऐसा लगे की वास्तव में उनका काम पूरा हो सके. वशीकरण एक्सपर्ट को कुछ पता नहीं चलता है वो तो बेवकूफ है आप लोग उनके मुह पर पैसे मारोगे और काम कर देंगे ये तो पता ही नहीं चलेगा की कहाँ पर कौन फ्रॉड कर रहा है. sachhiprerna blog service fraud है कहना आसान है खुद को इसी पैमाने पर तौल कर देख लो एक बार.

अगर आपको लगता है की आप गलत जानकारी दोगे और आपका काम हो जायेगा तो बता दे की आप वकील, डॉक्टर और पुलिस से जितना झूठ बोलोगे उतना ही खुद का नुकसान करते हो. ऐसी कई कड़ी है जो कुछ लोगो की सामने आई है और पता चला है की वास्तव में वो खुद को बहुत बड़ा शातिर समझ रहे है.

  • दो लोगो से बात करने पर आप लोग ( काम करवाने वाले ) अलग अलग जानकारी क्यों देते हो?
  • जब एक्सपर्ट खुद बोल देते है की उनसे पर्सनल मिलकर ही काम करवा लो तो फिर भागते क्यों है ?

sachhiprerna blog service fraud – नाम है तो बदनाम होगा ही

जिसका जितना नाम होता है उसे बदनाम करने वाले भी होते है. इंडिया में लोगो की सबसे बड़ी मानसिकता है फ्री का मिल जाए और अचानक से चमत्कार हो जाए. फ्री में काम करवाने लोगो से सिर्फ एक सवाल है क्या वास्तव में आप इतने मजबूर है की आपका काम कोई फ्री में करे, दूसरा आपने ओरो के लिए क्या किया है जो कोई आप पर रहम करे? ये सिर्फ मेरी अपनी सोच नहीं है इसके दो पुख्ता सबूत है.

you tube पर spiritual voyage के नाम से एक चैनल है जहाँ पर आध्यात्मिक साधनाओ से जुड़ी जानकारी शेयर की जाती है. कुछ समय पहले इस चैनल के ओनर वासा जी पर कुछ लोगो ने आरोप लगाया की वो फ्रॉड है कारण क्या था सिद्धि ट्रान्सफर के लिए लोगो से पैसे लेना. सिद्धि ट्रान्सफर मतलब अपनी शक्तियों का कुछ हिस्सा दुसरो को देना. अब लोगो ने सवाल उठाना शुरू कर दिया की ये तो फ्रॉड है और लोगो को ठगते है.

सिद्धि ट्रान्सफर के लिए वासा जी शुरू में 55000 के आसपास चार्ज करते थे. इसकी वजह से लोगो ने हंगामा करना शुरू कर दिया. दुसरे चैनल वाले ने तो उन्हें मानसिक विक्षिप्त तक बोल दिया था जो की पब्लिसिटी हासिल करने का सबसे सस्ता तरीका था और कुछ नहीं.

क्या ये सही है या फिर sachhiprerna blog service fraud है ?

आप वर्षो तक मेहनत करते है और जब आप कामयाब हो जाते है तब आप उसे लोगो के साथ शेयर करने के लिए कुछ पैसे चार्ज करना शुरू कर देते है तो इसमें गलत क्या है. एक एक्सपर्ट अपनी कला को अगर पैसो में बेचता है तो इसमें क्या गलत है ये उसकी मेहनत है. उसका हक़ बनता है की वो इसे किसे दे किसे नहीं. जब विरोधी बढ़ना शुरू हो गए तो उन्होंने सिद्धि ट्रान्सफर को और भी महंगा करने का बोला था. इसलिए नहीं की उन्हें लालच था बल्कि इसलिए की इसका उपयोग वही कर सके जो इसके लायक है.

अब उन्होंने ये बंद कर दिया है और अपने चैनल पर सिर्फ आध्यात्मिक साधनाए और उनसे जुड़ी जानकारी ही शेयर करते है. जो की वास्तव में सही और अनुभाविक है.

इसके अलावा pardeeep kumar के नाम से भी एक चैनल है उन्होंने भी जब लोगो से अपने लिए डोनेशन मांगना शुरू कर दिया तो लोगो ने उनके बारे में भी अफवाहे उड़ानी शुरू कर दी. यही होता है जब कोई सही व्यक्ति अपनी जानकारी लोगो के बिच शेयर करे और उसकी वजह से फ्रॉड की गतिविधि बंद हो जाए. और जो ये अफवाहे / निचा दिखाने वाले व्यक्ति है ये वो है जिनकी जेब से इतने पैसे नहीं निकल सकते या फिर मेहनत नहीं बस कोई आकर उनकी झोली में शक्तिया डाल जाए ऐसी सोच रखने वाले होते है.

पैसे लेना और सर्विस बेचना कहा तक जायज है ?

हमारी सोच है फ्री का मिल जाए बस पैसे न देने पड़े और ऐसी सोच के चलते ही हम सबसे ज्यादा फ्रॉड का शिकार होते है. यकीन ना हो तो देख लेना आप ऐसी जगह पैसा लगाते है जो कम से कम पैसो में बढ़िया चीज देने का दावा करता हो और बाद में पता चलता है की आपके पैसे तो waste हो गए. इस हिसाब से तो sachhiprerna blog service fraud ही होगी है ना !

आप गूगल पर कई सारे एक्सपर्ट से बात करते है और सबसे कम पैसे लेने वाले से काम करवाने की सोचते है जबकि वास्तव में वो पैसे लेकर आपका काम करता भी नहीं है. अगर कोई काम के बदले में किसी तरह के चार्ज वसूल करता भी है तो गलत क्या है ये हक़ है उसका. ब्लॉग पर शुरू में हर बुक फ्री थी और सबके लिए फ्री उपलब्ध थी यहाँ तक की इंद्रजाल और फोटो वशीकरण जैसी पुस्तके भी. आपको सबकुछ फ्री में मिल जाए फिर चाहे सामने वाला जो आपके लिए इस तरह की जानकारी ला रहा है अपनी जेब से पैसे लगाकर इन सब चीजो को मैनेज करे.

मानसिकता बदलोगे तो फ्रॉड का शिकार नहीं बनोगे और वैसे की कोई किसी के कहने के पीछे अँधा नहीं होता है सब अपना दिमाग लगाकर ही पैसे इन्वेस्ट करते है. क्या कोई ऐसा व्यक्ति है जो सिर्फ कहने मात्र से कही भी पैसा खर्च कर देगा? फिर fail हो जाने पर उसे दोष क्यों ?

अब तक के फ्रॉड केस और उनकी जानकारी

अब तक शिकायते आई की वशीकरण एक्सपर्ट फ्रॉड है और काम नहीं करते है तो आज कुछ चीजे यहाँ पब्लिक कर लेते है. जिन्हें भी लगे की जो यहाँ उनके बारे में बोला है कमेंट में गलत साबित कर दे की यहाँ लिखी बात गलत है.

sachhiprerna blog service fraud  पढ़िए केस no. 1

एक व्यक्ति हमसे कांटेक्ट करता है और बोलता है की सर मेरे दोस्त की लव प्रॉब्लम है लड़की पहले अच्छी तरह से व्यवहार करती थी लेकिन अब पता नहीं क्या हो गया. मैंने उसकी बात एक्सपर्ट से करवा दी एक्सपर्ट ने उसे खर्च बता दिया और कहा की काम शुरू कर देंगे.

दस दिन बाद एक्सपर्ट का फोन आता है और पूछते है की आपको इस बन्दे ने क्या बताया है में उन्हें बता देता हु जो उस व्यक्ति ने मुझे बताया था. उन्होंने मुझे उसकी कहानी बताई और कहा की इसकी प्रॉब्लम लव की तो कही से भी नहीं है. एक्सपर्ट ने दबाव बनाया तो बोला की सर काम में अपने लिए करवा रहा हूँ.

कुछ दिन बीत गए और एक्सपर्ट ने फिर उस पर दबाव बनाया क्यों की जब कोई काम करता है तो उसे आपका पता भी चलता है. एक बार फिर से नयी बात सामने आती है की वो व्यक्ति ये काम क्यों करवाना चाहता है. उस व्यक्ति की मंशा वशीकरण करने की थी लेकिन किस पर ?

अपने एक दोस्त की बीवी पर और इसकी वजह सिर्फ इतनी सी थी की उसकी अपने दोस्त के साथ कुछ बात को लेकर लड़ाई हो गई. उसने सोच लिया की वशीकरण से उसकी बीवी को कण्ट्रोल कर लूँगा और दोस्त को निचा दिखा दूंगा.

एक्सपर्ट ने उसे फटकार दिया और पैसे नहीं दिए. क्यों दे आखिर इतने दिन काम किया और खर्च किया था.

केस no. 2

ये केस भी एक फ्रॉड ही था. एक व्यक्ति कांटेक्ट करता है और बोलता है सर लव प्रॉब्लम है और डिटेल एक्सपर्ट को भेज देता है. कुछ दिन के काम में ही पता चलता है की व्यक्ति झूठ बोल कर काम करवा रहा है और जिस लड़की पर करवा रहा है उसने उसे छोड़कर शादी करवा ली है और खुश है.

क्या एक्सपर्ट को उसका पैसा रिफंड करना चाहिए ? ऐसे काफी सारे केस है जिन्हें अगर लिखने बैठे तो कई पोस्ट भी कम पड़ जाएगी. खैर वो भी जल्दी ही सबके सामने आएगी. और उनकी डिटेल + रिकॉर्डिंग + स्क्रीनशॉट भी जिन्होंने काम करवाते समय कुछ बोला और फिर कुछ निकला. और ऐसे लोग बोलते है sachhiprerna blog service fraud है अरे भाई कभी इस ब्लॉग की policy भी पढ़ लेते.

अब जब sachhiprerna पर सवाल उठने शुरू हो चुके है तो कुछ बाते क्लियर हो ही जाए

sachhiprerna का शुरू में मकसद था लोगो को ऑनलाइन फ्रॉड के बारे में सही जानकारी देना और दूसरा त्राटक से जुड़े मेरे अनुभव जिन्हें में इसलिए लिखता था ताकि आगे चलकर में दोबारा अभ्यास करू तो एक मोटिवेशन मिल सके. sachhiprerna पर कुछ सवाल उठे है जिन्हें में आज क्लियर कर रहा हूँ और सबके सामने पब्लिक इसलिए क्यों की ये कोई फ्रॉड नहीं जो छुपकर किया जाए.

क्या मै वशीकरण एक्सपर्ट के साथ मिला हुआ हूँ ?

अगर आप किसी को जानते है और काम देख चुके है फिर उसे अपने ब्लॉग पर प्रमोट करते है तो क्या आप उनसे मिले हो गए ? गूगल पर ऐसे हजारो कांटेक्ट नंबर है और मेरे पास कॉल आई हुई है जिसमे लोगो ने पार्टनरशिप का ऑफर दिया है. ये वो लोग है जो आपका पैसा लेने के बाद आपका कॉल ब्लैकलिस्ट में डाल देंगे. मैंने ऐसे किसी व्यक्ति का डिटेल शेयर न करके मौलवी को ही क्यों चुना ?

इसकी वजह है नाम और एड्रेस का सही होना, व्यक्ति वास्तव में वही काम कर रह है जो वो आपको दिखा रहा है. और जिस व्यक्ति की काबिलियत पर कुछ लोग सवाल उठा रहे है ये लोग शायद इस बात को नहीं जानते की उसका नाम राजस्थान / हरयाणा और पंजाब में चलता है. लोग मिन्नते कर उसे बुलाते है. ये बात अभी किसी के समझ में नहीं आएगी जिस पर घटी हुई है वही जानता है. ऐसे लोग sachhiprerna blog service fraud के ऊपर कुछ नहीं बोलेंगे क्यों की उनका काम हो चूका है. ध्यान रहे आपको आगे किसी तरह की मदद मिलेगी भी नहीं.

sachhiprerna blog service fraud नहीं है तो मेरा इसमें रोल क्या है ?

मेने इनका डिटेल लोगो के साथ शेयर किया है तो बदले में मुझे कुछ तो मिलता ही होगा ? जी हाँ आपका सोचना सही है मुझे इसमें एक commission मिलता है जो ब्लॉग के खर्च को पूरा करने के लिए काफी है. एक ब्लॉग को चलाना, उसके लिए वक़्त निकालना आसान काम नहीं है. और अगर किसी को लगता है की यहाँ ad sense on है तो अच्छा पैसा मिलता होगा तो अपनी गलतफहमी दूर कर ले क्यों की इस ब्लॉग की भाषा और कीवर्ड ऐसे है जिनमे कोई कमाई नहीं है.

क्या वाकई ऐसा करना सही है ? लोगो ने सवाल उठाए की ब्लॉग पर उपलब्ध पुस्तके भी फ्री कर देनी चाहिए. मेरा जवाब है हाँ बिलकुल कर देनी चाहिए लेकिन आप क्या कर सकते हो ब्लॉग के लिए. पिछले एक साल से ब्लॉग पर डोनेशन का विकल्प है लेकिन लोगो को तो सिर्फ वशीकरण की फ्री जानकारी चाहिए. ऐसे कई ब्लॉग है जो अपने ब्लॉग पर डोनेशन के लिए अपने रीडर से पूछते है तो इसमें बुराई क्या है. फ्री में कौन काम करता है ?

internet पर इतनी सारी वेबसाइट है और सब पर पैसे को लेकर कोई न कोई विकल्प है. और जल्दी ही मै भी इस तरह से 100% Hindi में आर्टिकल लिखना बंद करने वाला हूँ. आने वाले समय में यहाँ पर सर्विस ही मिलेगी कोई फ्री की consultancy भी नहीं.

ब्लॉग से जुड़े महत्वपूर्ण निर्णय और लोगो का reaction

ब्लॉग पर वक़्त के साथ मैंने कुछ कदम उठाये थे और ये देखकर निराशा ही हुई थी की इनकी मानसिकता कब बदलेगी.

  • सबसे पहला कदम था ब्लॉग पर हर फील्ड से जुड़ी सर्विस उपलब्ध करवाई जाए जिनसे लोगो का पर्सनली मिल कर कांटेक्ट हो सके और उन्हें इधर उधर भटकना न पड़े. लोगो का इस पर रेस्पोंस भी मिला लेकिन उन्हें चाहिए था फ्री में फॉर example reiki service आपकी फ्री में हीलिंग हो,  वशीकरण एक्सपर्ट पहले काम करे फिर पैसे की बात करे, मैडिटेशन और त्राटक जो की एक्सपर्ट अपने डेली लाइफ के रूटीन में से वक़्त निकाल कर फ्री में सिखाए.
  • आप लोगो की एक्सपर्ट से expectation थी की वो फ्री में आपका काम कर के दे लेकिन एक सवाल है आप सभी से. आप ब्लॉग पर विजिट करते है पोस्ट को पढ़ते है और फिर चले जाते है. पोस्ट भी आप तभी पढ़ते है जब आपको लगे की इसमें आपके मतलब की कोई जानकारी शेयर की गई है. वर्ना आप क्यों पढोगे ? इसके अलावा कितने लोग है जिन्होंने पोस्ट को सोशल मीडिया पर शेयर किया है या फिर सब्सक्राइब किया है ? 100 में से 5 लोग और जिन्होंने ऐसा किया है उन्हें हर संभव मदद भी मिली है.
  • दूसरा कदम था paid eBook on vashikaran and tantra mantra sadhna जो की लोगो को फ्री में ही चाहिए. क्यों भाई क्या यहाँ पर विजिट कर आपने किसी पर उपकार किया है. मेरी भाषा व्यावहारिक नहीं लग रही होगी लेकिन जब लोगो की मानसिकता ही ऐसी बन गई तो उन्हें ऐसी ही भाषा समझ में आएगी. आने वाले समय में पीडीऍफ़ बुक आपको फ्री में नहीं मिलेगी. ये हर कही से उठाकर बनाई गई बुक नहीं है जो फ्री में बाँट दी जाए इन्हें बनाने में मेहनत लगती है और उसी मेहनत के पैसे मांगे जाते है.

इंद्रजाल जो की एक सबसे पुरानी पुस्तक में से एक है. इसकी कीमत 500 रूपये लोगो से ली जा रही है. इसे मैंने पीडीऍफ़ में कन्वर्ट किया था ताकि लोगो को एक बढ़िया जानकारी मिल सके. लेकिन कुछ लोगो को इसकी कीमत बहुत ज्यादा लग रही है उन्हें एक बात साफ कर देना चाहता हूँ. ये वही पुस्तक है जिससे मंत्र को कॉपी कर अलग अलग पुस्तके बना कर 8-15 हजार तक बेचा जा रहा है.

फिर इस पूरी पुस्तक की कीमत तो महज 500 ही है. अब एक सवाल जो आपके मन में आ रहा है की इतने रूपये खर्च कर कौन खरीदता होगा तो बता दू की इसे ज्यादातर western country वाले ही खरीद रहे है. ये हवा में उड़ाई बाते नहीं है पुख्ता जानकारी है. जिसे भी सबूत चाहिए सवाल कर सकता है.

शर्त इतनी सी है की आपको इंद्रजाल की ये पुस्तक और हजारो रूपये में बिकने वाली वो दोनों पुस्तके खरीदकर पढनी पड़ेगी. ऐसा करने पर अगर आपको इनमे समानता ना मिले तो आपकी कंडीशन और फैसला हमें मंजूर होगा.

  • तीसरा कदम था लोगो से पर्सनल डोनेशन की मांग जो भी व्यक्ति एक्सपर्ट सर्विस के लिए कॉल करता है उनसे यही सवाल किया जाता है या फिर जिन्हें किसी फील्ड में सिर्फ guide चाहिए. लोगो का जवाब था सॉरी हमारी जेब से 100-200 रूपये भी नहीं निकल सकते क्यों की हम इसे जरुरी नहीं समझते. फिर आप लोग किसी को फोन कर उससे guide कैसे मांग सकते है ? शर्म आनी चाहिए ऐसे लोगो को.

जिन लोगो का काम एक्सपर्ट के पास आता है वो यही कहते है सर ये काम हो जाए तो आपका भी करेंगे मतलब जुआ समझकर दांव खेल रहे हो. यहाँ ब्लॉग पर लोगो तक जानकारी पहुंचाई जा रही है ये सोच कर नहीं की पहले हमें कुछ पैसे मिले लोगो को कुछ सही जानकारी दे बल्कि ये सोचकर की काम देखकर लोगो को खुद विश्वास होगा.

मैंने क्या फ्रॉड किया है लोगो के साथ

लोगो ने मुझ पर आरोप लगाये है sachhiprerna blog service fraud है. उन लोगो की या तो यादास्त कमजोर है या फिर वो ब्लॉग की privacy policy और agreement पढना जरुरी नहीं समझते है. ये दो पेज किसी शोकेस का काम नहीं करते है बल्कि ब्लॉग से जुड़ी क़ानूनी जानकारी होते है इसे पढना शुरू करे.

कुछ important policy and disclaimer

जब भी कोई व्यक्ति मुझसे वशीकरण या किसी भी तरह की सर्विस के लिए कांटेक्ट करता है तो उसे सबसे पहले यही दो बाते कही जाती है की आप एक्सपर्ट से मिलकर काम करवाओ, पहले अच्छी तरह से परख करो फिर काम करवाओ मेरी इसमें कोई गारंटी नहीं है क्यों की मेरा काम है एक्सपर्ट की डिटेल शेयर करना. अगर कोई कहता है की sachhiprerna blog service fraud है तो इन बातो पर गौर कर ले.

में जब किसी एक्सपर्ट की डिटेल लोगो के साथ शेयर करता हूँ तो मेरी जिम्मेदारी सिर्फ इतनी बनती है की

  • वो किसी तरह के एक्स्ट्रा पैसे की डिमांड ना करे
  • पैसे देने के बाद आपका कॉल उठाए ( फ्रॉड ऐसा नही करते है ये सब जानते है )
  • अगर आप एक्सपर्ट से पर्सनल मिलना चाहे तो वो आपको मिलने से मना ना करे.
  • आपके साथ किसी तरह का गलत व्यवहार न हो या फिर आपकी इनफार्मेशन का गलत प्रयोग न हो.

अगर किसी को इन सब बातो में शिकायत है तो वो मुझे फ्रॉड कह सकता है. लेकिन लोगो ने पैसे दिए मौलवी को और फ्रॉड बना दिया sachhiprerna ब्लॉग को ऐसा क्यों भाई. भांग पीकर बैठे हो क्या ?

कोई भी व्यक्ति अगर किसी काम को करता है तो उसमे सफल होगा ही होगा ये जरुरी नहीं. इसका मतलब अगर वो fail हुआ तो वो आपको पैसे वापस दे दे. यहाँ पर आप कम से कम 5-6 फ्रॉड एक्सपर्ट से पैसे गँवा कर आते है लेकिन उनके खिलाफ कोई एक्शन नहीं और यहाँ पर आप चाहते है की आपको पूरा आराम मिले. ऐसी हजारो वेबसाइट आज भी चल रही है इसलिए नहीं की कोई एक्शन नहीं लेता बल्कि इसलिए क्यों की आप गलत होते है.

sachhiprerna new policy and agreement

इतना सब होने के बाद कुछ नए निर्णय ग्रुप टीम द्वारा लिए गए है उन लोगो के खिलाफ जो की अपने आप को ज्यादा ही समझदार मानते है. इन्हें गौर से पढ़ ले

  1. अगर आप ब्लॉग पर किसी तरह की सर्विस को लेने के लिए कॉल करते है तो आपको पता होना चाहिए की आपकी जानकारी अगर झूठी / गलत इरादे से भरी निकली तो आपके ही खिलाफ इस्तेमाल की जा सकती है. sachhiprerna blog service fraud है इसे साबित करना भी पड़ेगा.
  2. sachhiprerna पर आने वाली हर inquiry / phone call / whats app chat / information का अलग से रिकॉर्ड है. अगर किसी तरह की गलत भाषा का प्रयोग हुआ तो किसी भी क़ानूनी एक्शन के जिम्मेदार आप खुद होंगे. इसका सैंपल भी दिखाया जा चूका है और कुछ समय बाद उसे पता भी चल जायेगा की उसने कितनी बड़ी गलती की है.
  3. किसी भी एक्सपर्ट से काम करवाने से पहले आप जितनी चाहे पूछताछ कर सकते है / मिल सकते है लेकिन काम शुरू करने के बाद आप कुछ नहीं कर सकते ना ही पैसो के रिफंड की डिमांड कर सकते है.
  4. किसी भी तरह के त्राटक, मैडिटेशन या reiki से जुड़े ऑनलाइन guide की एक लिमिट है. एक्सपर्ट चाहे तो अपनी कंडीशन रख सकते है जैसे की डोनेशन ये कोई भीख मांगना नहीं है ना ही कोई illegal है जो हमें इसमें शर्म आए.

वक़्त के साथ इनमे बदलाव किया जा सकता है इसलिए अगर आप किसी एक्सपर्ट की सर्विस के लिए हमें कॉल करते है तो एक बार इसे पढ़ जरुर ले.

sachhiprerna blog service fraud – final word

आज की पोस्ट लिखने का मकसद काफी दिनों से चल रहे विवाद को दूर करना है. लोगो को अपनी मानसिकता बदलनी चाहिए. अगर उन्हें लगता है की बोलने की आजादी है तो कुछ भी बोल सकते है तो याद रहे ये काम कलयुग से सतयुग वाले ने भी किया था और कोर्ट से उसे नोटिस भी मिला था ( according to you tube information and documentation ) अगर भविष्य में किसी तरह के गलत कॉल मिले तो इसके जिम्मेदार सिर्फ आप होंगे. अगर sachhiprerna blog service fraud होता तो अपनी जानकारी शेयर नहीं करता जो आप सबको किसी की भी जानकारी मिल रही है.

जिन लोगो ने पर्सनल एक्सपर्ट विजिट की है वो चुप है क्यों की उनका काम हुआ है और उन्हें अब कोई मतलब ही नहीं है. जब वक़्त की मार पड़ेगी तब दोबारा एक्सपर्ट को याद कर लेंगे. ये वही लोग उछल रहे है जो ऑनलाइन ही सबकुछ हो जाता है के चक्कर में पड़े है. या फिर पर्सनल विजिट ही नहीं की है.

अगर बार अगर sachhiprerna को किसी ने फ्रॉड कहा तो सावधान सबूत भी पेश करना वर्ना reaction के लिए तैयार रहना. इन सब बातो को जानने के बाद आपके मन में क्या सवाल उठते है या फिर आप खुद क्या कहना चाहते है कमेंट कर बताए.

Never miss an update subscribe us

* indicates required

6 thoughts on “ब्लॉग पर फ्रॉड होने का इल्जाम लगाने वाले इस पोस्ट को पूरा भी नहीं पढ़ पाएंगे – truth or dare”

  1. Sir me apki blog padta hu aur spichual vyoags ke vidio dekhta hu aur zero sutra ke vidio dekhta hu muje pata he ki inlogo se sahi jankari muje milti he ap sacche ho is liye me apko blog ko padta hu

    • kiran ji support k liye thanks aapne blog par book bhi purchase ki h isliye apko pta h ki yaha par share ki gai jankari kitni sahi h kitni jhuth. kuch logo ka hi kahna h ki yaha par dusre blog se copy paste kar matter post kiya ja rha h. ye un logo ke muh par tamacha h. jo fraud h jinki niyat me fraud h sirf vahi fraud ka shikar bante h

  2. आपने बहुत सही बात कही है यह लोग जो आप पर गलत जानकारी का आरोप लगा रहे हैं या फ्रॉड का आरोप लगा रहे हैं यह लोग खुद पहले अपने अंदर झांके उसके बाद दूसरों के बारे में अपनी राय दें

  3. Sir me sachhiprerna blog kafi samay se padata aa rha hu mujhe pata he ki sachhiprerna pe hamesha sachhi jankari hi milti he . Ye jankari dene ke liye thanks..

  4. सर जीसने भी आपको परेशान किया हे ओर ब्लॉग के बारे में गलत कहा हे उसकी उतनी ओकत नही हे बाकी मे आपके साथ हू कोई कुछ भी कहे आप लिखते रही ये

  5. कुमार जी।प्रणाम।मैने आज पहली बार ही आपकी इस साइट पर विजिट किया है तथा उसीसे प्रेरित / उत्साहित होकर मैने आपसे कुछ जानकारी भी मांगी है।तथा मैं शास्त्री जी के यहां जाऊंगा भी।फिर मेरा काम हो या नहीं, मैं कभी भी आपको अथवा आपकी साइट को दोष नहीं दूंगा क्योंकि कुछ इंसान की किस्मत भी होती है। मैं अपने अनुज को लेकर गत १०-१२वर्षों से अनेकोनेक जगह गया परन्तु हमारी समस्या का कोई समाधान नहीं हो पाया!परन्तु मैने हार नहीं मानी।फिर कोई जानकारी प्राप्त होती है मैं उधर का रुख कर लेता हूं।में आपकी इस बात से बिल्कुल सहमत हूं कि मुफ्त की कोई भी चीज या सलाह जब आप किसी को देते हैं तो उसका महत्व समाप्त हो जाता है,वैसे भी एक कहावत है – मुफ़्त का चंदन,घिस मेरे नंदन।अतः जो लोग आपकी साइट अथवा आपको फ्रॉड बोल रहें हैं उन्हें पहले अपने गिरेबान में झांक कर देखना चाहिए कि वो कितने सही हैं!अंत में यही कहूंगा कि कुछ तो लोग कहेंगे,लोगों का काम है कहना, छोड़ो बेकार की बातों में,कहीं बीत ना जाए रैना……….।अतः आप इसी तरह से अपना कार्य करते रहें। परमात्मा सब देखता है।जब हम गलत नहीं तो फिर भय किस का?

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.