How to activate Pyrokinesis psychic ability simple effective guide in Hindi

0
174

सम्मोहन शक्ति, हाथो की सफाई या फिर ऐसे ही कुछ जादू आपने विज्ञान में देखे ही होंगे लेकिन क्या आपने हॉलीवुड की एक मूवी The last air-bender देखी है ? इस मूवी में एक लड़के को तत्वों पर कण्ट्रोल करते हुए दिखाया गया है. तत्वों पर कण्ट्रोल यानि five element meditation पूरी तरह संभव है क्यों की लम्बे समय के ध्यान अभ्यास के जरिये हम तत्वों पर कण्ट्रोल करना सीख सकते है. Pyrokinesis psychic ability यानि अग्नि तत्व पर कण्ट्रोल करना और मनचाहे तरीके से उसे काबू करना इसी का एक अभ्यास है.

Psychokinesis यानि ऐसी psychic powers जो किसी element से connected होती है हमें तत्वों पर काबू पाने में मदद करती है. tratak meditation, visualization, spontaneous practice हमें इस में success हासिल करने में help करता है. जब हम मैडिटेशन में अन्दर उतरते जाते है तब हमारे अन्दर खास तरह की शक्तियां विकसित होती है. ये इसलिए क्यों की हम बाहरी चीजो में उलझने की बजाय अपने subconscious mind की तरफ बढ़ते जाते है.

Pyrokinesis psychic ability

जब आप अपने अंतर की ओर बढ़ते है तब पाते है की आप कम सोचते है लेकिन जो सोचते है उसे हकीकत में बदलते है. ये सब संभव है क्यों की हमारी imagination power बेहद strong होती जाती है और अभ्यास के साथ साथ हम जो भी सोचते है उसे संभव बनाना शुरू कर देते है. candle flame gazing meditation एक ऐसी practice है जो हमें fire element को strong करने में मदद करती है.

हमारे बॉडी में कोई एक element हमेशा active रहता है और समय के साथ साथ ये दूसरे तत्वों की तुलना में ज्यादा strong होता जाता है. अगर आप अपने अन्दर के अग्नि तत्व को मजबूत करना चाहते है तो आपको दीपक त्राटक का अभ्यास करना चाहिए. आइये जानते है इसका अभ्यास कैसे करे.

What is Pyrokinesis psychic ability in Hindi

Pyrokinesis एक ऐसी Psychic ability or power है जिसमे हम आग को कण्ट्रोल करते है. आपने पांच तत्वों पर कण्ट्रोल के बारे में सुना होगा यानि control over 5 element of nature उन प्राचीन विद्या में से एक है जो आज बहुत कम लोगो को ज्ञात है.

आपको पता होना चाहिए की हमारे बॉडी में उर्जा का सबसे ज्यादा प्रवाह आँखों, मानसिक तरंगो और हाथो के अगले हिस्से में रहता है. ये और कुछ नहीं आपकी chi energy होती है.

विज्ञान की माने तो parapsychological phenomena के अनुसार आज तक इसका कोई ठोस सबूत हमें देखने को नहीं मिला है लेकिन इसके अस्तित्व को नकारा भी नहीं जा सकता है. इस आर्टिकल में हम psychic ability के बारे में बात करेंगे की atomic state to the point of combustion के लिए किस तरह atomic state को manipulate and speed up किया जाता है.

इसकी शुरुआत हम एक कैंडल से कर सकते है. Psychokinesis का ही एक पार्ट Pyrokinesis हमें अग्नि तत्व को कण्ट्रोल करने के बारे में समझने में मदद करती है.

पढ़े : बटुक भैरव साधना नियम व सावधानी सिर्फ एक दिन की साधना से पाए सिद्धियाँ

Pyrokinesis psychic ability Techniques

अगर आप इस psychic ability or power को हासिल करना चाहते है तो आपके अन्दर सबसे खास कंडीशन chi energy or pranic energy भरपूर होनी चाहिए ताकि अभ्यास के दौरान आप सही इस्तेमाल कर सके. इसकी शुरुआत आप Flickering Candle से कर सकते है जिसमे आपको अपने दिमाग की मानसिक शक्ति के जरिये candle flame को manipulate करना होगा.

Flickering Candle

candle flame को manipulate करने से पहले आपको flame or fire को समझना होगा. एक कैंडल को जलाए और उसकी flame को observe करे. अपनी पूरी concentration को flame किस तरह जल रही है इस पर रखे और कुछ देर बाद बंद आँखों से कैंडल की फ्लेम को देखे. ये एक तरह का candle flame gazing meditation की practice होती है.

आपकी pranic energy or tai chi energy अलग अलग तरह की energy में बदल सकती है जैसे की electric energy, magnetic energy etc. आपकी मानसिक शक्ति प्राण उर्जा को अलग अलग तरह की शक्ति में बदलती है जिसमे सम्मोहन शक्ति को विज्ञान भी मानता है.

जब आप लम्बे समय तक आँखों को फ्लेम पर फोकस करते हुए ध्यान लगाते है तो एक समय ऐसा आता है जब आपके इशारे पर Pyrokinesis psychic ability के बल पर मोमबत्ती की लौ इधर उधर होना शुरू हो जाती है.

south Indian movie Chennai vs china तो आपने देखी ही होगी. प्राण उर्जा और ध्यान के जरिये आग को कण्ट्रोल करने का वो सीन बिलकुल उसी तरह है जिस तरह हम अग्नि तत्व को active करते है. इसका एक उदाहरण हम हिमालय के योगी का देख सकते है जो अपने शरीर की गर्मी के बल पर बर्फीले क्षेत्र में रहते है. ये सब तब संभव है जब हमारे अन्दर प्राण उर्जा का अथाह भंडार हो और मन स्थिर.

move the flame

पूरी तरह concentration के साथ flame को देखने के बाद हम आँखों से इसे कण्ट्रोल कर सकते है. आपको इस अभ्यास में कम से कम 3 महीने का समय देना चाहिए ताकि बिना किसी side effect of tratak के आप इसमें कामयाबी हासिल कर सके. हमारा मस्तिष्क लगातार वेव छोड़ता है और इन्ही मानसिक तरंगो को जब फ्लेम पर ट्रिगर किया जाता है तो वो उसे मूव करना शुरू कर देती है.

मानसिक शक्ति के अभ्यास में से एक इशारो से चीजो को मूव करना है जिसमे कागज के ऊपर हमारा शुरुआती प्रयोग कुछ प्रयास में ही सफल हो जाता है. आप खुद इसका अभ्यास घर पर कर सकते है लेकिन बेहतर होगा की पहले कागज को मूव करने का प्रयोग आप सफलतापूर्वक करे ताकि आपका मनोबल मजबूत हो.

प्रयास करने के बाद आपको आकलन करना चाहिए की आप कहाँ तक सफल हुए है और किस जगह आपको और ज्यादा मेहनत करने की जरूरत है.

पढ़े : How to do vashikaran by hair top 5 simple but effective guide

Dimming/Extinguishing Candle

अगर आपको Pyrokinesis psychic ability में फ्लेम को मूव करने में सफलता हासिल हो जाती है तब आपको और आगे बढ़ना चाहिए. इसके आगे के अभ्यास में मोमबत्ती की लौ को कम ज्यादा करना है. इस अभ्यास में कई स्टेप है जैसे की

मोमबत्ती की लौ को कम करना : शांत होकर बैठ जाए और visualize करे की कमरे में अँधेरा बढ़ रहा है. आप जिस कमरे में है वो darker होता जा रहा है. इसकी वजह से candle flame dimmer होती जा रही है और फिर आप पाएंगे की कुछ समय बाद ही आपके ऐसा सोचने के बाद मोमबत्ती की लौ वाकई में डिम होती जाती है.

लौ को निचे की तरफ झुकाना : हमारी कल्पना शक्ति बेहद मजबूत होती है और ये चीजो को वास्तविक बना देती है. energy manipulation एक ऐसी technique है जिसके जरिये हम ऐसा कर सकते है. अपना पूरा ध्यान कैंडल की फ्लेम पर रखे और फिर मानसिक तरंगे भेजते हुए भावना रखे की वो लौ को निचे की तरफ ले जा रही है.

आपने त्राटक अभ्यास के दौरान आँखों से निकलती एक energy को बिंदु पर पड़ते हुए महसूस किया होगा जो हमें हर जगह पर महसूस होती है.

ये अभ्यास उसी तरह है और धीरे धीरे एक energy की डोर हमें लौ से जोड़ती है और इशारो से इसे ऊपर निचे किया जा सकता है.

पढ़े : How to turn False awakening into Lucid dreaming 2021 best Guide

Re-lighting the Candle

अब तक का अभ्यास हमारे अन्दर की psychic ability को इस कदर activate कर देता है की हम अपनी आँखों से चिंगारी छोड़ सकते है. fire tratak meditation, candle flame gazing meditation जैसे tratak meditation practice में हम अग्नि तत्व को active करते है और कण्ट्रोल करना सीखते है. प्रकृति में मौजूद हर चीज में अग्नि तत्व होता है जिसे हम किसी न किसी उपाय के जरिये manipulate कर जला देते है.

बुझी हुई कैंडल से भी हम सिर्फ एक चिंगारी से वापस लौ को जला सकते है. यहाँ पर Pyrokinesis psychic ability के लिए हमें जरुरत है 3 चीजो की

  • Tai chi or pranic energy
  • strong visualization
  • stable mind state

इन सबके साथ हम अपने अन्दर की किसी भी Psychic ability or powers को active कर सकते है.

How to activate Pyrokinesis psychic ability final word

हम सब में कुछ न कुछ खास Psychic ability होती है जैसे की दूसरो का दिमाग पढना, hypnotism, empath ऐसी ही कई शक्तियां है जो खास लोगो में होती है या फिर God gifted लोगो में ये personality मिलती है. किसी न किसी तत्व पर कण्ट्रोल करना Psychokinesis के अतर्गत सिखाया जाता है.

Pyrokinesis psychic ability का एक छोटा सा उदाहरण आप देख सकते है की जब हम किसी ठंडी जगह होते है और आंखे बंद कर कुछ देर तक खुद को भावना देते है की शरीर गर्म हो रहा है और कुछ समय बाद ही हमारा शरीर गर्म हो जाता है.

इसे पॉसिबल बनाता है हमारा अवचेतन मन हम इससे जितना ज्यादा connected होते है उतना ही जल्दी imagination को reality में बाद सकते है. अपनी आँखों के इशारो से किसी भी चीज को मूव करना या फिर किसी तत्व को manipulate करना पॉसिबल है जो लम्बे समय के अभ्यास से हासिल किया जा सकता है. आप इसके बारे में क्या सोचते है कमेंट कर हमें जरुर बताए.

Never miss an update subscribe us

* indicates required
Previous articleबटुक भैरव साधना नियम व सावधानी सिर्फ एक दिन की साधना से पाए सिद्धियाँ
Next articleकर्ण पिशाचनी साधना अनुभव इतिहास और तामसिक साधना का उपाय
Nobody is perfect in this world but we can try to improve our knowledge and use it for others. welcome to my blog and learn new skill about personal | psychic | spiritual development. our team always ready to help you here. You can follow me on below platform

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here