Simple but Powerful Protection Magic 10 tips to Safe from Black Magic Effect in Hindi

0
79

Black magic and vashikaran spell के असर के बारे में हम पिछले कई पोस्ट में पढ़ चुके है. किसी भी व्यक्ति या जगह पर इसके बचाव के लिए हम Protection Magic का इस्तेमाल करते है. किसी भी तरह के वशीकरण, काला जादू या फिर किया कराया की काट कर पाना आम तौर मुश्किल होता है और इसके लिए Spiritual healer की जरुरत पड़ती है. कुछ ऐसे Easy spells for protection है जिनका इस्तेमाल कर हम कुछ हद इससे बचाव कर सकते है.

ब्लैक मैजिक और वशीकरण या फिर किसी तरह के Paranormal activity को हम सिर्फ अंध-विश्वास तक सिमित नहीं रख सकते है. magic से बचाव का ये प्रचलन आज से नहीं बल्कि ancient Greeks, Romans, and Egyptians से चलता आ रहा है. अगर आप खुद का अपने घर वालो का बचाव करना चाहते है तो कई ऐसे आसान उपाय है जिन्हें आप इस्तेमाल कर सकते है.

Protection Magic

Protection spell खास तरह के magic spell होते है जिनका इस्तेमाल हम Black magic के खिलाफ करते है. आमतौर पर काले जादू से बचाव के लिए हम जब भी घर का निर्माण करते है तभी कुछ ऐसे उपाय कर लेते है जो हमें Psychic energy attack से सेफ रखते है.

आज भी कई जगह पर किया कराया काफी ज्यादा पोपुलर है और आये दिन लोग आपसी जलन के चलते इसका प्रयोग करते रहते है. जब भी कोई व्यक्ति उन्नति पर आगे बढ़ता है आसपास के लोग या तो खुश होते है या फिर दुखी और उनकी ये जलन एक Dark energy के जरिये उस व्यक्ति पर असर दिखाती है. सारा खेल एक तरह से energy transfer का है.

What is Protection Magic in Hindi

किसी भी काले जादू, वशीकरण या फिर किया कराया के बचाव के लिए किया गया उपाय Protection Magic या फिर Magic protection कहलाता है. ये magic हमें protection shield देता है जिसकी वजह से बाहरी प्रभाव हमें प्रभावित नहीं करता है.

जब भी कोई negative energy हमें अपना victim बनाती है हमें physical and mental symptom of black magic का अनुभव होता है.

आपने कई घरो के बाहर दर्पण, टोटम, पुराना टायर, कीलन जैसे उपायों को देखा होगा ये उपाय आमतौर पर बाहरी लोगो की बुरी नजर से बचाव के लिए किये जाते है. कीलन किसी भी बाहरी तांत्रिक उपाय के असर को बेअसर कर देता है. कीलन की क्रिया महंगी पड़ती है लेकिन इसके फायदे भी उसके अनुपात में ही मिलते है.

कीलन करवाने के फायदे

कीलन मुख्य रूप से और कुछ नहीं बल्कि बंधन ही है. कीलन का प्रयोग साधना में भी किया जाता है जहाँ पर हम अपने चारो तरफ एक सुरक्षा घेरे का निर्माण करते है या फिर सभी दिशाओ का कीलन करते है.

घर का कीलन करने से उस घर के अन्दर रहने वाले लोग एक ऐसे बंधन में होते है जहाँ पर किसी भी तरह के Black magic, vashikaran or paranormal attack का कोई असर नहीं होता है.

अगर आप कीलन के बारे में ज्यादा जानकारी चाहते है तो इसके लिए हमारी पिछली पोस्ट घर को कीलन करवाने के फायदे को पढ़े आपको पूरी जानकारी उसमे मिल जाएगी. Protection Magic के बारे में अब आप समझ गए है तो अब जान लेते है कुछ ऐसे उपाय के बारे में जो बचाव में प्रयोग किये जा सकते है.

How to protect yourself from black magic

ऐसे कई उपाय है जिनके जरिये हम negative energy के असर को ख़त्म कर सकते है. आमतौर पर negative energy के प्रयोग को 3 स्तर पर देखा जाता है. इसमें

  • सामान्य स्तर की शक्ति जैसे की नजर लगना.
  • उपरी हवा का जोर पकड़ना या फिर किसी तरह की Paranormal spirit का हावी होना.
  • तांत्रिक क्रिया और मारण प्रयोग

इन उपाय में बुरी नजर लगने से हम अपना आसानी से बचाव कर सकते है. Protection Magic के उपाय के जरिये हम बुरी नजर से खुद का और घर वालो का बचाव कर सकते है.

अगर किसी तरह की negative energy and spirits हावी हो रही है तो उसका भी एक हद तक समाधान किया जा सकता है लेकिन, तांत्रिक प्रयोग और मारण प्रयोग जिसे मूठ और निशिदाग के नाम से भी जाना जाता है के प्रयोग से बचने के लिए आपको काफी मेहनत करनी पड़ती है.

घर का कीलन करवाना सबसे सुरक्षित उपाय माना जाता है लेकिन अगर आप Protection Magic के लिए पैसा खर्च नहीं कर सकते है तो Easy spells for protection के जरिये भी कुछ हद तक बचाव कर सकते है.

Protection against black magic

ज्यादातर जो परेशानी देखी जाती है उसमे बुरी नजर, उपरी हवा का असर और वशीकरण जैसे प्रयोग होते है. इनसे बचाव के लिए कई तरीके है जैसे की

  • 7 बार हनुमान चालीसा का पाठ कर पीड़ित को उसका जल पिलाए या फिर घर में बजरंग बाण का पाठ करवाना.
  • अगर किसी घर में negative energy का असर देखा जा रहा है तो घर में 108 बार गायत्री मंत्र पाठ कर गाय के घी से हवन करवाए.
  • हफ्ते में एक दिन गाय के दूध ले और इसमें शहद की कुछ बूँद मिलाए. सूर्यास्त की पूजा के बाद इस दूध का छींटा घर के हर कोने में दे और बचे हुए दूध को मुख्य दरवाजे के बाहर घेरा बनाते हुए डाल दे.
  • अगर आपके घर में बार बार उपरी हवा की वजह से परेशानी हो रही है तो रविवार के दिन पीड़ित को दाहिने हाथ की बांह पर काले धतूरे की जड़ बांधे.
  • Protection Crystal भी Protection Magic का काम करते है इसके लिए आपको राशी के अनुसार कंसल्ट कर रत्न धारण करना चाहिए और घर में क्रिस्टल की स्थापना करनी चाहिए. ऐसा माना जाता है की Hematite में सुरक्षा कवच बनाने की magical power होती है ऐसे में घर के हर कोने में इसकी स्थापना करना आपके घर को सुरक्षा घेरा प्रदान करता है.

सुरक्षा तेल का निर्माण करना

Protection Oil का इस्तेमाल भी Protection against black magic की तरह किया जाता है. जिन लोगो को ज्यादातर बाहरी लोगो से मिलना जुलना होता है उन पर psychic or magical attacks के चांस भी बढ़ जाते है.

इसमें प्रभावित व्यक्ति की मानसिकता पर असर पड़ता है जैसे की किसी से मिलने के बाद खुद को उत्साह हीन महसूस करना, नकारात्मक विचार बार बार मन में आना, मन का चिडचिडा हो जाना और किसी काम में मन ना लगना.

ऐसी स्थिति में आप घर पर ही Protection Oil का उपाय कर सकते है. हम पहले ही Reiki and healing के दौरान Aroma oil के बारे में पढ़ चुके है और इस्तेमाल के बारे में भी जानते है.

आपको इसे बनाने के लिए अपने अनुकूल Aroma oil का प्रयोग करना होगा जिसके लिए आप Aroma therapy expert से कंसल्ट कर अपने लिए सही Aroma oil का चुनाव कर सकते है.

Protection Magic के लिए अगर आप एक easy Protection Oil बनाना चाहते है तो इसके लिए आप जिस तेल का इस्तेमाल कर रहे है उसे ले और इसकी मात्रा 1/8 रखे. इसमें टोटल 8 गुना है और इसका 1 गुना वो base oil है जिसका इस्तेमाल हर रोज करते है. इस तेल में आपको निचे दिए गए हर्ब मिलाने है.

  • 4 drops Patchouli (पचौली)
  • 3 drops Lavender
  • 1 drop Mugwort
  • 1 drop Hyssop

इन सबको ले और base oil में मिक्स कर रख ले. अब जब भी आपको बाहरी लोगो से मिलना हो और आपको लगे की सामने वाला आपको प्रभावित कर रहा है तो इस तेल का इस्तेमाल कर ले.

Protective Herbs

ऐसी कुछ हर्ब है जिनके अन्दर Protection against black magic के गुण होते है. कुछ घरो में आप violet, thistle, honeysuckle, or fennel जैसे पौधे देख सकते है.

इनके Protection Magic properties की वजह से वहां का वातावरण पॉजिटिव बना रहता है. घर में रहने वाले लोग खुश रहते है और किसी भी बाहरी Psychic energy attack से सेफ रहते है.

आपने सूर्यास्त के समय घर में Cleansing के लिए कुछ herbs का धुआ देते हुए देखा होगा. ये घर के वातावरण को शुद्ध बनाती है साथ ही नकारात्मकता को दूर करने का काम करती है. प्राचीन काल से ही हम घर में इस उपाय को करते आ रहे है जो की सबसे Common Protection Magic का हिस्सा है.

लोहे का इस्तेमाल कर बुरी शक्तियों को दूर रखना

पुराने लोहे की कोई भी चीज अपने पास रखने से भी आप खुद को negative energy से दूर रख सकते है. पहले के समय में जब लोगो को रात में सुनसान जगह से गुजरना होता था तब वे अपने साथ लोहे का छोटा सा चाकू रखते थे. इसका इस्तेमाल वे सफ़र में करते थे साथ ही ये उनके लिए protection shield का काम करता था.

आज भी घोड़े की नाल जो प्राकृतिक रूप से टूट कर अलग होती है उसका प्रयोग करते हुए देख सकते है. ऐसा माना जाता है की घोड़े की नाल में प्राकृतिक गुण होते है जो Protection Magic का काम करते है. घर में मुख्य द्वार पर इसे लटकाने से घर में negative energy प्रवेश नहीं करती है.

अगर इसकी नाल का छल्ला बनाकर पहना जाए तो good luck आता है साथ ही Paranormal activity से भी बचाव होता है और उस व्यक्ति पर negative energy का असर भी नहीं होता है.

Angel therapy in Hindi

modern era में healing को Spiritual practice से जोड़ा गया है जिससे की हम किसी भी व्यक्ति के belief system को और भी ज्यादा मजबूत कर उन्हें किसी भी तकलीफ से बाहर ला सकते है.

इसमें सबसे ज्यादा पोपुलर guardian angels and archangels है जिनके जरिये की जाने वाली healing को Angel therapy का नाम दिया गया है. ये एक धारणा को जन्म देता है की आपके Guardian angel खुद आपकी हेल्प कर रहे है.

आपको सिर्फ अपना विश्वास उन पर बनाना है और अपनी हर तकलीफ को उन पर छोड़ देना है. कुछ ही समय बाद हम देखते है की जिस problem से हम गुजर रहे है वो अब धीरे धीरे ठीक हो रही है.

दरअसल इस थेरेपी में Universal energy काम करती है जिस उर्जा से ये ब्रह्माण्ड काम करता है. ऐसा माना जाता है की हमारी समस्या का समाधान इस यूनिवर्स में ही है. जब हम खुद को यूनिवर्स से जोड़ देते है तो Universal energy हमारी हेल्प करना शुरू कर देती है.

इस उर्जा का प्रयोग Protection Magic, healing, manifest anything we want जैसे की Law of attraction में करते है.

यही वो उर्जा है जो हमारी प्राण उर्जा को strong करती है, Aura energy field को strong बनाती है जिससे की कोई बाहरी psychic energy vampire attack हम पर काम नहीं करता है.

जब हम इस थेरेपी को लेते है तो इसके परिणाम हमें चमत्कार की तरह लगते है लेकिन वास्तव में ये हमारा खुद का विश्वास होता है जो universal energy के आगे समर्पण के बाद काम करना शुरू कर देता है.

अगर आप healing लेने के बारे में सोच रहे है तो हमें इसके लिए कांटेक्ट कर सकते है. guardian angels and archangels Online course and therapy जिसमे reiki and distance healing शामिल है के लाभ आप अपने personal issue, money issue, career, job and future prediction में ले सकते है.

is Protection Magic really work final conclusion

हम दिन भर अलग अलग लोगो से मिलते है, अलग अलग जगह पर आते जाते रहते है ऐसे में हम पर energy transfer का असर पड़ना स्वभाविक है. जब एक व्यक्ति दूसरे व्यक्ति के कांटेक्ट में आता है तब उनके बीच energy का टकराव होता है.

ये नियम जिन्दा लोगो पर भी लागू होता है और आपके आसपास के वातावरण में विचरण कर रही Spirits पर भी क्यों की वे भी एक तरह से energy है.

Protection against black magic यानि Protection Magic के उपाय हमें किसी भी बाहरी उर्जा के प्रभाव को खुद पर हावी होने से बचाते है जिसकी वजह से हम न सिर्फ खुद का बचाव कर पाते है बल्कि अपने आसपास के लोगो को भी इससे सेफ रख सकते है.

बुरी नजर, काला जादू या फिर किसी भी व्यक्ति से जुड़ी नकारात्मक उर्जा के अलावा Spirit energy जिसे हम उपरी हवा के नाम से जानते है के असर को दूर रखने के लिए जिन उपाय का प्रयोग किया जाता है वे protection shield का निर्माण करते है जो किसी भी बाहरी उर्जा के प्रभाव से हमें दूर रखते है.

Never miss an update subscribe us

* indicates required
Previous article3 amazing Astral projection meditation technique for beginner in Hindi
Next articleTop 5 Powerful Third eye activation symptoms you will experience How to safe Practice
Nobody is perfect in this world but we can try to improve our knowledge and use it for others. welcome to my blog and learn new skill about personal | psychic | spiritual development. our team always ready to help you here. You can follow me on below platform

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here