10 तरीके जिनसे आप कमजोर और negative बनाने वाले psychic attack को ख़त्म कर सकते है

10 तरीके जिनसे आप कमजोर और negative बनाने वाले psychic attack को ख़त्म कर सकते है

क्या आपने मानसिक शक्तियों के बारे में पढ़ा है ? मानसिक शक्तिया यानि मन से संचालित होने वाली कुछ ऐसी शक्ति जिनसे हम किसी के दिमाग को काबू कर सकते है, उसकी सोच बदल सकते है और उसे negative बना सकते है. हम बात करने वाले है psychic attack इसके symptom और protection tips के बारे में. अगर आप पिछले कुछ समय से खुद को कमजोर, उत्साह-हीन या फिर negative महसूस कर रहे है तो संभल जाए क्यों की किसी ने आप पर negative energies के जरिये अटैक किया है.

जब हम किसी व्यक्ति को टारगेट करते हुए negative thoughts, emotion, feeling भेजना शुरू करते है तो धीरे धीरे वो सामने वाले के सोच पर काबू करना शुरू कर देती है. एक वक़्त ऐसा आता है की माध्यम इतना निराश हो जाता है की वो suicide attempt करने की कोशिश करने लग जाता है. इस तरह के मानसिक आघात और सोच पर काबू करने वाले तरीके से बचना काफी जरुरी है. सिर्फ अनजाने लोग ही नहीं आपके अपने लोग भी आपकी तरक्की से इर्ष्या रखते हुए मन ही मन आपको बुरे विचार भेजते है जिसकी वजह से कमजोर मनोबल वाले लोग जल्दी ही इसके असर में फंस जाते है.

psychic attack

समय रहते हुए इस स्थिति पर काबू न पाया जाए तो व्यक्ति बुरी तरह से टूट कर आत्महत्या भी कर लेता है. ये एक ऐसी स्थिति है जो माध्यम को पूरी तरह अकेला कर देती है उसे किसी पर भी विश्वास नहीं रहता है और वो चाह कर भी किसी पर भरोसा नहीं कर पाता है. अगर आप भी ऐसी स्थिति में है तो इसे समझे और बचाव समय रहते जरुर कर ले.

What is Psychic Attack

किसी भी तरीके का attack चाहे वो conscious हो या फिर unconscious जिससे किसी व्यक्ति को emotional, physical, spiritual, or mental state level पर hurt किया जा सके psychic attack कहलाता है. ये एक खास तरीके की negative energies होती है जिन्हें thought transfer process के जरिये किसी target person पर भेजा जाता है.

इस negative energies में कई तरह के इमोशन होते है ज्यादातर based on jealousy, envy, anger, and other emotions जो किसी को भी mentally sick बनाने के लिए काफी होते है. हालाँकि इस बात को किसी तरह का scientific proof नहीं मिला है लेकिन फिर भी हम साफ तौर पर देख सकते है की जब किसी को बुरी तरीके से negative way में behave किया जाए तो उस पर किस तरह का bad effect हो सकता है.

जरुरी नहीं की एक psychic attacker आपका दुश्मन ही हो, इनमे आपका कोई दोस्त, परिवार वाला भी हो सकता है. इस समय सबसे ज्यादा psychic attack करीबी और अपने लोगो द्वारा ही किये जाते है.

types of attack

किसी भी तरह के मानसिक आघात को हम 2 भाग में बाँट सकते है

चेतन रूप से किया गया आघात : ये वो अटैक है जिसमे माध्यम पर वशीकरण, काला जादू या फिर मारण जैसे प्रयोग किये जाते है.

अवचेतन रूप से किया गया आघात : इसमें हम किसी पर अपने बुरे विचार, भावनाए, इर्ष्या आदि को मन ही मन भेजते रहते है.

ये दोनों ही तरीके किसी को भी मानसिक रूप से परेशान करने के लिए बेहद कारगर है. मन ही मन भेजी गई भावनाए भी समय के साथ अपना असर दिखाती है. इनका असर कितना शक्तिशाली होगा ये निर्भर करता है की आपके मन में negative energies कितनी ज्यादा है. जितना ज्यादा आप किसी के बारे में बुरे ख्याल रखते है उसका उतना ही जल्दी असर होना तय है बशर्ते आपकी एकाग्रता अच्छी हो.

कुछ लोग ऐसे भी होते है जिनसे मिलने के बाद आप खुद को नेगेटिव महसूस करने लगते है. ऐसे लोग आपकी उर्जा को चूस लेते है और आप इनका शिकार हो जाते है. इन्हें हम psychic vampire कहते है.

Symptoms of a Psychic Attack

ऐसे काफी सारे बदलाव की पहचान की जा सकती है जिनसे हम ये अनुमान लगा सकते है किसी ने negative energies के जरिये हम पर psychic attack किया है.

  • Having nightmares: अगर रात को सपने में आपको बार बार किसी खास तरह के डरावने सपने आने लगे तो समझ ले की कोई आपके दिमाग को कण्ट्रोल करना चाहता है.
  • किसी बुरे व्यक्ति की डरावनी परछाई को बार बार देखना : जब भी आप अकेले हो, ध्यान कर रहे हो तब आपको बार बार किसी तरह की अनजानी और डरावनी परछाई का आभास होना.
  • Experiencing fatigue – ज्यादातर समय खुद को थका हुआ महसूस करना. बहुत जल्दी ही खुद को उर्जाहीन या कमजोर अनुभव करने लगना जिसकी वजह से daily routine में सही perform ना कर पाना.
  • Feeling pain – रोज शरीर के एक हिस्से में दर्द को महसूस करना.
  • Feeling weakness – शरीर के खास हिस्सों में दर्द के साथ साथ कमजोरी महसूस करना. ये काम भावनाओं के जरिये किया जाता है जिसमे माध्यम की कमजोरी पता होती है.
  • खुद को कमजोर और आलसी पाना – हर रोज किये जाने वाले कामो को लेकर किसी तरह का उत्साह न दिखा पाना.
  • ज्यादातर समय सर में दर्द महसूस करना – ये एक खास symptom है और कॉमन भी जब भी कोई किसी की इच्छा के बिना उसके दिमाग पर हावी होने की कोशिश करता है माध्यम के सर में दर्द महसूस होने लगता है. सामान्य दर्द से अलग इस दर्द में एक तरह की थकावट भी होती है और ज्यादा भारीपन महसूस किया जाता है.

क्या होगा जब negative energies पूरी तरह से हावी होने लगेगी ?

कोई आपको देख रहा है इसका अहसास होने लगेगा. जब भी कोई आपके ऊपर हावी होने की कोशिश करता है या फिर आपको jealousy, envy, anger, and other emotions में से किसी भी तरह से परेशान करता है तब बार बार ये लगता है जैसे की कोई आपको देख रहा है. इसे evil eye effect भी कहते है.

जरुरत से ज्यादा खुद पर अविश्वास हो जाएगा. ये एक ऐसी स्थिति है जिसमे हम ये तय ही नहीं कर पाते है की हमें क्या करना है. बार बार खुद पर ही doubt होना किसी बात को लेकर question करने लग जाना ये जाहिर करता है की कोई आपके self-confidence को तोड़ने की कोशिश कर रहा है.

बार बार आत्महत्या करने जैसे ख्याल मन में आने लगेंगे. जब कोई व्यक्ति जिसे magical knowledge होती है और आप पर psychic attack करने की कोशिश करता है तब आपके मन में unwanted anxiety bad thoughts आने लगते है. कई बार तो बार बार मिलने वाली निराशा से माध्यम आत्महत्या करने का विचार करने लगता है.

ये सब इसलिए क्यों की माध्यम का दिमाग काम करना बंद कर देता है और निराश होने की वजह से उसे लगता है की वो किसी काम का नहीं और इसी वजह से वो suicide attempt करने की कोशिश करने लगता है.

how to protect yourself from psychic attack

Feeling protected from psychic attacks is important. ये आप ऊपर बताये गए लक्षण के आधार पर जान ही गए होंगे की इससे बचाव कितना जरुरी है. अगर आपको लगता है की उपर बताई गई problems आपके साथ भी हो रही है तो आप इन protection को अमल में ला कर इसका प्रभाव कम या ख़त्म कर सकते है.

सावधान रहे – अगर आपके साथ कुछ ऐसा हो रहा है तो अपने आसपास के माहौल पर नजर डाले. उस unusual activity पर गौर करे जो उसी दौरान हो रही हो और उससे बचे.

किसी सही गुरु की तलाश करे – अगर आपको इस psychic attack से कुछ ज्यादा ही negative energies प्रभावित कर रही है तो आप किसी spiritual teacher or guide की तलाश करे जो आपको protection spell and remedies provide करवा सके.

Refrain from mirroring the attacker’s actions – ये एक तकनीक है जिसके जरिये हम negative energies and thought sender को उसी वे में thoughts भेजते है जैसे वो हमें भेज रहा होता है. mirroring यानि आने वाली किसी भी चीज को उसी तरीके से वापस पलट देना ये आप भी कर सकते है लेकिन, इसके लिए आपको ये अंदाजा होना चाहिए की आप पर thoughts भेजने वाला है कौन?

send love thoughts : ये एक कारगर तरीका है जो न सिर्फ आपको positive बनाए रखता है बल्कि negative emotion भेजने वाले के असर को भी ख़त्म कर देता है. आप पर इस तरह की भावनाओं के जरिये अटैक करने वाला शक्तिशाली ही है ये जरुरी नहीं वो एक कमजोर भी हो सकता है. किसी द्वेष के चलते उसने अगर ऐसा कुछ किया है तो यक़ीनन आपके भेजे गए positive thought process उसकी negativity को दूर कर darkness को heal कर सकता है.

जब भी आपको लगे की आप पर कोई किसी तरह की नकारात्मक भावनाओं या इमोशन का अटैक कर रहा है उसी वक़्त कल्पना कीजिये की आप उस व्यक्ति पर light of positive thoughts भेज रहे है. जब भी आपका मन negative होने लगे आप ये प्रयोग करे इससे दोनों तरफ से आपको फायदा होगा.

मजबूत बने मजबूर नहीं – आप बाहर से जितने चाहे तरीके आजमा ले ये कुछ समय तक ही आपको प्रोटेक्शन दे सकते है. जब तक आप अन्दर से मजबूत नहीं बनेंगे आप इस तरह के psychic attack के victim बनते रहेंगे. अगर आप चाहते है की ऐसा कोई मौका ही ना आ पाए की कोई आपकी सोच पर काबू कर सके तो आपको emotionally and mentally strong बनना पड़ेगा.

अपने उस डर को पहचाने जो आपको कमजोर बनाता है और उसे heal करने की कोशिश करे. इसके लिए आप एक spiritual healer जैसे की reiki expert near me की पहचान कर हेल्प ले सकते है. डर पर काबू पाना चाहते है तो आपको ब्लॉग पर काफी सारे tips मिल जायेंगे.

protection against psychic attack – final thought

ब्लॉग पर शेयर की गई पिछली कुछ पोस्ट में हम पहले से ही kind of psychic attack के बारे में जानकारी शेयर कर चुके है. अनजाने लोगो की तुलना में जान पहचान वाले लोग सबसे ज्यादा आपको negative energies का शिकार बना रहे है. इसमें बाहरी माध्यम और मानसिक शक्तियों की मदद से वो आपको परेशान भी कर रहे है और आपकी success को भी तोड़ने की कोशिश कर रहे है.

अगर आप भी इस तरह के अटैक का शिकार हो रहे है और पूरी तरह से negative बन चुके है तो इन tips को follow कर इससे निजात पा सकते है. ज्यादा परेशानी होने पर किसी psychiatrist से help लेकर आप इस स्थिति से बाहर निकल सकते है. किसी तरह के सुझाव के लिए आप कमेंट कर सकते है और अगर आपने भी इस तरह के problems को कभी फेस किया हो तो अपने अनुभव शेयर करना न भूले.

 

Never miss an update subscribe us

* indicates required

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.