अँधेरी रात में 3 बजे शीशे के सामने खड़े होकर कभी उसे 3 बार मत पुकारना वो जवाब जरुर देगी – Bloody marry game hindi

0

दुनिया भर में ऐसे कई किस्से है जो आज भी रहस्य बने हुए है. भानगढ़ का किला जैसे पूरी दुनिया में मशहूर है वैसे ही Bloody marry game भी पूरी दुनिया में अपने haunted story के लिए famous है. आज की पोस्ट में हम जानने वाले है Bloody marry story के बारे में. इसके basic concept और hidden secret को जिसने भी परखने की कोशिश की है वो या तो पागल हो गया या फिर मर गया. इसका story concept कब से शुरू हुआ और आखिर क्यों ये इतना फेमस होता चला गया चलिए जानते है आज की पोस्ट Bloody marry game concept में. क्या ये सच है की calling marry in front of mirror 3 times will show you her face in Hindi.

bloody marry story hindi

ब्लडी मैरी से जुड़ी जितनी भी अफवाहे है उसकी real story उससे भी ज्यादा horrifying है. क्या वास्तव में ये सच है की तीन बार शीशे के सामने खड़े होकर मैरी का नाम बुलाने पर वो शीशे में दिखती है और बाद में आपको हर जगह भी दिखने लगती है. यहाँ पर शेयर की जाने वाली Bloody marry photos एक प्रतिक मात्र है जो horror Movie से ली हुई है. आज दुनियाभर में इससे जुड़ी कई कहानियाँ प्रसिद्द हो चुकी है लेकिन इसे परखने की कोशिश करे ऐसी हिम्मत बहुत कम लोगो ने की है.

quick navigation

Bloody marry real story

how to call Bloody marry

Top story in Hindi

Play Bloody marry game

Bloody marry story concept

Bloody marry story concept European country से लिया गया है. ये तथ्य मानने और न मानने पर टिका हुआ है. कुछ लोगो के अनुसार ये महज एक अन्धविश्वास है और बच्चो को डराने के लिए बनाई गई कहानी है. जबकि दुसरे मत के लोगो के अनुसार ये कोई बकवास नहीं बल्कि सच है.

कई लोगो ने अपने मत शेयर किए है जिसके अनुसार उन्होंने Bloody marry को शीशे में और बाद में अपने आसपास महसूस किया है. जबकि साइंस इसे दिमाग का वहम / कल्पना का नाम दे रहा है. अगर किसी चीज को विज्ञान साबित न कर पाए तो उसका अस्तित्व नहीं है ऐसा जरुरी तो नहीं. और फिर जहाँ बात paranormal mystery और world of spirit की आ जाए तो परखने की तो कोई बेवकूफ ही होगा जो ऐसा try करेगा.

वैसे तो ऐसी कई paranormal stories है जो दुनिया भर में अपने रहस्य के लिए मशहूर है लेकिन उन्हें परखने की कोशिश करने वाले रहस्यमय तरीके से या तो गायब हुए है या फिर दिमागी रूप से पागल हो गए है.उन्ही में से एक है ये जो लोगो में अपना डर बनाए रखने में आज भी उतना ही कामयाब है जितना पहले था.

Bloody marry real story in Hindi

इस कहानी की शुरुआत हुई है 16 वी शताब्दी के समय की एक महारानी मैरी प्रथम से जिनका काल 1516 to 1558 तक का माना जाता है. मैरी अपने सभी भाई बहनों में सबसे ज्यादा चतुर और शासन सँभालने के लिए हर संभव काबिल थी जिसकी वजह से वो अपनी प्रजा की पहली पसंद बनी.

एडवर्ड ( उस समय के महाराज और मैरी के पिता ) के बीमार पड़ने के बाद मैरी को गद्दी पर बिठाया गया. कुछ समय बाद ही मैरी को अहसास हुआ की उसे शादी कर एक संतान की प्राप्ति करनी चाहिए ताकि उसका नाम आगे बढ़ सके.

जल्दी ही मैरी को अहसास होने लगा की उसके पेट में एक बच्चा है और उसमे वो तमाम बदलाव भी देखे गए जो एक माँ बनने वाली औरत में होते है लेकिन, समय बीतने के बावजूद मैरी को संतान प्राप्ति नहीं हुई. तय समय से एक महिना पहले डिलीवरी की कोशिश भी की गई लेकिन कोई सफलता हासिल नहीं हुई. एक समय बाद मैरी का गर्भ भी नार्मल होते हुए वापस अपने नार्मल बनावट में लौट गया.

प्रजा में अफवाह फैलने लगी की मैरी शासन को बचाने के चक्कर में उन्हें बेवकूफ बना रही है. यही वो समय था जब उसकी बहन चर्चा में आ रही थी. प्रजा मैरी के बजाय उसकी बहन को पसंद करती थी और उसे गद्दी पर देखना चाहती थी. मैरी को गद्दी से हटाने के बाद उसकी बहन को गद्द्दी पर बिठाया गया.

कुछ समय बाद ही marry ने सेना एकत्रित की और वापस गद्दी पर शासन स्थापित कर लिया. इस दौरान उसने उन लोगो को जिन्दा जला दिया जो प्रोटेस्ट थे और उसका विरोध कर रहे थे. उसके इस खूनी नर संहार के कारण ही उसे Bloody marry story का नाम दिया गया. यही से शुरुआत हुई खूनी मैरी को बुलाने की.

how to call Bloody marry ?

अगर आप ब्लडी मैरी को बुलाना चाहते है तो रात को 3 बजे शीशे के ठीक सामने खड़े हो जाइये. तीन बार जोर से बोले “bloody marry come on” “Bloody marry come on” “Bloody marry come on”. थोड़ी देर आईने के सामने खड़े रहने पर आप एक औरत का अक्श देखने लगेंगे.

इस औरत की गोद में आप एक छोटे बच्चे को भी देख सकते है. चूँकि मैरी की इच्छा संतान प्राप्ति की थी लेकिन उसकी कोई संतान नहीं थी जिसकी वजह से जो भी उसे देखता था वो उसे गोद में एक छोटा बच्चा लिए हुए भी देख सकता था.

अगर आपने कह दिया की “ब्लडी मैरी तुम्हारा बच्चा मेरे पास है” तो इसके बाद आपको कोई भी उसके कहर से नहीं बचा सकता है. लोगो की माने तो वो आज भी अपने बच्चे के लिए भटक रही है. वास्तव में उसे कोई संतान प्राप्ति नहीं हुई थी लेकिन उसे लगता था की उसके पेट में एक बच्चा है. जो लोग इसमें विश्वास रखते है उनके अनुसार ब्लडी मैरी एक डायन  है जो बच्चो को अपना शिकार बनाती है.

क्या वास्तव में Bloody marry story के अनुसार बुलाने पर आती है ?

कहानियो की माने तो ब्लडी मैरी को जो भी रात्रि के ठीक 3 बजे आईने के सामने खड़े होकर 3 बार पुकारता है मैरी उसे जरुर दिखती है. जो इसे बकवास मानते है उन्हें ये दिमाग का वहम लगता है. कई मनोवैज्ञानिक मानते है की ये सिर्फ एक कहानी है जो लोगो ने अपने बच्चो को डराने के लिए बनाई है. यूरोपियन देश की इस कहानी को वहां के लोग अपने बच्चो को डराने के लिए कहते है.

सो जाओ वर्ना ब्लडी मैरी आ जाएगी. उसके कोई बच्चे नहीं है इसलिए वो दुसरो के बच्चो को उठा लेती है.

यूरोपियन देशो में मैरी को लेकर कई कहानिया फेमस है. famous Hindi story of marry like bloody marry and marry shaw ये ऐसी कहानिया है जो वहां पर बच्चो को डराने के लिए सुनाई जाती है. समय के साथ साथ ऐसी कहानिया देश भर के हर कोनो में पहुंची और अलग अलग कहानी लोगो में फैलने लगी.

Bloody marry और उसका नीला बच्चा

ब्लडी मैरी का वास्तव में कोई बच्चा नहीं था लेकिन जब उसे आईने में देखा जाता है तो उसकी गोद में एक बच्चा दिखता है ऐसा क्यों ? दरअसल जब आईने में मैरी दिखती है तो उसकी इच्छा के अनुरूप एक छोटा नीला बच्चा उसकी गोद में दिखता है. ये उसकी अपनी कल्पना है. उसका बच्चा वास्तविक नहीं बल्कि अधूरी और अजन्मी इच्छा था.

जब भी कोई उसका नाम लेकर बुलाता है तो उसे दोनों दीखते है. चूँकि bloody marry story की माने तो उसकी अपनी कोई संतान नहीं थी इसलिए वो बच्चो को अपना शिकार बनाती है. लोगो के अनुभव की माने तो उन्होंने इसे बच्चे के अलावा और साथ दोनों ही रूप में देखा है.

don’t call Bloody marry in front of mirror

आईने दूसरी दुनिया के द्वार माने जाते है. लोगो के अनुसार जब भी कोई आईने के सामने जाकर रात्री को मैरी को सम्मन करता है तो वो उसे जरुर दिखती है. भारत में भी इसकी कहानी ने काफी जोर पकड़ा है. इन सब बातो में कितनी हकीकत है ये तो कोई नहीं जानता है लेकिन आसपास के लोगो ने इसकी पुष्टि जरुर की है.

Top Bloody Marry story in Hindi

story no.1 : मुंबई के एक इलाके में एक कुआ है. इस कुए की मुंडेर पर खड़े होकर अगर आप 3 बार “ब्लडी मैरी आ जाओ” कहते है तो कुए से ब्लडी मैरी बाहर निकलती हुई दिखाई देगी. वो एक सफ़ेद कपडे में चेहरे पर बाल बिखरे हुए दिखाई देती है जो लोगो को कहती है “मेरा बच्चा लौटा दो” जब लोग ऐसा नहीं करते है तो वो उन्हें मार देती है.

काफी लोगो ने इस बात को परखने के लिए try किया और इसके बाद वो या तो मर गए या फिर पागल हो गए. हालाँकि डॉक्टर इस बात को मानने को तैयार नहीं की वास्तव में ब्लडी मैरी है. इस बात के पुख्ता सबूत नहीं है लेकिन इस बात को परखने की रिस्क कोई नहीं लेना चाहेगा.

Famous bloody marry story no. 2 : यूरोपियन किवंदती के अनुसार ब्लडी मैरी एक शो दिखाने वाली लेडी थी. वो खिलौनों के जरिये शो दिखाती थी उसके पास 100 hand made doll थी. वो उन्हें जिन्दा मानती थी लेकिन लोगो ने उसे पागल कहा और उसकी जीभ काट कर मार दिया. Bloody marry story पर एक फिल्म भी बन चुकी है.

marry Shaw की जान उसके खिलौनों में बस्ती थी. जब उसे दफनाया गया तब उसके साथ ही उसके सभी खिलौने दबा दिए. यही से शुरू होती है बच्चो के गायब होने की कहानी. वहां के स्थानीय लोग अपने बच्चो को डराने के लिए कह देते है की चुप हो जाओ वर्ना marry Shaw आ जाएगी. वो बच्चो को उठा लेती है उससे बचना है तो उसके सामने कभी चिल्लाना मत.

Bloody marry story no. 3 : पुराने समय में यूरोपियन देशो में एक प्रथा चली आ रही थी जिसमे कुंवारी लडकिया अपने पति के साथ आने वाले भविष्य को देखने के लिए अकेली इस परम्परा को निभाती है. उन्हें एक हाथ में ऐनक और दुसरे हाथ में मोमबती लेकर अँधेरे कमरे में चलना होता है.

अँधेरे में जब सीढियों पर उतारते समय उलटे पांव चलते है तभी उन्हें ऐनक के शीशे में देखना होता है. अगर इस दौरान उन्हें इसमें अपने होने वाले पति का चेहरा दिखता है तो उनका आने वाला भविष्य खुशहाल होगा. लेकिन, अगर इस दौरान शीशे में कोई कंकाल या खून से लथपथ व्यक्ति का चेहरा दिखता है तो निकट भविष्य दुखद होने वाला है. सबसे खौफनाक bloody marry story में से एक इसे सबसे ज्यादा सटीक माना जाने लगा.

ये एक आवश्यक प्रथा में से एक थी जिसे हर किसी को निभाना पड़ता था. अगर कंकाल जैसा अक्श शीशे में दिखता है तो आने वाले समय में लड़की या उसके होने वाले पति की मौत होने का संकेत मिलता है. इसी प्रथा को जब marry नाम की लड़की ने निभाया तब उसके साथ इस तरह का अनुभव हुआ की शीशे में उसे खून से लथपथ व्यक्ति का अक्श दिखा.

वो इस सदमे को बर्दाश्त नहीं कर पाई और इसी के चलते उसने जान दे दी. तब से जो कोई शीशे के सामने उसका नाम पुकारता है वो उसे दिखाई देती है. ऐसा माना जाता है की एक बार दिखने के बाद victimको ब्लडी मैरी हर जगह दिखने लगती है. कुछ लोग कहते है की उन्हें हर जगह “मेरा बच्चा लौटा दो” जैसी अवजे सुनाई दे रही है. पागल होकर चिल्लाने लगते है की मेरे पास नहीं है और लास्ट में मर जाते है.

How to play Bloody marry game in Hindi

दुनियाभर में ये concept बेहद डरा देने वाला है. बावजूद इसके लोग इस game को खेलने से पीछे नहीं हटते.  ये गेम पूरी तरह आपके courage पर टिका हुआ है. आइये जानते है bloody marry story concept पर बने इस गेम को कैसे खेले.

  • सबसे पहले तो घर की सभी lights off कर दे.
  • bathroom mirror के सामने जाए और candle light ही हो इसका ध्यान रखे बाकि सभी lights बंद होनी चाहिए.
  • candle को mirror के सामने रखे और शीशे में देखते हुए 3 बार bloody marry नाम पुकारे. इसके बाद आप बाहर आ जाइये.
  • अगर आप दोस्तों के साथ ये गेम खेल रहे है तो बारी बारी ये daring concept सभी को दोहराने को कहे.
  • अगर 3 बार पुकारने के बाद ब्लडी मैरी न दिखे तो अपने चारो और घूम जाइये. ये इसलिए ताकि ब्लडी मैरी आपको सुन सके, आपको इस दौरान भी उसका नाम पुकारना है.
  • अब candle बुझा दीजिये और बाथरूम से बाहर आ जाए.

आप चाहे तो history of bloody marry game को online search भी कर सकते है. पक्के तौर पर तो नहीं लेकिन इसका लिंक एक ऐसी महारानी से माना जाता है जो अपने समय के दौरान के एक खूनी नरसंहार के लिए जनि जाती है.

कहना मुश्किल है की किसी ने bloody marry story पढ़ कर इस गेम को खेला और उसे वो दिखाई दी लेकिन, कुछ लोगो का कहना है की वो एक बूढी डायन की तरह दिखती है. कई बार तो उसकी गोद में एक बच्चा भी दिखाई देता है जो नील रंग का होता है.

क्या आप बुलाना चाहेंगे Bloody marry story के अनुसार उसको ?

bloody marry story hindiइस बात में कितनी सच्चाई है और कितना झूठ ये तो पुख्ता तौर पर नहीं कहा जा सकता है लेकिन, पारलौकिक दुनिया के रहस्य आज भी हमारे लिए अनछुई पहेली की तरह ही है. इसे हम आज तक समझ ही कितना पाए है ?

अगर कोई चीज आज समझाई नहीं जा सकती तो क्या उसका अस्तित्व ही नहीं है. मजाक मजाक के लिए भूत प्रेत और आत्माओ से बात करने की कोशिश  करना उन्हें आवाज लगाना आपके लिए खतरनाक हो सकता है.

कई लोगो ने plain-chit and auja board के जरिये आत्माओ से बात करने की कोशिश की और अंत में रहस्यमयी शक्तियों का शिकार हो गए. कोई शक्ति वास्तव में है या नहीं सिर्फ इस बात को परखने के लिए आप रहस्यमयी शक्तियों से जुड़ने की अनजाने में ही कोशिश कर लेते है

ऐसे कई केस सामने आये है जिसमे कुछ लोग औजा बोर्ड या प्लेनचिट के जरिये आत्माओ को बुलाने की कोशिश की. उन्हें शुरू में कुछ भी अनुभव नहीं हुआ जिसकी वजह से उन्हें ये सब बकवास लगा. बाद में जब उनके साथ paranormal activity होने लगी तब उनकी समझ में आया की उन्होंने कुछ गलत कर दिया है.

psychological fact behind bloody marry story

ब्लडी मैरी के बारे में इतनी अफवाहे आखिर कैसे फैली ? क्या इसका कोई अंधविश्वास से कनेक्शन है या फिर ये सच है. इससे जुड़े फैक्ट के बारे में आइये जानते है.

bloody marry and mirror in candle light : आखिर ब्लडी मैरी को आईने के सामने ही क्यों बुलाया जाता है ? इसकी वजह है आइना दुसी दुनिया का gateway माना जाता है और इसके जरिये आत्माए आसानी से हमारे संसार में आ जा सकती है. candle की light इसलिए क्यों की इससे हमारे मन में ये धारणा बनने लगती है की हमें वो दिखाई देगी. जब अँधेरा किया जाता है तब हमारा subconscious mind  उन चीजो को धुंधला कर हमारे सामने लाने लगता है जो हम देखना चाहते है.

Bloody marry and her baby child : मैरी की अपनी कोई संतान नहीं थी. वास्तव में उसे एक मानसिक बीमारी थी जिसकी वजह से वो खुद में माँ बनने वाले लक्षण महसूस कर रही थी. हकीकत में ऐसा कुछ नहीं था और इसी दौरान उसकी हत्या कर दी गई. अधूरी इच्छा लेकर मरने की वजह से वो एक डायन बन गई जो दुसरो के बच्चो को अपना बेबी समझ कर उन्हें उठा लेती है और अपनी दुनिया में ले जाती है.

watch Bloody marry in mirror real or wrong : अब तक कई लोगो द्वारा दावा किया जा चूका है की उन्होंने उसे देखा है वो भी उसके अपने बच्चे के साथ. अगर डॉक्टर्स की माने तो अँधेरे कमरे में एक candle की light में जब शीशे में देखे और इस दौरान मन में उसे देखने की इच्छा / डर बना हुआ हो तो हमारा अवचेतन मन कुछ धुंधले अक्श दिखाना शुरू कर देता है.

कई बार तो ये हमारी कल्पना को वास्तविक बना देता है. हम उस कल्पना को हकीकत में जीना शुरू कर देते है. ब्लडी मैरी गेम खेलने के दौरान हमें जो दिखाई और सुनाई देता है वो और कुछ नहीं बल्कि Bloody marry story पढने की वजह से होता है. आप चाहे तो कोई horror movie देख सकते है. इसे देखने के बाद आप कुछ समय तक अपने आसपास उसे महसूस करने लगते है. 🙂

सिर्फ रात्री के 3 बजे का समय ही क्यों चुने : इसकी सबसे बड़ी वजह लोग मानते है की  इससे मन में डर पहले से ही पैदा होने लगता है और लोग या तो इसे खेलते नहीं और अगर खेलते भी है तो वो इसे महसूस करने लगते है फिर चाहे वो कल्पना को ही सच क्यों न मानने लगे लेकिन, इसके  अलावा भी 2 theory है. पहली शास्त्र की जिसके अनुसार रात्रि के 3 बजे आत्माए इ अ शक्तिशाली हो जाती है  और कही भी आ जा सकती है.

उसरे मत के अनुसार अगर आप विज्ञान में विश्वास रखते है तो इस समय हमारा शरीर और दिमाग सबसे ज्यादा कमजोर होता है. इस दौरान किसी भी तरह की कल्पना हमारे लिए हकीकत का रूप ले सकती है और सबसे ज्यादा मौत इसी समय ही होती है. दोनों ही मत ये दावा करते है कि रात्रि के 3 बजे इस तरह कार्य करना आपके लिए खतरनाक हो सकता है.

Bloody marry story and fact – final word

हमारे समाज में ऐसी कई कहानियाँ है जो सुनने में बिलकुल काल्पनिक और बकवास लगती है लेकिन, फिर भी उन्हें गलत साबित नहीं किया जा सका है. ऐसी कई चीजे आज भी हमारे आसपास है जो श्रापित है या किसी तरह की paranormal powers से जुड़ी हुई है. आज की Bloody marry story भी इसी का एक हिस्सा है. इन कहानियो को जब भी किसी ने गलत साबित करने की कोशिश की है उसके साथ ऐसी घटनाए घटी है जो नार्मल नहीं थी.

इस पोस्ट को पढने के बाद आप खुद तय कर सकते है की Bloody marry story को जानकर उसे बुलाना चाहिए या नहीं.  सुनने में ये बिलकुल कहानी जैसा लग सकता है लेकिन इसका मतलब ये नहीं की इसका मजाक बनाया जाए या इसे test करे. अनजानी शक्तियों से जितना दूर रहा जाए उतना ही सही रहता है.

Disclaimer : हम अपने ब्लॉग पर अन्धविश्वास को बढ़ावा नहीं देते है. यहाँ शेयर किये गए किसी कंटेंट की सत्यता को आप अपने स्तर पर परख सकते है. ब्लॉग इसके लिए जिम्मेदार नहीं है. पोस्ट पसंद आने पर शेयर करना न भूले और ऐसे ही नए update पाने के लिए हमें subscribe करना न भूले.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.