बिना किसी मैडिटेशन के आसानी से तीसरे नेत्र का जागरण करने के 6 सबसे कारगर तरीके

0
71
unusual way to open third eye without meditation

Open third eye without meditation in Hindi यानि बिना मैडिटेशन के भी तीसरे नेत्र का जागरण संभव है? हाँ हम बिना ध्यान की प्रक्रिया के भी Third eye activation को संभव बना सकते है. ये उन लोगो के लिए है जो अपने sixth sense को full power पर इस्तेमाल करना चाहते है.

हमारा तीसरा नेत्र जिसे अजना चक्र भी कहते है एक उर्जा है जिसका संबध spiritual connection and cosmic wisdom से है.

Opening the third eye एक तरह से process of spiritual enlightenment है. तीसरे नेत्र के जरिये हम भौतिक रियलिटी से हटकर चीजो को महसूस कर सकते है. इसका स्थान हमारे eyebrow के बीच और pineal gland के साथ connected है.

इसकी सबसे बड़ी खास बात ये है की ये हमें tap into our intuition के साथ साथ awareness, perception, and spiritual communication & abilities में भी हेल्प मिलती है.

unusual way to open third eye without meditation

इस आर्टिकल में हम बात करने वाले है बिना ध्यान के तीसरे नेत्र के जागरण की प्रोसेस के बारे में. ध्यान के जरिये तीसरे नेत्र जागरण की प्रक्रिया काफी लम्बी होती है और ज्यादातर आम लोग इससे बचने की कोशिश करते है.

इसके अलावा भी ऐसे कई तरीके है जो हमें Third eye awakening में हेल्प करते है. ये प्रक्रिया हमारे Daily routine से जुड़ी है. तो चलिए जानते है How to open third eye without meditation in Hindi के बारे में.

Way to open third eye without meditation in Hindi

हम सब जन्म से ही तीसरे नेत्र के साथ बड़े होते है. भले ही हम इस बात से अनजान हो लेकिन अगर थोड़ा सा अभ्यास किया जाए तो तीसरे नेत्र को जाग्रत किया जा सकता है.

बात करे इसके सबसे ज्यादा पोपुलर तरीको के बारे में तो meditating, fasting, using essential oils, chanting, and using crystals जैसे माध्यम के जरिये इस उर्जा केंद्र को जाग्रत किया जाता है.

अब बात करे unusual way to open third eye के बारे में तो हमारी दैनिक रूटीन में ऐसे कई आदते शामिल है जो इसे संभव बना सकती है. आइये जानते है ऐसे ही कुछ unconventional ways to open the third eye without meditation के बारे में जो effective है.

अगर आप ध्यान की प्रक्रिया और नियम से बचना चाहते है तब भी Ajna chakra opening संभव है. इस उर्जा केंद्र को आप अपने दैनिक रूटीन में कुछ चीजे शामिल करते हुए भी जाग्रत कर सकते है.

unusual way to open third eye without meditation

तीसरे नेत्र के जागरण की प्रक्रिया के दौरान एक साधक को कई चरण से गुजरना पड़ता है. हालाँकि ये इतना मुश्किल भी नही है लेकिन, जब आप भौतिक रियलिटी से हटकर वास्तविकता को समझना शुरू करते है तो आप जानते है की अब तक आप किस illusion में फंसे हुए थे. open third eye without meditation के दौरान हम इस वास्तविकता का सामना करते है.

अगर हम इसके दूसरे पहलू को समझना शुरू करे तो पता चलता है की ठहराव की स्थिति का सामना करना हमारे मानसिक स्थिरता को दर्शाता है. third eye activation experience को अगर अचानक से अनुभव करना पड़े तो शायद आप मानसिक संतुलन खो दे.

यही वजह है की जागरण की प्रक्रिया के दौरान हमें शारीरिक और मानसिक शुद्धिकरण की प्रोसेस से गुजरना पड़ता है. अगर आप फिर भी बिना ध्यान के तीसरा नेत्र जागरण करना चाहते है तो निचे दिए गए तरीको को फॉलो करना ना भूले.

1. Let go of everything

invisible entities with an open third eye

जब हम भावनाओ के बोझ से खुद को अलग कर लेते है तो हमारा sixth sense अपने आप सक्रिय होना शुरू हो जाता है. हमारे दिमाग की कार्य क्षमता को प्रभावित करने वाली stress, anxiety, worries, fears, confusion and conflicts को जब हम खुद से अलग कर लेते है तो ये हमारे लिए आसान हो जाता है.

Let go of everything उन आदत में शामिल है जो open third eye without meditation को संभव बनाती है. जब आप खुद को किसी भी तरह के बोझ से अलग कर लेते है तो समस्या को हल करने के लिए positive way पर फोकस होना आपके लिए आसान हो जाता है.

हमारा शरीर पांच कोष से बना है जिसके बारे में हम काफी कुछ पहले ही जान चुके है. ये हमें लाइफ में आ रही किसी भी तरह की समस्या से बाहर निकलने में हेल्प करती है.

जब हम खुद को इन लेयर से अलग करना शुरू कर देते है तो mentally, emotionally, and spiritually vulnerable बन जाते है जो की हमारे activation of third eye की प्रोसेस को प्रभावित करती है.

खुद को किसी भी तरह के गिल्ट से अलग रखे और फिर देखे की किस तरह आपका दुनिया को देखने और समझने का नजरिया बदलता जाता है.

2. Seek the Dragon Smoke

क्या आप जानते है हम अपने Subconscious mind को कितना इस्तेमाल करते है ? जिस 2-3% के बारे में आप सुनते है वो आपका conscious mind है ऐसे में अवचेतन मन का प्रयोग तो आप सोच सकते है की कितना ही होगा. open third eye without meditation के दौरान आपको अवचेतन मन के प्रयोग को बढ़ाना होगा.

हमें सिर्फ अपने डेली रूटीन में एक आदत डालनी है और अवचेतन मन का प्रयोग करना शुरू कर देना है. इसके लिए आपको अपनी चेतना को चेतन से अवचेतन मन में ट्रान्सफर करना है. सिंपल शब्दों में कहे तो जो भी हम सोच रहे है उसके नजरिये में बदलाव लाना है.

जब आप अपने सोचने के तरीके में बदलाव करते है तो ये आपकी चेतना को एक्टिव करना शुरू कर देता है.

आप इसके लिए म्यूजिक का सहारा ले सकते है, किताबे पढ़ सकते है जो आपके सोचने समझने में बदलाव लाएगी. ऐसे ही बदलाव कर आप open third eye without meditation को पॉसिबल बना सकते है.

Read : अपनी प्रेमिका को प्रभावित करने के 15 तरीके जो आपकी पहली डेट को आसान बना देंगे

3. Practice Counter-Weltanschauung dynamics

अगर आप unconventional ways to open the third eye में रूचि रख रहे है तो ये भी एक effective way है. इसे इस तरह समझे की जब तीसरा नेत्र जाग्रत होता है तो हम दुनिया को एक अलग नजरिये से देखना शुरू कर देते है. तो क्या होगा अगर हम अपने डेली रूटीन में ही दुनिया को अलग नजरिये से देखना और समझना शुरू कर दे ?

क्या ऐसा करने से third eye activation संभव है ?

बिलकुल संभव है क्यों की जब हम हर गतिविधि को सूक्ष्म स्तर पर समझना शुरू कर देते है तो ये हमारे दिमाग की कार्यक्षमता पर असर डालता है और धीरे धीरे हमारा subconscious mind एक्टिव होना शुरू हो जाता है.

हर रोज कुछ समय एकांत में बैठे और self-analysis and self-examination की प्रक्रिया को फॉलो करे. धीरे धीरे आपके अन्दर बदलाव आना शुरू हो जायेंगे.

4. Gain a new perspective

तीसरे नेत्र के जागरण का वास्तविक महत्त्व क्या है ? क्या हम सब third eye opening पर सिर्फ इसलिए जोर देते है क्यों की ये हमें psychic ability यानि मानसिक शक्तियां जाग्रत करने में हेल्प करती है.

Open third eye without meditation का वास्तविक महत्त्व किसी भी व्यक्ति के spiritual enlightenment से जुड़ा हुआ है. बचपन से हमें कुछ इस तरह प्रोग्राम करना शुरू किया जाता है की हम वास्तविकता को दूसरो के नजरिये से देखना शुरू कर देते है.

इसका सबसे कॉमन उदाहरण है social media, हम घर बैठे ही ये सोच बना लेते है की हमारे पड़ोसी कैसे है, दुनिया में कहाँ क्या हो रहा है. इन सब में हमारा खुद का अनुभव कहाँ है ?

अपने नजरिये में बदलाव लाए और हर गतिविधि को खुद के स्तर पर अनुभव करे. ये आपके मस्तिष्क के उन हिस्सों को एक्टिव करना शुरू कर देगा जो pineal gland से जुड़े है. इस तरह के unusual way to open third eye without meditation भले ही आपको अटपटे लगे लेकिन जब आप इन्हें फॉलो करते है तब आपको पता चलता है की ये आपकी लाइफ को किस तरह बदल सकते है.

Read : नाभि दर्शना अप्सरा शाबर मंत्र साधना सिद्धि विधान जो एक दिवस में सिद्ध होती है

5. Practice Faux pas dynamics

protect yourself when opening your third eye

हमारा Overthinking करना भी third eye opening को प्रभावित करता है. ये हमारे belief system को सबसे ज्यादा affect करता है जिसकी वजह से हम हमारी वास्तविक सीमा को समझ ही नहीं पाते है.

अगर आप Way to open third eye without meditation के बारे में सोच रहे है तो आपको अपने overthinking issue को सोल्व करना होगा. लाइफ में सबसे ज्यादा फेस किये जाने वाले mental health issues properly, avoid our fears and insecurities को डील करना आना चाहिए.

अगर आप अपने सोच को काबू में कर सकते है तो यक़ीनन आपके लिए open third eye without meditation की प्रक्रिया कोई मुश्किल नहीं रह जाती है.

हमें materialistic बनने की बजाय more mindful and live in the present moment में बने रहने पर ध्यान देने की जरुरत है. बीते कल के विचारो में फंसे रहने और आने वाले कल की टेंसन के चक्कर में आज को बर्बाद ना करे.

वर्तमान में रहना सीखे जिसके लिए आपको अनचाहे विचारो से खुद को फ्री करना होगा. ऐसा कर लिया तो आपके लिए तीसरे नेत्र को जाग्रत करना संभव बन जाता है.

6. Develop ‘crazy wisdom’

ये भी एक तरह का uncommon way to open third eye without meditation है जिसमे हम अपनी एनर्जी को maturity and youthfulness में लगाते है. यहाँ पर ये दोनों ही हमारे सोचने के नजरिये और अवचेतन मन को दर्शाते है.

इस तकनीक का पूरा फोकस हमारे सोचने समझने के नजरिये पर है इसलिए अगर आप खुद को किसी भी एक्शन को करने के दौरान फोकस बनाए रखते है तो ये सम्भव है की आप इसमें बने रहे.

दूसरे शब्दों में कहे तो दिमाग का ज्यादा से ज्यादा इस्तेमाल वर्तमान में जो घटना हो रही है उसमे जोड़े रखना है. आप कोई काम कर रहे है लेकिन आपका ध्यान उसमे नहीं है तो आप खुद को उससे जोड़ ही नहीं पाएंगे.

Read : मनचाहे सपने देखने के अनजाने नुकसान

Activate your third eye & transform your life

बिना किसी proven traditional techniques के भी Third eye activation संभव है. हालाँकि इसमें थोड़ा वक़्त लगता है लेकिन कुछ समय गुजरने के बाद आप खुद को इसमें सहज महसूस करना शुरू कर देते है.

ऐसे कई फायदे है जो हमें uncommon way to open third eye without meditation के बाद मिलना शुरू हो जाते है. इसमें सबसे ज्यादा महसूस होने वाले फायदे निम्न है.

ये सभी कुछ ऐसी वजह या फिर फायदे है जिसकी वजह से हम तीसरे नेत्र का जागरण करते है. आप ये सब फायदे अपने दैनिक रूटीन को फॉलो करते हुए भी उठा सकते है.

Can you see invisible entities with an open third eye? conclusion

ज्यादातर लोगो के मन में ऐसे कई सवाल है जो uncommon way to open third eye without meditation से जुड़े हुए है. जब हम तीसरे नेत्र की जागरण प्रक्रिया से गुजरते है तो ये हमें spiritual enlightenment का अनुभव करवाती है. इसकी वजह से हम आत्माओ को भी देख और महसूस कर सकते है.

क्या तीसरे नेत्र के जागरण की प्रक्रिया में कुछ खतरा भी है ? ये सवाल मन में तब आता है जब हम Astral projection के बारे में सुनते है. जब हम शरीर से बाहर होते है तो शायद दूसरी आत्माए हमारे शरीर पर कब्ज़ा जमा सकती है. देखा जाए तो ऐसा कुछ नहीं है ये सिर्फ एक आध्यात्मिक जागरण की प्रक्रिया है.

Meditation with crystals to open the third eye हमारे जागरण की प्रक्रिया को तेज करता है लेकिन अगर आपके पास क्रिस्टल नहीं है तो ये आवश्यक नहीं है. एक बार तीसरा नेत्र एक्टिव होने के बाद उसे बंद भी किया जा सकता है. आपको सिर्फ प्रक्रिया के उलटे करना है और आपका नेत्र बंद होना शुरू हो जाता है.

Previous article3 Easy Ways to Watch Private Videos on Youtube 2022 विडियो को प्राइवेट बनाने के फायदे
Next articleकिसी के व्हाट्सप्प मैसेज को बिना जाने गुप्त तरीके से कैसे पढ़ें सबसे आसान तरीका
Nobody is perfect in this world but we can try to improve our knowledge and use it for others. welcome to my blog and learn new skill about personal | psychic | spiritual development. our team always ready to help you here. You can follow me on below platform

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here