अगर आप अपने साथ इन घटनाओ को महसूस करते है तो हो जानिए सावधान – घर में है भूतो का साया

28

signs of negative energy in house यानि ghar me negative energy feel hona कई बार महज वहम ही नहीं होता है. parlokik shakti ka ahsas हम में से ज्यादातर कर चुके होते है। जैसे कोई हमें देख रहा है, हमारे साथ चल रहा है, हमारे आसपास है पर दिख नहीं रहा है। ऐसा क्यों हमारे आसपास पारलौकिक शक्ति का अहसास हमें तब होता है जब हम अपने ऊर्जा स्तर में कमी महसूस करते है, या फिर कुछ अप्राकृतिक घटना जिससे कोई बुरी ऊर्जा हमारे घर, या किसी जगह पर डेरा डाल लेती है। top sign of negative energy at home in hindi में हम पढेंगे की घर में कैसे इनकी पहचान करे और दूर करे.

negative energy at home
salt vinegar water negative energy जिसे हम समुद्री पानी भी कहते है के जरिये घर से nkaratmk urja को hatane में विश्वास रखते है. आज हमें भले ही 21वी सदी में आ गए हो जहा विज्ञान उन्नति कर रहा है पर आध्यात्म और पारलौकिक रहस्य से आज भी पर्दा नहीं उठा पाया है। हम चाहे ही इन सब बातो को इन तथ्य को इग्नोर करते रहे पर जिंदगी के किसी ना किसी मोड़ पर हमारे साथ कुछ ना कुछ ऐसा जरूर घटता है जिसमे हम ना चाहते हुए भी पारलौकिक शक्ति का अहसास करते है और उनके अस्तित्व को नकार नहीं पाते है।

आज की पोस्ट में हम बाते करेंगे आपके आसपास होने वाली कुछ खास घटनाये जिनसे आपको negative energy at home का अहसास हुआ है। कुछ लोग how to detect negative energy with a glass of water यानि जल ( गंगा जल ) द्वारा बुरी शक्तियों को घर से दूर रखने पर विश्वास भी रखते है.

negative energy at home -Sign of ghost :

जिस तरह भिन्न-भिन्न चीजों के अलग-अलग संकेत होते है, ठीक उसी तरह प्रेत आत्माओं के मौजूद होने के भी कई संकेत होते है। विशेषज्ञों के अनुसार अगर इन संकेतों में से अगर आपको कोई भी संकेत का अहसास हो तो सावधान हो जाए। आइए जाने ये कौन से संकेत है जो आत्मा के वजूद की और इशारा करते है।

पढ़े : घर पर आसानी से करे टेलिपैथी का अभ्यास

negative energy at home – अजीबो-गरीब आवाजे सुनाई देना

अगर आपको अजीबोगरीब जैसे कि किसी के चलने की, खुरचने की़, पायल की़, दरवाजा खटकाने की, कुछ गिरने की आदि आवाज़ें सुनाई दे, तो ये संकेत गलत हैं।

अचानक इत्र या परफ्यूम की खुशबू आना:

घर में किसी ने भी इत्र, परफ्यूम या खूशबू जैसी कोई भी चीज नहीं लगाई हो और उसके बावजूद अचानक ऐसी ही खुशबू आये, तो हो सकता है कोई प्रेत आत्मा आपके पास से गुजरी हो। कभी कभी वातावरण में अचानक से बदलाव महसूस हो। सिर्फ कुछ खास जगह पर वातावरण आपके दूसरी जगह से अलग हो तो समझ ले की वहां पर बुरी / नकारात्मक ऊर्जा का घेरा हो सकता है। अक्सर पारलौकिक शक्ति का अहसास हमें ऐसी जगह पर होता है जहा पर हमारे घर कीपुरानी चीजे जमा की गई हो और कभी कभी ही उनकी सार संभाल होती हो।

पढ़े :  किसी भी शाबर मंत्र को आसानी से जाग्रत करने वाली अलोकिक साधना जो वशीकरण सिखने में काम आती है

negative energy at home – परछायीं का दिखना

आपको घर में कभी अजीब सी परछायीं दिखाई दे, तो पहले इसकी पुष्टि कर ले की ये किसकी है। अन्यथा सावधान रहने की जरूरत है। ज्यादातर नकारात्मक ऊर्जा अपने प्रिय जगह या वस्तु के आसपास के ही घेरा रखती है। उनका उस वस्तु के प्रति लगाव होता है और अगर आप भी उस वस्तु या जगह के आसपास जाते है या उसमे बदलाव करते है तो वो आपको उनसे दूर रखने की कोशिश कर सकती है।

जब अचानक तेजी से बंद हो दरवाजा:

घर में अगर कोई ऐसा कमरा है, जिसके दरवाजे को हलका सा पुश करने से वह तेजी से बंद हो जाता हो तो ये संकेत भी अच्छा नहीं है। हो सकता है वहां कोई अदृश्य शक्ति का वास हो। ज्यादातर बुरी ताकते अपने होने का अहसास इसलिए करवाती है क्यों की वो नहीं चाहते की उनकी प्राइवेसी में खलल पड़े। इसलिए वो अपने होने का अहसास करवा कर अपने आप से या उस जगह से आपको दूर करने की कोशिश करते है।

पढ़े : जिन्न और उनकी दुनिया का रहस्य

दीवारों पर खुर्चन या धब्बे – horrible negative energy at home :

अगर घर की दीवार पर आपको खुर्चन या धब्बे दिखाई दें, तो ये भी गलत संकेत हो सकते हैं। हॉलीवुड की फिल्म The conjuring 3 ऐसी फिल्म है जो सत्य घटना पर बनी है और उसमे दिखाया गया था की किस तरह बुरी आत्माये उस घर में रहने वालो को अपने होने का अहसास करवाती है।

अपने स्थान पर न मिलें चीजें:

अगर आप चीजों को संभाल कर रखते हैं, लेकिन फिर भी वे चीजें अपने स्थान पर नहीं मिलती हैं। और ऐसा बार-बार हो रहा है, तो जरूर कोई गड़बड़ है।

पढ़े : भूत व प्रेत बाधा मुक्ति के 10 सरल उपाय

कोई बिस्तर पर बैठा हो:

अचानक से आपको कभी लगे कि आपके खाली बेड पर कोई बैठा या लेटा है। और अगले ही पल में वो गायब सा हो जाता है। तो हो जाए सावधान। ज्यादातर जब हम अकेले होते है तभी हमें ऐसा अहसास होता है। हो सकता है वो ऊर्जा आपसे कुछ कहना चाहती हो या फिर आपकी और आकर्षित हो क्यों की वो ऐसा तभी करती है जब उनका लगाव आपसे जुड़ जाये या फिर आप उनकी वस्तु को छेड़ते है जो उन्हें प्रिय है।

कोई पीछा कर रहा हो:

अगर आपको बार- बार महूसस हो रहा हो कि कोई ना कोई आपका पीछा कर रहा है, तो सर्तक हो जाए। ये कोई प्रेत आत्मा हो सकती है। ऐसा लगभग हर गाँव में होता है जब हमारा स्कूल हमारे घर से बहुत दूर होता है तब रास्ते में पड़ने वाली सुनसान जगह पर हमें ऐसा अहसास हो सकता है क्यों की गांवो में ऐसा माना जाता है की ऐसी कुछ जगह जो पहले आबाद हो और बाद में उजड़ जाये वह पर नकारात्मक ऊर्जा घर बना लेती है।

पढ़े : आसान मगर अद्भुत गाँव में किये जाने वाले टोन टोटके

किसी चीज का अचानक गायब होना:

कोई चीज अचानक गायब हो जाए और फिर से आंखों के सामने आ जाए। तो ऐसी चीजे संभाल कर रखें, क्योंकि हो सकता है ये चीजें किसी अदृश्य शक्ति की पसंदीदा हो गई हो। कोई चीज अगर दीखते दिखे गायब हो जाए तो ये nkaratmk urja ka sanket  हो सकता है और हमारा भ्रम भी हो सकता है क्यों की अक्सर हम भूत प्रेतो की कहानियां बचपन में सुनते रहते थे और फिर अकेले में बाहर निकलने से डरते थे.

अगर जाना पड़ जाता तो हमें कहानियो की कल्पना के अनुसार ऐसी अनुभूति होती थी जो इस तरह का अहसास कराती थी की वाकई हमारे आसपास कोई और खड़ा है। शायद आपने भी ये अनुभव किया होगा। इसी तरह के अहसास हमें लगने लगता था जैसे negative energy at home का कोई साया हमारे ही आसपास हो.

पढ़े : मस्तिष्क को शांत करने के लिए आजमाइए इन अचूक टिप्स को

रोने और सिसकियों की आवाजें:

अचानक किसी के रोने की या सिसकियां लेने की आवाज आये, लेकिन देखने पर आवाज वाली जगह कोई नहीं हो, तो सावधान हो जाए। पारलौकिक घटनाओ के एक्सपर्ट बताते है की ऐसा इसलिए होता है क्यों की कई बार किसी हादसे में किसी की मौत हो जाती है तो वो भटकने लगती है या फिर उसके साथ कोई दर्दनाक घटना हुई हो।

अगर आपको ऐसा ही कोई negative energy at home तो समझ ले की कोई है और वो ऐसा वो न्याय पाने के लिए या आपकी मदद पाने के लिए करती है और इस तरह की घटना में हमें कोई नुकसान होने की कोई सम्भावना भी नहीं होती है।

how to detect negative energy in a person -जैसे किसी ने छुआ हो:

अगर अचानक लगे कि आपको किसी ने छुआ है। तो कोई न कोई गड़बड़ है। क्या आपने कभी ये अनुभव किया है की किसी ने जैसे आपको छुआ हो हालाँकि वो आपको दिखा नहीं हो। कई बार ऐसा इसलिए भी होजाता है क्यों की हमारा मन कल्पना के आधार पर भौतिक प्रतिक्रिया देता है और हमारे शरीर में अचानक सनसनी दौड़ने लगती है या फिर किसी की छुअन का अहसास होने लगता है।

पढ़े : black magic का आपके अपनों पर कितना बुरा effect हो सकता है

घर में कुत्ता-बिल्ली का व्यवहार अजीब लगे:

अगर घर में मौजूद जानवर जैसे कुत्ता या बिल्ली अचानक से अजीब सा व्यवहार करने लगे या फिर अजीब-अजीब आवाज़ें निकालें, तो कुछ गड़बड है। ऐसा माना जाता है की कुत्ते और बिल्लियों को पारलौकिक शक्ति का अहसास सबसे पहले हो जाता है। यहाँ तक की ये आगे घटने वाली घटना और खतरे को भी भांप सकते है। इसलिए कभी भी अगर आपके पालतू के व्यव्हार में बदलाव लगे तो समझ ले की उसे पारलौकिक शक्ति का अहसास हुआ है।


दोस्तों हो सकता है की हमें ऐसी कोई भी अनुभूति ना हुई हो पर फिर भी ऐसा माना जाता है की किसी भी घर में अगर 40 दिन लगातार कोई प्रवेश ना हो कोई पूजा पाठ ना हो वह नकारात्मक शक्तियों खासतौर से जिन्नातो का घर बन जाता है। इसके पीछे हमारे बुजुर्गो की मान्यताये भी है फिर भी हमें किसी भी तर्क वितर्क में खुद को ऐसे खतरे में नहीं डालना चाहिए जो हमारी समझ से परे हो।


आज की पोस्ट negative energy at home आपको कैसी लगी कृपया कमेंट में जरूर बताए साथ ही हमारे ईमेल सब्सक्रिप्शन को भी लेना न भूले ताकि हम आपको ऐसी ही पोस्ट सीधे आपके ईमेल बॉक्स में भेज सके।

इन पोस्ट को पढना न भूले

Never miss an update subscribe us

* indicates required

28 COMMENTS

  1. मुझें भूत प्रेत में बिल्कुल भी विश्वास नही है लेकिन कहते है न अगर आप भगवान मे विश्वास करते है तो शैतान मे भी विश्वास करना होगा । आपके लिखने का तरीका बहुत अच्छा है । nice post.

    • धन्यवाद बबिता जी विश्वास ना करने का मतलब किसी का अस्तित्व होना ना होना तय नहीं कर सकता. जब हम किसी घटना से रूबरू होते है तब हमें विश्वास करना ही पड़ता है. आपके सुझाव हमें और अच्छा लिखने को प्रेरित करते है कृपया इसी तरह विजिट करते रहिये.

  2. दुनिया में भुत नाम की कोई चीज है ही नहीं! सब अपने मन का डर है।

    • ज्योति जी अगर ऐसा नहीं है तो वैज्ञानिक इसके पीछे क्यों है? और अब तो औरा क्षेत्र को विभाजित कर ऐसे उपकरण भी बना लिए है जो एनर्जी फील्ड को माप सके और वातावरण में किसी ऊर्जा के होने को भी भी साबित किया जा चूका है।

  3. आपकी बात से मैँ सहमत हूँ।
    मैँ भूतोँ पर यकीन करता हूँ।

  4. मेरे पास अगर कोई ऐसा इंसान आता है, और किसी हवा से त्रस्त है तो उसका अहसास मुझे होता है|
    मै एक्यूप्रेसर थेरेपिस्ट हूं, ओर एक्यूप्रेशर मे एक ऐसा बिन्दू हे ,जिसके उपर magnet लगने से समब्नधित हवा उस से दूर होती है,ओर अगर किसी के हवा लगी हे तो वो उससे दूर हो जाती है

  5. Mere aas pas rat m kabhi kabhi achank perfume mahke lgta h bhut Acha sa or bhut Der tk… Bt Dr type ka nhi lgta h or koi nuksan bhi nhi hua…. Mujhe kya karna chahiye koi suggestion de…..

    • इसकी 2 वजह हो सकती है किसी तरह के मुसलमानी जिन्न, पीर या परी आपके आसपास आते होंगे. आप अगर संकल्प से पक्के है तो उनका आवाहन भी कर सकते है ताकि उनके आपके पास आने की वजह पता चल सके.

  6. Mujhe rat ko PayPal ki awaz sunai deti h.first time mene pyal ki awaz suni dusre din Kisi ki rone ki awaz.iska kya MATLAB h

  7. Sar mujhe sone ke bad nhi.me Raat ko kai bar 1a.m ko sota hu.mere Ghar ke Pas me sunai Deti h.aj three month pehle chhat pe kisi ke chal ne ki bhi awaj suni thi.jab wha ja ke Dekha to kuch bhi nhi tha..plz btay kya ho Sakta h

    • आपका अनुभव paranormal हो सकता है सर लेकिन कई बार रात में बिल्ली या किसी दुसरे जानवर के चलने से भी हमें ऐसा लगता है जैसे कोई आसपास चल रहा है. अगर इससे आपको कोई परेशानी नहीं हो रही है तो कोई समस्या नहीं है, अगर इसके साथ ही आपके आसपास कोई प्रॉब्लम होती है तब आप किसी से कंसल्ट कर सकते है.

  8. सर !मेरे घर मे रात को हमेशा बकरे की बदबू आती है । घर का कोई सदस्य बाहर जाए तो कभी कभी यह बदबू बाहर भी चली जाती है । घर मे हमेशा ईलाज चलते रहता है किसी न किसी का 80% इनकम का ईलाज मे चला जाता है । कलह का वातावरण भी रहता है । एक खास तरह की बकरा का बदबू और यह समस्या इसका क्या वजह हो सकता है ? कृपया बताएँ ।

    • अपने घर की जाँच किसी अच्छे paranormal expert से करवाए. अगर आपको इसके बारे में डिटेल से जानना है तो एक्सपर्ट guide के लिए हमें मेल कर सकती है.
      sachhiprerna[at]gmail.com

  9. Having read this I thought it was extremely enlightening. I appreciate you spending some time and effort to put this information together. I once again find myself spending a significant amount of time both reading and commenting. But so what, it was still worth it!

  10. Sir raat me mujhe kbhi kbhi aisa lgta h ki mujhe koi aawaz de rha h or vo jo aawaz deta h toh aisa lgta h ki vo ro kr bol rha h sir mujhe kya krns chahiye

    • शिवानी जी सीधे तौर पर इसे कहा नहीं जा सकता है अक्सर ऐसा उन लोगो के साथ होता है जो भावनात्मक रूप से कमजोर हो जाते है. उन लोगो को ऐसी आवाज सुनाई देती है. अगर आपको कुछ दिखाई देता है तो आप बताये

  11. sir mujhe kae baar esa legta h koi mera name le reha h aur jub me apne gher me akela hota hu to esa legta h jese koi mere ass pass ho to sir ye kya ho sekta h????

    • ये किसी तरह का पारलौकिक अनुभव भी हो सकता है और आपका वहम भी. जब तक आपको मानसिक या शारीरिक रूप से इसका अनुभव ना हो आप किसी नतीजे पर नहीं पहुँच सकते है.

      • sir kel mere sath bhut ajeeb se ghtna huee me kel saam ko walk me nikla to me akela tha sudunly mene dekha ki kuch dur ek ledki sir jukaye bethi h men use ignor ker diya aur aage chela gya lekin kux aage jane per mene pir use dekha but mene fir ignor ker diya but jub me gher aaya to me apne room me akela tha to mene derwaje ke knok hone ki aawaj suni but weha koi nhi tha me puri raat nhi so paaya muje raat bher kevi rone ki to kevi kisi ke bahgne ki aawaje aati aur mera pet dog v ajeeb si herkete ker reha tha sir me isse bhut jyada der geya hu me akela rehta hu me ek student hu mera gher mountens me h sir plzzz sir koi uppay betaeye sir plzz jeldi.

        • अंशुल जी
          शुरुआती तौर पर आप हनुमान देह सुरक्षा कवच का जाप करे. इससे आपको लाभ मिलेगा विधि मेने share कर रखी है. अगर आपको इससे लाभ नहीं मिल रहा है तो किसी अनुभवी व्यक्ति से मिल ले और उन्हें घर की स्थिति से अवगत करवाए.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here