Basic of How to learn mesmerism online in Hindi complete guide

0

mesmerism का प्रयोग प्राचीन समय से ही spiritual practice में किया जाता आ रहा है लेकिन, जब समय Spiritualism से science की तरफ बढ़ने लगा तब इसके प्रयोग पर पाबन्दी लगाया जाने लगा क्यों की विज्ञान इसे accept नहीं कर पाया. आखिर बिना किसी दवा के किसी को कैसे ठीक किया जा सकता है ? समय के साथ लोगो का रुझान Advance hypnotism technique में बढ़ने लगा तब मेस्मेरिज्म एक बार से अस्तित्व में आने लगा. आज आप learn mesmerism online Courses के जरिये इसे खुद सीख सकते है.

ये किसी तरह की tantra mantra kriya नहीं है जैसा की इसे शुरुआती समय में करार दिया गया. वास्तव में विशुद्ध उर्जा को जब माध्यम में शिफ्ट किया जाता है तब ये उसकी चेतना को प्रभावित करती है जिसकी वजह से माध्यम एक trance state में चला जाता है. ये चेतना में बदलाव कोई जादू नहीं है ना ही किसी तरह का तंत्र बल्कि आपके मानसिक शक्ति का एक प्रदर्शन है. इसका सही कामो में किया गया प्रयोग आपको आध्यात्मिक बना सकता है.

learn mesmerism online

आज जब Psychology में समय समय पर बदलाव आते जा रहे है और नयी तकनीक के जरिये और ज्यादा बेहतर परिणाम पाए जा रहे है तो सम्मोहन में भी बदलाव देखे जा सकते है. सम्मोहन में हर बढ़ते स्टेप के साथ हम अपने मन से जुड़ते जा रहे है और एक समय ऐसा आता है जब हमें किसी तरह सुझाव और गाइड की जरुरत नहीं पड़ती है.

यही पर mesmerism के तकनीक को लागू किया जा रहा है. mesmerism एक बार फिर लोगो के बीच आकर्षण का केंद्र बन रहा है क्यों की इसके जरिये हम अपने मन को बदल सकते है. Secret subconscious mind programming को अंजाम दे सकते है और भी बहुत कुछ. आइये आज जानते है इसे सीखने के लिए क्या चाहिए और कैसे सीखा जा सकता है.

How to learn mesmerism online in Hindi

अगर आप Online mesmerism Course learn from home or center देख रहे है तो ये आर्टिकल आपकी हेल्प करेगा. बिना किसी सेण्टर को Join किये आप इसे घर पर सीख सकते है बशर्ते आपको इसका basic concept समझ में आ जाए. इसके बेसिक में आपको 3 चीजो को समझना होगा जैसे की

  1. Mesmerism
  2. Magnetism and
  3. Fascination

अगर आप इन 3 सब्जेक्ट पर कमांड बना लेते है तो इसके बाद mesmerism level 2 and 3 and advanced mesmerism आपके लिए ज्यादा मुश्किल नहीं रह जाता है. इसे अलग से सीखने के लिए आपको 3 महीने का कोर्स लेना होगा जिसमे आपको कुछ खास चीजे सिखाई जाएगी जैसे की

  • What is mesmerism basic introduction
  • basic of Mesmerism, Magnetism and Fascination and how they used in mesmerism practice.
  • सबसे कम समय में instant rapport के लिए खुद को तैयार करे.
  • The power of gaze ( trataka practice )
  • Nonverbal and mesmeristic inductions जिसमे Energetic inductions, mesmeristic passes, nonverbal deep trance inductions शामिल है.
  • Deep trance state में जाने के लिए खुद को कैसे तैयार करे और इसके जरिये Self healing process को पूरा करने से जुडी हर ट्रिक्स.
  • अपने personal hypnotic power को और ज्यादा मजबूत करे.
  • mesmerism की Old and new technique को आपस में combine कर daily life में कैसे use करे.

हर 3 महीने में होने वाले इस कोर्स में सिर्फ 10 लोगो को सेलेक्ट किया जाता है. और उन्हें mesmerism Online classes के जरिये guide किया जाता है.

What is basic of mesmerism in Hindi

learn mesmerism online सम्मोहन की तरह ही है लेकिन, दोनों में एक खास अंतर है और वो है non-verbal communication का, यानि एक और जहाँ सम्मोहन के लिए आपको माध्यम के साथ एक Communication बनाना पड़ता है वही दूसरी और mesmerism में इसके लिए किसी तरह का communication नहीं होता है.

सम्मोहन में ये काफी Advanced hypnotic state में होता है जहाँ पर माध्यम के Subconscious mind को जहाँ तक हो सकता है फ्री किया जाता है. जितना ज्यादा माध्यम का मन फ्री होता है वो उतना ही Deep unconscious access लेता है और healing को आसान बनाता है. ज्यादातर एक्सपर्ट मानते है की इसमें एक व्यक्ति दूसरे में energy shift करता है जिसकी वजह से strong therapeutic effect पैदा होता है और माध्यम trance state में चला जाता है.

Franz Anton Mesmer को इस तकनीक की खोज करने वाला पहला व्यक्ति माना जाता है लेकिन सच तो ये है की सम्मोहन से भी पहले Ancient time में Egypt, Greece, India जैसे देशो में इस तकनीक के जरिये shamans (Spiritual practitioner) खुद को trance state में powerful and deep healing perform करते थे.

आज भी इसका प्रयोग आप देख सकते है जहाँ पर ओझा या जादूगर छोटे बच्चे को माध्यम बनाकर सवालों के जवाब देते है या फिर कुछ नया करते है. इस अवस्था में हर वो काम जिसे Conscious state में मुश्किल माना जाता है आसानी से किया जा सकता है.

आइये अब जानते है basic learn mesmerism online में इस्तेमाल होने वाले 3 common word जिनके जरिये इसे perform किया जाता है.

What is Magnetism in Mesmerizing technique

इसे Animal magnetism के नाम से जाना जाता है क्यों की खोज के समय इसका आईडिया कुछ ऐसी activity के दौरान मिला है जो की invisible natural force के आधारं पर होती है और इसके लिए हर Living being responsible है. एक उदाहरण के लिए जब हम किसी खास व्यक्ति को मिलते है तब हमारी आँखों की चमक और शरीर में बहने वाली उर्जा में कुछ बदलाव को महसूस किया जाता है.

अगर मिलने वाला व्यक्ति हमारा खास है तो हम आँखों में एक चमक और body में Positive vibes को feel करते है जबकि इसके opposite energy का experience हमें उन लोगो से मुलाकात के दौरान होता है जिन्हें हम पसंद नहीं करते है. magnetism एक force की तरह है जिसे हम खास अवसर पर experience करते है.

इसका सबसे बड़ा example एक अजगर को मान सकते है जो अपने शिकार को पकड़ने की कभी कोशिश नहीं करता है वो सिर्फ आँखों के जरिये mesmerize करता है और शिकार वही उसके मायाजाल में फंस जाता है और कब अजगर उस पर अपनी पकड़ बना लेता है पता भी नहीं चलता है.

इंसानों के बीच एक सबसे बड़ी feeling जिसे love कहते है वो भी इसी तरह काम करती है. आप किसी की तरफ attract होते है तो ये बोलने की वजह से नहीं होता है आपको सामने वाले की आँखे पसंद आती है उसकी चमक और उसका आकर्षण आपको उनकी तरफ खींचता है जिसके लिए किसी को कुछ करने की जरुरत नहीं होती है.

ये सब वास्तव में Animal magnetism है. एक ऐसा आकर्षण जो बगैर बोले या व्यक्त किये आपके आँखों और शरीर से flow करता रहता है. जो लोग शांत होते है और अपनी feeling and emotion को control कर सकते है वे इसे आसानी से मनचाहे तरीके से सामने वाले पर effect डाल सकते है.

Fascination most important part of learn mesmerism online

इसका सीधा सा मतलब आकर्षण से है. किसी को देखने के दौरान खुद में आकर्षण पैदा करना जिसके जरिये हम सामने वाले को अपनी तरफ attract कर सके. त्राटक साधना में ये प्रभाव हम आँखों में पैदा करते है और learn mesmerism online में ये प्रभाव हमारे body के हर पार्ट में होता है क्यों की magnetism को प्रैक्टिस के जरिये High level पर हर समय मनचाहे तरीके से execute करना सीख लेते है.

अब तो आप समझ ही गए होंगे की mesmerism वास्तव में क्या है ? सामने वाले को अपने आकर्षण में बांध कर बिना कुछ बोले या active रहते हुए जिस energy को shift कर सामने वाले पर असर डाला जाता है उस क्रिया को mesmerism कहते है. ये सम्मोहन से सिर्फ communication में अलग है. सम्मोहन में हमें active रहना पड़ता है लेकिन mesmerism ये जरुरी नहीं है.

अगर बात करे ancient spiritual practice की तो इसके जरिये distance healing देने जैसे काम किए जाते थे जिसके लिए माध्यम का सामने होना जरुरी नहीं होता है.

Nonverbal and mesmeristic inductions

इसमें 3 तरह से काम किया जाता है पहला Energetic inductions यानि energy shifting दूसरा mesmeristic passes खास तरह की हरकत के जरिये उर्जा को transfer करना और तीसरा nonverbal deep trance inductions बिना कुछ बोले ही माध्यम को deep trance state में भेजना.

सम्मोहन में ये काम सुझाव के जरिये किया जाता है और learn mesmerism online में ये काम हम अपने non verbal communication में उर्जा के जरिये करते है. Induction एक ऐसी process है जिसमे हम माध्यम के energy field को overpower करते है और इस स्तर तक कर देते है की उसकी Conscious एक Low level trance state में shift हो जाती है.

Deep trance and the self-healing state

Learn mesmerism online के अभ्यास में ये वो अवस्था है जहाँ पर हम मन को फ्री करना सीखते है. वास्तव में ये practice हमारे Body mind soul and spirit को balance करने की क्रिया है जहाँ पर Different level of consciousness को achieve करते है. जितना ज्यादा Conscious से unconscious में बढ़ते है deep brain programming access बढ़ता जाता है. यही वो स्टेट है जहाँ हम सोच को काबू करते है.

यहाँ पर सोच को बदला जा सकता है, नई सोच को बनाया जा सकता है, सोच पर लॉक लगाया जा सकता है या फिर उन्हें मिटाया जा सकता है ये कुछ समय के लिए भी हो सकता है और स्थायी तौर पर भी.

self healing state एक हद तक योग निद्रा की तरह ही है. जब हम body को mind के साथ align करते है तो ये खुद को heal करना शुरू कर देती है जो की हमारी body की natural process है. कुछ हद तक इसे हम पर्याप्त नींद लेकर सही करते है लेकिन problem बड़ी है तो हमें योग निद्रा का सहारा लेना ही पड़ता है.

How to increase your personal hypnotic power

hypnotic power यानि आकर्षण शक्ति को बढाने के लिए हमें 2 चीजो पर अच्छी पकड़ बनानी होगी पहली हमारे Conscious को different level में मनचाहे तरीके से shift करने की क्षमता जो की हमें त्राटक साधना के जरिये मिलती है दूसरा योग निद्रा जो ना सिर्फ healing करती है बल्कि उर्जा को स्टोर करने का काम भी करती है.

अगर आप इसका फर्क खुद देखना चाहते है तो सिर्फ 21 दिन तक योग निद्रा का अभ्यास करके देखे, आप खुद महसूस करेंगे की अब आपकी बॉडी का आकर्षण शक्ति बेहद बढ़ गया है और एक उर्जा को आप खुद में महसूस कर पा रहे है. इसके अलावा आप जिस body part पर खुद को फोकस करते है वो बेहद active हो जाता है. अगर आप learn mesmerism online basic guide का हिस्सा बनते है तो आपको इसका अभ्यास जरुर करवाया जाता है.

Advantage and benefit of mesmerism in Hindi

mesmerism को कभी भी सामने नहीं आने दिया गया जिसकी वजह थी Politics and medical science. मेडिकल विज्ञान को मानता है जबकि mesmerism पूरी तरह से energy पर बना हुआ तकनीक था जिसकी विज्ञान के पास कोई explaination नहीं थी की आखिर ये किस तरह काम करता है.

समय के साथ मेडिकल ने सम्मोहन को मानना शुरू किया क्यों की ये थोड़ा वैज्ञानिक लगता था. आइये जानते है की आखिर mesmerism के वो कौनसे benefit थे जिनकी वजह से इसे कभी पोपुलर नहीं होने दिया गया.

  • Incredible control over thoughts and emotion mesmerism के प्रयोग से मानसिक बीमारी को ठीक किया जा सकता था, बिना किसी बेहोशी के सिर्फ चेतना को शिफ्ट कर मुश्किल सर्जरी को भी आसान बनाया जा सकता था. मेस्मेर ने इसका प्रयोग अपने कई ऑपरेशन के दौरान किया और सफलता हासिल की.
  • Super conscious हमारे ब्रेन का वो हिस्सा जो हमारे emotion, thought को control करता है उसे भी learn mesmerism online के जरिये access किया जा सकता है यानि अगर हम चाहे तो इसके जरिये किसी इन्सान की यादो को control कर सकते है. अच्छे में बहुत अच्छा और बुरे में सोचा न जा सके इतना बुरा इंसानी सोच को सिर्फ mesmerism के जरिये किया जा सकता है. हालाँकि Modern hypnosis technique और कुछ नहीं mesmerism को ही follow कर रही है.
  • Psychotherapy में mesmerism अकेला वो जरिया है जो कुछ भी ठीक कर सकता है. याद रखे पागल व्यक्ति को ठीक करना इसका हिस्सा नहीं है लेकिन डैमेज हुए ब्रेन को ठीक किया जा सकता है क्यों की ये सब यादो पर काम करता है.
  • Superior intelligence यानि सोच को बेहतर बनाना ये भी mesmerism के जरिये संभव है क्यों की जब हम Conscious shifting से गुजरते है हमारे सोचने के तरीके में बदलाव आता है. इसकी वजह experiences and capacities में बदलाव की वजह से हमारे body and mind में change लाता है.
  • control over conscious thought and emotion हम ज्यादातर conscious state में Unwanted intrusive thoughts में ही फंसे रहते है लेकिन mesmerism में हम हमारी चेतना, भावना और सोच को काबू में करते है. जब ऐसा होता है तब हम खुद को मनचाहे व्यक्तित्व में ढाल सकते है. इसके जरिये आप Personal development कर सकते है या फिर अपने स्किल को और भी शार्प कर सकते है.

ये सब कुछ ऐसे benefit है जिनकी वजह से मेडिकल विज्ञान को अपने अस्तित्व पर खतरा लगने लगा था. इन सबकी वजह से ही mesmerism को एक witchcraft ritual की तरह फैलाया जाने लगा और अन्धविश्वास मान कर इसे ban कर दिया गया. ये उस समय की बात है जब लोगो को रुझान Spiritualism की जगह science की तरफ हो रहा था.

 Learn mesmerism online my own thought

Mesmerism practice online guide के जरिये आप खुद इसका अभ्यास कर सकते है. ये अभ्यास 100% सेफ है लेकिन Psychic ability पर निर्भर है जहाँ पर आप अपने मन को फ्री करते है. ये वो समय है जब आपकी दबी हुई Conscious आपके सामने आती है जो अच्छी और बुरी दोनों तरह की हो सकती है. अगर आप इससे प्रभावित हुए बगैर आगे बढ़ सकते है तो simple but effective learn mesmerism online अभ्यास करे.

जब हम कोई ऐसी प्रैक्टिस करते है जो हमारे body और mind को align करते है तो सबसे पहले हम अपने अन्दर के Dark side को फेस करते है. अगर हम इनसे ऊपर उठते है तभी चेतना के अलग अलग स्तर को पा सकते है नहीं तो अपने ही डार्क साइड को फेस करने की वजह से mental breakdown की problem का सामना करना पड़ सकता है जो की खतरनाक है.

वैसे तो इसमें किस गाइड की जरुरत नहीं पड़ती है हम अपने गुरु खुद होते है लेकिन अगर आप किसी तरह का गाइड चाहते है तो हमारे ऑनलाइन कोर्स को ज्वाइन कर सकते है. किसी भी समस्या के समाधान के लिए कमेंट में पूछ सकते है.

Never miss an update subscribe us

* indicates required
Previous articleMarch 2021 Holi कैसे होली पर आप खुद कर सकते है वशीकरण का शक्तिशाली उपाय
Next articleTop 5 tips on How to End a Friendship in Hindi किसी रिश्ते को ख़त्म कैसे करे ?
Nobody is perfect in this world but we can try to improve our knowledge and use it for others. welcome to my blog and learn new skill about personal | psychic | spiritual development. our team always ready to help you here. You can follow me on below platform

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here