छलावा यानि king paimon जैसी शक्ति को शैतान होने के बावजूद क्यों पूजते है लोग ? – रहस्यमयी जानकारी

0

छलावा के बारे में आपने शायद पहले कई बार सुना होगा. अपने बुजुर्गो से या फिर चलते हुए कही सुनसान जगह आपका इस तरह की घटना से सामना हुआ होगा जो आपके लिए आज भी एक पहेली है. छलावा एक ऐसी शक्ति है जो सुनसान जगह पर लोगो को कुछ होने का भ्रम पैदा करती है और इस वजह से उनके साथ एक्सीडेंट या फिर कुछ बुरा घटित हो जाता है. western culture में इसे king paimon के नाम से जाना जाता है. ये नरक के 8 शक्तिशाली राजा में से एक और Lucifer के वफादार में से एक है. इसकी शक्तियां आज भी रहस्यमयी है क्यों की ये लोगो के दिमाग से खेलता है और शैतान होने के बाद भी लोगो द्वारा पूजा जाता है.

king paimon in hindi

छलावा हमारे दिमाग से खेलते हुए हमें किसी करीबी की तरह दिखाई देता है और लोगो से दूर कर देता है. जब हम अकेले हो जाते है तब ये हमें अपना शिकार बनाता है. ये एक ऐसी शक्ति है जो स्वतन्त्र है और लोगो का शिकार एक खास जगह पर ही बनाती है. नरक के शक्तिशाली राजाओं में से एक king paimon का स्वरूप एक जनाना चेहरे की तरह है. ये लोगो से भयभीत रहता है जब तक की उनका प्यार मजबूत रहता है. शैतान होने के बाद भी ये लोगो द्वारा क्यों पूजा जाता है इसकी वजह है इसका लोगो को समृद्ध बनाना. जो लोग इसे मानते है उन्हें ये किसी तरह की कमी नहीं होने देता है. आइये जानते है छलावा यानि किंग पैमोन के बारे में कुछ हैरान कर देने वाली बाते.

छलावा क्या है – king Paimon in demology

Indian culture में छलावा एक ऐसी शक्ति है जो की सुनसान जगह पर वास करती है और लोगो के अन्दर मतिभ्रम जैसी स्थिति पैदा कर उनका शिकार करती है. बात करे western occult culture की तो इसमें छलावा का जिक्र है जिसे king Paimon के नाम से जाना जाता है. नरक के 8 शक्तिशाली राजा में से एक इसके पास दिव्य और खास पावर्स होती है जिसकी वजह से ये लोगो के दिमाग पर काबू पा लेता है.

इसके बारे में कहा जाता है की ये अपने भक्त को जो इसकी पूजा करता है को अमीर बना देता है.

छलावा के अनुभव

यहाँ पर कुछ ऐसे अनुभव शेयर करने जा रहे है जो किसी न किसी तरह के छलावे से जुड़े है. अगर आप इन्हें मानते है तो जानकारी के तौर पर और नहीं मानते है तो सिर्फ मनोरंजन के तौर पर पढ़े क्यों की अनुभव करने वाले लोगो के लिए ये स्थिति वास्तविक थी और एक क्षण का अनुभव था.

पहला अनुभव

अशोक भाई अपने खेत से घर की और लौट रहे थे साथ में उनके उनका एक 8 साल का बेटा था. रास्ते में उन्हें एक छोटा बच्चा मिला जो रो रहा था. अशोक भाई ने उसे पूछा तो वो कुछ नहीं बोला. उन्होंने उसे अपने बेटे के पास ही बिठा दिया और घर की तरफ चलने लगे. अचानक उन्होंने महसूस किया की ऊंट को चलने में तकलीफ हो रही है.

अचानक से ऊंट बैठ गया तब अशोक भाई ने पीछे देखा. जो बच्चा पहले रो रहा था वो अब हंस रहा है. अशोक भाई को स्थिति समझते देर न लगी की ये बच्चा क्या है.

उन्होंने उस बच्चे को ऊंट पर से धक्का दिया और फुर्ती से बैठते हुए ऊंट को भगा लिया. कुछ दूर तक तो वो बच्चा उनके पीछे दौड़ा फिर वो गायब हो गया और अशोक भाई ने घर पहुँच कर राहत की साँस ली.

नोट : कुछ लोग इस किस्से को बच्चे के उस व्यक्ति के कंधे पर बैठने के बारे में सुनते है. ये किस्से मिलते जुलते है और आपको हर जगह सुनने को मिल जाता है.

पढ़े : क्या वास्तव में ग्रहण में साधना जल्दी सिद्ध होती है ? – रहस्य

दूसरा अनुभव

ये अनुभव वास्तविक जीवन से जुडा हुआ है. मुकेश जो की एक डॉक्टर था लोगो के घर घर जा कर उनका इलाज करता था. एक दिन वो शाम के समय अपनी बाइक से कही जा रहा था की अचानक से उसका बैलेंस बिगड़ गया. चूँकि वो अभी गाँव की सीमा में ही था और बस बाहर ही था इसलिए लोगो ने जल्दी ही उस तक पहुँच कर हॉस्पिटल में भर्ती करवा दिया.

वो एक अच्छा बाइक चलाने वाला था इसलिए लोगो को हैरानी थी की आखिर वो ऐसे कैसे एक्सीडेंट का शिकार हो गया ? जो कुछ मुकेश ने बताया वो हैरान कर देने वाला था.

मुकेश के अनुसार वो जब गाँव से बाहर निकला तभी अचानक उसकी गाड़ी के आगे एक नीलगाय आ गई. वो बेहद सावधानी से गाड़ी चला रहा था और साफ मैदान में दूर दूर तक कोई जानवर दिखाई नहीं दे रहा था. अचानक से गाड़ी के सामने नीलगाय आ जाने से वो घबरा गया जिसकी वजह से उसका एक्सीडेंट हो गया.

ये सिर्फ मुकेश अकेले की बात नहीं थी लोगो के अनुसार शाम के 4-5 बजे के बाद संध्या के समय लोगो को अचानक ही कुछ ऐसा दिखाई देता है की वो किसी न किसी दुर्घटना का शिकार हो जाते है.

नोट : बुजुर्गो के अनुसार ऐसा छलावे की वजह से होता है. ऐसे लोग जो गाडी चलाते है उन्हें सुनसान जगह पर अचानक ही कुछ ऐसा दिखाई देता है जिसकी वजह से वो किसी दुर्घटना का शिकार हो जाते है. दूर दूर तक उन्हें कुछ भी नहीं दिखता है लेकिन अचानक ही एक पल के लिए कुछ दिखना और फिर गायब हो जाना ये सब वाकई किसी को भी चौंका देता है.

छलावा कैसे लोगो को अपना शिकार बनाता है

अगर हम ऊपर दिए गए पॉइंट की बात करे तो पाएंगे की छलावा लोगो के मानसिकता से खेलता है. हमारी पिछली पोस्ट निशिदाग के अनुभव भी छलावे से जुड़े है जिससे आप और जानकारी ले सकते है. छलावा लोगो के दिमाग से खेलता है और उन्हें किसी तरह की दुर्घटना में फंसा देता है.

गाँव में कुछ लोगो को रात में अक्सर अपने किसी परिचित की आवाज सुनाई देती है लेकिन जब वो बाहर निकल कर देखते है तो उन्हें कुछ भी नजर नहीं आता है. कुछ लोगो को रात के अँधेरे में किसी व्यक्ति के चलने की आवाज सुनाई देती है जिसका पीछा करने पर अचानक सुनसान जगह पहुँचते ही वो साया गायब हो जाता है. ऐसे ढेरो किस्से हमें आसपास के लोगो से सुनने को मिल जायेंगे.

छलावा का कोई शरीर या आकार नहीं होता है. ये कोई आत्मा भी नहीं होती है ये एक negative energy जैसे की तुल्पा होती है जो लोगो को अपना शिकार बनाती है और कई बार तांत्रिक इसे अपने कब्जे में कर किसी को नुकसान पहुंचाते है. छलावा से जुड़ी ये कहानी सिर्फ भारत ही नहीं बल्कि western culture में भी सुनने को मिल जाएगी लेकिन फर्क सिर्फ इतना है की वहां लोग इसे एक king Paimon की तरह पूजा करते है ताकि उन्हें पैसो की कमी न रहे.

Top interesting fact about king paimon in Hindi

आइये जानते है 9 Things You May Not Know About King Paimon के बारे में. किंग पैमोन और छलावा दोनों एक ही शक्ति है. अलग अलग कल्चर में इसकी शक्ति और दिखाई देने को लेकर कई सारी जानकारी है इसलिए इससे कंफ्यूज ना हो.

  1. किंग पैमोन एक राजा की तरह दिखाई देता है जो की ऊंट की सवारी करता है. इसके सर पर सर्प मुकुट होता है और पैमोन एक पुरुष की बजाय लड़की के चेहरे की की दिखाई देता है. इसी वजह से ये लडकियों के शरीर में ज्यादा समय तक नहीं रह पाता है और किसी लड़के के शरीर की तलाश करता है ( सोर्स : Hereditary: The Real Story of King Paimon )
  2. ये अपने होने के संकेत देता है जिसमे लोगो को एक दिव्य सर्प का दिखाई देना शामिल है. ये सर्प लोगो के दिमाग से खेलता है और उन्हें अपने हिसाब से काम करने के लिए फ़ोर्स करता है. आप उसे क्या ऑफर कर रहे है ये मायने नहीं रखता है उसके लिए आपने कितना काम किया है ये मायने रखता है.
  3. किंग पैमोन खुद को बिना धुए की आग से बना बताता है जिसके मुताबिक वो जिन्नात की एक प्रजाति भी हो सकता है. हालाँकि उसके दावे के अनुसार वो the King of the Djinn है लेकिन उसके किस्से इससे कही भी मिलते जुलते नहीं है.
  4. इसकी कुछ समानताए different mask of Azazel से मेल खाती है क्यों की ये भी किसी बात का जवाब सीधे सीधे न देकर घुमा फिर कर लोगो को भ्रम में डालने का काम करता है. जब कुछ magic sorcerer ने उससे इस बारे में पूछा तो उसने जवाब दिया है की “उन दोनों के काम करने का तरीका एक ही है” या फिर “उन दोनों की प्रकृति एक जैसी है
  5. king paimon नरक के 8 शक्तिशाली राजाओ में से एक है और demon Lucifer के वफादार में से एक है. ये लोगो के अन्दर psychic ability पैदा करता है जिसकी वजह से कुछ खास लोग इसे sense कर पाते है. ऐसे लोगो के लिए ये एक भगवान् की तरह है और वो इसकी पूजा करते है.
  6. king paimon इंसानों के emotion से कभी जुडाव नहीं कर पाता है. इंसानों की सबसे बड़ी खूबी में से एक है emotion का जुडाव जैसे की दो लोगो के बिच प्यार होना. ऐसी स्थिति में वो कभी भी लोगो को असिस्ट नहीं कर पाता है. दुसरे शब्दों में कहे तो दो लोगो के बिच का प्यार इस शैतान छलावे को हमसे दूर रख पाने में कारगर है.
  7. किंग पैमोन mysteries and black magick का माहिर होता है. बड़े बड़े मैजिशियन इसकी पूजा करते है क्यों की वो जानते है की ऐसा करके वो बड़े जादूगर और रहस्यों को जानने वाले बन सकते है. कुछ लोगो ने अपने अनुभव में इस बात का जिक्र किया है की उन्हें ये सब पैमोन की बदौलत ही मिला है. उसने उन्हें अपने अनुभव के आधार पर या instruction देते हुए इन सब में माहिर बनाया है.
  8. वो आपके अन्दर की inner black flame को activate कर सकता है. हम सब मे दो powerful force waiting to be awakened जैसे की कुण्डलिनी शक्ति और डार्क फ़ोर्स है. कुण्डलिनी शक्ति हमें सात्विकता की ओर ले जाती है वही ये डार्क फ़ोर्स हमें अँधेरे की ओर ले जाती है. किंग पैमोन इसे जाग्रत करने के लिए आपको guide कर सकता है.
  9. जैसा की सभी शैतानी शक्तियां करती है एक समझौता. आप सब ने ghost rider Hollywood movie तो देखी ही होगी. इसमें शैतान एक व्यक्ति से गुप्त समझौता करता है जिसमे दुनिया की हर शौहरत के बदले उसे अपनी आत्मा शैतान को देनी होती है. आज के समय में दुनिया का हर व्यक्ति पैसे और शौहरत के पीछे पागल है जिसके चलते वो आसानी से इस तरह के समझौते को मान भी लेता है.

ये सभी फैक्ट जो हमें king paimon के बारे में बताते है इससे एक बात साफ़ है. ये शक्ति लोगो के दिमाग को बदलने में माहिर है. एक और जहाँ हम भारतीय संस्कृति में इसे एक छलावे के नाम से जानते है वही कुछ जगह लोग इसे एक दिव्य शक्ति की तरह मानते है. वजह साफ़ है लोगो का अपना स्वार्थ जिसे भक्ति के जरिये नहीं बल्कि समझौते से आसानी से पूरा किया जाता है.

छलावा यानि king paimon की खास शक्तियां

आपको ये जानकर हैरानी हो सकती है की एक शैतान होने के बाद भी लोग किंग पैमोन की पूजा क्यों करते है तो आपको बता दे ये सब पैमोन की खास शक्तियां है जो उसे लोगो में खास बनाती है.

  • किंग पैमोन किसी भी व्यक्ति को अपना शिकार उसकी मानसिकता के आधार पर बनाता है. कमजोर इच्छा शक्ति लेकिन इच्छाए खूब होना आपको इसका शिकार बनने में मदद करती है.
  • हमें आसानी से अगर कुछ भी मिल जाए तो हम उसे लेने से पीछे नहीं हटते है लोगो में अपनी आत्मा को गिरवी रखकर सुख भोगने की प्रवृति आज काफी बढ़ चुकी है. सिर्फ किंग पैमोन ही नहीं Illuminati the secret society भी ऐसे ही कुछ नियमो पर कार्य करती है.
  • किंग पैमोन को समृद्धि देने वाला माना जाता है, अगर आप उसे मानते है तो आपको पैसो की कमी नहीं रहेगी. कुछ लोगो के अनुसार किंग पैमोन को मानने के बाद उन्हें गोल्ड मिला है जिसकी वजह से वो इतने अमीर है.
  • किंग पैमोन लोगो को ज्ञान देता है, दिमाग की क्षमता को बढाने की शक्ति, रहस्यों को समझना और जादू में माहिर बनाता है. ये वजह काफी है की लोग इसे काफी मानते है.
  • लोगो के अनुसार ये एक एंजेल की तरह है जो उन्हें किसी न किसी तरह guide करता है.

ज्यादातर ऐसे लोग है जो की काफी समय से भक्ति मार्ग को अपनाने के बावजूद किसी तरह का सुख नहीं देखते है. ऐसे लोग निराशा में भरकर भक्ति मार्ग को छोड़ते है और शैतान का रास्ता अपना लेते है.

king paimon / छलावा पर मेरे अपने विचार

दोस्तों छलावा और किंग पैमोन दोनों के काम करने के तरीके में कई समानता है. हम इसे गलत मानते है और शैतानी शक्ति मानकर डरते है जबकि कुछ लोग इसे एक दिव्य शक्ति की तरह मानते हुए पूजा करते है. ये सब करने के पीछे उनका अपना स्वार्थ होता है और कुछ लोग जो spirituality से हार कर इस रास्ते पर चलते है. king paimon की शक्तियों की वजह से ये लोगो में आज भी एक रहस्य है की आखिर ये किस तरह की शक्ति है.

छलावा जो लोगो को अपना शिकार उनके करीबी के रूप में बनाता है ये भी लोगो के दिमाग से ही खेलता है. ये शक्तियां हम पर सिर्फ एक स्थिति में ही काम करती है जब हमारा आत्मबल कमजोर हो जाए इसलिए ये पहले हमारे मानसिकता को कमजोर बनाती है और अंत में शिकार. उम्मीद करता हूँ आपको आज की पोस्ट में कुछ नया जानने को मिला हो. किंग पैमोन और हॉलीवुड की movie से जुड़ा एक विडियो आप निचे देख सकते है.

Never miss an update subscribe us

* indicates required

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here