Top 10 How to Improve Love Life Astrology in Hindi अपने प्यार को पहले की तरह मजबूत बनाने के टिप्स

0
88

हम सब अपनी लाइफ में कई किरदार निभाते है लेकिन इन सब में खास है आपकी Love life. सबकी लाइफ में कोई न कोई ऐसा होता है जिसके साथ आगे बढ़ते है और अहम् फैसले लेते है ऐसे में सबसे ज्यादा ज़रूरी है की आपकी Love life best हो ताकि लाइफ आसान हो सके. आज हम How to Improve Love Life Astrology in Hindi के बारे में बात करने वाले है जिन्हें ज्यादातर Couple Follow नहीं करते है.

ऐसे कई छोटी छोटी Astrology Remedies for Love होती है जिन्हें फॉलो न करने की वजह से Love life breakup जैसी स्थिति पैदा हो जाती है. अगर आप अपने पार्टनर के साथ ऐसी ही किसी स्थिति से गुजर रहे है तो Astrological Remedies to Improve Relationship को follow करना शुरू कर दे ताकि लव लाइफ को पहले की तरह बनाया जा सके. इस आर्टिकल में हम ऐसे how to have a better love life के top 10 tips को शेयर कर रहे है astrological remedies के साथ जिन्हें आपको ध्यान में रखना चाहिए.

How to Improve Love Life Astrology

ज्यादातर कपल ऐसी कई गलतियाँ करते है जो वक़्त के साथ तकरार की वजह बन जाती है और अगर इनमे सुधार नहीं किया जाए तो ये Love breakup की वजह बन जाती है. Love life में Astrology and horoscope का भी Important Role माना जाता है क्यों की ये किसी भी व्यक्ति के Psyche को दर्शाते है यानि Aura energy field जो negative and positive thoughts से affect होती है.

अगर आपकी Romantic love life अब पहले जैसी नहीं रही है तो इसे और बेहतर बनाने के लिए इन टिप्स को अपना सकते है. सिर्फ लव लाइफ ही नहीं बल्कि किसी भी अपने खास व्यक्ति के साथ आपको Common tips को फॉलो करना चाहिए जब आप उन्हें वक़्त दे रहे हो.

How to Improve Love Life Astrology in Hindi

हम इंसानों को जानवरों से अलग क्या बनाता है ? वो क्या है जो हमें दूसरे सभी being से special बनाता है ? हमारा Emotional stability and relationship management यानि भावनाओ को समझना और रिश्तो को सहेज कर चलना हमें बाकि सबसे अलग बनाता है. रिश्तो की बात करे तो हम तीन तरह के रिश्ते को लेकर चलते है

  • Business
  • love and
  • career

कई बार हम ऐसी स्थिति से गुजरते है जब हमें Relationship issue का सामना करना पड़ता है. जब हम विपरीत हालात से गुजरते है तो मन भी कई तरह की आशंका से भर जाता है खासकर तब जब बार बार बनते काम बिगड़ने लगे. ऐसी कंडीशन में Love Success Astrology का सहारा लिया जाता है और ऐसे ही Love life tips पर ध्यान दिया जाता है जो इसे improve करने का काम करते है.

जब हम किसी love life solution expert Astrologer से मिलते है तो वे हमें कुछ Astro dosh बताते है. कुंडली दोष या गृह दोष जैसी स्थिति में सबकुछ बिगड़ने लगता है और ये व्यक्ति के Aura energy field पर भी असर डालते है ऐसे में आप चाह कर भी खुद को परेशान होने से रोक नहीं पाते है.

ऐसी किसी स्थिति में होने पर इससे बाहर निकलने के लिए आपको Astrological remedies for love life improvement को अपनाना चाहिए.

Remedies to improve Relationships and love life

ऐसी कई Improve Love Life Astrology tips है जिन्हें खास मौको पर हम सभी को फॉलो करने की जरुरत है. ज्यादातर couples Relationship में आने के बाद गलतियाँ करने लगते है जिसकी वजह से रिश्ते में दरार आने लगती है.

How to have a better love life के खास टिप्स को फॉलो करना चाहिए फिर चाहे आप Single हो या फिर married or in relationship में क्यों की, इसकी वजह से दूसरो के साथ आप रिश्ते अच्छे बनने लगते है. आइये अब बात करते है How to Improve Love Life easy tips के बारे में.

Read : Waking up at 3am every night top 5 Remarkable spiritual reason and Sign Hindi Guide

Start looking for love within yourself

लव लाइफ का मतलब दूसरो में प्यार की तलाश करना नहीं है बल्कि खुद से प्यार करना है और जब आप तक आप खुद से प्यार नहीं करेंगे तब तक आप दूसरो से प्यार नहीं कर सकते है.

हम दूसरो को वही दे सकते है जो हमारे पास है और अंतर से निकला लव ही आपके दूसरो के साथ रिश्ते को बेहतर बना सकता है. अपने अन्दर के Positive vibration को बढाने के लिए आप भी Improve Love Life Astrology का सहारा ले सकते है.

Get fit and healthy

लाइफ बहुत fast और Competition से भरी हुई है लेकिन, इसका मतलब ये नहीं है की आप खुद का ख्याल रखना छोड़ दे. मेहनत तभी की जा सकती है जब आप Physical and mentally fit हो. ये आपके Love partner को आपकी तरफ attract करने का काम भी करता है.

लाइफ में हर तरह का Stress and pressure कभी भी एक weak Body and mind के साथ handle नहीं किया जा सकता है.

अगर आप खुद को फिट रखना चाहते है तो दिन में 24 घंटे में से सिर्फ सुबह का आधा घंटा regular exercise and yoga के लिए निकाले. इससे आप शारीरिक और मानसिक रूप से फिट होंगे और स्थिति को बेहतर handle कर पाएंगे. कुछ धारण करना चाहते है तो Improve Love Life Astrology को follow कर सकते है.

Improve your inner beauty

जो लोग दिल के अच्छे होते है लोग उन्हें ज्यादा पसंद करते है. सिर्फ दिखावे की मुस्कराहट और रिश्ते बनाने से पहले आप 10 बार सोचे क्यों की अगर आप Relationship को लेकर सीरियस है तो आपको बाहरी दिखावे को छोड़ना होगा और अपने अन्दर की खूबसूरती को बाहर निकालना होगा.

Improve Love Life Astrology के अलावा ऐसे कई टिप्स है जो आपके डेली लाइफ में बदलाव ला सकते है. आपकी स्किल दूसरो से प्यार करने की आदत और मदद करने को तैयार होने का जज्बा आपको दूसरो से बेहतर जोड़ता है.

अगर आप अपने आसपास के लोगो को Impress and attract करना चाहते है तो दिखावा करने की बजाय kind heart बने ताकि लोगो को मालूम रहे की आप वाकई में उनके लिए खड़े है दिखावा नहीं कर रहे है.

read : How to Practice Telepathic Hypnosis at Home top 3 Types in Hindi

Be happy while you are still single

अगर आप Love life or relationship में सिर्फ इसलिए आ रहे है ताकि आप खुशियों को तलाश सके तो बता दे की खुश रहने के लिए किसी बाहरी माध्यम की तलाश करना जरुरी नहीं है. अगर आप सिंगल है तब भी आप खुश रह सकते है. Actual romantic life को enjoy करना चाहते है तो इसके लिए आपको नए पार्टनर बनाने की जरुरत नहीं है.

Improve Love Life Astrology मे ऐसे कई उपाय है जो आपको अपने प्यार को पाने में मदद कर सकते है. लेकिन पहले आप खुद को सिंगल होने के बावजूद खुश रखना सीखे. सिंगल रहते हुए भी आप खुद को हैप्पी रख सकते है ताकि जब आप किसी Relationship में जाने के लिए तैयार हो तब आप अपनी खुशियों को उनके साथ बाँट सके.

Save your money

लाइफ में 2 अलग अलग स्थिति में आपको सिर्फ एक चुनाव करना होता है और यहाँ भी ऐसा है. आपको पैसा या प्यार दोनों में किसी एक का चुनाव करना होता है. अगर आप प्यार और Love life को पहले की तरह improve करना चाहते है तो लव को पैसे से ऊपर रखे. आपकी लव लाइफ आसानी से चल सके इसके लिए आप पैसो की बचत करना शुरू कर सकते है ताकि आगे चल कर आपको परेशानी का सामना न करना पड़े.

पैसो को अनचाहे दिखावे और खर्चे में लगाने की बजाय उन्हें बचाने की कोशिश करे ताकि उन्हें आप अपने Love life को support करने के लगा सके. इसके अलावा आप अपने Income source को बढ़ा सकते है. Covid 19 के बाद लगभग सभी लोगो को financial crisis का सामना करना पड़ा है.

इसकी एक वजह सिर्फ और सिर्फ नौकरी के पीछे भागना और Side business की शुरुआत ना करना है. मेहनत करे और अपने आय के साधन में वृद्धि करे ताकि आगे चलकर अगर किसी एक सोर्स से मदद ना मिले तो दूसरे सोर्स से मदद मिल सके.

Read : बटुक भैरव साधना नियम व सावधानी सिर्फ एक दिन की साधना से पाए सिद्धियाँ

Express your true feelings

वो टाइम गया जब लोग दिखावे का पीछा करते थे. आज के टाइम में आप जो है वही बने ताकि आगे चलकर रिश्तो में किसी तरह की तकरार ना बने. इस स्थिति में Improve Love Life Astrology के टिप्स बेहद आसान है जिन्हें आप फॉलो कर सकते है. जो आपके मन में है सिर्फ वही express करे बिना किसी दिखावे के ताकि आपका पार्टनर आपको आगे भी उसी रूप में accept कर सके जिसमे आप आज है.

अगर आप दिखावे को फॉलो करते है और दूसरो के सामने दिखावा करते है तो बेशक आप आज उन्हें अपनी ओर आकर्षित कर सकते है लेकिन कभी न कभी आपकी पोल खुल ही जाएगी और जब ऐसा होगा तब वो आपको वैसे ही छोड़ देंगे.

Read : How to play black magic simple easy trick to manipulate public mind

Improve the quality of your time together

ज्यादातर लोग अपनी भागदौड़ भरी जिंदगी में इतने बिजी हो जाते है की अपने Romantic love life के लिए वक़्त भी नहीं निकाल पाते है. अगर आप भी ऐसी गलती कर रहे है तो इसे सुधार ले और अपने पार्टनर के लिए वक़्त निकाले और Quality time spend करे. उनके साथ memorable moments बनाए ताकि आप दोनों के बीच रिश्ते में पहले जैसी मधुरता आ सके.

Ditch social media when you’re together

सबसे ज्यादा की जाने वाली गलती में से एक है अपने पार्टनर के साथ होने के बावजूद Social media का इस्तेमाल करना. जब आप ऐसा करते है तो रिश्तो में खटास आने लगती है. अपने इमोशन को express करने के लिए सोशल मीडिया का इस्तेमाल करना जरुरी नहीं है.

अगर आप वास्तव में अपने पार्टनर की / खास व्यक्ति की परवाह करते है तो उन्हें इसका अहसास भी करवाए. कुछ खास Improve Love Life Astrology का ध्यान रखे ताकि आप अपने पार्टनर और अपने बीच के positive vibes को improve कर सके.

इसके लिए आप Special Moments बना सकते है, जब साथ में हो तब बाकि सभी चीजो से खुद को दूर रखे यहाँ तक की किसी भी तरह के Stress or pressure से भी खुद को दूर रखे. भले ही आप एक दूसरे को कम समय दे रहे है लेकिन, जितने भी समय आप दोनों एक दूजे के साथ हो तब तक सिर्फ एक दूसरे को Priority दे, उन्हें special feel करवाए ताकि उन्हें आपसे शिकायत ना रहे.

read : How Altered States Of Consciousness Experience can change our life Hindi Guide

Forgive and move on from the past

वक़्त के साथ हमे अपने पार्टनर के पास्ट को लेकर काफी कुछ जानने को मिलता है. अगर आप अपने Love life improvement पर काम कर रहे है तो आपको सबसे पहले heart improvement पर फोकस करना होगा. पार्टनर के बारे में काफी कुछ जानने के बाद उन्हें उनके बीते कल के आधार पर जज करना सही नहीं है.

अगर आपको किसी बात से तकलीफ है तो समय दे और खुद को heal करे. जब तक आप बीते कल को भूलकर नयी शुरुआत नहीं करेंगे आप इसे और बेहतर नहीं बना सकते है.

अगर आपके अपने पार्टनर के साथ रिश्ते में कड़वाहट पैदा हो रही है तो Improve Love Life Astrology पर भी ध्यान दे क्यों की कई बार जब हम गलत समय और नक्षत्र में अपने पार्टनर के साथ होते है तब हमारा Negative aura energy field हमें दूसरो के साथ मिलने जुलने से रोकता है.

हम चाह कर भी खुद को पॉजिटिव नहीं रख पाते है. अगर आप ऐसा लग रहा है की आप कोशिश करने के बावजूद खुद को Stable नहीं रख पा रहे है तो इस पर ध्यान दे.

Read : Top 5 Best Love Spell That work Immediately Get lost Love back with Vashikaran

Know your partner better

हमें लगता है की हम अपने पार्टनर के लिए जो कर रहे है वो सही कर रहे है जैसे उन्हें गिफ्ट देना, बाहर ले जाना या फिर special feel करवाने के लिए Show off करते रहना. क्या वाकई आपका पार्टनर आपसे ये सब ही चाहता है ? नहीं ! वो सिर्फ आपके साथ Quality time spend and memorable Moments बनाना चाहता है ताकि वो आपको और आप उन्हें बेहतर समझ सके.

इसके लिए कभी भी ये ना सोचे की जो आप कर रहे है वही सही है. अपने पार्टनर के मन को भी जानने की कोशिश करे की वो क्या चाहते है. आपकी किस हरकत से वो खुश होते है और किस हरकत से उन्हें तकलीफ होती है. अपने Love life को और भी ज्यादा रोमांचक बनाने के लिए वो करे जिसमे दोनों की ख़ुशी हो ना की सिर्फ किसी एक की.

Read : 13 Questions About Illuminati Secret Society You Must Know in Hindi

easy love life relationship improvement tips in daily life

Improve Love Life Astrology के ऐसे कई टिप्स है जिन्हें आप अपनी regular life में follow करते हुए खुद को और बेहतर बना सकते है. आइये जानते है की वे आसान से टिप्स क्या है

  • Get some good relationship advice आपके बारे में आपसे ज्यादा बेहतर जो जानता है उससे सलाह ले. आप चाहे तो अपने पार्टनर से भी इसके बारे में बात कर सकते है.
  • Reduce your pride ज्यादातर रिश्ते में खटास आने की वजह किसी एक पार्टनर का खुद को ज्यादा महत्त्व देना भी है. अगर आप इसे सुधारना चाहते है तो अपने अहम् का त्याग करे और अपने पार्टनर के रिश्ते को मधुर बनाने पर ध्यान दे.
  • अपनी लाइफ का आधार सच को बनाए ना की झूठ को ताकि आगे चलकर भी आपका रिश्ता वैसा ही बना रह सके जैसा आज है. दिखावा कर, झूठ बोलकर आप किसी को आज भले ही impress कर ले लेकिन, ये ज्यादा समय तक नहीं चलेगा.
  • Astrological Remedies to Improve Relationship में से एक है दिखावे की जिंदगी की त्याग. जितना ज्यादा आप Real life में जीना शुरू कर देते है उतना ही आप अपनी परेशानियों से बाहर निकलने लगते है.
  • Count your trials as blessings आपने अपने रिश्ते को बेहतर बनाने के लिए कितनी बार कोशिश की है? हम बार बार कोशिश करते की अपने रिश्ते को बेहतर बनाए लेकिन कई बार इसमें असफलता का सामना करना पड़ता है. उन्हें अपनी हार मानने की बजाय एक Challenge की तरह लेकर चले. ये वो मौके है जो आपको ग्रो करने में मदद कर रहे है.
  • Give love without expecting love in return

अगर आप भी उन लोगो में से है जो सामने वाले को जो दे रहे है वैसा ही उनसे return पाने की उम्मीद रखते है तो बेहतर होगा की ऐसी उम्मीद ना ही रखे. सिर्फ दूसरो को प्यार दे और उनसे वापसी की उम्मीद न रखे. अगर लोगो को आपकी परवाह होगी तो वो कभी न कभी उसे जाहिर करेगा.

Read : महाकाली वशीकरण साधना मंत्र विधि का अचूक उपाय

Astrological Methods of securing your love

आपको ये जानकर हैरानी हो सकती है की हमारे प्यार को मजबूत बनाने में गृह और नक्षत्र की स्थिति का भी अहम् रोल होता है. हमारे Emotion and thoughts को प्रभावित करने में Aura energy field भी अहम् रोल निभाती है. ऐसे कई  How to Improve Love Life Astrology easy tips in Hindi है जिन्हें अगर आप समय समय पर फॉलो कर लेते है तो आपके रिश्ते में मजबूती लायी जा सकती है.

  • लव लाइफ को मजबूत बनाने के लिए planet Venus in the Horoscope पर ध्यान देना चाहिए. अगर आपका शुक्र गृह मजबूत है तो आपकी Love life भी अच्छी होती है.
  • ऐसा माना जाता है की कुंडली में पांचवे कदम पर आपके जो गृह है उन्हें मजबूत बनाने से आप अपने roamntic love life को Improve कर सकते है.
  • बार बार रिश्तो में खटास आ रही है तो अपने seventh house and Saptamesh की शांति के लिए काम करे.
  • लव लाइफ को strong बनाने के लिए कभी भी काले रंग की चीजे, कपड़े गिफ्ट नहीं करने चाहिए. अगर आपके रिश्ते में दरार आ रही है तब खासकर आपको इसका ध्यान रखना चाहिए.
  • Improve Love Life Astrology में से एक अपने प्यार को मजबूत बनाने के लिए खास मौको पर लाल, गुलाबी और पीले रंग की चीजे गिफ्ट करे ये दोनों के बीच Positive vibes को बढाने का काम करता है.
  • अगर आप अपने प्यार को मजबूत बनाना चाहते है तो शुक्रवार और पूरे चाँद के समय मिले. ये दोनों के बीच के Positive vibration को strong करता है.
  • आपके और आपके पार्टनर के बीच अगर प्यार कम पड़ रहा है या फिर रिश्तो में खटास पैदा हो रही है तो Kalsarp dosh in the horoscope को भी चेक करे.
  • आपकी जन्म कुंडली में अगर दोष है तब भी Love Life में problem आने लगती है. अपनी जन्म कुंडली को भी चेक करे ताकि ऐसी कोई दिक्कत हो तो उसका समाधान किया जा सके.

Pujas and mantras to get your true love

कई बार पूजा पाठ के जरिये भी हम Improve Love Life Astrology को Improve कर सकते है. काम देव और रति साधना के जरिये हम अपने relationship को strong बना सकते है.

  • 11-days worship lord KamDev and Rati Maha Anusthan की साधना और पूजा के जरिये आप अपने attraction power बढ़ा सकते है. शुक्ल पक्ष के दौरान की गई इस पूजा में हर शुक्रवार को मंदिर में जाकर Om KamDev Rati Namah का जप करे. हर शुक्रवार के दौरान किया गया ये उपाय आपको true love को पाने में मदद कर सकता है.
  • अगर लम्बे समय से आपको अपना प्यार नहीं मिल रहा है या फिर आपका पार्टनर आपसे दूर हो रहा है तो माँ दुर्गा के मंदिर जाए और पूजा पाठ कर एक लाल चुंदरी चढ़ाए. इससे आपको मनचाहा प्यार पाने में मदद करता है.
  • कामदेव को प्यार का देवता माना जाता है. मोहन और आकर्षण के लिए कामदेव और रति के बीज मंत्र की आराधना करनी चाहिए.

कई बार अपनी राशी के अनुकूल रत्न पहनने से भी अच्छे परिणाम मिलते है. अगर आप How to Improve Love Life Astrology को फॉलो करते है तो आपको इसके अनुकूल परिणाम मिलने शुरू हो जाते है.

Read : लौंग द्वारा अचूक kamakshi nari vashikaran mantra का प्रयोग जिसमे कामयाबी 100% मिलेगी

Astrology Remedies to Get True Love final conclusion

अगर आपके और आपके पार्टनर के बीच रिश्तो में दूरियां बन रही है तो अपने घर के दक्षिण दिशा में दीपक जलाए. आज की पोस्ट में शेयर किये गए How to Improve Love Life Astrology के tips आपके और आपके पार्टनर के बीच रिश्तो में मजबूती लाने का काम करते है और आप पहले की तरह रिश्तो में मजबूती को महसूस कर पाते है. ऐसे कई उपाय है जिन्हें आप Love life and relationship improvement पर फॉलो कर सकते है.

Astrology Remedies for Love के जरिये हम किसी भी तरह के Psyche related problem को solve कर सकते है. घर में अपने आसपास के माहौल की cleansing करना भी उन आसान से उपाय में से एक है जिन्हें आप अपना सकते है.

ये आपके आसपास के वातावरण को पॉजिटिव बनाता है और relationship को strong बनाने में मदद करता है. आपकी लव लाइफ आप कितने कामयाब या कितने फ़ैल है इस पर निर्भर नहीं करती है बल्कि आप रिश्तो को कितना बनाकर चलते है.

Never miss an update subscribe us

* indicates required
Previous articleWaking up at 3am every night top 5 Remarkable spiritual reason and Sign Hindi Guide
Next articleNeuro-linguistic programming NLP in Hindi अवचेतन मन को active करने की सबसे आसान तकनीक
Nobody is perfect in this world but we can try to improve our knowledge and use it for others. welcome to my blog and learn new skill about personal | psychic | spiritual development. our team always ready to help you here. You can follow me on below platform

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here