Illuminati secret society जानिए एक मान्यता के बारे में जो शैतान की पूजा करती है

0

illuminati secret society के member बने और बनिए हिस्सा उस society का जो जल्दी ही इस सम्पूर्ण विश्व में हुकूमत करेगी. Definition of illuminati in English by Oxford Dictionaries के अनुसार ये एक सीक्रेट society है जिसके मेम्बर किसी देवता नहीं बल्कि शैतान की पूजा करते है. आपको वो unsolved mysterious pyramid eye तो याद ही होगी जिसे ज्यादातर लोग रहस्य से जोड़ कर देखते है. कई लोगो ने इसे समझने की कोशिश की मगर सही तरीके से समझ नहीं पाए. शैतान Lucifer को मानने वाले लोगो के अनुसार ये आँख इस बात का प्रतिक है की वो हमें हर जगह से देख रहा है, हम जो भी कार्य कर रहे है उसकी नजर हमेशा हम पर ही है. ऐसा माना जाता है की कई popular singer, actor और political नेता अब इस सीक्रेट society का हिस्सा बन चुके है.

illuminati secret society

आज की पोस्ट में हम बात करने वाले है ऐसे एक secret society के बारे में जो शैतान lucifer की worship करता है. बहुत कम समय में जिस तेजी से इस society का विस्तार हुआ उसे देख कर समझ सकते है की किस कदर लोग शौहरत पाने के लिए खुद की आत्मा को बेच सकते है. ऐसा माना जाता है की अगर आप ईश्वर की इतनी पूजा पाठ करने के बाद भी अभी तक परेशान है तो आपको शैतान lucifer की पूजा करनी चाहिए जो आपको शौहरत और रुतबा दोनों दिला सकता है. इसी वजह से अलग अलग जगह ये सीक्रेट society फैल गयी और आज भी सीक्रेट आइडेंटिटी के साथ हमारे बिच रह रही है. चलिए जानते है illuminati secret society के बारे में हर वो बात जो इसे रहस्यमयी बनाती है.

what are the illuminati – illuminati secret society क्या है ?

illuminati असल में एक secret society है जो खुद को शैतान यानि lucifer को मानने का दावा करती है. 1776 to 1785 के मध्य में इसका origin Adam Weishaupt नाम के एक व्यक्ति द्वारा किया गया. और बहुत ही कम समय में पश्चिमी देशो यानि western country में ये खासा लोकप्रिय हो गया जिसकी वजह थी शैतान के नाम पर लोगो को बहलाना फुसलाना. illuminati को मानने वालो का कहना है की अगर वो god से prey कर थक और निराश हो चुके है तो उन्हें lucifer की शरण में आना चाहिए. शैतान उनकी हर wish को पूरा करेगा.

ऐसा भी माना जाता है की बहुत सारे लोग जो उच्च पद पर तैनात थे या जिनको ऐसे पद चाहिए थे इस सीक्रेट society को join कर रहे थे. इस धर्म की धारणा के अनुसार

विश्व को आने वाले समय में इस विश्व पर वही राज करेगा जो पैसो के मामले में सबसे उच्च पद पर होगा यानि पूंजीपति लोगो के द्वारा इस विश्व में शासन किया जायेगा. अगर आप भी ऐसा चाहते और मानते है तो lucifer की शरण में आइये आपकी हर wish पूरी होगी.

illuminati secret society के खास संकेत मान्यताए और उनका महत्त्व

illuminati की society के मेम्बर कुछ खास मान्यताओं में विश्वास रखते थे जो की symbol थे. इन सभी symbol से जुड़े उनके कुछ विश्वास थे और मान्यताए थी आइये जानते है क्या है वो मान्यताए

  • pyramid : पैसा कभी भी नरक के रास्ते की वजह नहीं है, ये महज हमारी आजादी की बुनियादी जरुरत है जो की उन्हें society से जोड़े रखती है.
  • enlighten mysterious eye : illuminati के मानने वालो के अनुसार ये आँख ज्ञान का स्त्रोत है. ये विश्व और इसमें रहने वाले सभी प्राणी illuminati के मेम्बर से कम ज्ञान वाले है क्यों की इस eye की कृपा सिर्फ illuminati की secret society मेम्बर पर ही होगी.
  • light : pyramid, eye और light ये सभी symbol मिल कर इंसानी अंतर्मन की उस spiritual गाइड की ओर इशारा करते है जो उसे सही मार्ग प्रदान करती है.
  • अनंत तक जीने की महत्वकांक्षा : ऐसा विश्वास किया जाता है की जो भी illuminati की society का मेम्बर होगा सिर्फ वही इस अनंत जीवन का लाभ उठा सकता बाकि सभी नश्वर प्राणी अंत तक टिक नहीं पाएंगे.

असल में ये विश्वास और मान्यताए एक तरह का लालच था दुसरो से ऊपर होना, महत्वपूर्ण बनना इन सभी symbol की निशानी थी और इनके विश्वास थे. बात करते है इनसे जुड़े बेहद खास top fact about illuminati secret society and member in hindi.

इल्लुमिनाति को मानने वाले किसमे विश्वास रखते थे ?

illuminatiilluminati secret society को वास्तव में 2 part में divide किया गया पहला पुरानी प्रथा और नियम तथा दूसरा नए नियम और प्रणाली जो अब तक काम कर रही है ( ऐसा माना जाता है ) इसके अनुसार इल्लुमिनाति को मानने वाले हर वो काम और क्रिया करते थे जो उन्हें देवताओ से दूर ले जाती थी. इनकी ज्यादातर क्रिया बेहद डरावनी और भयानक होती थी.

illuminati को मानने वाले लोग शुरू में एक दुसरे के बारे में कुछ भी नहीं जानते थे, मान लीजिये की आप एक सोसाइटी में रहते है और मानते है की वहा पर आप ही अकेले है लेकिन ऐसा नहीं है क्यों की एक ही society में रहने वाले कई लोग इस सीक्रेट society के मेम्बर हो सकते थे जो नार्मल लाइफ में एक दुसरे के सामने सामान्य बन कर रहते थे. इसके अलावा इसके लीडर अपने मेम्बर की जासूसी तक करवाते थे.

उनका religion symbol भी सिर्फ एक eye थी जिसके बारे में ऐसा माना जाता था की ये eye पुरे विश्व में आपकी हर एक गतिविधि पर नजर रख रही है. शुरू में इसे मानने वाले उल्लू की आँखों का symbol भी use करते थे. सबसे खास बात इस सीक्रेट society में एक रस्म के अनुसार आप किसी के भी साथ शारीरिक संबध बना सकते है फिर चाहे वो आपके भाई-बहन, माँ-बाप ही क्यों ना हो. ऐसा करने के पीछे उनका मानना था की हम इस संसार के रिश्तो में विश्वास नहीं रखते.

illuminati की secret society गायब क्यों हो गयी ?

illuminati secret society से लोगो का जुड़ने का सबसे बड़ा मकसद था knowledge gain करना. उनका मानना था की इन लोगो के पास सामान्य से ज्यादा ज्ञान होता है और दूसरा इनके पास पैसो की कोई कमी नहीं. अगर बात करे आज की तो ऐसा माना जाता है की कुछ ऐसे लोग जो उच्च पद पर आसीन है या काम कर रहे है illuminati के secret society के ही member है.

1785 में एक शासक जिसका नाम चाल्स थियोडोर था उसने इस इलूमिनाती ग्रुप को बंद कर दिया क्यों की उसे इस बात का डर था कही ये society उसकी सत्ता ना छीन ले. लेकिन तब तक बहुत देर हो चुकी थी और पुरे विश्व के कई भागो में इस सीक्रेट सोसाइटी के मेम्बर बन चुके थे साथ ही ये बड़ी तेजी के साथ लोगो के बिच फैलता गया जिसका लोगो के मन में बहुत गहरा प्रभाव पड़ा था.

कहने को तो उस समय शासक द्वारा इस society को बैन कर दिया गया लेकिन ये society इसके बाद बंद नहीं हुई अपितु सार्वजानिक से प्राइवेट हो गयी. जो भी इसे मानता था अब उसकी आइडेंटिटी को सीक्रेट रखा जाता था ताकि नार्मल लाइफ में किसी को कुछ भी पता न चल सके. इसके जानकार लोगो का कहना है की आज illuminati का society में बेहद ख़ुफ़िया तरीके से विस्तार हो रहा है साथ ही सोशल मीडिया द्वारा कई लोग खुद को इसका मेम्बर बताते हुए लोगो को इसमें जोड़ते है.

लोग अभी तक illuminati में beleive क्यों करते है ?

इसके पीछे सबसे बड़ी वजह है इस धर्म के विस्तार की वजह यानि की रुतबा और शौहरत जिसकी वजह से कोई भी इन्सान अपनी इंसानियत को शैतान के हाथो बेच सकता है. ये बात 1970 के दशक की है जब illuminati the triology eye का जिक्र लोगो के बिच होना शुरू हो गया. रहस्यमयी पिरामिड की आँख वास्तव में एक सीक्रेट को इंडीकेट करती थी क्यों की ज्यादातर लोगो ने इसे किसी बड़े सीक्रेट से जुड़ा संकेत माना लेकिन जो इसके मानने वाले थे यानि illuminati secret society मेम्बर वो जान गए थे की अब उनके सोशल होने का टाइम आ गया है.

इस धर्म के विस्तार की परम्परा में हर उन चीजो को शामिल किया गया जो जीसस के चर्च में शामिल थी. फर्क सिर्फ इतना था की इसमें हर उच चीज का विरोध किया गया है जो चर्च की पवित्रता को दर्शाती थी. उनमे सबसे मुख्य निम्न संकेत थे.

illuminati secret society और उनकी मान्यताए

  1. उल्टा cross को ईश्वर के विरोध का प्रतिक था.
  2. चर्च की थीम भी पवित्र चर्च के समान थी और हर उस चीज को शामिल किया जो चर्च में होती है बस उन्हें lucifer और उसके संकेतो के साथ बदल दिया गया.
  3. हर रोज और सप्ताह में खास प्रेयर लोगो का इकठ्ठा होना यहाँ तक की एक पादरी की जगह lucifer का शिष्य चर्च में लोगो को lucifer के बारे में बताता था.
  4. बाइबल की तरह इनकी खुद की बाइबल भी बना लो गयी थी जो बाइबल से प्रेरित थी और शैतान का गुणगान करती थी.

ऐसा माना जाता है की जो भी illuminati secret society के बारे में ज्यादा सार्वजानिक होकर बाते करता है उसकी इस सीक्रेट सोसाइटी के मेम्बर जान ले लेते है. खैर ये सिर्फ डर फैलाने के लिए फैलाई गयी अफवाह मात्र है.

क्या इस वक़्त बड़े पद पर आसीन प्रमुख लोग illuminati secret society के मेम्बर है ?

ये सवाल उठाना लाजमी है क्यों की कुछ लोगो की success को देखकर यही लगता है की इन्होने वास्तव में देव की जगह दानव की पूजा की होगी. ऐसे कई मामले सामने आये है जिसमे बड़े नेता, स्टार्स शौहरत और स्टारडम के लिए काले जादू और अजीबो-गरीब रिवाजो का सहारा लेते हुए नजर आये है. ऐसे में ये मान लेना की उनका connection कही ना कही illuminati से है गलत नहीं होगा.

इसकी एक वजह ये है भी है की आजकल सोशल मीडिया पर जहा कुछ लोग खुद को illuminati secret society के मेम्बर बताते हुए उन्हें खुद से जोड़ने की कोशिश कर रहे है वही कुछ लोग खुल कर इसका समर्थन करते हुए नजर आने लगे है. ऐसा माना जाता है की अभी ये सिर्फ western country में हो रहा है लेकिन जल्द ही india यानि हमारा भारत देश भी इसकी चपेट में आ जायेगा.

ये कोई सम्भावना नहीं आने वाले समय की हकीकत है क्यों की हम खुद अपनी संस्कृति को भूल कर western culture के पीछे पागल हो गए है. आज हमारे यहाँ हमारी संस्कृति से जुड़ा कोई त्यौहार नहीं मनाया जाता पर hellowin और क्रिसमस हर कोई मनाना चाहता है. 1 जनवरी को जितनी धूमधाम से नया साल मनाया जाता है उसी लहजे में लोग 1 अप्रैल जो की वास्तव में हमारी संस्कृति का नव वर्ष है उसे मजाक बना कर रख दिया है.

संभलने की जरुरत है वर्ना वो दिन दूर नहीं जब भारत जैसे देश में सांस्कृतिक त्यौहार नहीं hellowin, क्रिसमस और illuminati secret society के member को लेकर क्रेज दिखाई देगा.

कुछ ऐसी ही खास पोस्ट जो आपको पढनी चाहिए

  1. फोटो से वशीकरण सिखने का सबसे सरल अभ्यास
  2. इस पूर्ण चंद्रग्रहण की रात्री का एक प्रयोग और कर पाओगे सबसे शक्तिशाली वशीकरण
  3. क्या आप भी मानते है की बिल्ली वास्तव में अपशकुन और मनहूसियत का प्रतिक है – hidden secret
  4. चौराहे और टोने टोटके से जुड़े ऐसे top 10 fact और बाते जो आपको सोचने पर मजबूर कर देगी
  5. इस मंत्र का सिर्फ 3 बार जाप करता है आपकी सम्पूर्ण सुरक्षा – सबसे सरल सुरक्षा कवच

illuminati secret society – conclusion

दोस्तों में किसी भी तरह के त्यौहार का विरोध नहीं करता लेकिन दुःख होता है जब लोग खुद की संस्कृति का मजाक बना कर खुश होते है. अगली पोस्ट में हम बात करेंगे hellowin की जिसका क्रेज बीते कुछ सालो में कई गुना ज्यादा बढ़ गया है. लोग इसे अब तक सिर्फ एक मनोरजन का दिन ही समझ कर enjoy कर रहे थे लेकिन वास्तव में ये काली शक्तियों से जुड़ा खास दिन होता है. इसका हम पर क्या असर होता है और किस मायने में ये दिन हमारे लिए सबसे खतरनाक है जानते है अगली पोस्ट में. illuminati secret society की इस पोस्ट पर आप क्या सोचते है क्या वास्तव में ये होती है हमें कमेंट के माध्यम से बताना ना भूले.

निवेदन : अगर आपको हमारे ब्लॉग की कोई भी पोस्ट अच्छी लगती है तो उसे अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर शेयर करना ना भूले. साथ ही आप हमारे ब्लॉग और youtube channel को subscribe कर सकते है ताकि हम आपको लेटेस्ट अपडेट भेज सके. आप चाहते है की आपकी पसंदीदा पोस्स्त sachhiprerna पर शेयर की जाए तो हमें सम्पर्क करे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.