ब्रेकअप के बाद बॉयफ्रेंड से पैचअप करना चाहती है तो ध्यान रखे इन 5 बातो का जो आपके बॉयफ्रेंड को दीवाना बना देगी

0
38
How to patchup with boyfriend after breakup

क्या आपके और आपके बॉयफ्रेंड के बीच हाल ही में झगडा हुआ है ? अगर आप ब्रेकअप के बाद बॉयफ्रेंड से पैचअप करना चाहती है तो आपको कुछ बातो का ध्यान रखना होगा. कुछ ऐसी गलतियाँ जो लड़कियां अक्सर लड़ाई के बाद करती है बिलकुल ना करे. How to patch-up with boyfriend after breakup in Hindi.

अपने पार्टनर को किसी और के लिए खुद से दूर जाते देखना या दूसरे कारण से उससे अलग होना बहुत ही दर्दनाक होता है. ऐसी स्थिति में आप कई बार सोचते हैं कि काश कुछ ऐसा हो जाए कि आपको अपने साथी से दूर न होना पड़े.

कई बार आप ब्रेकअप करने के बाद अफसोस करने पर मजबूर हो जाते हैं और अपने पार्टनर को वापस पाने के बारे में सोचने लगते हैं. ब्रेकअप के बाद बॉयफ्रेंड से पैचअप करना जैसी स्थिति और मामले में अगर लड़कियां भी ऐसी सिचुएशन फेस करती हैं, तो हम आपके लिए कुछ easy tips on how to patch-up with boyfriend after breakup लेकर आए हैं, जिससे अपने पार्टनर को लाइफ में वापस पा सकती हैं.

ब्रेकअप के बाद बॉयफ्रेंड से पैचअप करने के टिप्स

हालाँकि ये जरुरी नहीं है की ये सभी टिप्स हर कंडीशन में काम करे लेकिन, अगर आप इन्हें फॉलो करती है तो इस बात की सम्भावना बढ़ जाती है की आपका बॉयफ्रेंड एक बार फिर आपके पास आ जाए.

अपने पिछले पोस्ट 10 things to do after breakup में हम ब्रेकअप से बाहर निकलने के टिप्स पर बात कर चुके है. अगर आपका अपने बॉयफ्रेंड से अक्सर झगड़ा होता रहता है तो आपको ये गलतियाँ बिलकुल नहीं करनी चाहिए.

​ब्रेकअप के बाद बॉयफ्रेंड से पैचअप करने के टिप्स

ब्रेकअप के बाद बॉयफ्रेंड से पैचअप करना आसान नहीं है लेकिन उतना मुश्किल भी नहीं है. अगर ब्रेकअप हुए ज्यादा टाइम नहीं हुआ है तो इस बात की सम्भावना है की आप शांति से बैठकर बात को सुलझाने की कोशिश करे और मामला सुलझ जाए.

सबसे पहले तो इस बात को समझ लें कि अगर आपका पार्टनर अब भी आपके लिए कोई एहसास रखता है और उसे भी ब्रेकअप का अफसोस है, तो आप उसके पास जाने का इरादा बेशक बना सकती हैं.

इसके लिए आपको खुद को स्ट्रॉन्ग दिखाना होगा, ताकि उन्हें आप कन्फ्यूज कर सकें. आंसू बहाने के बाद पहले थोड़ा खुद को संभालें और मजबूती के साथ उनके सामने आएं.

आपको खुश देखकर वह असमंजस में पड़ सकते हैं और ये सोचने पर मजबूर भी हो सकते हैं कि क्या उन्होंने आपसे अलग होकर बड़ी गलती कर दी है. सबसे पहले आपको ब्रेकअप की वजह जान लेना चाहिए की आखिर दोनों के बीच ब्रेकअप क्यों हुआ और क्या इसके लिए कोई सही वजह थी या फिर आप दोनों किसी गलतफहमी के चलते अलग हुए है.

Read : शादीशुदा मर्द अगर फ़्लर्ट करने की कोशिश करे तो अपनाए ये 5 पावरफुल तरीके

ब्रेकअप के बाद बॉयफ्रेंड से पैचअप करने से पहले इन सवालों के जवाब जरुर जान ले

प्यार जितना खूबसूरत होता और हसीन एहसास होता है, ब्रेकअप उससे कहीं ज्यादा दर्दनाक होता है. अक्सर देखा गया है कि लोग अपने लवर को मनाने की कोशिश करते हैं या फिर खुद को पूरी तरह से दुनिया से काट लेते हैं.

लेकिन कई बार ऐसा भी होता है कि अलग होने के बाद एक एहसास आता है कि कहीं गलती तो नहीं हो गई. हो सकता है कि आपका लवर या पार्टनर लौटकर वापस आ जाए और आपसे मांफी भी मांग ले. ऐसा जब भी होता है ज्यादातर लोग अपने एक्स के पास वापस जाने का इरादा भी बना ही लेते हैं.

  • क्यों टूटा था आपका रिश्ता: याद करें कि आखि‍र आपका रिश्ता क्यों टूटा था. वापस जाने के नाम पर तो अच्छी यादें ही याद आती हैं लेकिन उन कड़वे अनुभवों को भी याद करें जिनकी वजह से आपका ब्रेकअप हुआ.
  • डिप्रेशन का समय: ब्रेकअप के बाद के समय ऐसा भी आता है जब इंसान पूरी तरह टूट जाता है. उस दर्द को याद करें जब अप डिप्रेशन में थे और आपकी तकलीफ बाटंने के लिए आपका पार्टनर नहीं था. ऐसा दोबारा हुआ तो आप क्या करेंगे इस बार में जरूर सोच लें. ब्रेकअप के बाद बॉयफ्रेंड से पैचअप करने से पहले इस समस्या से बाहर जरुर निकल ले.
  • कमजोर हुई विश्वास की डोर: जब एक रिश्ता खत्म होता है तो सबसे पहेल विश्वास की डोर टूट जाती है. इसलिए सोच-समझकर कोई भी फैसला लें.
  • मुश्किल समय में कौन था साथ: हम जब प्यार में होते हैं तो हमें सब अच्छा लगता है लेकिन जैसे ही दिल टूटता है उसी के साथ आत्मविश्वास भी चकनाचूर हो जाता है. इसलिए ऐसा बिलकुल भी न सोचें कि आपको कोई दूसरा नहीं मिलेगा आप तो इसी के हकदार हैं.
  • अपने लिए बेहतर सोचें: एक्स के पास वापस जाने से पहलें ये सोचे लें कि अगर आपका रिश्ता बेहतर था तो टूटा क्यों? अपने लिए बेहतर सोचने का हक सबको है और आपको जरूर ऐसा पार्टनर मिलेगा जो आपकी रिस्पेक्ट करेगा.

इन सब सवालों के जवाब पाने के बाद भी अगर आपको लगता ही की आपको अपने एक्स. बॉयफ्रेंड के साथ पैचअप कर लेना चाहिए तो ब्रेकअप के बाद बॉयफ्रेंड से पैचअप से जुड़े इन टिप्स को फॉलो कर सकती है.

Read : पुरुषो की इस आदत की वजह से महिलाए घर से बाहर अफेयर रखती है

​पूरी तरह से बना लें दूरी

ब्रेकअप के बाद कुछ समय के लिए अपने एक्स से एकदम दूर हो जाएं. आपके ऐसा करने से उन्हें आपकी चिंता हो सकती है और इससे वे आपको लेकर फिर इमोशनल तौर पर कनेक्ट कर सकते हैं.

ब्रेकअप के बाद बॉयफ्रेंड से पैचअप करने के लिए जरुरी है की आप खुद को स्ट्रोंग साबित करे. जब आप कमजोर बन कर उनके सामने जाती है तो उन्हें लगता है की आप उनके लिए स्टैंड नहीं करती है.

अगर उन्होंने आपके साथ quality time spend किया है या फिर रिश्ते को ले कर सीरियस थे तो वे आज भी आपकी परवाह करते है.

आपको हमेशा के लिए खो देने का डर उन्हें ब्रेकअप से भी ज्यादा डरा सकता है. आप जितने उन्हें खुद से दूर करने की कोशिश करेंगी, वह उतना ही आपके करीब आना चाहेंगे. इससे उन्हें भी आपके साथ ब्रेकअप करने की गलती का एहसास हो जाएगा.

​कॉल-मैसेज को करें इग्नोर

girl ignore call and message

ऐसा कहा जाता है कि जब आप किसी के पीछे ज्यादा भागने लगते हैं, तो आपकी वेल्यू न के बराबर रह जाती है. ये बात रिलेशनशिप में भी अप्लाई होती है. शुरुआती दौर में ब्रेकअप होने के बाद भी कपल्स एकदम से दूर नहीं हो पाते हैं.

ब्रेकअप के बाद बॉयफ्रेंड से पैचअप करने के लिए आप उनके कॉल और मेसेज को थोड़े टाइम के लिए इग्नोर कर सकती है. ये उन्हें थोड़ा परेशान कर सकता है लेकिन लड़कियां अक्सर ये ट्रिक अपनाती है ताकि उनका बॉयफ्रेंड उन्हें मनाने की कोशिश करे.

हालांकि अगर आप सीधे अपने बॉयफ्रेंड से पैचअप के बारे में बात करेंगी, तो भी आप दोनों का साथ आना नामुमकिन जैसा है. लेकिन जब आप उन्हें इग्नोर करना शुरु देती हैं, उनके फोन या मैसेज का जवाब नहीं देती हैं, तब आप उनकी अटेंशन खींचने में कामयाब हो पाती हैं.

उनके खुद से आपके पास आने का थोड़ा इंतजार करें, इसमें जल्दबाजी करने की गलती न करें. ब्रेकअप के बाद बॉयफ्रेंड से पैचअप करना आसान नहीं है क्यों की मामला अगर हाल का है तो गुस्सा दोनों तरफ है और शिकायत भी इसलिए दोनों पक्ष की बातो को सुनना और समझना जरुरी बन जाता है.

Read :  रिश्तो में मजबूती कैसे लाए ?

​खुद को बेहतर बनाने पर करें मेहनत

workout in gym

कई बार आप रिलेशनशिप में रहने के दौरान वे चीजें नहीं कर पाती हैं, जो करना चाहती हैं. लेकिन अब आप वो सब करें जो आपको बेहतर लाइफस्टाइल देता है. वर्कआउट करें, अपने लुक्स पर ध्यान दें और खुद को नए लुक में ढालना बिल्कुल न भूलें.

जब आप वो काम करना शुरू कर देते हैं जो आपने रिलेशनशिप में रहने के दौरान कभी नहीं किए, तो ये एक्स का ध्यान जरूर खींचता है. आपका खुश रहना आपके पार्टनर को ये सोचने पर मजबूर कर देता है कि कहीं उन्होंने आपसे अलग होकर कोई गलती तो नहीं की.

जब आप खुद को नए लुक में ढाल लेती है तो आपके लिए ब्रेकअप के बाद बॉयफ्रेंड से पैचअप करना आसान हो जाता है. बॉयफ्रेंड भी ये सोचने पर मजबूर हो जाते है की कही उन्होंने आपको लिमिटेड तो नहीं बना दिया था जिसकी वजह से आपके बीच दूरिया आना शुरू हो गई.

Read : हिप्नोटिज्म के चमत्कार हिंदी पुस्तक Free PDF Download in Hindi

ब्रेकअप के बाद बॉयफ्रेंड से पैचअप क्या जरुरी है क्या नहीं ? निष्कर्ष

सबसे जरुरी है की आप अपनी लाइफ को लेकर कंफ्यूज ना हो. अगर आप सही निर्णय नहीं ले पा रही है तो इसका सीधा सा मतलब है की आपको अपने सवालों के जवाब नहीं मिले है. आपके अपने बॉयफ्रेंड से ब्रेकअप होने की वजह क्या सही थी या फिर गलतफहमी के चलते ये सब हुआ.

क्या वो अब भी आपके लिए जरुरी है ? आपके लिए ऐसे सवालों का जवाब पाना जरुरी है क्यों की बिना इसे समझे आप अपने बॉयफ्रेंड के पास बेशक वापस चले जाए लेकिन, लाइफ में कुछ भी क्लियर नहीं होगा खासकर आपका रिश्ता किस आधार पर है ये सब आपके लिए क्लियर नहीं होगा.

ब्रेकअप के बाद बॉयफ्रेंड से पैचअप करना आसान नहीं है. हाल ही का मामला हो तो गुस्सा दोनों तरफ होता है और पुराना मामला हो तो मुश्किलें और भी बढ़ जाती है. ऐसे में कुछ सही टिप्स को फोलो करते हुए आप भी अपने एक्स. बॉयफ्रेंड के साथ पैचअप कर सकती है.

Previous articleऑफिस में शादीशुदा मर्द कर रहे है फ़्लर्ट तो इस तरह निपटे 5 तरीके जो आपको सेफ रखते है
Next articleअपनी प्रेमिका को प्रभावित करने के 15 तरीके जो आपकी पहली डेट को आसान बना देंगे
Nobody is perfect in this world but we can try to improve our knowledge and use it for others. welcome to my blog and learn new skill about personal | psychic | spiritual development. our team always ready to help you here. You can follow me on below platform

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here