How Quantum Healing Hypnosis Technique work and faster Your brain ability Hindi Guide

0
47

पहले की पोस्ट में हम Hypnosis Technique के बारे में पढ़ चुके है. बिना किसी तरह के बातचीत के सिर्फ Non-verbal techniques of the gaze and of the passes के जरिये भी हम Deep hypnotic state को achieve कर सकते है. इस तकनीक का नाम Quantum Healing Hypnosis Technique है जो की एक तरह की Healing technique है. ये तरीका बेहद तेजी के साथ काम करता है. इस तकनीक में आपके Subconscious and unconscious brain parts को operate किया जाता है ताकि लगातार healing process चलती रहे.

इस तकनीक में Incredible Healing Power of the Thinking Mind के साथ Quantum Healing Hypnosis Technique काम करती है. हम सभी जानते है की अगर healing के दौरान दिमाग को सही से गाइड किया जाए तो ये बेहद जल्दी अपना काम करता है जिसकी वजह से tension, stress को आसानी से दूर किया जा सकता है. Quantum PSI & LuxMind जैसी तकनीक आपको आपके brain को समझने में हेल्प करती है और उसकी क्षमता को बढ़ाने में मदद करती है.

Quantum Healing Hypnosis Technique

ज्यादातर लोगो को problem होती है की वे data analysis को सही तरीके से पूरा नहीं कर पाते है क्यों की उनका मन बार बार कही और भटक जाता है. दिमाग की क्षमता को बढ़ाने के लिए Concentration का होना बेहद आवश्यक है जो की Body and mind align process के जरिये ही हासिल की जा सकती है. जब ऐसा होता है तब हम Quantum brain को access कर पाते है और हमारे लिए किसी भी problem को analysis करना आसान हो जाता है.

ज्यादातर इसका प्रयोग उन लोगो पर किया जाता है जो अपने बीते कल में किसी ऐसे घटना के शिकार हुए है जो अंदरूनी होती है. किसी तरह का mental trauma जिसे past life regression technique के जरिये solve किया जाता है. ये तकनीक हमारे brain की self healing, Concentration को बढाता है जिसकी वजह से हम लगातार एक ही स्टेबल अवस्था में बने रहते हुए खुद को बेहतर बना सकते है.

Quantum Healing Hypnosis Technique in Hindi

1960 के दशक में Dolores Cannon ने एक experiment किया था. उनकी कोशिश थी की Hypnosis के जरिये किसी की अपनी बॉडी और उसके आसपास के जगह को बदला जा सकता है. यहाँ पर सीधे तौर पर क्लाइंट के Subconscious mind को trigger किया जाता है और क्लाइंट इस दौरान अपने Past life vision को experience करता है.

इस तकनीक को काफी हद तक Past Life Regression से जोड़ा जा सकता है. इस तकनीक में व्यक्ति अलग अलग सेशन में अलग अलग लाइफ को experience करते है जिसमे से एक Death scene भी होता है.ये उन्हें अलग अलग Period of lives को experience करने में मदद करता है.

QHHT यानि Quantum Healing Hypnosis Technique उन तकनीक में से एक है जो सीधे आपके Subconscious mind से communication करने के लिए ईजाद की गई है.

इस तकनीक के 2 मुख्य प्रभाव है जिन्हें आप देख सकते है

  1. infinitely expansive knowledge of oneself यानि खुद को लेकर ज्यादा से ज्यादा जानना
  2. Basis of a complex and multifaceted healing technique जिसमे healing तकनीक से जुड़े कई सारे फायदे एक ही जगह शामिल है.

इस तकनीक का मुख्य उदेश्य लोगो के लाइफ और हेल्थ से जुड़े issue को solve करना है. हम सब अपने अन्दर के healing factor को active कर सकते है जिसके जरिये Healthy Life को full potential पर जी सकते है. इन सबके लिए हमारा अपने Subconscious mind पर control होना जरुरी है और इस तकनीक के जरिये हम यही करते है.

जब आपको अपने Subconscious mind से Communicate करने में आसानी होती है तो आप higher states of being को access कर पाते है जहाँ पर आपके Thoughts manipulation के जरिये मनचाही स्थिति को हासिल किया जा सकता है.

वास्तव में देखा जाए तो Quantum Healing Hypnosis Technique में हम अपनी Reality से कुछ इस तरह connect होते है जो बाकि किसी स्थिति में संभव नहीं होता है.

यहाँ पर Powerful Connection Between Thoughts And The Material World काम करती है जो की अलग अलग तरह के Energy Vibration की तरह काम करती है.

Deep hypnotic state and its Role

सम्मोहन में गहरी अवस्था का महत्त्व होता है. जितना ज्यादा आप गहराई में उतरते है उतना ही आप खुद को एक अलग ही अवस्था में पाते है जिसमे आपका कनेक्शन खुद के साथ काफी strong होता है. इस अवस्था से बाहर आने के बाद आप खुद को पूरी तरह से बदला हुआ महसूस करने लगते है.

Deep Hypnosis को hypnotherapy से बिलकुल अलग माना जाता है क्यों की hypnotherapy में हम अपने ईगो को नए तरीके से गाइड करते है जब की सम्मोहन की गहराई में हम खुद के साथ connection बनाते है.

यहाँ पर ईगो पर काम नहीं किया जाता है बल्कि ईगो और हमारे बीच एक स्पेस ही create किया जाता है. Quantum term में इसे the implicate level कहाँ जाता है जिसका मतलब है spontaneous healings यानि लगातार चलने वाली healing process.

इसके पीछे एक सिद्धांत काम करता है जिसके अनुसार अगर हम अपने Past condition से खुद को अलग कर ले तो Inner core से ज्यादा से ज्यादा जुड़ सकते है और spontaneously healing natural wisdom का ज्यादा से ज्यादा benefit लिया जा सकता है.

Deep hypnotic state के दौरान हम अपने Subconscious mind से ज्यादा connected हो जाते है जिसकी वजह से एक अलग ही Joy of Happiness को experience करते है. आमतौर पर Hypnotherapist इस Quantum Healing Hypnosis Technique को सेशन में शामिल बहुत कम करते है लेकिन अगर आप खुद इसकी practice करे तो जल्दी ही आप इसमें माहिर बन सकते है.

जितना ज्यादा आप Deep trance state में जाते है उतना ही ज्यादा खुद से connected होने लगते है. इसकी वजह आपके conscious mind का कनेक्शन कुछ समय के लिए कम हो जाना है.

Analgesia, Hypnotic Anesthesia, and Deep States

देखा जाए तो ये सभी अलग अलग अवस्थाए है जिसमे हमारी Consciousness कुछ समय के लिए कम या न्यूनतम हो जाती है. Analgesia को hypnotic anaesthesia के नाम से जाना जाता है जिसमे दर्द के अहसास को कम किया जाता है.

सम्मोहन की अलग अलग अवस्था में types of deep states and the state of analgesia के बीच के connection को आसानी से relate किया जा सकता है.

अगर बात की जाए Analgesia की तो ये हमारे perception of reality में बदलाव करता है जिसकी वजह से external sensations से हमारा connection कुछ समय के लिए कट जाता है. ये इतना पावरफुल है की इसमें दर्द के अहसास को भी दूर किया जा सकता है.

इसका प्रयोग उन लोगो पर किया जाता है जो painful past life trauma से गुजरते है जैसे की किसी तरह की कैंसर की ट्रीटमेंट.

बिना किसी दवा के भी Quantum Healing Hypnosis Technique के जरिये हम अपने Subconscious mind से मजबूत connection स्थापित कर खुद की healing process को fast किया जा सकता है.

Read : Top 10 Way Dealing With Repressed Anger can better Your Wellbeing In Hindi

Automatic Movement

हमारी बॉडी ऐसी कई हरकत करती है जिस पर Conscious brain का कोई control नहीं होता है. हम पहले ही Subconscious mind programing के बारे में पढ़ चुके है. यहाँ पर वही automatic movement है यानि ऐसी मूवमेंट जो हमारे दिमाग को फ्री करती है और इन पर हमारे Conscious mind का कोई कण्ट्रोल नहीं होता है.

इस स्थिति में हम अपने conscious mind का उसी क्षमता के साथ इस्तेमाल करते है लेकिन, साथ ही साथ Subconscious mind को भी access करते है जिसकी वजह से कार्यस्थल पर बेहतर perform कर पाते है. यही Automatic Movement की खासियत होती है.

ऐसा माना जाता है की बॉडी की मूवमेंट का माइंड पर असर पड़ता है. अगर आप Quantum Healing Hypnosis Technique के दौरान अपने बॉडी में होने वाली Automatic Movement की पहचान कर ले तो ये आपको Higher self को access करने में हेल्प कर सकती है.

Deep States as a Way to Access the “Implicate Order”

हमारा brain एक तरह से फ़िल्टर का काम करता है जो reality को 3 Dimension में हमें हमारे नजरिये के अनुसार दिखाता है. सबसे पहले शब्दों को फ़िल्टर किया जाता है, यहाँ तक की यही reality को change करता है या फिर बनाता है.

Deep states of hypnosis हमें इस तरह के नजरिये के आगे ले जाता है और हम मायाजाल को देखते है. अगर आपने अनुभव किया है तो ध्यान में बैठने के कुछ दिन बाद हम अपने आसपास की reality और environment को अलग नजरिये से देखना शुरू कर देते है.

असल में अब हमने किसी तरह के नजरिये का इस्तेमाल करना ही छोड़ दिया है जिसकी वजह से जो जैसा है वैसा हमें दीखता है. Quantum Healing Hypnosis Technique एक तरह से सपनो के मायाजाल से बाहर निकलने जैसा है.

ज्यादातर लोगो का मानना है की यही हमारे नींद से उठने की असली प्रक्रिया है, इससे पहले हम सिर्फ एक सिमित नजरिये से दुनिया को अनुभव करते आये है जिसकी वजह से अब ज्यादा से ज्यादा Healthy life, fast self healing process के साथ हम आगे बढ़ते है.

अगर आप Meditation के दौरान खुद को फोकस नहीं रख पा रहे है या फिर ज्यादातर लोगो की तरह आपका मन बार बार भटकने लगता है तो आप Trataka gazing meditation से शुरुआत कर सकते है. सम्मोहन की गहरी अवस्था तक पहुँचने में gazing यानि एकटक किसी Object को देखना काफी हेल्पफुल है. ये आपको आसानी से सम्मोहन की गहरी अवस्था में पहुँचने में मदद करता है.

एक तकनीक और जिसे non-verbal techniques के नाम से जाना जाता है भी की जा सकती है जैसे की Pass margin यानि किसी के बॉडी के चारो ओर बिना टच किये उसके औरा क्षेत्र को प्रभावित करना. Reiki में इसका प्रयोग Negative energy Block हटाने के लिए किया जाता है. इसके जरिये भी quantum entanglement achieve किया जा सकता है.

ये दोनों ही तकनीक माध्यम को किसी ऑब्जेक्ट के साथ connect करने के लिए Powerful method में से है. इनके प्रयोग न सिर्फ आसान है बल्कि परिणाम काफी जल्दी नोटिस किये जा सकते है.

Quantum Healing Hypnosis Technique and PSI & LuxMind?

Quantum PSI & LuxMind एक ऐसी खोज है जो इंसानी दिमाग की क्षमता को बढाने के लिए इजाद की गई थी. यहाँ पर Quantum PSI का इस्तेमाल Practical से है यानि ऐसी तकनीक जिसका अभ्यास हम काफी समय से करते आये है और LuxMind का मतलब है दिमाग की क्षमता को रिलीज़ करना.

आपने ऐसे लोगो को देखा होगा जिनका brain एक ही समय में एक से ज्यादा काम को आसानी से कर लेता है. दिमाग की इस क्षमता को कुशलता से access करना ही इस तकनीक का प्रयोग है.

अगर आप Quantum Healing Hypnosis Technique की practice करना चाहते है तो इसके लिए आपको इसके concept को समझ लेना चाहिए.

इस तकनीक में हम Body mind soul and spirit को Align करना सीखते है. किसी भी तकनीक को लागू करने के लिए बॉडी आपके माइंड के साथ अलाइन होना बेहद जरुरी है. जब ऐसा होता है तब हम एक Balanced state में होते है.

Read : प्राचीन काल के वो अविष्कार जो अपने समय से बहुत आगे थे

How to practice Quantum PSI at Home

इस तकनीक का प्रयोग आप घर पर भी कर सकते है. इसके लिए आपको निम्न स्टेप को फॉलो करना होगा

  • Mental initialization सबसे पहले आपको अपनी वर्तमान स्थिति का पता होना चाहिए. आप अभी कहाँ है और आपको अभ्यास करते हुए किस स्तर तक जाना है.
  • Registering of mental states & possible information हम सब अपने brain को दूसरो की तुलना में ज्यादा बेहतर समझते है. आप आसानी से इस बात का पता लगा सकते है की किस स्तर पर आपका Unconscious or subconscious brain वर्क करना शुरू कर देगा. आपके अचेतन मन को ऑपरेट करने के लिए बस उस स्तर तक पहुंचना है.
  • Interference from one item to the other खुद को उस स्तर तक पहुंचाने के लिए आप कितना समय लेते है ये मायने रखता है क्यों की अनुशासन इस स्थिति में बने रहने के लिए बेहद जरुरी है. ये तभी हासिल किया जा सकता है जब आप खुद को नियम में रखते हुए सही समय पर अवस्था को प्राप्त करे.
  • Quantum Correlation/Entanglement जब दो एलिमेंट आपस में कांटेक्ट बनाते है तो एक Distance and ratio maintain किया जाता है. जब आप दूसरो के कांटेक्ट में आते है तब एक खास दूरी पर ही आप इस स्थिति को access कर लेते है.
  • Equilibrium/Balance लगातार उस स्थिति में बने रहना.
  • Amplification of mental coherence किसी ऐसे म्यूजिक या प्रयोग को लागू करना जो आपके brain को उस अवस्था में न सिर्फ बनाए रखता है बल्कि इसके असर को भी बढ़ा देता है.
  • Reducing information ये वो लेवल है जहाँ आप जिससे connected है उसके बीच Information and thought को न्यूनतम स्तर पर ले जाते है. एक तरह से यही Trance state होती है.
  • Coherence and Decoherence of neuronal information हमें सही quantum computation के लिए लगातार Concentrate बने रहना बेहद जरुरी है. आपको जो डाटा मिल रहा है वो लगातार बिना किसी अवरोध के मिलता रहे. ध्यान में अगर मन भटकता है तो वो सही से नहीं हो पता है और यही स्थिति यहाँ पर भी लागू होती है.
  • Holographic Model किसी भी अभ्यास के Practical learning के लिए एक मॉडल हमेशा तैयार किया जाता है. ये हमारी तैयारी को दर्शाता है.
  • हमारा खुद का एक स्थिति में बने रहना और हमारी खुद की चेतना का उसके साथ तालमेल बना रहना Quantum brain को access करने में हेल्पफुल है और इस अवस्था में हम बड़ी problem को भी आसानी से solve कर पाते है.
  • ऐसी Information जो same phase and frequency से जुड़ी होती है या फिर एक क्रम में होती है, इन्हें आपस में जोड़ना काफी आसान होता है.

वास्तव में ये Quantum Healing Hypnosis Technique हमारे सोचने और डाटा को access करने के तरीके पर काम करती है. किसी भी काम को बेहतर तरीके से तभी किया जा सकता है जब सुलझा हुआ हो, क्रम में हो या फिर डाटा लगातार दिमाग में बिना किसी अवरोध के access हो रहा हो.

How Teaching A New Technology For The Mind Can change your Reality

आप खुद सोच कर देखे जब आप जानकारी को आसानी से access कर ले पा रहे होते है तब आपके लिए काम करना कितना आसान हो जाता है. Quantum Healing Hypnosis Technique का role सिर्फ इतना है की ये आपके brain के Subconscious and unconscious parts को access करता है और उन्हें सही से operate करने में हेल्प करता है. इसकी वजह से आप खुद को तेजी से heal करते है जो की लगातार चलने वाली प्रक्रिया है.

लगातार चलने वाली प्रक्रिया इसलिए क्यों की ये चेतना को नहीं अवचेतना को operate करता है जो की आपके सोने के बाद भी काम करती है. ऐसे में आप न सिर्फ problem से आसानी से बाहर निकल पाते है बल्कि, समय का सही प्रयोग करते हुए मुश्किल हल निकाल पाते है. अगर आप इसका प्रयोग करना चाहते है तो आत्म-सम्मोहन की विधि को पढ़े ये प्रयोग उसी तरह काम करता है और आप खुद को बेहतर बना सकते है.

Never miss an update subscribe us

* indicates required
Previous article13 Questions About Illuminati Secret Society You Must Know in Hindi
Next articleHow Antar Mouna change your life प्रत्याहार में मन को शक्तिशाली बनाने की आसान विधि
Nobody is perfect in this world but we can try to improve our knowledge and use it for others. welcome to my blog and learn new skill about personal | psychic | spiritual development. our team always ready to help you here. You can follow me on below platform

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here