top 10 Hollywood in hindi जो डरावनी होने के साथ साथ असली घटना से जुड़ी है

2

अगर हम कहे की पारलौकिक घटनाओ का कोई अस्तित्व नहीं है तो हम बिलकुल गलत है। क्यों की हॉलीवुड की असली घटनाओ पर बनी फिल्म इन पारलौकिक घटनाओ पर बनी है। इन फिल्म की खास बात ये है की ये डरावनी तो है ही पर कुछ असल घटनाओ से भी जुड़ी है मतलब एंटरटेनमेंट के साथ साथ कुछ नया जानने को भी मिलता है। अगर में बात कर की डर की तो इन फिल्म को देख कर कोई भी डरे बगैर नहीं रह सकता है। आज हमआपको बताने जा रहे है ऐसी ही कुछ top 10 Hollywood real horror movie के बारे में जो डर का असली अहसास लिए हुए है.

hollywood real horror movie

Hollywood की असली घटनाओ पर बनी फिल्म की इस कड़ी में हम बात करेंगे कुछ ऐसी फिल्मो की जो असली घटनाओ पर बनी है और हर फिल्म आपको पारलौकिक घटनाओ का एक नया चेहरा दिखाएगी जिससे आप अनजान है। सभी जानते है की झाड़-फूंक द्वारा भूत बाधा दूर करने का दावा किया जाता है और हम में से ज्यादातर को हो सकता है ये सब मानसिक बीमारी लगती हो और महज सिर्फ अन्धविश्वास लेकिन हॉलीवुड में बनी एसओरसिस्म जो पश्चिम सभ्यता में भूत-बाधा दूर करने की खास विधि है इसी तरफ इशारा करती है। इसके अलावा हम और भी बहुत कुछ ऐसा बताने वाले है जिसे सुन कर आप चकित रह जायेंगे।

top 10 hollywood real horror movie in Hindi

हॉलीवुड में जहाँ पर असली घटनाओ को एक फ़िल्मी तरीके द्वारा समझाया गया है वही बॉलीवुड में हॉरर मूवी के नाम से सिर्फ और सिर्फ मशाला पेश लिया जाता है। यही वजह है की इनमे हम उस डर की असली तस्वीरे नहीं देख पाते है जिसकी हम उम्मीद करते है। आइये जानते है हॉलीवुड की असली घटनाओ से जुड़ी फिल्म जो आपको डर का अहसास करवा देगी। आइये जानते है hollywood real horror movie की कुछ खास फिल्मो के बारे में.

1.) The Exorcist (1973)

ये फिल्म 1973 में बनी थी जो की एक किताब की असली घटना पर थी इसके अनुसार एक लड़का जिसका नाम Roland Doe था 1949 में बुरी आत्माओ के शिकंजे में फंस गया था। Exorcism की प्रक्रिया कितनी भयानक और डरावनी थी इस बुक में अच्छे से लिखा गया था जो उस घटना के गवाह थे।

2.) The Texas Chainsaw Massacre (1974)

हॉलीवुड में बनी इस फिल्म का तार अमेरिका के एक सीरियल किलर से जुड़ा है जिसने बहुत से लोगो को मर कर उनकी खाल उतार कर अपने घर में सजा रखी थी। जब वो गिरफ्तार हुआ तब उसके पास 9 लोगो के मास्क मिले थे जो वाकई बेहद डरावना था। हॉलीवुड की असली घटनाओ पर बनी फिल्म में इसे पसंद किया गया।

पढ़े : मंत्रो द्वारा सम्मोहन का प्रभाव डालने की प्रभावी सम्मोहन साधना

3.) A Nightmare On Elm Street (2010)

क्या कोई आपको अपने सपने में ही मार सकता है। अमेरिका में एक ग्रुप था जिसकी मौत बड़े ही रहस्यमयी तरीके से हुई जैसे की किसी ने उन्हें मानसिक रूप से मारा हो क्यों की फिजिकली उनके शरीर पर कोई निशान नहीं थे। इस फिल्म में फ्रीडी एक ऐसा दरिंदा है जिसके हाथो में नाख़ून की जगह स्टील के तीखे नेजे है। और ये आपके डर पर जिन्दा रहता है जितना आप डरे उतना ही आप इसे ताकत देंगे, कैसे ये इस फिल्म में अच्छे से बताया गया है। ये फिल्म इतनी लोकप्रिय हुई की इसकी सीरीज निकलती गई और हर सीरीज सफल रही।

4.) Child’s Play (1988)

वूडू विद्या का नाम तो अपने तंत्र मंत्र में सुना ही होगा डॉल में प्रभाव डाल कर किसी की जान लेना ये मूवी इस तरह की ही है जिसमे एक नर्स ने Robert Eugene Otto पर वूडू विद्या का इस्तेमाल कर दिया था। इस घटना में एक डॉल जो सबकी जान लेती है को बेहद ही रोमांचक तरीके से दिखाया गया है।

पढ़े : पुनर्जन्म को दर्शाती ये 10 सच्ची घटनाएं

5.) The Amity villi Horror (2005)

ये फिल्म भी असली घटना से प्रेरित है जो घटित हुई 1975 at 112, Ocean Avenue सबसे खास बात ये थी की जो वहां रिसर्च कर रहे थे उनमे ये काफी रोमांचित रही क्यों की ये काफी उलझा हुआ पारलौकिक घटना वाला केस था।

6.) hollywood real horror movie – The Conjuring (2013)

अमेरिकन दम्पति Ed and Lorraine Warren जो पारलौकिक घटनाओ के रहस्य को सुलझाते थे उनका दावा था की एक घर जो आत्माओ से शापित था उसमे रहने आये एक परिवार का क्या हश्र हुआ और कैसे उससे छुटकारा पाया गया इस फिल्म में बहुत ही अच्छे से दर्शाया गया था। इस मूवी को देखने के बाद कोई भी पैरानॉर्मल घटनाओ के अस्तित्व पर अंगुली नहीं उठा सकता है।

पढ़े : पारलौकिक शक्ति का अहसास-आपके घर में भी हो सकता है भूत

7.) The Haunting In Connecticut (2009)

एक ऐसी जगह जहा पर कब्ज़ा है आत्माओ का और वहां आप रहने के लिए आ जाये तो आप पर क्या क्या घटनाए बीतती है इस फिल्म में अच्छे से दिखाया गया है।

8.) The Entity (1982)

क्या भूत प्रेत भी आपके साथ संबंध बना सकते है। आपको विश्वास हो या न हो पर Kerry Gaynor and Barry Taff नाम के व्यक्ति को 1974 में पारलौकिक घटनाओ के ऊपर रिसर्च करते वक़्त एक विडियो मिला जिसमे आत्माओ को सेक्सुअली पीड़ित करते हुए दिखाया गया था।

पढ़े : यक्षिणी साधना का महत्व और उन्हें करने की विधि

9.) The Exorcism Of Emily Rose (2005)

बुरी आत्माओ के शिंकजे में कोई इतनी बुरी तरह फंस सकता है की उसे सही करने में एसओरसिस्म जैसी प्रोसेस में भी एक साल के लगभग वक़्त लग गया हो। Anneliese Michel नाम की लड़की के साथ भी ऐसा ही हुआ था। बहुत ही मुश्किल तरह से उसे इन सब से वापस लाया गया। हॉलीवुड की असली घटनाओ पर बनी फिल्म में से इस फिल्म को बहुत नाम मिला क्यों की ये movies based on exorcism की प्रक्रिया से जुड़ी है जिसे समझना हर कोई चाहता है।

10.) hollywood real horror movie – Annabelle (2014)

इस फिल्म की कहानी कुछ हद तक the conjuring जैसी ही है जिसमे एक डॉल का जिक्र है। इस फील की कहानी भी डॉल से जुड़ी है जिसके साथ वक़्त बिताना वाकई खौफनाक रहा था। हॉलीवुड की असली घटनाओ पर बनी फिल्म जो बहुत ही डरावनी भी है।
पढ़े :

11.) Wolf क्रीक

हमें हमारे घरवाले बचपन में अनजान लोगो से बात करने से मना करते थे क्यों ? इस फिल्म में आप जान जायेंगे। ये कहानी ऐसे दो अनजान लोगो Ivan Mi lat and Bradley John Murdoch की है जो सीरियल किलर थे और कई हत्या बहुत बुरी तरह से कर चुके थे। इस फिल्म को देखते वक़्त आप असली डर को महसूस जरूर करेंगे।

पढ़े : तुल्पा एक ऐसी नकारात्मक ऊर्जा जो बन जाती है परछाई

12.) hollywood real horror movie – The Conjuring 2

ये कहानी Ed and Lorraine Warren. की है जो इंग्लैंड से जुड़ी है और ये फिल्म बनी है एक ऐसे केस पर जो ज्यादा फेमस तो नहीं था पर पारलौकिक रहस्य से जुड़ा था।

उम्मीद करता हूँ कुछ नया जानने और एंटरटेनमेंट करने के लिए सही आप इन्हें जरूर देखना पसंद करेंगे। अपने कमेंट में आप हमें जरूर बताये की हॉलीवुड की असली घटनाओ पर बनी फिल्म में से आपने कौनसी देखी है और कैसा अनुभव किया है। हमें सब्सक्राइब जरूर करे।

2 COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.