10 Reason Why High Vibration Person become Popular around them and You can too

0
32

हर जिन्दा living being अपनी एक Vibrational frequency को emit करती है जो उन्हें दूसरो से connect रखती है. जितना ज्यादा High vibration energy का स्तर होगा उतना ही बेहतर हम यूनिवर्स से प्राप्त करते है फिर चाहे वो अपने आसपास के अच्छे लोग हो या फिर अवसर हमें सब कुछ बेहतर मिलता है.

जबकि दूसरी और Low vibration energy की वजह से हम सिर्फ painful and unpleasant experiences को अपनी ओर attract कर पाते है. ऐसी स्थिति में अगर आगे बढ़ना है तो High vibration person या फिर High vibrational beings बनना बेहद जरुरी बन जाता है.

इस आर्टिकल में हम 21 signs of high vibration people के जरिये ये समझने की कोशिश करेंगे की आखिर क्यों हमें अपने वाइब्रेशन हाई रखने की जरुरत है और किस तरह हम इसके जरिये लाइफ में बेहतर कर सकते है. अगर आप चाहते है की लाइफ में Universal energy आपके लिए काम करे तो आपको High vibration को attract करना सीखना होगा.

High vibration person

दिन भर में हम कई लोगो के संपर्क में आते है जो 3 तरह के होते है पहला हमारे जैसे वाइब्रेशन वाले जिनके साथ वास्तव में हमारा टाइम अच्छा बीतता है.

दूसरा Low vibration वाले जिन्हें मिलने के बाद हम खुद को कमजोर और हताश महसूस करते है.

वही तीसरे High vibration वाले लोग आते है जो हमें आगे बढ़ने के लिए motivate करते है और उनके संपर्क में रहते हुए हम खुद को आगे बढाने की कोशिश करते है.

ज्यादातर लोग अपने से कम वाइब्रेशन वाले person को influence करने की कोशिश करते है जो की बेहद गलत है. अगर आपका कोई दोस्त या करीबी इस वक़्त low vibration से गुजर रहा है तो उसे प्रभावित किये बगैर उसके वाइब्रेशन को हाई करने पर ध्यान दे.

What is a high vibration person?

एक हाई वाइब्रेशन वाला व्यक्ति लाइफ में हमेशा फोकस रहता है. वो हमेशा यूनिवर्स से high vibration frequency को accept करते है जिसकी वजह से हमेशा positive और बेहतर सोच उनकी पहचान बन जाती है. हम जिस तरह के संगत में ज्यादातर समय बिताते है वैसे ही हम बन जाते है.

ये वाक्य आपने कई जगह सुना होगा लेकिन, इसके पीछे की गहराई को समझने की कोशिश की है आपने ?

हमेशा हमें ऐसी संगत में रहने के लिए कहा जाता है जो हमारे लिए सही हो और आगे बढ़ने में हेल्प करे क्यों की ऐसी स्थिति में हम उसी तरह के vibration को attract करते है जैसे लोगो के साथ हम रहते है.

अगर आप ऐसे लोगो के साथ है जो आपको सही कामो में आगे बढ़ने के लिए के लिए बात नहीं करते है तो समझ लीजिये की आप सही लोगो के संगत में नहीं है.

हमेशा कहा जाता है की अगर आगे बढ़ना है तो सफल लोगो को सुनना सीखो और उनकी हार से सबक लो. High vibration person हमेशा यूनिवर्स से हाई वाइब्रेशन को ही आकर्षित करते है.

लाइफ में आप किस स्तर पर है इसकी पहचान करने के लिए हम 21 signs of high vibration people को शेयर कर रहे है साथ ही High vibration and Low vibration वाले living being के खास symptom भी बता रहे है.

आप इसके आधार पर न सिर्फ खुद को आगे ले जाने के बारे में सोच सकते है बल्कि अगर अभी तक अगर आपके हाथ निराशा लगी है तो उस स्थिति से बाहर कैसे निकल सकते है इसके बारे में भी आपको आईडिया मिलेगा.


21 signs of high vibration people

21 ऐसी खास बाते जो सिर्फ high vibration person में देखने को मिलती है जो उन्हें हमेशा आगे बढ़ने में हेल्प करती है. क्या आपने कभी सोचा है की सफल व्यक्ति हमेशा सफल होते है जबकि हारने वाले ज्यादातर निराश ही क्यों होते है ?

इसकी वजह है उनका ये मान लेना की वो इसी के लायक है. हम जैसी सोच रखते है वैसे ही हमारे आसपास की energy vibration बनना शुरू हो जाती है और फिर वो यूनिवर्स से उसके according ही अवसर को आकर्षित करती है.

अक्सर देखा जाता है की जब भी हम किसी हार से या बुरे दौर से गुजरते है तो उसका जिम्मेदार हम अपने किस्मत को देते है लेकिन, उस किस्मत को भी बुलावा हम ही दे रहे है ये कभी सोचा है आपने ?

दरअसल हम अपने अवचेतन मन को बता रहे है की हम जो भी face कर रहे है वो हमारी किस्मत है तो वो भी उसे ऐसे ही अपना लेता है और फिर आगे हम बार बार एक ही स्थिति में रहने लगते है.

आइये जानते है की जो लोग सफल और high vibration person होते है उनके सोचने में और आपके सोचने में फर्क क्या है ?

Read : Simple but Powerful Protection Magic 10 tips to Safe from Black Magic Effect in Hindi

They achieve their goals

सबसे पहली खास बात जो सफल लोगो को दूसरो से अलग बनाती है वो है उनका अपने टारगेट को सफलतापूर्वक पूर्ण करना. इसकी सबसे बड़ी वजह है उनका अपने Path of life के साथ align रहना और दूसरा जो वो चाहते है उसे लेकर फोकस रहना.

जब भी High vibration person अपने राह से भटकते है या फिर गलत रास्ते पर होते है यूनिवर्स उन्हें संकेत देना शुरू कर देता है. ऐसा हर किसी के साथ होता है यहाँ तक की जो लोग सफल नहीं होते है उन्हें भी संकेत मिलते है लेकिन, जो लोग अपने टारगेट को लेकर फोकस होते है वे सही रास्ते पर वापस आ जाते है और असफल लोग दूसरी गतिविधि में फंस कर रह जाते है.

ऐसा होने की स्थिति में जो भी वे करते है उसमे उन्हें असफलता हासिल होने लगती है और धीरे धीरे वे lower vibrational state में चले जाते है.

अगर आपके साथ भी ऐसा हो रहा है तो वक़्त है की आप रास्ते से कहा भटक गए है इसकी पहचान करे और फिर से वापस सबकुछ नए से शुरू करे. ऐसा करने के बाद आप भी एक बार फिर से अपने जीवन उदेश्य के साथ अलाइन होना शुरू कर देते है और फिर से high vibration person बन जाते है.

Read : 5 strange fact about Witching Hour in Hindi सुबह 3 से 4 बजे के बीच वास्तव में क्या होता है ?

They have amazing intuition

हम सबके पास एक ऐसी शक्ति है जो हमें लिमिट से कही आगे ले जाती है. हमारा intuition भविष्य को महसूस कर सकता है, सोचने में बदलाव ला सकता है और हम बेहतर फोकस के साथ अपने goal को हासिल कर सकते है. कभी सोचा है हमारे most critical life situations में हमें गाइड कौन करता है ?

ये हमारी आन्तरिक शक्तियां है जो जानती है किस स्थिति से बाहर कैसे निकलना है. हमारा कौनसा निर्णय सही होगा और हम आगे कैसे बढ़ सकते है इन सबके बारे में हमसे ज्यादा बेहतर हमारा Subconscious mind जानता है और उस पर भरोसा करते हुए हम उसे active बनाए रख सकते है.

हमारे सोचने समझने में जो अंतर है वो इसकी वजह से होता है. जो लोग Low vibration zone में होते है वे कभी बेहतर फोकस रहते हुए सोच ही नहीं पाते है जबकि High vibrational beings के पास काफी बेहतर सोचने समझने की क्षमता होती है.

ये High vibration person को Body mind soul के बीच alignment बनाए रखने में भी हेल्प करता है.

Their creativity is high

High vibrational people ये बात अच्छे से जानते है की उन्हें दूसरो के सामने अपनी बात को किस तरह कम लेकिन बेहतर तरीके से पेश करना है. इसके लिए उनके पास कुछ न कुछ creative talents होता है जो उन्हें दूसरो से अलग बनाता है. जब भी वे किसी problem में होते है तब उससे बाहर निकलने के लिए उनका यही creativity level काम आता है.

इस बात से कोई फर्क नहीं पड़ता है की हालात कितने मुश्किल है या फिर कितनी बड़ी कठिनाई है वे खुद को शांत रखते है और कुछ अलग सोचते हुए नए स्टेप लेते है जो जल्दी ही उन्हें किसी भी problem से बाहर निकलने में मदद करते है.

जब भी कोई उनकी enhanced creativity को देखता है तो वो उसका कायल हो जाता है और अपने आसपास के लोगो के ये आसानी से पोपुलर हो जाते है. ऐसा होना उन्हें high vibration person बनाता है क्यों की वे खुद को पॉजिटिव रखते है और सफलता को celebrate करते है.

Read : भावनाओं के बोझ से बाहर निकलना क्यों है बेहद जरुरी

They are magnetic for other people

कुछ लोगो की personality ऐसी होती है की लोग हमेशा उनके आसपास होना पसंद करते है. अगर आप उनसे मुलाकात करते है तो उन्हें याद रखते है और बार बार मिलने का मन करता है. इसकी सबसे बड़ी वजह है उनका खुद को दूसरो से connect करना. वे सबके लिए एक जैसी feeling रखते है और बिना किसी भेदभाव या फिर hurt किये सबका सम्मान करते है.

High vibration person हमेशा अपने आसपास positive energy को radiate करते रहते है जिसकी वजह से जो भी उनके संपर्क में आता है उनका बन कर रह जाता है.

हमेशा वे खुद में और दूसरो में positive emotions भरने की कोशिश करते है और आगे बढ़ने के लिए मोटीवेट करते है जिसकी वजह से जो भी उनके संपर्क में रहता है खुद-ब-खुद सकारात्मक बदलाव महसूस करना शुरू कर देता है.

They are physically attractive

इस बात में कोई शक नहीं है की High vibration person लोगो में High vibration energy field होती है वे आकर्षक भी दिखते है.

इसकी वजह उनका चीजो को देखने का नजरिया है और वे जानते है की अगर वे दूसरो के बीच आकर्षक दिखना चाहते है तो इसकी शुरुआत अन्दर से करनी होगी. इसकी वजह से वे अपने अन्दर ऐसे बदलाव लाते है जो उन्हें दूसरो के साथ आसानी से जोड़ते है.

अक्सर जो लोग अन्दर से खुश होते है वे बेहद आकर्षक लगते है और उनका charm आसपास के लोगो को उनकी तरफ आकर्षित करना शुरू कर देता है.

ये रातो रात नहीं होता है न ही इसका कोई शोर्ट-कट है बल्कि इसके लिए आपको काफी मेहनत करनी पड़ती है. हमेशा खुद को सकारात्मक बनाए रखना एक समय तक चुनौती लगता है लेकिन उसके बाद ये हमारी आदत का हिस्सा बन जाता है और फिर हमारे लिए कुछ भी मुश्किल नहीं रह जाता है.

इस तरह के Signs of a high vibration person को आप ज्यादातर ऐसे लोगो में पाते है जो लीडर होते है.

Read : What causes precognitive dreams? आखिर क्यों हम सच होने सपने देखते है 2021 update

वे भरोसेमंद होते है

हर किसी का भरोसा जीत पाना बेहद मुश्किल होता है. बेशक आप लोगो की भीड़ में बैठे है और हर किसी के साथ आपका अच्छा रिश्ता है लेकिन दूसरो के सीक्रेट को सीक्रेट रखना अगर आपने सीख लिया तो यक़ीनन आपसे ज्यादा भरोसेमंद कोई और नहीं है.

आपके आसपास के लोग आप पर न सिर्फ भरोसा करना शुरू कर देते है बल्कि खुद चलकर अपने सीक्रेट और मन की बाते शेयर करना शुरू कर देते है.

जब कोई high vibration person आपसे किसी सीक्रेट को सीक्रेट रखने का प्रॉमिस करता है तो उस पर भरोसा रखे क्यों की वो आपका विश्वास टूटने नहीं देगा. यही बात उन्हें दूसरो से अलग बनाती है जो उनके आसपास के लोगो को उनकी ओर आकर्षित करती है.

Read : Top 10 Challenge and Tips To Save Long-Distance Relationships in 2022

They have a good spiritual routine

सुबह की अच्छी शुरुआत आपके दिन के लिए बेहद जरुरी है. दिनभर के लिए अगर अपने वाइब्रेशन को हाई रखना है तो Good spiritual routine बनाए रखना बेहद जरुरी है. इसके लिए meditation, prayer, breath work इनमे से किसी भी अभ्यास के जरिये आप शुरुआत कर सकते है. High vibration person हमेशा अपने day schedule को maintain रखते है.

Compassion किसी भी इन्सान के highest emotions में से एक है जो तभी active रहता है जब आप High vibration energy को access कर सकते है.

जब कोई आपके साथ अपनी problem को शेयर करता है तब उसके साथ compassion यानि सहानुभूति बनाने की कोशिश करे. आप पाएंगे की अब आप अपने अन्दर वाइब्रेशन में चढ़ाव महसूस कर पा रहे है.

They have high empathy

लाइफ को समझने के लिए आपके अन्दर empath जैसी quality होनी चाहिए. ये उन लोगो में ही देखने को मिलता है जिनका vibration high होता है. ऐसे लोग जिनमे high level of vibration होता है वे दूसरो के साथ इसे आसानी से express कर पाते है साथ ही उन्हें समझते हुए सही सलाह भी देते है.

इसका सबसे बड़ा रहस्य है उनका Akashic records के साथ deeply connected होना. इसकी वजह से High vibration person न सिर्फ दूसरो को गहराई से न सिर्फ समझ पाते है बल्कि उन रहस्यों को भी समझ पाते है जो अभी तक घटित ही नहीं हुआ है. एक तरह से ये हमारा अंतर्मन मजबूत बनाने का प्रयास है.

Read :  सबसे आसान वशीकरण करना है तो ये साधना जरुर करे

They are calm in most situations

High vibration people हमेशा शांत रहते है फिर चाहे हालात कैसे भी हो. सफल व्यक्ति ना तो उदास होते है ना ही गुस्सा करते है क्यों की ये दोनों ही इमोशन low vibration person की निशानी है.

लाइफ में जो कुछ भी होता है उसके पीछे कोई न कोई deep meaning छिपा हुआ होता है. इस वजह से परेशान होने की बजाय उस हालात से बाहर कैसे निकले इसके बारे में सोचते है.

High vibration person अपनी higher energy को कमियों को दूर करने में लगाते है ना की उसे लेकर परेशान रहना. हालाँकि सुनने में अजीब और मुश्किल लगता है क्यों की लाइफ में हम कभी न कभी ऐसे मोड़ पर आते है जहाँ हमें अपनों से बिछड़ना पड़ता है या फिर कुछ खोना पड़ता है.

ऐसी स्थिति में किसी अपने को खोने के गम से बाहर निकलना आसान नहीं होता है.

लेकिन एक व्यक्ति जो naturally lives in high vibration में रहता है उन्हें भावनाए ज्यादा परेशान नहीं कर पाती है. वे खुद को वर्तमान में रखना सीख जाते है और उनके लिए इस तरह के हालात से बाहर निकलना मुश्किल नहीं रह जाता है.

Read : How to turn False awakening into Lucid dreaming 2021 best Guide

High Vibrational Beings Have Special Ability

ऊपर दिए गए ये सभी गुण high vibration person को दूसरो से अलग बनाते है. इसके अलावा ऐसे कई quality है जिन्हें आप नोटिस कर सकते है जैसे की

  • दूसरे लोग इनकी एडवाइस लेना पसंद करते है और उन पर यकीन करते है.
  • अजनबी लोग भी अपने सीक्रेट High vibrational beings के साथ शेयर करना शुरू कर देते है.
  • किसी भी अन्य व्यक्ति की तुलना में ये लाइफ को बेहतर जीते है.
  • इन्हें अलग बनाता है इनका sixth sense जो की active state में होता है.
  • They are a magnet for abundance जिस उदेश्य से ये काम करते है उसमे हमेशा बढ़त ही पाते है.
  • High vibration person को दिखावे की बजाय प्राकृतिक रहना पसंद होता है फिर चाहे बात खाने की हो या पहनावे की.
  • उनकी creative skill की वजह से ये चीजो को बेहतर manifest कर पाते है.
  • इनकी सबसे खास बातो में से एक है strong boundaries ये कभी compromise नहीं करते है और एक लिमिट से आगे ना तो बढ़ते है ना ही किसी को बढ़ने देते है.
  • वे अवसर बनाते है और फिर अवसर खुद उन्हें तलाशना शुरू कर देते है.
  • इनके आसपास का वातावरण पूरी तरह cleanse होता है जिसकी वजह से दूसरो को एक positive energy and environment का अनुभव होता है.
  • ये आमतौर पर हमेशा healthy lifestyle में रहते है जिसकी वजह से बेहद कम बीमार पड़ते है.

ये सभी quality of High vibration person को दूसरो से अलग बनाती है. आप चाहे तो इन सभी quality को अपने अन्दर भी develop कर सकते है. सुबह की शुरुआत सही तरीके से करे और उसे नियमित बनाए रखे. body mind and soul को अलाइन रखने वाला अभ्यास जैसे की meditation, mindfulness जैसा अभ्यास करे.

Read : Simple but Powerful Protection Magic 10 tips to Safe from Black Magic Effect in Hindi

How to Become High Vibration Person Final Conclusion

हम अपने हर इमोशन के साथ एक frequency को emit करते है. इसे Aura energy field भी कहते है क्यों की हमारा औरा भी हर इमोशन के साथ अपना कलर बदलता है. अगर आप सफल होना चाहते ही तो आपको high vibration person बनना होगा. जब आप ऐसा करना शुरू कर देते है तो आप पाते है की अब आप अपने लिए आगे बढ़ने के रास्ते खुद बनाने लगे है.

अक्सर देखा जाता है की कोशिश सब करते है लेकिन सफलता सबको नहीं मिलती है. इसकी वजह व्यक्ति विशेष में High vibration energy का अंतर है. यही अंतर उन्हें सफल और असफल बनाता है.

ऊपर शेयर किये गए Signs of a high vibration person को समझने के बाद अब आप जान ही गए होंगे की अब तक आगे न बढ़ पाने की वजह क्या थी और उसे दूर कैसे किया जा सकता है.

अगर किसी तरह की समस्या या शंका से गुजर रहे है या फिर बार बार कोशिश करने के बाद भी सफलता नहीं मिल रही है तो हमारा self development guide ले सकते है.

Never miss an update subscribe us

* indicates required
Previous articleHow to Practice 7 Stage of Spiritual Alchemy and Experience Powerful Spiritual Enlightenment
Next articleMost Common 10 Different kinds of Nightmares and their Positive meaning in Hindi
Nobody is perfect in this world but we can try to improve our knowledge and use it for others. welcome to my blog and learn new skill about personal | psychic | spiritual development. our team always ready to help you here. You can follow me on below platform

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here