Haunted mirror and Paranormal experience Hindi दर्पण और रूहानी अनुभव

2

क्या आपने कभी अपने घर में रखे पुराने दर्पण के आसपास कुछ अलग तरह का अनुभव किया है ? आमतौर पर लम्बे समय तक ऐसे mirrors को एक ही जगह रखा जाता है जो साइज़ में काफी बड़े होते है. Antique mirror and Paranormal experience की वजह है इनका सही देखभाल ना होना. इस तरह के antique mirror एक तरह से paranormal activity ghost dimension की तरह काम करने लगते है. कुछ लोगो ने antique mirror glass के आसपास paranormal activity real experience को share करते हुए बताया है की किस तरह ये उनकी सोच पर काबू पाते है.

दोस्तों तंत्र साधना में दर्पण का इस्तेमाल ना के बराबर है लेकिन फिर भी लोग इसे रूहानी शक्तियों से जोड़ कर देखते है जिसकी वजह से लोगो को लगता है की ये पारलौकिक साधनाओ का एक माध्यम है. Mirror tratak में हमें कुछ paranormal experience हो जाते है जिसकी वजह से भी लोगो का मानना है की ये एक तंत्र या Dark dimension ritual है.

Mirror and Paranormal experience

आज भी crystal ball में देखकर कुछ लोग भविष्य और कल के बारे में बता देते है. Ancient Egyptian magic को भी mirrors से जोड़ कर देखा जाता है. ऐसे लोगो का मानना है की antique mirror को हम ghost dimension gateway की तरह इस्तेमाल कर सकते है और इसके जरिये हम connecting with spirit and ghost जैसी activity कर सकते है.

इस Article में हम कुछ खास रहस्य को जानने की कोशिश करेंगे

इन सभी सवालों का जवाब आइये जानते है इस पोस्ट में.

Mirror and Paranormal experience

दर्पण दिखने में जितने simple होते है उतने ही रहस्यमयी भी होते है. Antique mirrors अपने साथ कई तरह के secret, lore, myth and legend समेटे हुए होते है. Ancient Romans मानते थे की mirrors किसी भी व्यक्ति की आत्मा को represent कर सकते है. अगर आप vintage mirror के शौक़ीन है तो आपको इसकी negative, supernatural qualities से भी अवगत होना चाहिए.

दर्पण हमें glimpses into some other dimension यानि की दूसरे आयाम ( ghost dimension ) से रूबरू करवा सकते है. आज भी ऐसी कई culture है जो magical ritual के दौरान antique mirror frame के जरिये communication with spirits जैसी ritual करते है. ऐसी स्थिति में एक दर्पण उनके लिए portals or doorways to the spirit world की तरह काम करता है. इस तरह की क्रिया phenomenon of haunted mirrors को बढ़ावा देती है.

आज के समय में ऐसी कई जगह है जहाँ पर खास मौको पर दर्पण को कपड़े से ढक दिया जाता है. जब किसी की मौत हो जाती है और ऐसा नहीं करते है तो soul कही mysterious mirror world में फंस कर ना रह जाए ऐसा लोग मानते है. समय के साथ paranormal activity के experience लोगो ने antique mirror glass के जरिये महसूस किये है. इस तरह के अनुभव में कई तरह के अनुभव शामिल है जैसे की

  • figures
  • shadows, apparitions
  • Entities other than the person in the room appearing in a mirror or sometimes even passing through.

इस तरह के अनुभव को कई spiritual adviser ने महसूस किया है.

Paranormal experience during mirror tratak meditation

Face gazing during Mirror tratak meditation एक तरह की Spiritual ritual है. हमें अपने चेहरे पर नजर जमाते हुए लगातार उसका संयम करना होता है. जब हम ऐसा करते है तब धीरे धीरे हम अपने अंतर में उतरना शुरू कर देते है. जब हम ऐसा करते है तब हमारे Subconscious mind और neural center जो अब तक inactive होती है अब active होना शुरू हो जाती है.

इस दौरान हमें कई तरह के अनुभव होते जैसे की चेहरे का बदलना, पूरा चेहरा चमकीले प्रकाश से ढक जाना और ऐसे चेहरे देखना जो हमने पहले कभी नहीं देखे होते है. इसके अलावा किसी तरह की डरावनी आकृति का दर्पण में दिखना जैसे अनुभव भी होते है लेकिन इससे हटकर paranormal activity and experience भी होना शुरू हो जाते है जब आप साधना के दौरान दर्पण को cleanse नहीं करते है.

जब लम्बे समय तक Mirrors को एक जगह पर ही छोड़ दिया जाता है तो वे एक तरह से Ghost dimension के लिए gateway की तरह काम करना शुरू कर देते है. जब ऐसा होता है तब आपको अनुभव के दौरान रूहानी अनुभव होना शुरू हो जाते है. इससे बचने के लिए हमें अभ्यास के बाद दर्पण को लाल कपड़े से कवर करने की सलाह दी जाती है.

Mirror and spirit or ghost यानि क्या वाकई Mirror and Paranormal experience में कोई रिलेशन है. ऐसा इसलिए माना जाने लगा है क्यों की दर्पण त्राटक में लोगो के साथ कई बार गलत अनुभव होने लगते है. उस वक़्त उनकी Negative energy उस mirror में capture होने लगती है. त्राटक के बाद समय समय पर वो mirror से negative energy को हटाते नहीं है.

Mysterious mirror world

आत्माओ का कोई रूप नहीं होता है वो लोगो की कल्पनाओ के अनुसार अपना अक्स बनाते है. इसी वजह से लोग उन्हें वैसा ही वर्णन करते है जैसा वो सोचते है. इसके अलावा Mirror tratak meditation भी communication with spirits का जरिया है. इसके द्वारा spirits को mirrors के अन्दर capture की गई energy साथ मिलाकर एक रूप दिया जाता है और बात की जाती है. इसके अलावा कई ऐसी गुप्त साधनाए है जो दर्पण के जरिये Capture negative energy, ghost and soul ritual का जिक्र करती है.

अगर आपको कभी भी ऐसा लगता है की आपके अलावा आपके कमरे में कोई और भी है खासतौर से तब जब एक बड़ा दर्पण उस कमरे में मौजूद हो. कभी अकेले कमरे में जब आप दर्पण को देखते है तब क्या आप उसमे अनचाहे बदलाव महसूस करते है जैसे एक परछाई, आपके पीछे कुछ धुंधलापन जैसा, अगर आप ऐसा अनुभव करते है तो आप Mirror and Paranormal experience का शिकार बन रहे है. अब वक़्त है इसे हटाने का.

इसके समाधान के लिए दर्पण को साफ कर उसकी नकारात्मकता को हटा कर देखे. इसके लिए आप समुंद्री पानी, सेंधा नमक का पानी ( चट्टानी नमक ) इनके जरिये घर बैठे कुछ हद तक नकारात्मक उर्जाओ को दूर कर सकते है.

Why mirror should be covered after practice

हमने सुना था की त्राटक के बाद हमेशा दर्पण को ढके रखा जाना चाहिए वो भी लाल कपड़े से तो में आपको आज इसका रीज़न भी बता देना चाहूंगा की दर्पण के साथ spiritual activity करते वक़्त भी हमें सावधानी रखनी चाहिए क्यों की इस वक़्त हमारी negative or dark side of shadow self भी mirrors में capture होता रहता है.

Mirror tratak meditation के दौरान अगर आपको किसी अज्ञात चेहरे का रोते हुए दिखाई दे तो वही पर उसे रोक देना चाहिए. अगर आप ऐसा नहीं करते है तो हो सकता है उस negativity का आप पर effect होने लगे.

haunted mirror

इस को लेकर Fear files में एक episode आप देख सकते है जो real incident से जुड़ा हुआ है. लाल कपड़ा रूहानी शक्तियों के असर को ख़त्म कर देता है और उन्हें किसी भी स्थिति में हावी नहीं होने देता है साथ ही समय समय पर mirror को Cleansing करते रहना चाहिए यानि negative energy removal process को करते रहना चाहिए. ऐसा न करना आपके लिए Mirror and Paranormal experience की वजह बन सकता है.

क्या दर्पण आत्माओ को आकर्षित करते है?

घर के जिस कमरे में कोई बीमार व्यक्ति रहता है वहा से हमें दर्पण हटा देना चाहिए क्यों की दर्पण एक तरह से sick person spirit को चूसने लगता है. ऐसा इसलिए भी होता है क्यों की बीमार व्यक्ति के दिमाग में ज्यादातर negative thought ही रहते है. Mirror tratak कभी भी रात्रि में नहीं करना चाहिए क्यों की अगर हम ऐसा करते है तो हम ghost, spirit को उस mirror में देख पाते है. शायद इसीलिए Shadow person ritual रात्रि में की जाती है जिसका एक प्रकार दर्पण के माध्यम से भी है.

अगर घर में कोई व्यक्ति मर जाता है तो उसके कमरे के mirror को cover कर देना चाहिए क्यों की अगर हमने ऐसा नहीं किया तो मरने वाले की spirit या तो mirror में lost हो जाएगी या फिर भटकने लगेगी. अगर आप वास्तु में यकीन रखते है तो रात्रि में दर्पण को को कवर करने की सलाह दी जाती है साथ ही बैडरूम में कभी भी बेड के सामने दर्पण न रखने की एडवाइस दी जाती है क्यों की ऐसा माना जाता है की ऐसा ना होने से सोते वक़्त रूहानी शक्तिया आप पर attack कर सकती है.

Mirror works as a doorway or portal for spirit or ghost  इसलिए अगर आप नहीं चाहते की other dimension की spirits आपके घर में प्रवेश करे mirror को वक़्त वक़्त पर एक जगह से दूसरी जगह रहिये. बड़े दर्पण जो एक सॉलिड बैक पोजीशन के साथ लम्बे समय से एक जगह ही स्थित रहते है दूसरी दुनिया के आयाम के गेट बन जाते है. इस तरह की वजह Mirror and Paranormal experience का कारण बन जाती है.

Haunted mirror myth and urban legend

अब तक ऐसे कई केस दुनिया भर से सामने आये है जिनमे दर्पण की वजह से किसी को समस्या हुई है ज्यादातर लोगो ने Mirror and Paranormal experience का अनुभव किया है

  • पुरानी चीजों के शौक़ीन लोगो द्वारा Antique mirror को घर लाना और paranormal experience करना.
  • जो लोग नए घर में जाते है उसमे रखे हुए पिछले owner के mirror से haunted experience होना.
  • Ouija board जैसी communication with spirit जैसी क्रिया करते वक़्त अगर पास में कोई दर्पण होता है तो भी माना गया है की Doorway of other dimension बन कर दर्पण ने रूहानी शक्तियों को इस दुनिया में खिंचा है.
  • कई बार लोगो ने घूमने की जगह, होटल्स और ऐसी जगह पर भी haunted mirror का experience किया है जो हमेशा नहीं लेकिन कभी कभी सच में था क्यों की ऐसी जगह जहा बनाई गई वहा पहले किसी रूहानी शक्ति का कब्ज़ा था.

ऐसे कई अनुभव लोगो द्वारा किये जा चुके है जब लोगो ने अनजानी शक्ति को महसूस किया है. दर्पण में shadow person figure को देखना या फिर उस जगह के आसपास एक अनजाने माहौल को महसूस करना ये सब संकेत है की वो दर्पण अब Negative energy को capture करने का माध्यम बन चूका है.

दर्पण से जुड़ी कुछ रूहानी शक्तिया और सम्बन्ध

मिरर सिर्फ चेहरा देखने के लिए नहीं है इसके और भी ऐसे कई फैक्ट है जो आपको हैरान कर सकते है. हालाँकि कई केस में व्यक्ति के डर की वजह से उसे ऐसा अनुभव हुआ है लेकिन अब बात करते है उन रूहानी अनुभव की जो दर्पण से हो सकते है

haunted mirror and shadow people ऐसे कई केस सामने सामने आए है खासतौर से London और united states of America के जिनमे लोगो ने Shadow people encounter experience किया है लोगो का कहना है की उन्होंने ना सिर्फ shadow people को mirror के आसपास बल्कि उसमे से enter और बाहर निकलते हुए भी महसूस किया है. ऐसी shadow जो उनसे बात नहीं करती है बस उन्हें घूरती रहती है और ये सब उन्होंने मिरर में भी अनुभव किया है.

Mysterious Myst ऐसे कमरे जो लम्बे समय से बंद पड़े है और उनमे एक large mirror है उसमे एक अनजानी धुंध का अनुभव किया गया है. लोगो का कहना है की उन्होंने ना सिर्फ वो धुंध देखी है बल्कि उसे शेप लेते हुए भी अनुभव किया है. ऐसी रिपोर्ट करने वाले ज्यादातर लोग नेगेटिव नेचर के थे लेकिन जाँच में इस बात की पुष्टि की गई की एक रूहानी शक्ति उस कमरे है.

strange face and figure in mirror कई देर तक दर्पण को देखते रहने पर उसमे से अनजाने चेहरे यानि unknown faces दिखाई देना भी रूहानी शक्तियों के होने का संकेत देता है. कई बार ये चेहरे कई मुद्राए बनाते हुए दिखाई देते है जैसे रोना, हंसना, उदास वगैरह. ऐसा होना भी haunted mirror और दूसरी दुनिया के गेट-वे की और इशारा करता है.

Haunted mirror portal of ghost dimension

दूसरी दुनिया का गेटवे एक ऐसा द्वार है जो दो दुनिया को आपस में जोड़ता है. वैसे तो हर दुनिया, हर आयाम एक दूसरे से जुदा है और उनके बीच एक अवरोध है जिसे कोई पार नहीं कर सकता लेकिन हर दुनिया में कोई ना कोई ऐसा माध्यम है जो उन्हें दूसरी दुनिया से जोड़ता है. इसे हम पोर्टल कहते है. हमारी दुनिया से दूसरी दुनिया में जुड़ने का सबसे अच्छा और बुरा माध्यम दर्पण ही है.

ऐसे कई Mirror and Paranormal experience है जो ये साबित करते है की ये ghost and spirits के लिए एक portal की तरह काम करते है. काफी समय से जिन दर्पण की सफाई नहीं होती है वे negative energy को capture करना शुरू कर देते है. कई बार spiritual ritual के दौरान हम shadow people encounter experience करने लगते है.

लगातार दर्पण में चेहरे को देखने पर क्या होता है ?

जब हम लगातार दर्पण में अपने चेहरे को एकटक देखते रहते है तब strange-face illusion की process शुरू हो जाती है. इस प्रक्रिया के दौरान हमारा चेहरा तेजस्वी या फिर गायब होता हुआ महसूस होने लगता है. हमारा खुद का चेहरा इस दौरान विकृत होता हुआ महसूस होने लगता है. अगर इस दौरान कमरे में Low light होती है तो हमें कई strange illusion का अनुभव होना शुरू हो जाता है.

लगातार एक ही जगह पर बैठकर दर्पण में देखते रहने की वजह से हम other portal से जुड़ सकते है. हमारे देखने में बदलाव होना शुरू हो जाता है जिसकी वजह से चेहरे का बनना और बिगड़ना शुरू हो जाती है.

पढ़े : आकर्षण के लिए मोहिनी वशीकरण मंत्र साधना

Mirror and Paranormal experience final conclusion

दर्पण देखने में जितने सामान्य लगते है उतने ही ये रहस्यमयी होते है. Antique mirror रखने के शौक़ीन लोगो को उन दर्पण से जुड़ी history का पता होना चाहिए. लम्बे समय तक जब दर्पण एक जगह पर रखे रहते है तब वे अपने आसपास की negative energy को capture करना शुरू कर देते है. अगर आप अपने घर में strange shadow figure या दर्पण के आसपास किसी तरह के अनजाने माहौल को महसूस करते है तो सावधान हो जाइये क्यों की ये किसी बड़े रूहानी अनुभव की वजह बन सकते है.

Mirror and Paranormal experience का बहुत गहरा connection होता है क्यों की ancient culture के अनुसार mirror negative energy को capture करना शुरू कर देते है. कई बार ये दर्पण जो लम्बे समय तक एक जगह पर रखे रहते है वे Portal or Door way of other Dimension की तरह behave करना शुरू कर देता है.

लगातार 10 minute के session of mirror gazing के दौरान होने वाले अनुभव भी काफी strange experience करवा सकते है. लगातार देखते रहने की वजह से कई तरह के emotional change देखने को मिलते है इसलिए strange face, shadow people figure, entity जैसे अनुभव हो सकते है. अगर आप अपने घर में दर्पण के आसपास किसी तरह का पारलौकिक और रूहानी अनुभव कर रहे है तो सावधान हो जाइये. इस तरह के अनुभव की वजह है लगातार एक जगह पर इनका रखे होना.

Never miss an update subscribe us

* indicates required

2 COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here