How to use Guided Hypnosis for Love to Attract your SoulMate in Hindi

0
61
Guided hypnosis for love

Hypnosis के जरिये हम अपने Subconscious mind and will power को free करते है. अगर आप अपने Love partner के साथ relationship को और भी ज्यादा strong करना चाहते है तो आपको Guided hypnosis for love को try करना चाहिए. Love Life को ज्यादा strong बनाने के लिए सम्मोहन आपकी काफी मदद कर सकता है खासतौर से तब जब आप हर तरफ से हार मान चुके हो.

ऐसी कई तकनीक है जो Personal development पर फोकस है और Hypnosis for self-love and confidence भी इनमे से एक ही है. इसका प्रयोग हम अपनी लाइफ में करते हुए अपने Limited belief को change कर सकते है साथ ही अपने अन्दर ऐसे change ला सकते है जो आपको और आपके पार्टनर को एक दूसरे के प्रति और भी ज्यादा आकर्षक बना देते है.

Guided hypnosis for love

ये कोई जादू नहीं है की हम सम्मोहन के जरिये अपने पार्टनर के मन में अपने लिए अच्छे ख्याल ला सकते है. हम खुद में भी ऐसे change कर सकते है जो आपको पूरी तरह बदल कर रख सकते है.

सम्मोहन की ये तकनीक वास्तव में आपके Subconscious को Reprogram करती है और आप खुद को अलग परिस्थिति के लिए तैयार करते है. अगर आप इसे समझ गए तो फिर आपके लिए हर परिस्थिति में खुद को ढालना आसान हो जायेगा.

आज का आर्टिकल सम्मोहन और प्यार के रिश्ते को मजबूत करने पर है. अगर आप Depression, Self sabotaging behavior से गुजर रहे है या फिर आपके अन्दर कोई limited belief है जिसकी वजह से आप लाइफ में आगे नहीं बढ़ पा रहे है तो आज का आर्टिकल आपको इससे बाहर निकलने में मदद करेगा.

Guided hypnosis for love in Hindi

Guided hypnosis के जरिये हम अपने प्यार को और भी ज्यादा मजबूत कर सकते है. इसके लिए हमें सबसे पहले कुछ गाइड तैयार करने होते है और उन्हें स्टेप से फॉलो करना होता है.

इस तकनीक के साथ हम अपने मन में उन thoughts को और ज्यादा बेहतर बनाते है जो हमारे पार्टनर के साथ रिश्ते को मजबूत करते है. Guided hypnosis for love की ये technique वास्तव में Subconscious mind Reprograming का एक हिस्सा है.

हमारा चेतन मन हमेशा हजारो तरह के अनचाहे विचारो से घिरा रहता है. ये हर जगह, हर वक़्त हमें परेशान करता है फिर चाहे हम ऑफिस हो या फिर घर अपनो के बीच हम हमेशा विचारो में फंसे रहते है जिसका असर आसपास के लोग के साथ हमारे रिश्ते पर पड़ता है.

इस तकनीक में हम मन को खास तरह से प्रोग्राम करते है और कब कैसे प्रतिक्रिया करनी है इस बारे में खुद को तैयार करते है.

The function of relationships in our lives

Romantic relationships, partnerships, and families हमारी लाइफ में एक नया जोश पैदा करती है. हम हमारे better version से रूबरू होते है और सबसे बड़ी बात रिश्तो में सुधार कर सकते है. एक बेहतर शुरुआत के लिए हमें अपने रिश्तो पर ध्यान देना बेहद जरुरी है.

अगर आपके आसपास का माहौल और करीबी लोग खासकर आपका Love one आपको समझता है और आपको support करता है तो आपके लिए आगे बढ़ना और भी आसान हो जाता है. अगर आपके रिश्तो में emotion and feeling है तो आप किसी भी मुश्किल हालात से सामना कर सकते है.

हमारी लाइफ में Relationship का एक अहम् रोल हो सकता है.

इस Guided hypnosis for love की तकनीक के जरिये हम अपने रिश्तो को सुधार सकते है. खुद को और भी ज्यादा सकारात्मक बना सकते है और खुद को रिश्तो से जोड़ सकते है. आइये जानते है इस तकनीक को अपनी लाइफ में किस तरह अप्लाई करे और बेहतर बनाए.

Steps to Use Self-Hypnosis to fall in Love

इस तकनीक को हम किसी ऐसे person के लिए टारगेट कर रहे है जिनके साथ रिश्ते को सुधारना है. आप उनके लिए क्या सोचते है और आपके मन में उनके लिए क्या feeling है इन सब को एक लिस्ट बनाकर तैयार कर ले. अब आपको Step by step Guided hypnosis for love को follow करना होता है.

आप जानते है की आप अपने पार्टनर के लिए मन में किस तरह की feeling रखते है और उन्हें किस तरह खुशिया दे सकते है.

अब आपको अपने लाइफ में उन पल को create करना होता है. इसके लिए आपका Subconscious mind एक अहम् रोल निभाता है और आपको इसे ही प्रोग्राम करने की जरुरत पड़ती है.

इसका आईडिया Relationship & Couples Therapy से लिया गया है जिसमे आपसी रिश्ते को सुधारने के लिए हम बुनियादी भावनाओं को नए सिरे से तैयार करते है.

Step 1 for Guided hypnosis for love

इसके पहले स्टेप में आपको अपने सांसो के गति को नियंत्रण में लाना सीखना होगा. सबसे पहले एक ऐसी जगह का चुनाव करे जहाँ कुछ टाइम के लिए आप इसका अभ्यास कर सके और आपको किसी तरह की परेशानी ना हो.

अपने पूरे बॉडी को active बनाने की ये तकनीक जिस पर आप काम कर रहे है आपकी Consciousness को बढ़ाती है. इसके लिए आपको कुछ देर के लिए आंखे बंद कर साँस लेने और छोड़ने पर फोकस करना है.

आपको इसमें किसी तरह का interfere नहीं करना है. सिर्फ गति को गहरा बनाना है. जब भी आप सांसो को अन्दर ले ये महसूस करे की आपका पूरा बॉडी सक्रिय हो रहा है और साँस ले रहा है. आपकी पूरी बॉडी active है और आपका हर अंग सांसो को महसूस कर रहा है.

ये विधि न्यास ध्यान की तरह ही है जिसमे आप पूरी बॉडी को सिर्फ अपने दिमाग से कण्ट्रोल करते है.

आत्म-सम्मोहन का दूसरा चरण

ऐसे कई Conventional Methods Of Dealing With Relationships है जो ये दावा करते है की समय के साथ आपके और आपके पार्टनर के बीच जो feeling ख़त्म हो गई है उन्हें दोबारा ताजा किया जा सकता है लेकिन, ऐसा 100% नहीं होता है.

आपको इस स्टेप में उसी Love one पर अपना फोकस बढ़ाना है जिसके साथ आपका रिश्ता और ज्यादा मजबूत करने की जरुरत है.

अपना सारा ध्यान अपने पार्टनर पर फोकस करे और अब उस लिस्ट को Visualize करे जो अपने तैयार की थी. अपने पार्टनर और अपने बीच आपको इन्ही feeling को visualize करना है.

Relationship & Couples Therapy के लगभग सभी तरीके इस उम्मीद पर काम करते है की दो पार्टनर के बीच की feeling फिर से Regrow or develop होना शुरू हो जाए. यहाँ Guided hypnosis for love में हम इसका उल्टा करने वाले है.

हम पहले अपने मन में अपने प्यार के लिए वही feeling को develop करते है जैसा हमारे अन्दर पहले थी. जब ऐसा होता है तब हमारा मन अपने आप उन भावनाओं पर काम करना शुरू कर देता है.

ज्यादातर couple हमेशा ऐसे तरीके अपनाते है यानि एक्शन करते है जिनसे वो उम्मीद करते है की उनके और पार्टनर के बीच सब सही हो जाए लेकिन, फिर भी आप उन feeling को नहीं पाते है.

ये तरीका आपके Subconscious mind को Reprogram कर उन feeling के साथ एक्टिविटी को एक्शन में बदलता है जो आप वास्तव में चाहते है.

Read : Most Powerful Shabar Vashikaran Mantra for Love and Control in Hindi How to Get Lost love back

Hypnosis for self-love and confidence Step 3

जब आप दूसरे चरण का अभ्यास कर चुके है तो अब बारी है की आपका पूरा ध्यान इस एक स्टेट पर ही हो जिसमे आप और आपके Love one के बीच प्यार से जुड़ी feeling बन रही है.

इसके लिए आपको अपनी feeling को किसी एक्टिविटी के साथ जोड़ना है. जब भी आप कोई एक्टिविटी करे आपका प्यार और feeling उसमे साफ झलके. आप कोई एक्टिविटी करे तो उसमे किसी तरह का दिखावा ना हो.

ये सब तब होता है जब आपका अवचेतन मन active हो और आप इसके लिए तैयार हो.

जब मन से अनचाहे विचार हटने लगते है तब आप पूरी तरह अपनी Genuine feeling of Love को express कर पाते है. इसके लिए आपका खुद को एक स्टेट में रखना और उसमे बने रहना जरुरी है.

Read : Top 11 Astrological remedies for love marriage in Hindi Vedic Mantra for Marriage

Step 4 and Imagination of Future relationship

आपकी आज की relationship इतनी बेहतर बन जाती है की आपका भविष्य भी इसके अनुसार ही अच्छा जाए उसके लिए आपको कुछ समय Imagination पर देना होगा.

भविष्य में आप अपने प्यार के साथ किस जगह खुद को देखना पसंद करते है और उसके लिए आपने आज क्या तैयारी की है इन सब को एक व्यवस्थित तरीके से सोचना और उस पर काम करना आपको इसके लिए तैयार करता है.

Guided hypnosis for love की इस तकनीक के जरिये हम खुद को विचारो और भावनाओ से जोड़कर उन्हें किसी activity से जोड़ देते है. पहले हम सिर्फ एक्शन कर रहे थे और ये सोच रहे थे की ये हमारी feeling को मजबूत बनाएगा लेकिन, अब हम उन एक्शन से पहले feeling को analyze कर खुद को रेडी करते है.

इस अभ्यास को हम हर रोज अगर सुबह या शाम के समय करना शुरू कर दे तो सिर्फ 2 हफ्ते में हमें इसके Positive result मिलना शुरू हो जाते है. अगले 3 हफ्ते में आप खुद नोटिस करेंगे की आपका रिश्ता अब पहले की तरह बन चूका है.

Read : 5 dangerous Physical symptoms of lovesickness how it affect your Relationship in Hindi

अपने प्यार को पाने के लिए सम्मोहन का इस्तेमाल कैसे कर सकते है ?

सम्मोहन वास्तव में क्या है ? सम्मोहन को हम एक Professional and expert से जोड़कर देखते है जबकि एक आम व्यक्ति भी अपने रिश्तो में सम्मोहन का इस्तेमाल करता है. क्या आप ने कभी ये महसूस किया है की आप अपने पार्टनर से कुछ डिमांड करते है और वो आपको मना नहीं कर पाते है.

जब भी वो गुस्सा होते है आप शांत दिमाग से उन्हें अपने करीब रखते है और उनकी आँखों में देखते हुए कुछ बाते करते है और उनका गुस्सा शांत हो जाता है.

क्या ये सम्मोहन का जादू नहीं है. Guided hypnosis for love भी एक तरह की तकनीक ही है.

आप Simple tips and tricks को फॉलो करते हुए अपने लाइफ में भी सम्मोहन का जादू चला सकते है. खुद को इसके लिए आप भी रेडी कर सकते है.

  • सबसे पहले उस limiting belief का चुनाव करे जिसे आप चैलेंज करना चाहते है. ये कुछ भी हो सकता है जैसे “बोलने में किसी तरह की दिक्कत होना”, “प्यार के काबिल ना होना” या फिर “अपने आप को किसी काम के लिए कमतर समझ लेना”. इस तरह के विचारो को आप चैलेंज करने के लिए चुनते है.
  • अब आपको एक affirmation का चुनाव करना है जो इस सिमित विचार के खिलाफ इस्तेमाल होगा.
  • इसकी शुरुआत से पहले अपने Stress level की जाँच कर ले की आप किस तरह का कितना प्रेशर झेल सकते है. किसी भी परेशानी से लड़ने में आपको कई मुश्किलों का सामना करना पड़ता है और आपका stress level आपको ये तय करने में मदद करता है की आप सफलता को किस तरह हासिल कर सकते है.
  • खुद को color therapy से भी जोड़ सकते है. किस कलर से आपके इमोशन और ज्यादा मजबूत बनते है आप उन्हें खुद से relate कर सकते है.
  • आँखों को बंद करे और गहरी सांसे ले. अपने मन और विचार को नियंत्रित करने के लिए सांसो की गहराई मायने रखती है.
  • अब आपको उन लोगो पर खुद को फोकस करना है जिनके प्रति आपकी feeling सबसे ज्यादा है. ये आपकी माँ या फिर आपका कोई पसंदीदा टास्क हो सकती है.
  • हर रोज इस Affirmation को 8-10 बार दोहराए.
  • मुस्कुराते हुए आँखे खोले और अपने दिन की शुरुआत करे. आप जल्दी ही इसमें खुद को बदलता हुआ महसूस करेंगे.

Guided hypnosis for love की ये technique आपकी लाइफ में positive change तो लाती है साथ ही आप खुद को उन लोगो से जोड़कर देख पाते है जो आपके नजदीक है.

How Guided hypnosis for love can change life Conclusion

वक़्त के साथ हर रिश्ते में बदलाव आता है. Romantic Relationship में भी वक़्त के साथ बदलाव आना शुरू हो जाता है और हम धीरे धीरे दूसरी जिम्मेदारी में इतना बिजी हो जाते है की आपसी रिश्तो में सिर्फ दिखावा बचता है. इसे पहले की तरह बनाने के लिए आपको Hypnosis for self-love and confidence की तकनीक को अपनी लाइफ में फॉलो करना चाहिए.

Guided hypnosis for love की ये तकनीक आपकी लाइफ में काफी सारे Positive Change ला सकती है बशर्ते आप इसे अपने Daily life का हिस्सा बना ले. जो Emotion and feeling समय के साथ खो चुकी थी उनमे अब एक नयी जान आ जाती है.

आप लम्बे समय के बाद भी अपने रिश्तो को सुधार सकते है जिसमे relationship and Lifestyle दोनों में काफी सारे बदलाव महसूस किये जा सकते है.

उम्मीद है की अब आप भी इन स्टेप को फॉलो कर अपनी लाइफ में बदलाव ला सकते है.

Previous articleTop 5 Reason why men want a Trophy woman in Hindi क्या आप भी अपने पार्टनर को दिखावे की वस्तु मान रहे है ?
Next article10 myth and Risks of lucid dreaming in Hindi मनचाहे सपने देखने के अनजाने नुकसान
Nobody is perfect in this world but we can try to improve our knowledge and use it for others. welcome to my blog and learn new skill about personal | psychic | spiritual development. our team always ready to help you here. You can follow me on below platform

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here