घर का कीलन करवाने की मुख्य वजह आपको हैरान कर देगी – इसकी जरुरत क्यों पड़ती है और कब करवाना चाहिए

0

जिस घर में हम रहते है अगर वहां पर किसी तरह की नकारात्मक शक्ति का वास हो जाए तो क्या होगा ? क्या होगा अगर हम पर बार बार paranormal powers attack होना शुरू हो जाए और हम इसमें फंस कर मानसिक रूप बीमार होने लगे. घर और दुकान पर बंधन लगा देना या फिर तांत्रिक विधि से इन्हें बांध देना एक ऐसी समस्या है जो आज देखने को मिल ही जाती है. गृह या घर का कीलन एक ऐसी विधि है जो सभी तरह के पारलौकिक समस्या का एकमात्र समाधान है. हालाँकि ये क्रिया थोड़ी महंगी जरुर पड़ती है लेकिन इसके परिणाम बेहद सकारात्मक मिलते है. ghar ke keelan ka shabar raksha mantra या फिर ghar bandhne ka mantra के बारे में आज और ज्यादा जानकारी लेते है की आखिर ऐसा क्यों करवाया जाता है.

घर का कीलन

किसी साधना से पहले बाहरी अटैक से बचने के लिए हम सुरक्षा कवच बनाते है. घर के लिए भी ऐसा ही किया जाता है जिसकी वजह से ना तो किसी बुरी नजर का कोई असर होता है न ही कोई पारलौकिक शैतानी शक्ति हम पर हमला कर सकती है. ऐसी कई वजह है जिनकी वजह से आज के समय में लोगो द्वारा घर के निर्माण के समय से ही कीलन करवाना महत्वपूर्ण कदम माना जाने लगा है. जो लोग नए घर बनाते है वो इन बातो का ध्यान रखते है की आने वाले समय में उन्हें किसी तरह की समस्या का सामना न करना पड़े. आइये आज इसके बारे में डिटेल से जानकारी लेते है. ( सभी जानकारी विभिन्न स्त्रोत से ली हुई है )

घर का कीलन क्या है ?

घर का कीलन एक ऐसी तंत्र क्रिया है जिसमे घर को बांधा जाता है. बांधने का मतलब है रोकना लेकिन किससे ?

एक व्यक्ति जब उन्नति के मार्ग पर आगे बढ़ता चला जाता है तब उसके अपने रिश्तेदार या दोस्त उसे निचे गिराने की सबसे पहले कोशिश करने लगते है. इससे पहले की पोस्ट में हम नजर लगने के बारे में चर्चा कर चुके है लेकिन आज का टॉपिक paranormal activity में इससे भी ऊपर है और गंभीर मुद्दा भी.

कुछ घर ऐसे होते है जिसमे रहने वाले लोगो का स्वास्थ्य हमेशा बीमार, कमजोर बना रहता है. अकाल म्रत्यु होने लगती है या फिर किसी तरह की बरकत नहीं रहती है. अच्छे खासे रास्ते पर चल रही जिंदगी की गाड़ी जब आपको कठिन रास्तो पर ले जाने लगे तब समझ जाए की आपको किसी की बहुत बुरी नजर लग चुकी या फिर किसी तरह की पारलौकिक शक्ति ने आपके यहाँ पर कब्ज़ा कर लिया है.

घर का कीलन इस तरह की समस्या को दूर करने के लिए मुख्य रूप से अपनाया जाने वाला स्थायी समाधान है. इससे पहले की हम आगे बढे सबसे पहले तो जान लेते है की घर या घर में रहने वाले सदस्य में आने वाले ऐसे कौनसे बदलाव या खतरे है जिनसे हमें हमेशा बच कर रहना चाहिए.

घर के कीलन में क्या महत्वपूर्ण है ?

गृह कीलन एक खास विधि है जिसमे महत्वपूर्ण है लोहे की कीले. इसके अलावा पूजा पाठ, मंत्र जाप या फिर हवन जैसी विधि भी शामिल है. अलग अलग तरीके से इसे किया जा सकता है जिसमे घर के हर हिस्से को कीलो द्वारा कीलित करना होता है. इसका महत्वपूर्ण हिस्सा सिर्फ कीले है जो सामान्य नहीं बल्कि अभिमंत्रित होती है. कीलन का प्रभाव हमेशा स्थायी रहता है. आमतौर पर माना जाता है की ग्रहण, सूतक ऐसी स्थिति में तंत्र मंत्र निष्क्रिय हो जाते है या फिर उनका प्रभाव ख़त्म हो जाता है लेकिन इनके साथ अगर अन्न को रखा जाए तो इनका प्रभाव कभी ख़त्म नहीं होता है.

कीलन की विधि से हम हर उस बुरी शक्ति को खुद से दूर रख सकते है जो हमें नुकसान पहुंचा सकती है. आमतौर पर पारलौकिक शक्तिया, मारण क्रिया या तांत्रिक अभिचार ऐसी कई स्थिति है जिन्हें किसी को नुकसान पहुंचाने के लिए किया जाता है. इसका बचाव किया जाता है तो सिर्फ कीलन से जिसमे न सिर्फ घर के सदस्य बल्कि घर को भी कीलित कर दिया जाता है ताकि किसी बाहरी हमले से कोई नुकसान ना पहुंचे.

इसकी मुख्य 2 विधी है जो शाबर और मुसलमानी है. अब तक कई केस देखे है जिसमे लोगो ने समस्या के समाधान के लिए घर का कीलन इस्लामिक तरीके से करवाया है.

मुख्य खतरे जिनसे सावधान रहना चाहिए

  • काफी समय से आपके घर में कोई एक सदस्य बीमार रह रहा हो, एक के बाद एक सदस्य बीमार पड़ने लगे या फिर अकाल मौत होने लगे.
  • घर में नकारात्मक शक्ति महसूस होती रहना या फिर अजीब लगना.
  • जब जिंदगी सही चल रही हो और अचानक से सबकुछ बर्बाद होने की कगार पर आ जाए.
  • अचानक बरकत / बचत होना बंद हो जाना और खर्चे बढ़ जाना लेकिन फिर भी परिणाम अनुकूल न मिलना.
  • घर के सदस्यों का आपस में ही लड़ने झगड़ने या मन-मुटाव चलना.

ये कुछ ऐसे संकेत है जो बताते है की आपके घर में नकारात्मक शक्ति का वास हो चूका है और अब आपको इसका समाधान करने की आवश्यकता है.

घर का कीलन करवाना जरुरी क्यों है ?

घर का कीलन करवाना बेहद जरुरी है क्यों की समय के साथ नकारात्मकता बढ़ने लगती है जिसकी वजह से जिस घर में सबकुछ सही चलता आ रहा था वहां सब ख़त्म होने लगता है. अचानक होने वाली बुरी घटनाए, अनुभव ऐसे ही नहीं आते है इसकी वजह होती है किसी की नजर लगना या कुछ करवा देना. एक उदाहरण के लिए

एक व्यक्ति है और वो अच्छी खासी-कमाई कर रहा होता है. उसका परिवार भी हमेशा हँसता खेलता रहता है जिसकी वजह से आसपास के लोग हमेशा उनसे कुढ़ते रहते है यहाँ तक की उनके अपने रिश्तेदार भी. ( ज्यादातर केस में यह रहता है की बुरा कार्य किस रिश्तेदार ने करवाया हो. ) अचानक ही उस व्यक्ति की कमाई बंद हो जाती है. घर के सदस्य घर में खुद को कमजोर महसूस करने लगते है और बीमार रहने लगते है. ज्यादा समय बीतने के बाद तो अकाल म्रत्यु भी होना शुरू हो जाती है.

समय रहते हुए अहसास होता है की किसी ने कुछ करवा दिया है जिसकी वजह से उनके साथ ऐसा हो रहा है. एक तांत्रिक को घर बुलवाया जाता है और निरिक्षण के बाद घर का कीलन करने की सलाह दी जाती है. जिसके बाद धीरे धीरे सबकुछ सामान्य होने लगता है. घर की खुशिया पहले की तरह लौटने लगती है और अब तो बाहर वाले चाहे कितनी भी कोशिश करे उनका बुरा नहीं हो सकता है.

ghar ka keelan karvane ki mukhy vajah है नकारात्मक उर्जा से घर को सुरक्षित रखना. घर एक महत्वपूर्ण हिस्सा है जहाँ हम अपनी जिंदगी बिताते है ऐसे में जरुरी है की ये हमेशा सही रहे ताकि हमें कोई समस्या नहीं हो. इसी वजह से कीलन करवाना महत्वपूर्ण माना गया है.

इन वजहों से करवाया जाता है कीलन

घर का कीलन करवाने की कई सारी वजहे हो सकती है जैसे की खुद को किसी की बुरी नजर से बचाना या फिर किसी तरह के तांत्रिक अभिचार से खुद की और परिवार की सुरक्षा करना. ये कई सारी समस्या का एकमात्र समाधान है जैसे की ;

  • negative energy जो की ज्यादातर पुरानी चीजो के साथ रह जाती है. या फिर पूजा पाठ के अभाव में घर में वास करने लगती है से बचाव.
  • paranormal activity or attack से खुद की और अपने परिवार की सुरक्षा.
  • घर में किसी न किसी किसी एक सदस्य का बीमार पड़ने लगना और अकाल म्रत्यु होने लगना. कुछ लोग आपसी दुश्मनी में उच्चाटन जैसे की मारण क्रिया ( निशिदाग ) को छोड़ देते है घर का कीलन ऐसी मामले में एक सुरक्षा कवच का काम करता है.
  • पैसो की बरकत न होना या फिर अचानक खर्चे बढ़ जाना लेकिन उसके अनुकूल परिणाम न मिलना.

कुछ लोगो की नजर बहुत बुरी होती है या फिर वो जानबूझ कर कुछ ऐसा करवा देते है की सकारात्मक परिणाम की बजाय नकारात्मक रिजल्ट मिलने लगते है. इस तरह के problem से भी बचाव का सबसे सेफ तरीका है गृह कीलन.

कीलन से मिलने वाले लाभ

  • कीलन से हमें ज्यादातर ऐसे लाभ मिलते है जो पारलौकिक शक्तियों से जुड़े है जैसे की बुरी शक्तियों से सुरक्षा.
  • किसी भी तरह के तांत्रिक हमला से बचाव यहाँ तक की हंडिया से भी. ज्यादा जानकारी यहाँ पढ़े निशिदाग का अनुभव
  • स्वास्थ्य लाभ जिसकी वजह से घर में रहने वाले लोग किसी बुरी शक्ति की वजह से बीमार नहीं पड़ते है और स्वस्थ बने रहते है.
  • अगर आपके पास health, wealth बहुत है लेकिन डर रहता है की किसी ने कुछ करवा दिया तो ? इससे बचने के लिए घर का कीलन करवा सकते है.

घर का कीलन करवाते समय रखे सावधानी

हालाँकि इसमें कोई शक नहीं की ये एक बेहतर उपाय है सब तरह से सुरक्षा प्रदान करने के लिए लेकिन, फिर भी आपको कुछ मामलो में सावधान रहना चाहिए.

नीम हाकिम या कम अनुभवी से न करवाए काम : कई बार पैसे बचाने के चक्कर में लोग कम अनुभवी तांत्रिक या बाबा से काम करवा लेते है लेकिन फिर भी काम बनता नहीं है. ऐसे मामले में काम बनता नहीं बिगड़ता है क्यों की घर में रहने वाली negative energy अब आपको ज्यादा परेशान करना शुरू कर देती है. इसके स्थायी समाधान के लिए अनुभवी बाबा से ही काम ले.

दूसरी शक्तियों का रखे ध्यान : अगर आप पित्तर या किसी अन्य कोटि की शक्ति जो देव श्रेणी में नहीं आती है की पूजा करते है तो सबसे पहले एक्सपर्ट से ये सुनिश्चित कर ले की कीलन की विधि कही उन्हें तो बंधन नहीं डाल देगी क्यों की, कार्य के दौरान हम उन्हें बताते नहीं है और वो सभी तरह की शक्तियों को घेरे से बाहर कर देते है. ऐसे मामले में पित्तर या कोई अन्य शक्ति जिससे हमें अभी तक लाभ मिल रहा था बंद हो जाता है.

घर में नियम का पालन होना चाहिए कड़ाई से : कीलन के कुछ समय बाद तक हमें एक समय तक कुछ नियमो का पालन करना होता है ताकि कीलन की शक्ति अपना प्रभाव पूरा कर सके. इसका प्रभाव तुरंत नहीं मिलता है इसलिए आने वाले कुछ समय तक हमें ऐसे नियम का पालन करना पड़ता है जिनसे हमारी शक्ति और कीलन की शक्ति गृह को मजबूत घेरे के प्रभाव में लती है. इन नियमो के बारे में भी आपको एक्सपर्ट से जान लेना चाहिए.

कीलन के घेरे को हटाना नहीं चाहिए : कीलन करने के बाद अगर कोई गलती होती है या विधि में रूकावट आ जाती है तो उसका प्रभाव असफल हो जाता है. ऐसे में दोबारा प्रभावी तरीके से कीलन करना आसान नहीं होता है. इस बात की खास सावधानी रखे की विधि सही सम्पूर्ण हो. अलग अलग तरीको में नियम लागू होते भी है और नहीं भी इसलिए जरुरी नहीं की आपको सबकुछ मानना ही पड़े. ( अलग अलग जानकारी में बदलाव है )

घर का कीलन – अंतिम शब्द

अगर घर में रहते हुए आपको अजीब महसूस हो, अस्वस्थ लगने लगे या फिर सदस्यों के आपस में मन-मुटाव होने लगे तो आपको सावधान हो जाना चाह्हिये. नजर लगने का बड़ा कारण ही है किसी का दुसरो की खुशिया न देख पाना. ऐसे में घर का कीलन आपके लिए एक सुरक्षा कवच प्रदान करने का जरिया बन जाता है जो न सिर्फ बाहरी अभिचार से हमें बचाता है बल्कि उन्नति को भी बनाए रखता है. अगर आपको लगता है की आपके साथ भी ऐसा कोई अनुभव रह चूका है तो हमें जरुर बताए.

पोस्ट पसंद आने पर शेयर करना न भूले. ऐसे ही पोस्ट पाने के लिए आप हमें subscribe कर सकते है. इन पोस्ट को पढना न भूले

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.