फोटो से वशीकरण करने की विधि के जरिये घर पर ही करे वशीकरण का सबसे आसान अभ्यास 2022 Update

65
49198
Photo se Vashikaran

Photo se Vashikaran vidhi करने का दावा बहुत से ऑनलाइन बाबा लोग करते है. जैसा की मेने पहले की पोस्ट में बताया था की बाबा लोग कैसे आपसे आपकी जानकारी मांगते है और आपको उल्लू बनाके आपसे पैसा ऐंठते है. लेकिन सवाल है ये है की क्या Vashikaran from photo in Hindi संभव है ?

क्या हम घर बैठे फोटो से वशीकरण या telepathy कर सकते है. दोस्तों हमारा मन बहुत गहरा है और उससे भी गहरे है इसकी powers के राज. आज की पोस्ट में हम Photo se Vashikaran kaise kare Hindi me की विधि के बारे में बात करते है.

मोबाइल फोटो से वशीकरण की विधि में आपको Photo se Vashikaran mantra और फोटो से वशीकरण करने की विधि की सरल मंत्र विधि उपाय के बारे में जानने को मिलेगा इसलिए इसे अच्छे से समझने की कोशिश करना.

Photo se Vashikaran

Photo se Vashikaranकरने के लिए निम्न योग्यता होनी चाहिए. पहला आपका मन शून्य हो. दूसरा आपकी अपनी भावना शक्ति और इच्छा-शक्ति दोनों पर ही अच्छी पकड़ हो. क्यों की फोटो से वशीकरण का सिद्धान्त इसी पर आधारित है.

क्या इस अभ्यास में Photo se Vashikaran mantra का भी प्रयोग होता है ? नहीं ये सब हमारी इमेजिनेशन powers पर निर्भर है. ये एक truant Vashikaran by photo है जिसमे हम अपनी मानसिक शक्तियों को जाग्रत कर किसी से भी जुड़ सकते है.

Photo se Vashikaran mantra in Hindi

वशीकरण की अनेको विधि है जिसमे सबसे ज्यादा मोबाइल की फोटो से वशीकरण की विधि या फिर फोटो और नाम से वशीकरण की विधि की जाती है. वैसे तो वशीकरण की हर विधि अपने आप में आसान है लेकिन हम इसे फिर भी नहीं कर पाते है क्यों की वशीकरण की हर विधि में एक आवश्यक और बेसिक सा सिद्धांत है.

जब तक आप अपनी मानसिक शक्ति का इस्तेमाल नहीं करते है आपको सफलता मिलना मुश्किल है.

अगर आप किसी वशीकरण बाबा से कांटेक्ट करेंगे तो वे भी आपको मोबाइल फोटो से वशीकरण करने की सलाह देते है. जिस पर वशीकरण करना चाहते है उसकी फोटो निकलवाना आसान नहीं है इसलिए मोबाइल की फोटो से वशीकरण करने की विधि करने की कोशिश करते है. आपने कुछ लोगो को देखा होगा जो अपने हाथ में नाम लिख कर रखते है.

अगर आप नाम लिखकर कैसे करेंगे अपने प्रेम को वश में का उपाय देख रहे है तो सबसे आसान टोटका आप कर सकते है. सर्वप्रथम आपको अपने बाएं हाथ में अपना प्रियतमा का नाम लिखना होगा. उनका नाम आप ऐसा लिखे कि 24 घंटा तक रह सके. इसलिए प्रियतमा का नाम हाथ में गाढ़ा करके लिखिए ताकि 24 घंटे के अंदर अपना प्रियतमा का नाम मिट ना जाए.

ये वशीकरण का आसान टोटका आकर्षण में काम आता है और ज्यादातर लडकियो द्वारा किया जाता है. सुनने में ये आसान सा लगता है लेकिन इसके काम करने का तरीका आपके अपने विश्वास पर निर्भर करता है.

Basic principle of Photo se Vashikaran

जब आप किसी के स्वरूप की कल्पना करते है तो आप इस ब्रह्मांड में उसकी तरंगो से जुड़ जाते है. वैसे तो सिर्फ फोटो का होना इसमें काफी नहीं है. आपकी तरंगो को भेजने से पहले आपको सामने वाले की लोकेशन का भी अंदाजा होना चाहिए. इससे हम अपनी कल्पना शक्ति या विज़न द्वारा भेजते रहते है.

इसके कुछ फायदे होते है जैसे की हमारा मस्तिष्क एक ही जगह व्यस्त या केंद्रित रहता है

हमारा आत्मविश्वास बढ़ता है क्यों की Photo se Vashikaran के अभ्यास के दौरान विज़न में हम अपनी तरंगो को सामने वाले तक पहुँचता हुआ देख खुद के अभ्यास को और आगे बढ़ाते रहने के लिए प्रेरित होते है. इसके अलावा इच्छाशक्ति और भावना शक्ति ये हमारी तरंगो को सही रास्ता दिखाती है.

फोटो से वशीकरण करने के लिए आपको सबसे पहले एकाग्र होना, ध्यान की अवस्था में पहुंचना और सबसे बड़ी बात वो विचार जो माध्यम तक भेजना है कैसा होना चाहिए के बारे में पता होना चाहिए.

Photo se Vashikaran करने के लिए आपको अपने मस्तिष्क को एक जगह एकाग्र रखना होगा और आज्ञा चक्र को एक्टिव करना होगा ताकि यह उन विचारो को घनीभूत कर सके जो आप माध्यम तक पहुँचाना चाहते है. इसके बाद वो विचार जल्द ही माध्यम तक न सिर्फ पहुँचता है बल्कि उस पर असर भी दिखाने लगता है.

आप चाहे तो खुद का विचार बना सकते है और अपने कामयाबी के स्तर को जाँच सकते है. जैसे की मोबाइल फोटो से वशीकरण करते हुए माध्यम को कोई ऐसा काम करने को कहना जो वो सामान्य तौर पर नहीं करता है. जब तक वो ऐसा नहीं कर लेता है वो बैचेन रहता है. इसी के आधार पर आप खुद की कामयाबी के स्तर को जान सकते है.

तरंगो को भेजने का सही तरीका

जिस तरह आप मोटी किताब शुरुआत में नहीं पढ़ सकते इसके लिए आपको पहले छोटी किताबे पढ़ कर अपनी इच्छाशक्ति मजबूत करनी होती है उसी तरह हमें फोटो से वशीकरण करने की विधि के दौरान शुरुआत में कम दूरी पर इस तरह का अभ्यास करना चाहिए जिससे की Photo se Vashikaran करते हुए हमारा आत्मविश्वास तो बढ़ेगा ही हमारे कौशल में सुधार आता है.

अगर आप शुरू में कम दूरी पर अपने विचार भेजने में सफलता प्राप्त कर लेते है तो आप अपने अंदर आत्मविश्वास का संचार आसानी से कर सकते है की हां में ये कर सकता हूँ.

कई बार हम बैठ जाते है सन्देश भेजने के लिए मगर कई देर होने के बाद हमें मानसिक थकावट महसूस होने लगती है तो हमारा आत्मविश्वास टूटने लगता है क्यों की हमें कोई प्रतिक्रिया नहीं मिलती है की हम कामयाब हुए है या नहीं. इसलिए शुरुआत में इसे कम दुरी पर ही करे.

Photo se Vashikaran की 3 स्टेज

जैसे hypnotism 3 stage है वैसे ही Photo se Vashikaran में भी तीन स्टेज है. इसकी शुरुआती 2 अवस्थाए mobile Photo se Vashikaran mantra और सुझाव देना है. सन्देश भेजना मतलब किसी को हमारे मन की बाते भेजना और उसके मन में इसे बिठाना.

दूसरे शब्दो में इसे आपके मन की बात को दूसरे तक पहुँचाना है बगैर कहे.

फोटो से वशीकरण करने की विधि की दूसरी अवस्था में हम अपने कुछ सुझाव भेजते है. इसके अन्तर्गत हम अपने कार्य की सफलता को टेस्ट करने के लिए सामने वाले को कुछ ऐसे सुझाव देते है जो उसके मस्तिष्क में पहले से नहीं होते है.

जब हम ये सुझाव देते है तो वो उन्हें कर के देखता है और हमें पता चलता है की हम सफल हो गए है. इस अवस्था में हम किसी को याद करते है और उसका फोन आ जाए सबसे कॉमन उदहारण देख सकते है.

मस्तिष्क के संदेशो द्वारा काल्पनिक द्रश्य दिखाना

इस अवस्था में हम किसी को भी अपने पास भी बुला सकते है. इसका एक experiment अमेरिका में किया गया था जिसमे उन्होंने ऐसे एक व्यक्ति का चुनाव किया जिसके लिए वो बिलकुल अनजान थे. उन्होंने लगातार 25-30 दिन तक हर रोज उसके सोने के बाद उसे सुझाव दिए अमेरिका में एक खास जगह पर मिलने को और साथ ही उसे काल्पनिक द्रश्य भी दिखाए गए.

29 दिन बाद वो व्यक्ति एक उत्सुकता लिए उस अनजानी जगह पहुँचता है जहाँ पर वो पहले कभी नहीं गया लेकिन उसके लिए वहा की कोई जगह अनजानी नहीं थी क्यों की उसे Photo se Vashikaran के जरिये मस्तिष्क में पहले ही भावनाओ द्वारा उन द्रश्यो का वर्णन कर दिया गया था. सच्चाई पता तब चली जब वो उन लोगो से मिला.

पढ़े : क्या वास्तव में जिन्नातो की फ़ौज ही असली वजह थी अकबर के इतने बड़े साम्राज्य खड़ा करने में ?

फोटो से वशीकरण करने की विधि

अब बात करते है मोबाइल फोटो से वशीकरण में सन्देश भेजने की तीसरी अवस्था की इसमें हमें सामने वाले का एक अनुमानित लोकेशन, उसकी फोटो चाहिए इसके अलावा कुछ जानकारी जैसे वो कब क्या करता है वगेरह.

ये सब इसलिए क्यों की Photo se Vashikaran के दौरान फोटो से हम सन्देश कहा तक भेज रहे है ये हमें शुरुआत में पता होना चाहिए.

और पर्सनल जानकारी द्वारा हम उसे सुझाव तभी देंगे जब वो चेतना और निद्रा के बीच में हो. ये सब इसलिए ताकि उसके मस्तिष्क में ये सब यादे हावी होती रहे और वो सपना ना समझे. Photo se Vashikaran को निम्न स्टेप में करे

ध्यान की अवस्था

सबसे पहले हमें अपने विचारो को शून्य कर लेना चाहिए ताकि हम दूसरे विचारो में ना उलझे ये इसलिए जरुरी है क्यों की इससे हमारा सुझाव साफ और स्पस्ट होगा. और हमारी इच्छाशक्ति तथा भावनाशक्ति अच्छे से अपना प्रभाव डाल सकेगी. ध्यान की कोई उच्च अवस्था इस अभ्यास के लिए आवश्यक नहीं है.

आपको बस खुद को एक ताल में ढालना है. जब आपका शरीर और मन दोनों एक स्थिर अवस्था में आ जाते है तब आप ध्यान की स्थिति में आ जाते है.

Photo se Vashikaran के अभ्यास के लिए आपको इस अवस्था में आना होगा और शरीर तथा मन दोनों को स्थिर करना होगा. ये ज्यादा मुश्किल कार्य नहीं है बशर्ते आप फोटो से वशीकरण करने की विधि करते समय सामान्य ध्यान का अभ्यास करते हो या फिर त्राटक का. न्यास ध्यान या फिर योग निद्रा का अभ्यास आपको इसमें मदद कर सकता है.

मन में बनाये सुझाव जो हमें भेजना है

हमें अपने मन में पहले कुछ वाक्य या सुझाव तैयार कर लेना चाहिए जिससे की हमें पता हो की हमें क्या सुझाव देना है. कोशिश करे की शुरुआत में सुझाव छोटा और कम से कम शब्दो का हो इससे प्रभाव ज्यादा बढ़ता है. अभ्यास में कमी आना या सफलता न मिल पाना में सबसे बड़ा कारण आपका अपने विचार भेजने के तरीके में गलती से हो सकता है.

हम शुरू में अभ्यास में तो बैठ जाते है लेकिन जब बारी आती है मोबाइल फोटो से वशीकरण के दौरान सुझाव या विचार माध्यम में भेजने की तो मात खा जाते है.

फोटो से वशीकरण

हमारे अन्दर काफी सारे विचार चलते है और हम उन सबको एक के बाद एक रिपीट करते रहते है. जिस तरह मंत्र को बार बार उच्चारण करने से उसकी शक्ति का दायरा बढ़ता है उसी तरह फोटो से वशीकरण करने की विधि यानि Photo se Vashikaran के दौरान जब बार बार एक ही विचार को साफ साफ दोहराया जाता है तो वो माध्यम पर असर डालने लगता है.

इसके बजाय लोग अभ्यास में एक के बाद एक विचार भेजने लगते है जैसे माध्यम सामने बैठा हो और हम उनसे बात कर रहे हो. अगर अभ्यास में बैठने से पहले आपका मान एकाग्र है और आप तैयार है तो आपको अगला स्टेप अपने उस विचार को लेकर रखना चाहिए जो आप माध्यम तक भेजना चाहते है.

फोटो को सामने रख कर केंद्रित करे अपने विचारो को

हमें फोटो को देखते हुए बाह्य स्वरूप यानि फोटो के साथ साथ आंतरिक मन में उसकी फोटो का लगातार चित्रण बनाए रखना होता है. इससे हम खुद को विज़न की अवस्था में ले जाने में कामयाब हो जाते है. जिसमे हम अपने आप वास्तविक रूप में सामने वाले को वो सुझाव देते हुए देखते है.

Photo se Vashikaran करने के लिए जरुरी है की आप खुद को एकाग्र रख पाने में कामयाब हो सकते है. जब हम अपने विचारो को एकाग्र करते है और सामने फोटो पर फोकस करते है तो इसका प्रभाव हमें सामने वाले पर देखने को मिल सकता है.

ये स्थिति समझने के लिए आपको लेंस द्वारा किरणों को एक जगह फोकस कर आग जलाने वाले प्रयोग को समझना होगा. दोनों में स्थिति समान है. आपका आज्ञाचक्र उस लेंस की तरह काम करता है जिसमे से किरणों की तरह आपके विचार फोकस होते है और सामने वाले माध्यम पर प्रभाव डालते है.

अगर आप खुद को फोटो से वशीकरण करने की विधि के लिए एकाग्र नहीं रख पा रहे है तो शक्ति चक्र त्राटक या दीपक त्राटक का अभ्यास करे इससे आपको कम दिनों में बेहतर परिणाम मिलने लगेंगे. आप चाहे तो त्राटक को Photo se Vashikaran के अभ्यास की तरह ही कर सकते है. इसके लिए निचे लिंक में दी गई बुक जरुर पढ़े.

कम से कम 15 मिनट का हो अभ्यास

शुरुआत में कम दुरी पर भी हमें कोई प्रतिक्रिया देखने को नहीं मिलती है. इसका मतलब ये नहीं है की आप कामयाब नहीं हुए. आपके विचार सामने वाले तक पहुँचते जरूर है पर हावी नहीं हो पाते है. इसके लिए आप कुछ दिन लगातर दिन में 2 बार भी ये अभ्यास कर के देख सकते है.

कुछ ही दिन में वो आपके सुझाव के अनुसार प्रतिक्रिया करने लगता है. ये मेरा खुद का अनुभव है जो कम दुरी यानि मेरे रूम के पास वाले रूम तक कामयाब हुआ है.

कम दुरी का सबसे बड़ा फायदा है साफ़ साफ कल्पना कर पाना वो भी कई देर तक. जितनी ज्यादा देर तक हम अपने मन को एकाग्र रखते हुए अभ्यास करते है पास वाले कमरे में बैठे व्यक्ति पर उसका असर होना शुरू हो जाता है.

इसके पीछे की एक वजह और भी है की हमें स्थिति और व्यक्ति की मनोदशा के बारे में भी साफ साफ पता रहता है जिसकी वजह से हम ज्यादा देर तक अपने आज्ञाचक्र पर उसे एकाग्र रख पाते है.

कम दूरी पर जब Photo se Vashikaran कामयाब हो जाए तो आप अपने कॉलोनी में किसी पर सुझाव भेजे और इसके बाद अपने शहर और फिर उससे भी दूर विचारो को भेजने की सही प्रक्रिया यही है क्यों की हर कार्य कम से ज्यादा की ओर बढ़ते हुए करना चाहिए. इससे हमारा आत्मबल मजबूत होता है.

अभ्यास में ना करे ये गलती

अभ्यास में अक्सर लोग इस तरह की गलती कर देते है और अपना अभ्यास धेर्य के साथ आगे ले जाने की बजाय जब शुरू में उन्हें सकारात्मक परिणाम मिलने शुरू हो जाते है तब अचानक से वो लम्बी दुरी पर अभ्यास का प्रयास करते है.

अगर Photo se Vashikaran यानि फोटो से वशीकरण करने की विधि में सफलता मिली तो सही है लेकिन क्या होगा अगर आपको इसमें सफलता ना मिले तो ?

ऐसे में आप हताश हो जायेंगे और आपकी पीछे की जितनी भी मेहनत की गई है सब बेकार हो जाती है. इसका दोनों तरफ से हम पर impact पड़ता है.

  • पहला अभ्यास में जब सफलता नहीं मिलती है तब हमारे अन्दर नकारात्मकता आने लगती है और फिर अभ्यास को लेकर पहले जैसा उत्साह ही नहीं रहता है.
  • दूसरा प्रभाव है हमारे अंतर्मन में ये बात बैठने लगना की हमसे नहीं हो पायेगा.

अगर गौर करे तो पाएंगे की शुरू में हम अच्छा कर रहे होते है और जब मोबाइल फोटो से वशीकरण के सकारात्मक परिणाम मिलते है तब तक अभ्यास का मन करता है. एक बार negative impact पडा तो उसके बाद ही हमारे अन्दर इसे लेकर interest कम होने लगता है.

जितनी बार हम विफल होते है ये interest उतना ही कम होता जाता है और आगे चलकर हम अभ्यास ही छोड़ देते है. इसलिए आप अभ्यास में धेर्य रखे.

Photo se Vashikaran की विधि

Photo se Vashikaran इन सब के बाद की प्रक्रिया है. इसके लिए हमारा मस्तिष्क किस तरह की तरंगो का उत्सर्जन करता है महत्व रखता है. फोटो से वशीकरण करने की विधि के दौरान आपके भाव क्या होते है ये भी ध्यान रखे. जैसे की आप किसी को सिर्फ अपनी बाते बताकर मन में बदलाव लाना चाहते है तो सामान्य विचार भेज कर इसे संभव कर सकते है.

पर जब बात हो जबरदस्ती किसी ऐसे व्यक्ति के मन में विचारो का प्रभाव डालने की जिसके मन में आपके लिए जबरदस्त विरोध हो.

फोटो से वशीकरण करने की विधि के दौरान आगे चलकर आपको अपने अंदर विचारो में तामसिक प्रभाव लाना पड़ता है और हावी होने के लिए ये काफी जरुरी है. शुरुआत आप सामान्य से कर एक ही विचार भेजे ताकि वो उस पर हावी हो जाए.

vashikaran by photo

फोटो से वशीकरण के लिए आपके विचारो में जो तरंगो के रूप में सामने वाले तक पहुँचते है उनमे वो प्रभाव होना चाहिए और साथ ही जैसे बदलाव आप चाहते है उनकी भी विज़न में कल्पना करते रहे.

जब हम मानसिक विचार भेजने की उच्च अवस्था को हासिल कर लेते है तब सब कुछ आसान हो जाता है.

जब हमें Photo se Vashikaran के अभ्यास में काफी वक़्त बीत जाता है तो हम मात्र विचार द्वारा भी इसका प्रभाव डाल सकते है. क्यों की ये बिलकुल वैसे ही जैसे त्राटक और ध्यान. इसलिए शुरुआत के अभ्यास में हमें काफी सावधानी रखनी पड़ती है.

आसान फोटो से वशीकरण की मंत्र विधि

अगर आप किसी मंत्र विधि से माध्यम पर फोटो से वशीकरण करना चाहते है तो निचे दिए गए तरीके को अपनाए. तरीका कोई भी हो आपकी एकाग्रता अभ्यास में अनिवार्य है इसलिए ध्यान का अभ्यासी होना बेहद जरुरी माना गया है.

अगर आपके और किसी अपने के बीच किसी तरह की अनबन है या दोनों के बीच की दूरियां बढ़ गई है तो आप Photo se Vashikaran के अभ्यास की शुरुआत किसी भी शुक्रवार को सुबह 6 बजे से पहले या फिर रात्रि को 12 बजे के बाद इस उपाय को करे.

जिस माध्यम पर आप ये उपाय कर रहे है उसकी एक फोटो ले ले और इसे एकांत कमरे में स्थापित कर दे.

आपका आसन सफ़ेद रंग का होना चाहिए और साथ ही सामने एक वशीकरण यंत्र की स्थापना भी कर दे.

जो फोटो आप फोटो से वशीकरण करने की विधि में इस्तेमाल कर रहे है उस पर तिलक लगा दे और इसके बाद सामने रखते हुए निचे दिए गए मंत्र का जाप करे.

ॐ रं श्रृं अमूकं वश्य मानाया हूं!

मंत्र का जाप आपको 21 बार नियमित करना है और नियत समय पर करना है. चाहे आप रात का समय चुने या दिन का लेकिन अभ्यास में एक ही समय होना चाहिए. वैसे देखा जाए तो रात्रि के 12 बजे बाद का समय सही रहता है. इस समय माध्यम ज्यादातर सोता हुआ मिलता है जिसकी वजह से उपाय जल्दी असर करता है.

इस विधि में आपको स्फटिक की माला का इस्तेमाल करना है. नियमपूर्वक करने के साथ ध्यान का अभ्यास जरुर करे. कुछ ही दिन में आपको इसके अनुकूल परिणाम मिलना शुरू हो जाते है.

फोटो से सुझाव में सावधानिया

  • फोटो हमेशा ब्लैक & वाइट रखे ताकि साफ चित्रण मन में बन सके.
  • हमेशा क्रम में सुझाव भेजे और सभी स्टेप का पालन करे ताकि आपको मानसिक क्षति न हो.
  • अगर आप शुरू में ही लंबे दूरी पर Photo se Vashikaran का अभ्यास करने लगते है तो खुद के आत्मबल को पहले मजबूत अवश्य कर ले अगर अभ्यास में कामयाबी नहीं मिलती तो ये सबसे ज्यादा प्रभावित होता है.
  • कमजोर निश्चय के साथ कभी ये अभ्यास ना करे न ही अभ्यास बीच में छोड़े.
  • इस अभ्यास में मानसिक ऊर्जा का क्षय होता है इसलिए शवासन, योग-निद्रा या न्यास ध्यान अवश्य करते रहे.

वशीकरण से जुड़ी ये पोस्ट भी पढ़े

Photo se Vashikaran क्या वाकई आपके लिए काम करेगा?

दोस्तों मेने भी Photo se Vashikaran अभ्यास को किया था लेकिन एक छोटे रूप में सुझाव के रूप में. मेने फोटो से वशीकरण में सफलता भी हासिल की थी लेकिन इस तरह का अभ्यास सामान्य इंसान को नहीं करना चाहिए. अगर हम नियमित ध्यान करते है तो ये अवस्था खुद-ब-खुद हमारे अंदर विकसित होने लगती है.

आज की पोस्ट Vashikaran from photo आपको कैसी लगी हमें जरूर बताये और अपने सुझाव भी दे.

मोबाइल फोटो से वशीकरण आज बेहद आम सा हो गया है और इसकी कई विधि आपको इन्टरनेट पर मिल जाएगी. हालाँकि सभी विधि सही नहीं है लेकिन, अगर आप सच्चे मन से अभ्यास करे तो आपको सफलता जरुर मिलेगी.

इस पोस्ट में जो फोटो से वशीकरण करने की विधि शेयर की गई है आप उन्हें भी try कर सकते है और ज्यादा जानकारी चाहिए तो हमारा youtube विडियो देखना ना भूले.

Download pdf guide photo Vashikaran in 40 days

Reas this post in English: how to do Vashikaran by photo at home

Previous articleध्यान में दिशा का महत्व और पंच तत्व पर ध्यान लगाने की सरल विधि
Next articleध्यान से जुड़ी सबसे बड़ी गलतफहमी जिनकी वजह से हमें सही अनुभव नहीं हो पाते है
Nobody is perfect in this world but we can try to improve our knowledge and use it for others. welcome to my blog and learn new skill about personal | psychic | spiritual development. our team always ready to help you here. You can follow me on below platform

65 COMMENTS

  1. Hi am Anu from United arab emirates i also loved 3 years with one guy but he leave me for some issues . I saw ur post today only.i wants try it but if u have inside youtube its better to knows the ideas how todo. anyways really thank u .

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here