Dream clairvoyance between two living beings किसी को मनचाहे सपने कैसे दिखाए ?

0

Dream clairvoyance के बारे में हम पहले भी हमारी एक पोस्ट telepathic connection में पढ़ चुके है. 2 लोगो के बिच होने वाली ये घटना psychic dreams या फिर premonition dreams के नाम से भी समझी जा सकती है. इसमें दूरी कोई मायने नहीं रखती है. व्यक्ति चाहे लाखो मील दूर बैठा हो लेकिन ये उनके बिच connection बना ही लेती है. इस पोस्ट में हम इसके पीछे के psychic phenomenon के बारे में बात करेंगे और जानेंगे की आखिर ऐसा संभव कैसा है.

Dream clairvoyance

दरअसल कुछ लोगो में एक खास बात पाई जाती है वे किसी चीज या thought की कल्पना कर उसे किसी व्यक्ति को भेजते है जब वो सो रहा होता है. ज्यादा अभ्यास होने पर ये जागते हुए भी किया जा सकता है लेकिन इस समय व्यक्ति को Day dreaming जैसा अहसास होता है जिसे वो ज्यादा गौर नहीं करता है. सोते समय हम किसी खास सन्देश को माध्यम तक भेजते है तो उसे सपने में वो सन्देश मिलता है और वो उसे फॉलो करने लगता है.

ये एक ऐसी खास एबिलिटी है जिसके जरिये आप मिलो दूर के व्यक्ति को सिर्फ सपनो के माध्यम से अपने पास बुला सकते है. psychic dream को लेकर काफी सारे experiment हो चुके है और उन्ही में से कुछ में किसी व्यक्ति को इतना प्रभावित किया जा चूका है की सिर्फ सपनो के माध्यम से उसे ये लगने लगता है की वो उस जगह पर लम्बे समय तक रहा है जहाँ वो हकीकत में कभी गया ही नहीं था.

Dream clairvoyance between two species

अगर Psychological Fact के अनुसार देखे तो एक psychic connection किसी भी 2 subject के बिच बन सकता है बशर्ते उनके बिच emotional bonding हो. यहाँ शेयर किया जाने वाले किस्से को हमने famous novelist named Rider Haggard की एक बुक से लिया है ताकि आपको कुछ हकीकत से जुडी घटना के बारे में जानने को मिले.

एक रात को जब Rider Haggard हमेशा की तरह सोने के लिए गए जो की उनकी दैनिक क्रियाकलाप के बाद का हिस्सा था. अब तक ऐसा कुछ भी नहीं हुआ था जिसे हम Unusual कह सके. सोने के कुछ समय बाद ही उन्हें एक सपना आया की उनका कुत्ता इस वक़्त किसी नदी के किनारे है और बेहद दर्द में है. वो उनसे कुछ कहने की कोशिश कर रहा है मगर वो समझ नहीं पाए क्या ?

Rider Haggard जब उठे तो वे पसीने से नहाये हुए थे. उनकी पत्नी ने पूछा की आप नींद में ऐसे क्यों बडबडा रहे थे. दोनों ही ये सोचते है की उनका कुत्ता इस वक़्त भी घर पर ही है. सुबह उठने के बाद उन्होंने यही बात घर के बाकी 5 मेम्बर को भी बताई लेकिन किसी को कुछ समझ नहीं आया की इसका क्या मतलब हो सकता है.

Must Read : आँखों में आकर्षण शक्ति पैदा कर देने वाला जादुई सूरमा

उनका प्रिय कुत्ता गायब था

दोपहर तक घर वालो को अहसास होता है की उनका कुत्ता इस वक़्त घर पर मौजूद नहीं है. सभी उसकी तलाश करने करने लगते है लेकिन वो कही नहीं मिला. जब वे सपने के मुताबिक वही नदी के किनारे पहुंचे तो वहां उन्हें उसकी बॉडी मिली. लोगो ने बताया की रात को शायद इसके रेलवे ट्रैक को क्रॉस करते समय ये हादसा हुआ है.

किसी ट्रेन द्वारा टक्कर मारने के बाद ये पूल से नदी में गिर गया होगा और वहां से ये बहता हुआ चला गया. उसके घाव को देखते हुए पता चलता है की ये काफी समय तक तड़प रहा था क्यों की खून के काफी बहने से इसकी मौत हुई है.

डॉग की बॉडी को देखते हुए उसकी पहचान कर पाना बेहद मुश्किल था. उसके गले में पड़ी चैन ही एकमात्र ऐसी पहचान थी जिसके जरिये उसे Rider Haggard की family ने पहचाना था. हो सकता है की जिस वक़्त उन्होंने ये सपना देखा था उसी समय उनका प्यारा डॉग दर्द से तड़प रहा था. इस बात के मीडिया में जाने के बाद उन्होंने इसे अपनी बुक में dream clairvoyance between a dog and a man के एक सिंपल केस के नाम से पब्लिश करवाया.

ये केस research में discussion on dream clairvoyance को अलग लेवल तक ले जा सकता था. इससे पहली बार लोगो को connection between the human mind and the mind of animals के बारे में जानने को मिला जो ये साबित करता है की दो emotional bonding से जुड़े लोगो के बिच एक Telepathic connection स्थापित किया जा सकता है.

कुछ ऐसे अनुभव जो controlled थे

इस घटना के बाद concept of dream clairvoyance को better तरीके से समझने के लिए ऐसे बहुत सारे एक्सपेरिमेंट किये गए. इन सब मे सबसे जरुरी बात सामने आई की जिन लोगो के बिच ये होता है उनके बिच strong connection होना बेहद जरुरी है. ऐसी स्थिति में एक छोटी सी घटना भी उनके बिच किसी तरह से Psychic dream की स्थिति पैदा कर सकती है.

ज्यादातर लोगो ये समझते है की telepathy and dream clairvoyance दोनों एक ही घटना है. हालाँकि पक्के तौर पर इन्हें पुख्ता तरीके से समझा नहीं जा सका है लेकिन हम कुछ एक्सपेरिमेंट के जरिये इसे समझने की कोशिश करेंगे ताकि कुछ पॉइंट क्लियर हो जाए.

एक डॉक्टर का अनुभव

Daim एक ऐसे डॉक्टर थे जिन्होंने precognitive dreams के काफी सारे अनुभव किये थे. उनके अनुसार ये एक बेहतरीन interesting phenomenon थे जिसके बारे में और ज्यादा गहराई से जानने की उनकी इच्छा थी. वो जानना चाहते थे की इस तरह की घटना आखिर कैसे हो सकती है. उन्होंने इसके लिए खुद को काफी सारे अनुभव में शामिल किया तो पाया की वो एक माध्यम की तरह काम कर रहे है.

वो कभी कभी किसी message को भेजने तो कभी receive करने का जरिया बने. उनका dream clairvoyance को लेकर जो भी अनुभव रहा वो उन्हें आगे ले गया और उन्होंने खुद को इस खास शक्ति से जुड़ा हुआ महसूस किया.

उन्होंने एक ऐसे त्रिभुज की रचना की और उसके बैकग्राउंड काले रंग का चुना. उनके लिए इसकी कल्पना कर पाना बेहद मुश्किल था लेकिन जब एक बार उन्होंने इसकी रचना कर ली तो उसे अपने से कुछ ही दूर सो रहे एक व्यक्ति को भेजना शुरू किया.  3-5 दिन की इस क्रिया में जब उन्हें ये लगा की रचना सफलतापूर्वक माध्यम तक पहुँच गई है तो क्रिया को बंद कर दिया गया.

अब डॉक्टर ने शांत होकर माध्यम का वेट किया और उसके कुछ दिन बाद ही वो क्लाइंट उनसे मिलने आया. उसने उन्हें बताया की पिछले कुछ समय से उन्हें सपने में एक त्रिभुज दिखाई दिया है जिसके बैकग्राउंड में काले रंग के रूप में दिखाई दे रहा है.

उन्होंने इस तरह के कई dream clairvoyance experiment को अंजाम दिया और पाया की वे किसी व्यक्ति से जुड़ सकते है और उसके मेसेज को भेज और ग्रहण कर सकते है.

कल्पना से परे एक कनेक्शन

ऐसे कई अनुभव के जरिये डॉक्टर ने लोगो के सामने psychic dream को लेकर काफी सारी नई बाते जानने को मिली. सवाल अब भी बाकी था की अगर living being के बिच कनेक्शन स्थापित हो सकता है तो क्या dead people भी जिन्दा लोगो के साथ कनेक्शन बना सकते है. आखिर ऐसा कैसे हो सकता है की कोई ऐसी आत्मा जो इस दुनिया में अब नहीं है हमें कांटेक्ट कर कोई जानकारी जानने का मौका दे.

Dr. Ullman इस फील्ड में famous researcher थे. उन्होंने इसे कुछ ज्यादा ही सीरियस लिया और एक लैब बनाई. इस लैब को Maimonides researchers यानि the dream laboratory के नाम से जानी जाने लगी. वहां पर रिसर्च की जाती थी और precognitive dreams के जरिये सो रहे लोगो को बाहरी सोर्स से सन्देश भेजे जाते थे.

डॉक्टर अपने क्लाइंट को ज्यादातर शेप वाली आकृति ही भेजते थे और बाद में उन्हें पूछते थे की उन्हें क्या दिखाई दिया. उनके पेशेंट्स उन्हें वैसे ही बताते जैसा वो उन्हें इमोशन भेजते थे. ज्यादातर लोग इस बात से अनजान थे की उन्हें ये सन्देश भेजने वाला डॉक्टर ही है. हालाँकि dream clairvoyance का ये experiment देखने में भले ही छोटा लगे लेकिन इसने Dream clairvoyance between two living beings को एक नई दिशा दे दी.

आगे चलकर उन्होंने अपने क्लाइंट्स को कुछ complicated message भी भेजे जिसमे उन्होंने सफलता पाई.

एक व्यक्ति को टारगेट कर उसे अलग जगह बुलाना

हालाँकि इस अनुभव को पहले भी शेयर किया जा चूका है लेकिन वो एक अच्छा उदाहरण है इसलिए आपके साथ यहाँ शेयर किया जा रहा है.

रंजन को पिछले कुछ दिनों से एक अजीब सपना आ रहा था. उसे सपने में एक जगह दखाई देती थी जहाँ पर कुछ खास लैंडमार्क बने थे. उसने डॉक्टर से इस बारे में कंसल्ट किया लेकिन सबकुछ नार्मल आया. कुछ दिन बाद उसे ऐसे लगने लगा मानो कोई है जो उसे बार बार एक जगह पर बुला रहा हो.

उसे अपने सपने में वो जगह ऐसे दिखाई देती थी मानो वो हमेशा से वहां जाता रहा हो.

उसने उस जगह जाने का प्लान किया और पहली बार उसने Out of country विजिट किया. वहां पहुँचने पर वो देखता है की यहाँ पर सबकुछ वैसे ही था जैसे की वो अपने सपने में देखता था. हर वो जगह जो वो देख रहा था मानो हमेशा से वही पर घूम रहा हो.

तभी कुछ एक्सपर्ट उसकी तरफ आये. उन्होंने कहाँ की आप यहाँ कैसे ?

तब रंजन ने बताया की इस जगह को वो अपने सपने में देखता था. हालाँकि वो कभी पहले यहाँ नहीं आया लेकिन उसे लगता है मानो वो हमेशा से यही का हो.

एक्सपर्ट इ उसे बताया की वो वहां आया नहीं है बल्कि उनकी टीम ने खास सपने भेजने की तकनीक के जरिये उसे वो सब सपने में दिखाया है. वो उनके एक्सपेरिमेंट का एक हिस्सा है.

पढ़े :  काले जादू को दूर करने के आसान तांत्रिक उपाय – Lal Kitab Special

Benefit of Dream clairvoyance

इस तकनीक के काफी सारे फायदे है जिनमे से कुछ यहाँ शेयर किये जा रहे है.

  1. Clairvoyant dreamer इसके जरिये किसी व्यक्ति को खास सन्देश के लिए तैयार कर सकते है.
  2. किसी बुरी याद को इसके जरिये बदला जा सकता है.
  3. आने वाले किसी संभावित खतरे को लेकर किसी को सचेत किया जा सकता है.
  4. दो लोगो के बिच काफी मजबूत भावनात्मक कनेक्शन स्थापित किया जा सकता है.
  5. मनचाहे सपने दिखाने की ये तकनीक काफी हद तक lucid dream की तरह लगती है जो किसी व्यक्ति पर सकारात्मक असर डालती है और तनाव से बाहर निकला जा सकता है.
Clairvoyant dreams Final thought

हालाँकि काफी सारे पॉइंट्स यहाँ क्लियर हो चुके है लेकिन मुख्य सवाल यहाँ अब भी है. क्या इस तकनीक के जरिये हम मरे हुए लोगो से बात कर सकते है ? आखिर हम क्यों कुछ लोगो को महसूस करते है अपने सपनो में जब वो किसी संकट में होते है या फिर मरने वाले होते है. कुछ लोगो को मरे हुए लोगो के सपने आते है जब वो किसी बड़े संकट में होते है. ये एक संकेत होता है की आपके अपने आपको लेकर अज भी चिंतित है. इंसानी मन की सबसे बड़ी psychic ability में से एक clairvoyant dreams की खासियत होना आपको अलग बनाता है.

मरे हुए लोगो से कांटेक्ट कर पाना भी एक तरह की psychic ability ही है. अगर हमें सपनो में मरे हुए लोग दिखाई देते है तो हमें आने वाले किसी खतरे का अंदेशा होने लगता है. खैर इसके बारे में कुछ बाते हो चुकी है और ज्यादा क्लियर इसे अगली पोस्ट में करते है.

Never miss an update subscribe us

* indicates required

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here