क्या दूर बैठे एक्सपर्ट energy healing के जरिये हमारी problem solve कर सकते है ?

1

आजकल ऑनलाइन सर्विस का बहुत चलन है. लगभग हर चीज आज की दुनिया में आपको घर बैठे मिल सकती है. distance energy healing how it works ? रैकी की तरह ही एक ऑनलाइन service है जिस पर वशीकरण, black magic और energy healing जैसी problem का solution दूर बैठे ही किया जा सकता है. ये कैसे काम करती है और इसके पीछे का सिद्धांत क्या है. आज विज्ञान भी इसे मान चूका है तो हमारा इस बात को जानना भी जरुरी हो जाता है.

distance energy healing

बहुत से लोगो के मन में एक सवाल उभरता है जब कोई उन्हें ये कहता है की वो दूर बैठे हुए भी उनकी problem solve कर सकता है. for example हमारे ब्लॉग पर 2 expert है पहले paranormal solution और दुसरे spiritual problem solution एक्सपर्ट है. दोनों ही offline और online अपनी service का best देने की कोशिश करते है. लोगो के मन में एक बार ये बात जरुर आती है की ऑनलाइन दूर बैठे एक्सपर्ट हमारा काम कैसे कर सकते है तो आज की इस पोस्ट में मै कुमार आपके साथ distance energy healing की process कैसे काम करती है साझा करने जा रहा हूँ. आज की पोस्ट अंत तक ध्यान से पढ़े क्यों की आज आपकी बहुत सी बातो का समाधान आपको मिलने वाला है.

what is distance energy healing – दूर बैठे energy healing क्या है ?

दूर बैठे बैठे ही माध्यम तक अपनी energy को पहुँचाना ही distance energy healing है. ये एक ऐसी process है जिसमे एक एक्सपर्ट जिसका energy level काफी high होता है किसी ऐसे व्यक्ति से कनेक्ट होता है जिसे इसकी जरुरत होती है. distance energy healing एक ऐसी process है जिसमे expert माध्यम से जुड़ते है फिर चाहे वो दुनिया के किसी भी कोने में क्यों ना हो. इसकी वजह ये भी है की इस whole universe में सिर्फ हमारे विचार यानि thoughts ही है जो energy के waves रूप में घूमते रहते है.

जिस तरह एक टेलीफोन लाइन या मोबाइल फोन से हम पुरे विश्व में कही भी फोन कर सकते है लेकिन हम किसी एक मोबाइल नंबर को मिलाते है तभी हम दुसरो के साथ connect होते है. ये नंबर ही वो code है जो हमें दुसरो से जोड़ता है.

how distance energy healing work – कैसे करती है ये process काम

distance energy healing process में दो चीजे होती है पहला transmitter यानी भेजने वाला और दूसरा receiver यानि ग्रहण करने वाला. अब सवाल ये है की उसी माध्यम के साथ connect कैसे हो जिससे हम जुड़ना चाहते है ? तो में आपको बता दू की ऐसे ही हम किसी से नहीं जुड़ सकते, इसके लिए कुछ steps of process होती है.

  • सबसे पहली steps माध्यम और एक्सपर्ट आपस में बात करते है ( एक्सपर्ट यही से माध्यम की energy को feel करना शुरू करते है )
  • एक्सपर्ट एक visual तैयार करते है जो की माध्यम के बात करने के आधार पर, उसकी फोटो के आधार पर बनता है.

कैसे है ये दुसरो से अलग

ये process उन प्रैक्टिस से अलग है जो अभ्यास में हाथो का इस्तेमाल करती है, जैसे की reiki यानि रैकी और पास margin में हाथो से माध्यम तक energy transfer की जाती थी वही distance energy healing की इस process में energy ( उर्जा ) का स्थानातरण एक्सपर्ट एक channel के माध्यम से करते है. channel एक energy flow way है जो बिना किसी इशारे के एक जगह से दूसरी जगह दुरी तय करता है.

इसी को अगर और गहराई से समझना से चाहे तो इस तरह से समझ सकते है की

“हमारा शरीर असल में क्या है”

ये भौतिक शरीर, मस्तिष्क और आत्मा से मिलकर बना है. दवाई सिर्फ हमारे भौतिक शरीर पर काम करती है. मानसिक रोग और दिमाग से जुड़ी समस्या हमारे mind पर काम करती है वही आध्यात्मिक गतिविधि जैसे ध्यान energy इनफार्मेशन की process को handle करता है. सभी एक जगह ही है लेकिन असर अलग अलग देखा जा सकता है.

हमारा brain सबसे बड़ा complicated radar system है. ये पुरे विश्व भर से information जिसमे आध्यात्मिक अनुभव भी शामिल है को catch करता है. इन्हें ये energy में बदल देता है जो की दिमाग के अन्दर एक energy shell में सुरक्षित रहती है.

क्या होगा अगर विश्व भर की जानकारी हम तक पहुँचने लगे

हमारे mind के shell हमें उन information को ग्रहण करने से भी बचाती है जो हमारे लिए harmful होती है. हमारा मस्तिष्क सम्पूर्ण विश्व की जानकारी को catch करने में सक्षम है यहाँ तक विश्व में कहा क्या चल रहा वो भी ! फिर सवाल ये उठता है की अगर ऐसा है तो हम ऐसा क्यों नहीं कर पाते है ? इसकी वजह है कई तरह की ऐसी जानकारी जो हमारे लिए सही नहीं है. read this article : औरा क्षेत्र का निर्माण और उसको संतुलित रखने के उपाय

हमारा mind हर इनफार्मेशन पर अपनी प्रतिक्रिया देता है और अगर वो ऐसी जानकारी catch करने लगे जो हमारे लिए बिलकुल नयी हो तो हमारा दिमाग इतना over-react करने लगेगा की हम पागल भी हो सकते है. हमारा दिमाग एक ऐसे फ़िल्टर की तरह काम करता है जो अनचाही चीजो को पहले से ही रोक देता है. आध्यात्मिक यात्रा में हम इसी लिमिट को हटाते है और वो देखते और अनुभव करते है जो हम चाहते है. यही है distance energy healing की process.

read : क्या आप भी नकारात्मकता से घिरे हुए है जानिए कैसे पहचाने इसे और दूर करे basic tips

expert और medium का आपसी connection process

distance energy healing  की इस प्रक्रिया में expert का दिमाग एक ऐसे device की तरह काम करता है जो medium की energy को पहले अपने तक महसूस करता है फिर उसके हिसाब से energy को उसी way में reflect करता है जिस ओर से energy उसकी तरफ आई है. अगर माध्यम का एक्सपर्ट पर भरोसा है और वास्तव में वो इसकी जरुरत महसूस करता है तो energy हीलर की wave उस तक पहुँचती है.

कई मामले में लोग एक ही बार में एक साथ कई लोगो की help लेने की कोशिश करते है जिसकी वजह से वो medium हर स्त्रोत से energy को accept करने लगता है और उर्जा के इस टकराव की वजह से medium को इसका benefit नहीं मिल पाता है. इसलिए ये तो क्लियर है की अगर आप वास्तव में खुद को जरूरतमंद महसूस करते है तो आपको हीलर पर trust और faith दोनों बनानी पड़ती है.

सब कुछ energy और frequency से ही बना है

Everything is energy and that’s all there is to it. Match the frequency of the reality you want and you cannot help but get that reality. It can be no other way. This is not philosophy. This is physics.” Albert Einstein

distance energy healing process को quantum physics में भी explain किया जा चूका है. अल्बर्ट आइन्स्टीन की ये बाते भी यही साबित करती है की सबकुछ energy से बना है frequency से दो energy को match करते है और हम किसी से जुड़ते है. दुसरे शब्दों में कहे तो जिनसे हमारा मन मिलता है हम उन्ही के साथ ज्यादा क्लोज होते है ये यही है.

read this : telepathy के ये 3 प्रकार हमारी life में कैसे काम करते है क्या आपने कभी जाना है ?

आखिर क्यों distance energy healing में दूरी मायने नहीं रखती है

इसके पीछे की वजह है की energy और frequency इस universe में हर जगह फैली हुई है अगर आप किसी के साथ connect होना चाहते है तो आपको सिर्फ उसकी frequency को catch करने की जरुरत है. ठीक उसी तरह जैसे हम मोबाइल पर एक खास नंबर मिलाकर ही किसी खास व्यक्ति से बात कर पाते है.

energy healer सिर्फ आपकी बातो से ही आपकी frequency को catch कर आप तक पहुँचने की कोशिश करते है. इसके बाद माध्यम भी खुद को मानसिक और शारीरिक तौर पर तैयार कर लेता है तो वो उस energy को accept करने लगता है और उर्जा उस तक पहुँचने लगती है. सीधे शब्दों में कहे तो distance energy healing तब तक संभव नहीं है जब तक की माध्यम खुद इसके लिए तैयार ना हो या connect होने की कोशिश न करे.energy channel work

हम देव पूजा करते है तो उनकी कृपा हम पर बनी रहती है लेकिन आपको कब पता चलता है की उनकी कृपा आप पर बन रही है simple है जब आप उन्हें याद कर रहे हो और आपका काम बन जाए. इसी को लेना और वापस करना कहते है.

विज्ञान भी यही कहता है की हम universe में जिस तरह के विचार भेजते है हमें परिणाम भी उसी के हिसाब के मिलते है क्यों की energy कभी ख़त्म नहीं होती है वो एक source से दुसरे source की तलाश करती है और इसके बिच का सफ़र वो universe में तय करती है.

इन पोस्ट को पढना ना भूले
  1. शरीर में औरा क्षेत्र को balance करने के इन फायदे को जान कर आश्चर्यचकित रह जाओगे
  2. क्या आपको पता है आपका औरा energy field सिर्फ एक कवच ही नहीं ये काम भी करता है
  3. रैकी द्वारा हीलिंग करने का सबसे सरल और आसान उपाय
  4. क्या आप जानते है रैकी और इससे जुड़े कुछ ऐसे fact जो आपके लिए फायदेमंद है
  5. आभा मंडल और रैकी का सरल अभ्यास

distance energy healing – final word

दोस्तों कुछ समय से लोगो के मन में हमारे ब्लॉग की ऑनलाइन service को लेकर सवाल उठ रहे थे की क्या ये संभव है की हम आपका काम ऑनलाइन या इतनी दूरी से कैसे कर सकते है इसलिए आज की पोस्ट distance energy healing में हमने इसी तरह की बातो को फोकस किया है जिससे की आपको पता चल सके की ब्लॉग कितनी सच्चाई पर है और अगर कमी है तो कहा है या हो सकती है.

हमारी ऑनलाइन service जैसे की त्राटक, ध्यान, अवचेतन मन, energy healing जैसे कोर्स इसी सिद्धांत पर काम करते है. इसी के अलावा वशीकरण, paranormal और black मैजिक जैसी service भी genuine available करवाते है.

निवेदन :- उम्मीद करता हूँ आपको आज की पोस्ट पसंद आई होगी आपके विचार और सुझाव हमें comment के माध्यम से जरुर बताये साथ ही ब्लॉग subscribe करना ना भूले ताकि हम आपको नए अपडेट आपकी ईमेल पर भेज सके.  आप हमें youtube और अन्य सोशल मीडिया साइट्स पर भी फॉलो कर सकते है.

1 COMMENT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.