devils bible एक ऐसी बुक जो शैतान के रास्ते पर ले जाती है – mysterious fact and secret

7

क्या आपने कभी Devils bible – Codex Gigas के बारे में सुना है ? एक ऐसी रचना जो बेहद कम time में लिखी गई हो और शैतान की पूजा करने के लिए प्रेरित करती हो. ऐसा माना जाता है की इस बुक को लिखने के पीछे लेखक की कोई ऐसी इच्छा नहीं थी वो बस एक अनोखी रचना का निर्माण करना चाहता था लेकिन अस्तित्व में आई ये पुस्तक जो डेविल बाइबल के नाम से प्रसिद्द है. जितनी रहस्यमयी ये बुक है उतना ही इससे जुड़े कुछ खास फैक्ट भी. आखिर ऐसी पुस्तक का निर्माण कैसे हुआ होगा और क्यों हुआ होगा ये आज भी एक पहेली ही है. आइये जानते है इस बुक से जुड़ी कुछ खास बातो के बारे में. devils bible fact and mystery in hindi

इस बुक को एक सन्यासी ने बनवाया था लगभग 13 वी शताब्दी के समय में ऐसा इतिहासकार का मानना है लेकिन जिस तरह से इस पुस्तक का निर्माण हुआ था वो अपने आप में एक अनसुलझा रहस्य है. इस बुक को इतने कम time में लिखा गया है की आज के समय में हम ऐसा करने की सोच भी नहीं सकते है. ये असंभव कार्य किसकी प्रेरणा से हुआ इसके पीछे की रोचक कहानी आपके रोंगटे खड़े कर देगी. codex giga के नाम से भी जानी जाने वाली ये पुस्तक बेहद बारीकी की कला का एक नमूना है जिसके बारे में आज के time में कोई सोच भी नहीं सकता है.

डेविल बाइबिल नाम की ये पुस्तक हमें शैतान के रास्ते पर ले जाने के उदेश्य से लिखी गई है क्यों की इसका ज्यादातर भाग शैतान की पूजा उसके आवाहन और lucifer ritual से भरा पड़ा है. लोगो की माने तो ये holy bible के एकदम विपरीत पुस्तक है.

Devils bible – Codex Gigas in Hindi

इस पुस्तक का नाम devils bible इसलिए पड़ा क्यों की इसे किसी दैवीय शक्ति ने नहीं बल्कि एक शैतानी शक्ति की प्रेरणा के जरिये लिखा गया है. जितनी रहस्यमयी ये किताब है उससे भी ज्यादा बड़ा रहस्य इसके निर्माण को लेकर है. दरअसल इस पुस्तक का निर्माण सिर्फ एक रात में ही किया गया था जो की इंसानी बूते से बाहर था.

एक व्यक्ति जिसे एक राजा ने मौत की सजा दे दी थी उसने राजा को खुश करने के लिए एक बहुत ही अनोखी पुस्तक लिखने की डील की. राजा ने भी उसे एक रात में उस पुस्तक लिखने के लिए छोड़ दिया लेकिन जब कुछ समय बीत गया तो उस व्यक्ति को अपनी गलती का अहसास हो गया और उसने किसी तरह की दैवीय शक्ति का सहारा लेने की बजाय गलत और शैतान lucifer का आवाहन किया.

उसने एक डील की जिसमे lucifer को उसके लिए एक ऐसी अनोखी किताब लिखनी थी जिसे पहले कभी लिखा न गया हो बदले में वो व्यक्ति ( पहले सन्यासी था ) उसे अपना सब मानकर उसकी पूजा करेगा और अपनी आत्मा को उसके नाम कुर्बान कर देगा. lucifer ने उसकी प्रेयर को स्वीकार कर लिया और सुबह जब वो व्यक्ति उठा तो उसके सामने एक अद्भुत किताब थी.

जब उस पुस्तक को पढने की कोशिश की गई तो सब हैरान रह गए क्यों की ये कोई दिव्य ग्रन्थ न होकर शैतान की स्तुति करने वाला एक ग्रन्थ था. उस बुक को नष्ट करने की कोशिश भी की गई लेकिन इस पुस्तक के साथ घटने वाली घटनाए हर बार लोगो को हैरत में डाल देती थी. ये पुस्तक जहाँ भी जिसके भी पास जाती वो व्यक्ति दिव्यता को खोने लगता था और उसका मानसिक संतुलन बिगड़ जाता था.

लोगो का कहना था की उन्हें इस पुस्तक में से शब्द बाहर निकलकर जलते हुए दिखाई दिए थे. ये पुस्तक आज एक संग्रहालय में स्टोर की गई है.

history and mystery of devil bible

इस बुक को लिखा गया था 13 वी शताब्दी में  Benedictine monastery of Podlažice in Bohemia नाम की जगह पर जो की Czech Republic का हिस्सा है. इस पुस्तक को illuminati secret society के लिए एक सन्देश की तरह की तरह लिखा गया ऐसा लोगो का मानना है. जिस तरह holy bible लोगो को सही रास्ते पर ले जाती है उसी तरह devils bible लोगो को शैतानी रास्ते पर ले जाने के लिए लिखी गई थी.

codex giga the devil bible

ये बुक इतनी बड़ी है की इसे उठाने के लिए कम से कम 2 लोगो की जरुरत पड़ती है. इसकी लम्बाई 36 इंच,120 इंच चौड़ाई और मोटी 8 इंच है. इसका वजन भी 166 पोंड है जिसकी वजह से ये किताब आखिर लिखी कैसे गई है अब तक के सबसे बड़े रहस्य में से एक बनी हुई है. इस पुस्तक को लिखने के पीछे किसी का क्या मकसद था और किसने इसे लिखा है ये आज तक स्पष्ट नहीं हो सका है, लेकिन फिर भी लोगो की माने तो एक ऐसे व्यक्ति ने जिसने अपने अंतिम समय में शैतान से एक सौदा किया था अपनी रूह के बदले अनोखी पुस्तक की रचना की मांग की थी और शैतान ने बदले में उसे ये गिफ्ट दिया.

इस पुस्तक ने कई जगहों की यात्रा की है समय के साथ लेकिन जहाँ भी ये गई है लोगो में बुरे विकारो का प्रतिक बन कर उनमे बुराई के बीज बोये है. 85 किलो की इस बुक में पहले पन्ने पर ही शैतान का चित्र है जो इसे भयानक बनाता है. इसे बनाने के लिए 160 गधो की चमड़ी का इस्तेमाल किया गया है और 310 पन्ने है जो ज्यादातर शैतान के आवाहन से जुड़ी विधियों से भरे पड़े है.

biggest mystery of this book

इस पुस्तक की सबसे बड़ी रहस्यमयी बात है की आखिर इसे किसने लिखा होगा. इस पुस्तक पर शोध करने वाले लोगो का कहना है की इसे बनाने में एक ही व्यक्ति के 30 साल लगेंगे. इतने समय तक एक ही तरह की स्याही की उम्र का होना और समान लिखावट में लिखा जाना बिलकुल असंभव है.

शोध में सामने आने वाली सबसे बड़ी बात ये है की इसे जिस किसी ने भी लिखा है सिर्फ एक ही रात में सबसे कम समय में लिखा है. इसकी वजह है इसे लिखने में इस्तेमाल होने वाली स्याही और लिखावट एक ही उम्र की होना. आज के युग में सिर्फ कुछ ही वक़्त में इस तरह की पुस्तक को लिखना बेहद मुश्किल ही नहीं नामुमकिन है.

devil bible के रहस्य यही तक सिमित नहीं है. इस पुस्तक को आखिर लिखा किस उदेश्य है इसे भी आज तक समझा नहीं जा सका है. black magic जैसी spell लिखने के लिए तो हजारो बुक छपी होगी लेकिन सीधे शैतान की पूजा आखिर कौन करना चाहता होगा. कुछ लोगो का मानना है की इसके पीछे illuminati secret society हो सकती है.

इसके बारे में माना जाता है की ये शैतान की पूजा करती है और उनके लिए ही किसी प्रेरणा के जरिये इस पुस्तक को लिखा गया हो. हालाँकि इस बात में कितनी सच्चाई है इसे जाहिर नहीं किया गया है लेकिन लोगो का ऐसा भी मानना है.

fact about devils bible book

इस बुक से जुड़े सबसे बड़े रहस्य और खास बाते जिन्हें आप सब जानना चाहेंगे चलिए जानते है इसके कुछ खास जानकारी के बारे में.

  • इतनी बड़ी पुस्तक आखिर लिखी कैसे गई होगी ? जितनी बड़ी ये पुस्तक है और उसमे चित्र बनाए गए है वो बेहद बारीकी का काम है जिसके लिए सूक्ष्म एकाग्रता की जरुरत है.
  • इसका वजन बेहद ज्यादा है आखिर इतनी बड़ी पुस्तक को कौन पढना चाहेगा और साथ में रखेगा.
  • इस पुस्तक का एक सन्यासी ने निर्माण करवाया था उसे एक अनोखी रचना चाहिए थी ताकि वो सबके सामने खुद को बड़ा साबित कर सके लेकिन ये रचना शैतानी होगी ये तो उसने भी नहीं सोचा होगा.
  • इस पुस्तक को वैज्ञानिक नजरिये से देखा जाए तो काफी वक़्त लगेगा लिखने में लेकिन इसे बेहद कम समय में लिखा गया था जिसका प्रूफ है इसकी लिखावट और स्याही लेकिन ऐसा होना असंभव है की इस तरह की रचना को इतने कम समय में लिखा गया हो जिसे आज लिखने में कम से कम 30 साल और बेहद सूक्ष्म स्तर की एकाग्रता की जरुरत पड़ेगी.
  • इस पुस्तक का पहला पन्ना ही भयावह है जिसमे शैतान की आकृति दर्शाई गई है और इसमें स्वर्ग के विपरीत आचरण का विवरण किया गया है दुसरे शब्दों में कहे तो holy bible के एकदम विपरीत ये पुस्तक हमें सही रास्ते पर ले जाने की बजाय गलत आचरण के लिए प्रेरित करती है.
  • जिन लोगो के पास भी ये पुस्तक गई है वहां पर लोगो ने अजीबोगरीब अनुभव किये जैसे की रात में इस पुस्तक के शब्दों का अपने आप बाहर निकलना और देखते ही देखते जलने लगना इस तरह की स्थिति में व्यक्ति मानसिक संतुलन खो देता है.

इसके अलावा भी ऐसे कई सारे फैक्ट है जो इसे और भी रहस्यमयी बनाते है.

devils bible final thought

दोस्तों आपको क्या लगता है, क्यों लिखी गई होगी ये किताब और क्या मकसद रहा होगा आखिर ऐसा करने के पीछे ? पवित्र ग्रंथो के बारे में आपको काफी पढने को मिल जायेगा लेकिन शैतान भी किसी जरिये से खुद को इस दुनिया में लाना चाहते है और इसके लिए वो लोगो की मानसिकता को काबू कर उनसे गलत काम करवाते है ताकि उनका राज इस दुनिया पर हो सके. इस तरह की रचना लोगो को गलत रास्ते पर ले जाने के लिए हुई होगी ऐसा मेरा मानना है.

इस रहस्य में साफ़ पता चलता है की अगर आप दिव्य शक्तियों की मदद का इन्तजार नहीं कर सकते है क्यों की इसमें काफी समय लगता है तो शैतान का आवाहन और पूजा करनी शुरू कर दे जिससे की बेहद कम time में बिना किसी मेहनत के आप सबकुछ पा सके. आपको क्या लगता है लोगो में illuminati को लेकर इतना क्रेज क्यों है ?

इसलिए क्यों की उन्हें लगता है की इसके जरिये वो सबकुछ हासिल कर सकते है. लेकिन इसमें पूरी सच्चाई नहीं है. अगली पोस्ट में इस बारे में और डिटेल से बात करेंगे. अगर पोस्ट पसंद आये तो शेयर करना न भूले.

इस पोस्ट को पढना ना भूले

इस पुस्तक से जुड़ा एक बेहतरीन विडियो आप देख सकते है

Never miss an update subscribe us

* indicates required

7 COMMENTS

    • ज्योत जी ये पुस्तक कही भी available नहीं है आप इसे संग्रहालय में देख सकते है

  1. bhai ish book main kya likha hai full datail main kya likha hai yeh pataa chala meraa matlab hai kisine yeh book puri padhi hai mushe pataa hau yeh book padhne main kaafi time lagenga lekin kisine yeh book puri padhi hai ish main sahi main kya likha hai jo likha hai woh padhkar saitaan sahi main aataa hai ki nahi

  2. अक्षय और कुमार सैटेनिक बाइबिल नाम की पुष्तक जो शायद यही होगी को पढने वाले पर कोई अद्रश्य शक्ति हावी हो जाती है और वो पागल हो जाता है क्यूंकि उसका संपर्क दूसरी दुनिया से हो जाता है पढने वाले का शरीर इस दुनिया में रहता है और दिमाग दूसरी दुनिया में . और ऐसी बुक्स नहीं पढनी चाहिए क्यूंकि इसमें लिखे शब्दों के उचाचरण से आसपास घूम रही बुरी शक्तिया आपके पास चली आती है जो आपके शरीर पर खरोंच के निशाँन देती है जो आपको अगले दिन दीखते है और फिर वो कभी नहीं मिटते. बुरी शक्तियों का अड्डा बन जाता है आपका घर और वो बुरी शक्तिया आपके परिवारजनों पर भी असर डालती है

  3. Nahi aesa nahi hota….kiyu ki god ache kam ka acha benefit dete he right usi tarah devil bure kam ka bura benefit bete he god apna kam karte he aur devil apna kam karte he. God bure kam ka bura benefit de sakte he to devil ache kam ka acha benefit de sakte he…God and devil dunoki tarf se dekhana cha hiye…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here