क्या आप deals with the devil के जरिये रातो रात अमीर बनना चाहेंगे ? एक सच्चा अनुभव

2

एक व्यक्ति ने अपने हालात से तंग आकर जब उसका भरोसा इश्वर से टूट गया तब उसने Deal with the devil की और उसकी लाइफ उसी समय बदल गई. जब आपका भरोसा भगवान पर से उठ जाए तो शैतान की शरण में आइये वो आपको कुछ ही समय में दुनियाभर की ख़ुशी दे सकता है. इस तरह की बातो को मजबूती मिली जब Illuminati the secret society के बारे में लोगो ने जाना. सबके मन में How to make a deal with the devil या फिर Make a deal with the devil के लिए क्या करे जैसे हजारो सवाल आये होंगे.

Deal with the devil

बेहद कम टाइम में शौहरत हासिल करना कौन नहीं चाहेगा लेकिन, उसकी कीमत क्या होगी उसके बारे में कोई नहीं सोचता है क्यों की उस हालात में वो सिर्फ अपनी वर्तमान की कंडीशन से बाहर आना चाहता है. हमने How do people make deals with the devil? के बारे में जानने की काफी कोशिश की और ये समझने की कोशिश की आखिर कैसे Can i make a deal with the devil? को परफॉर्म कर सकते है.

कुछ चौंका देने वाली बाते सामने आई है जो की शायद आपको हैरान कर सकती है. शैतान के साथ समझौता करना कैसा होता है इस बारे में कई लोगो के अनुभव सुनने को मिले है. एक को आपके साथ शेयर किया जा रहा है.

Deal with the devil

एक युवा व्यक्ति को black-eyed stranger उसकी immortal soul के बदले मनचाही heart desires को पूरा करने के लिए कहता है. ये एक सच्ची घटना Jacksonville, Florida की है जहाँ पर दो दोस्तों को extremely odd, evil, and clairvoyant man का सामना करना पड़ता है.

दोनों दोस्त एक दिन बार में बीयर पी रहे थे की वहां पर एक अनजान व्यक्ति आता है. वे दोनों नोटिस करते है की वो अनजान व्यक्ति वहां बैठे लोगो का आकर्षण बनने की कोशिश कर रहा था. इसके लिए वो सबके सामने खुद को खुश-मिज़ाज और मिलन-सार होने का दिखावा कर रहा था.

वहां के लोगो को देखते हुए पता चल रहा था की कोई भी व्यक्ति उसकी बात में interest नहीं ले रहा था. बावजूद इसके वो व्यक्ति सबके बीच जाकर उनसे बात करने की कोशिश कर रहा था. जब काफी देर होने के बाद भी किसी व्यक्ति ने अनजान व्यक्ति की बातों में रूचि नहीं दिखाई तो उसने मेरे एक दोस्त के पास आकर पूछा

अगर में तुम्हारी किसी भी विश को पूरा कर सकू तो तुम मुझे बदले में क्या दे सकते हो ?

मेरे दोस्त ने हँसते हुए उसकी बात को मजाक में टाल दिया. उस अनजान व्यक्ति ने अब फिर सीरियस होते हुए बात को आगे बढाया. वाकई सच में अगर मै तुम्हारी किसी भी इच्छा को पूरा कर दू तो तुम मुझे बदले में क्या दोगे.

दोस्त ने भी हँसते हुए कहा में नहीं जानता शायद बहुत सारा पैसा और एक खुबसूरत पत्नी.

अब उस अनजाने व्यक्ति ने बताना शुरू किया की वो उसकी विश को कैसे पूरा करने वाला है. हालात और भी ख़राब होने लग गए जब उसने demon possession को लेकर खुलकर बोलना शुरू कर दिया था. उस अनजाने व्यक्ति की ड्यूटी थी की वो demon Beezlebub के लिए उन लोगो की तलाश करे जो अपनी विश को पूरा करने के लिए अपनी आत्मा का सौदा करने को तैयार हो.

अचानक ही उस व्यक्ति की आंखे पूरी तरह काली होने लगी और एक indescribable evil aura उसके चारो और दिखाई देना शुरू हो गया था. ये देखकर मेरे दोस्त की हालत ख़राब हो गई थी लेकिन वो मन ही मन सोच रहा था की शायद इसने ज्यादा पी ली है इसलिए ऐसे बोल रहा है.

उस stranger person ने खुद को सही साबित करने के लिए उसे खुद के बारे में कुछ भी पूछने के लिए फ़ोर्स किया. अब मेरे दोस्त ने बात को टालने के लिए उससे पुछा की वो उसकी माँ का नाम बताए.

Calli ये नाम उस व्यक्ति ने बताया जो बिलकुल सही था. अब वहां एक तनाव से भरा माहौल बन चूका था और सभी लोगो की हालत ख़राब हो गई. अब हर कोई वहां से बस बाहर भाग जाना चाहता था. अचानक ही सबकुछ बदल चूका था और जब लोगो ने उस अनजाने व्यक्ति को पकड़ने की कोशिश की तो वहां पर कोई नहीं था.

Contracts with the Prince of Darkness in Popular Culture

अगर आपने Famous hollywood movie The Ghost Rider देखी है तो आपको यह आर्टिकल बिलकुल समझ आ जायेगा. उस मूवी में शैतान धरती पर आता है और आत्मा के बदले उस व्यक्ति के साथ कुछ भी विश मांगने के लिए एक समझौता करता है. ये एक तरह का contract paper sign करवाना था जिसके कुछ नियम थे.

Contracts with the Prince of Darkness in Popular Culture

अब जिस व्यक्ति ने अपनी आत्मा को शैतान को बेच दिया था वो उसके लिए शिकारी का काम करना शुरू कर देता है. लेकिन क्या वास्तव में ऐसा हो सकता है ?

शायद हाँ या फिर नहीं !

ऐसा इसलिए क्यों की इसके पुख्ता सबूत नहीं मिले है जो ये साबित करे की वाकई Deal with the devil जैसा कुछ होता है लेकिन जब भी हम बात करते है Illuminati the secret society के बारे में तो हमें समझ आता है की आज भी एक ऐसा समुदाय है जो इश्वर की बजाय शैतान में बिलीव करता है.

Illuminati the secret society को लेकर काफी सारी अवधारणा फैली हुई है. कुछ लोग मानते है की ये समुदाय शैतान Lucifer The king of all demons and hell की पूजा करता है वही कुछ लोग मानते है की ये उनके सोचने के नजरिये में एक बदलाव लाता है जिसकी वजह से बेहद कम टाइम में आगे बढ़ पाते है. एक तरह से ये उनके लिए लक की तरह काम करता है.

क्या वाकई ऐसा होता है ?

ऐसा कहना मुश्किल है क्यों की बहुत सारे लोगो का मानना है की ऐसे बहुत से लोग जो अचानक ही पोपुलर ( नाम लेना शायद सही नहीं रहेगा ) हो गए है वे सब किसी न किसी तरह से Illuminati the secret society से जुड़े हुए है. इस टॉपिक पर काफी सारी मूवी भी बन चुकी है जो लोगो द्वारा काफी पसंद की गई है लेकिन एक सन्देश जो इनसे मिलता है और वो ये है की

शॉर्टकट से पाई हुई शौहरत ज्यादा दिन नहीं टिकती है, आप जो पाते है उससे कही ज्यादा आपको चुकाना पड़ता है.

काफी सारे लोग ऐसे है जो रातो रात बड़ा आदमी बनने की सोच रखते है और इसके बदले में अपनी immortal soul को शैतान के हाथो सौदा करने के लिए रेडी है. हमने ऐसी कई Urban legend or mythology or lucifer के बारे में सुना है जहाँ पर लोग अपने हालात से तंग आकर जब उनके पास खोने को कुछ नहीं बचता है तब वे शैतान के साथ समझौता करते है और फिर उनकी जिंदगी बदल जाती है.

इन बातो में हालाँकि सच्चाई तो नहीं है लेकिन इस तरह के कांसेप्ट को नकारा भी नहीं जा सकता है क्यों की इसका एक उदाहरण हम Witch यानि डायन को देख सकते है जो अपनी जिंदगी नए नए जादू को सीखने में निकाल देती है. उन्हें ये ज्ञान देवताओ से नहीं बल्कि Black force power से मिलता है. इसका एक उदाहरण में बचपन में देख चूका हूँ.

How do people make deals with the devil?

शैतान के साथ समझौता करने के लिए उनके बारे में पता होना बेहद जरुरी है. कुछ खास संकेतो को अपने खून से बनाने के बाद शैतान हो या जिन्नात आवाहन करना आसान हो जाता है. काफी सारे written document में इसके बारे में पढने को मिलता है. हाल में कुछ समय पहले The Ghoul नाम की एक मूवी रिलीज़ हुई उसमे भी जिन्न की एक प्रजाति घौल को आवाहन करने के बारे में दिखाया गया था.

इसके अलावा King paimon जो की खुद नरक के शक्तिशाली राजाओ में से एक है उसके आवाहन के बारे में भी सुनने को मिलता है. किंग पैमोन लोगो को intelligence and wealth देता है ऐसा लोगो का मानना है. Western occult science में इनके बारे में ज्यादा लिखा हुआ मिलता है क्यों की वहां इसका प्रचलन और विश्वास ज्यादा है.

अगर देखा जाए तो ये Negative Dark force ऐसे लोगो को अपना निशाना बनाती है जो अपने हालात से बिलकुल टूट चूके होते है. इस स्थिति में बिना किसी दूरगामी परिणाम के वे शैतान के साथ समझौता कर लेते है जिसकी आगे चलकर उन्हें बहुत भारी कीमत चुकानी पड़ती है.

आज के समय में इसका क्या connection है ?

देखा जाए तो आज की लाइफ-स्टाइल में बहुत सी जगहों पर हम जो करते है वो एक तरह की शैतानी डील ही तो है. हम गलत तरीके से पैसे कमाने या फिर कामयाब बनने के लिए क्या नहीं करते है. हर जगह मिलावट, काम पाने के लिए खुद से समझौता, गलत तरीके से पैसा कमाना ये सब हम बिना किसी डर के कैसे कर पा रहे है ?

इसकी वजह है सही तरीके से आगे बढ़ने की कोशिश में हार मान लेना. हम हालात से थक कर गलत रास्ते पर आगे बढ़ते है जो की बेहद कम टाइम का होता है. आगे चलकर तो हमें इसकी कीमत चुकानी ही पड़ती है.

गलत तरीके से शौहरत हासिल करना, कुछ पाने के लिए खुद को बेच देना ( बॉलीवुड ) या फिर गलत तरीके से पैसा कमाना और लोगो को धोखा देना ये सब deal with the devil यानि शैतान के साथ किया गया समझौता ही तो है. हम आगे बढ़ने के लिए खुद को दांव पर लगा देते है और आगे चलकर हमें इसका पछतावा होता है.

Side effect of deals with the devil final thought

शैतान किसी के साथ उसके भले के लिए कभी समझौता नहीं करते है. चाहे आप उन्हें बुलाये या फिर वो आपके जरिये आना चाहे दोनों ही स्थिति में आपको नुकसान उठाना ही पड़ता है. Urban myth and legend की माने तो बहुत सारे लोगो ने जो की खेतो से घर को लौटते है के साथ रास्ते में अनजान व्यक्ति द्वारा उन्हें कुछ समय के लिए भ्रम में डालने की घटना होती है. वो अनजानी शक्ति उन्हें deals with the devil के लिए उकसाती है.

जब लोग डर की वजह से भागने या फिर वे उस अनजानी शक्ति को ही पकड़ने की कोशिश करते है तो वो स्नेक या फिर किसी अन्य जानवर में बदल कर वहां से गायब हो जाती है. चमकीला सांप दिखाई देना किंग पैमोन का संकेत माना जाता है. ये सभी चीजे मान्यताओं पर टिकी है क्यों की वैज्ञानिक नजरिये में इनका कोई प्रूफ नहीं है और इन्हें एक भ्रम का नाम देकर भुलाने की कोशिश की जाती है.

आप इसके बारे में क्या सोचते है और क्या आपने कभी इस तरह की चीजो के बारे में सुना है हमें कमेंट कर जरुर बताए.

नोट : हमारा मकसद आपके सामने नई नई जानकारी लाना है ना कि किसी तरह का Superstition फैलाना. इन सब पर विश्वास करना या न करना आपके ऊपर है.

 

Never miss an update subscribe us

* indicates required

2 COMMENTS

  1. Dear Sir,

    Short cut kabhi bhi nahi lena chahiye.
    Ye baad me bahut hi khatarnak sabit hota hai. Isaliye apni mehnat or bhagwan par vishwas hi rakhna chahiye.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here