The Anguished Man a cursed paintings इंसानी खून से बनी ये painting आज भी रहस्य है

0

paranormal activity and haunted things यानि पारलौकिक घटनाए और इससे जुड़े objects आज भी हम सब में रहस्य बने हुए है. जिसके साथ ऐसा नहीं होता है वो इसमें believe नहीं करता है और जिसके साथ हो जाता है वो दुआ करता है की दोबारा ऐसा न हो. अभी तक हम सब ने Anneable The haunted doll के बारे में काफी कुछ सुना और मूवी में देखा है. इसी कड़ी में हम बात करेंगे एक cursed paintings के बारे में जो की एक इन्सान के खून से बनी थी.

Anguished Man a cursed paintings

The Anguished Man a Haunted painting को बनाने वाले आर्टिस्ट ने इसे अपने खून को painting oil के साथ मिक्स करके बनाया था. इसे बनाने के कुछ समय बाद ही आर्टिस्ट की मौत हो गई और फिर शुरू हुआ Haunted painting का असली खेल. जिस किसी ने भी इस painting को अपने घर में रखा उसे Demonic dark shadow people दिखाई देने के साथ ही किसी के सिसकने की आवाज़े सुनाई दी है.

इस painting को लेकर काफी लोगो ने कई सारी दलीले दी है जो सिर्फ एक बात साबित करती है की ये एक cursed object है. जिस किसी व्यक्ति ने इसे अपने पास रखने की कोशिश की उसे रहस्मयी घटनाओं का सामना करना पड़ा है. इस Cursed paintings को लेकर जितनी भी कयास अब तक सुनने को मिली है वो सब अलग अलग लोगो के अपने अनुभव है. आइये जानते है इसके बारे में और डिटेल से.

The Anguished Man a cursed paintings

विश्वभर से जुड़ी strange and unnerving paranormal activity में सबसे ज्यादा नाम कमाने के लिए anneable The haunted doll को जाना जाता है. ठीक इसी तरह कई ऐसी पेंटिंग थी जिन्हें paranormal activity से जोड़ा गया है. आज हम बात करने जा रहे है The Anguished Man a Haunted painting के बारे में. जिस किसी व्यक्ति ने इस पेंटिंग को ख़रीदा उनका कहना था की ये अपने साथ मनहूसियत लाती है.

इस पेंटिंग को लेकर काफी अफवाहे उडी थी. लोगो का मानना था की ये portrait वास्तव में किसी तरह से evil eye or black magic से जुड़ा हुआ है. जिस व्यक्ति ने भी इसे अपने पास रखने की कोशिश की उसे काफी सारी personal and mental problem का सामना करना पड़ा था. इस Haunted painting को लेकर काफी सारे True tales आज भी सुने जा सकते है जैसे की

The Backstory in Northern England

एक व्यक्ति का कहना है की ये Haunted painting पिछले 25 साल से उनके घर के ऊपर वाली जगह पर पड़ी है. वे इसे sign of evil मानती है क्यों की जब से उन्होंने वो पेंटिंग ली है तब से रात के समय उनके घर के आसपास the dark figure of a man दिखाई देती है और strange noises and crying सुनाई देती है.

जिस artist ने इस पेंटिंग को बनाया था उसने इसे बनाने के लिए आयल के साथ साथ अपने खून का इस्तेमाल किया था. इस पेटिंग को बनाने के बाद उसने suicide committed कर लिया और तब से ऐसा माना जाता है की ये पेंटिंग उसकी रूह से जुड़ गई है. उस आर्टिस्ट के मरने के बाद उन्होंने इस पेंटिंग को ख़रीदा था और उसके बाद से आज तक वो उनके बेसमेंट में ऐसे ही पड़ी है.

जब से उन्होंने इसे ख़रीदा है उन्हें अपने घर में dark figure of a man यानि mysterious shadow person दिखाई देती है. अब कुछ समय से उन्हें रातो में चींखने और सिसकने की आवाज सुनाई देने लगी है. दादी जो कभी supernatural जैसी चीजो में believe ही नहीं करती थी उनका भी अब मानना था की इस पेंटिंग में कुछ तो evil है.

Noises, Crying and a Dark Figure

एक अन्य व्यक्ति जिसने गलती से इस cursed paintings को अपने ही बेडरूम में लगा लिया था उसका कहना था की

“आवाजे तेज और तेज होती जा रही है”

उन्हें अपने बेडरूम के एक कोने में किसी के सिसकने की आवाज सुनाई देती है. कुछ समय से हमें बीएड के निचे किसी mysterious shadow people के होने का अहसास होता है जो की सिर्फ हमें ही घूर रहा होता है. ऐसा लगता है की मानो वो एक मध्यम आयु का व्यक्ति रहा होगा लेकिन साफ साफ कुछ दिखाई नहीं देता है.

उस व्यक्ति ने अपने घर के अलग अलग हिस्से में उस पेंटिंग को रखा ताकि शक को दूर किया जा सके. हर बार जहाँ भी वो पेंटिंग होती थी उसी हिस्से में अजीबोगरीब अनुभव होना शुरू हो जाते थे.

Strange Happenings with the Painting

एक अन्य व्यक्ति ने अपने घर में spy and CCTV Camera install करवाए ताकि video Footage के आधार पर कुछ नतीजे निकाले जा सके. उन्होंने नई रिकॉर्डिंग में पेंटिंग को लास्ट रिकॉर्डिंग से अलग रखा और लगातार 3 रात को रिकॉर्डिंग की. हर रात को  1 AM to 5 AM तक उन्होंने विडियो फुटेज रिकॉर्ड की.

पहली रात को कुछ भी अजीब नहीं हुआ सिवाय कुछ आवाजो के लेकिन दूसरी रात को ही सुबह के 3:25 AM पर उन्होंने painting को हिलते हुए देखा और उसके ऊपर किसी तरह के Orbs यानि परछाई को पाया. रूम में किसी तरह की कोई प्रॉब्लम नहीं थी और पेंटिंग भी इस तरह से लगाई गई की अपने आप हिलने या गिरने का कोई चांस ही नहीं था.

उसी समय उन्होंने अपने stairs पर एक strange mist experience भी किया. ये एक तरह की धुंध थी जो हवा के झोंके की तरह आई और चली गई. एक पल के लिए तो मुझे भी ठंडक लगी लेकिन तुरंत ही सब सही हो गया.

A Paranormal Investigation

इस घटना के ठीक 2 साल बाद एक Paranormal Investigation हुई. एक व्यक्ति जिसने इस पेंटिंग को उस वक़्त ख़रीदा था जब वो अपने पेरेंट्स के साथ नए घर में shift होने की तैयारी कर रहा था. सिर्फ कुछ ही दिन बीते थे की घर में अनजानी आवाजे सुनाई देना शुरू हो गई. पुराने घर में भी उन्होंने उसी तरह की आवाजे महसूस की थी जब उन्होंने वो पेंटिंग खरीदी ही थी.

ठीक कुछ ही दिन बाद अचानक से रहस्यमयी तरीके से पिताजी सीढियों से फिसल गए और बेटा भी. हालाँकि उन्हें कुछ हुआ नहीं था लेकिन इस घटना के बाद मेने उस cursed paintings को घर की स्टोरेज में रखने का फैसला ले लिया. उस समय में अपने साथी John Blackburn and Ian Lawman of the Mysteria Paranormal group के साथ काम कर रहा था.

इस पेंटिंग को allegedly most haunted locations in the U.K में कई जगह ले जाया गया यहाँ तक की 35 Stonegate at York and Chillingham Castle in Northumberland जो की most haunted place of UK माने जाते है वहा भी और कुछ अनुभव को रिकॉर्ड किया गया.

18 May 2013 की शाम को Chillingham Castle पर उन्होंने कुछ terrifying and unexplained experience का सामना किया. अगले दिन sunday morning के समय जो हुआ उसके लिए तो कोई भी तैयार नहीं था. सुबह सुबह जब ये ग्रुप séance circle के जरिये अपनी रिसर्च को पूरा कर रहा था तभी अचानक से पूरा कमरा बर्फ की तरह ठंडा हो गया. उसी समय उन्हें एक बड़ी mysterious Dark shadow person की झलक दिखाई दी.

आत्माओ से बात करने की विधि के दौरान John Blackburn’s questions to the painting के साथ ही एक बड़ी मेज में हलचल होना शुरू हो गई. वो बड़ी मेज अचानक ही ऊपर निचे बेहद खतरनाक तरीके से घूमने लगी. टीम का मानना था की इस दौरान उन्होंने John Sage जो की Chillingham Castle’s resident powerful spirits थी को अनुभव किया.

उनका अनुभव बहुत बुरा रहा क्यों की शायद उस स्पिरिट को अजनबी पसंद नहीं थे और वहां जो भी हुआ वो सब उसके द्वारा शो किया गया गुस्सा था. ये अनुभव वाकई उनके लिए उस साल का या यूँ कहे उनकी लाइफ का सबसे strangest experience रहा. इस पूरी घटना का साक्षी वहां आसपास रहने वाले 20 लोग रह चुके है.

cursed paintings experience final thoughts

अक्सर हम देखते है की कुछ चीजे दिखने में जितनी ज्यादा खुबसूरत और पुरानी होती है उनका इतिहास उतना ही भयानक रहा होता है. खास चीजे जो समय के साथ यूनिक बनती जाती है उनके साथ कुछ ऐसी negative energy जुड़ जाती है जो की उसे haunted बना देती है. इस तरह की painting जिसे oils के साथ अपने ही blood को मिक्स कर बनाया गया हो cursed painting होना स्वाभाविक था.

अगर आपका सामना कभी किसी ऐसी चीज से हुआ है जो की अपने साथ भयानक इतिहास लिए हुए हो या फिर कुछ अजीबोगरीब अनुभव होने लगता है जब भी आप उसके पास होते है तो हमें कमेंट कर बताना ना भूले.

Never miss an update subscribe us

* indicates required

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here