help us

सच्ची-प्रेरणा ब्लॉग पर अगर आप हमारे नियमित पाठक है तो ये हमारे लिए ख़ुशी की बात है। हमारा ब्लॉग फ्री ऑनलाइन गाइडेन्स देने का काम करता है और इस काम में हमारे टीम का बहुत बड़ा हाथ है। यहाँ पर HELP US से हमारा मतलब हमारी मदद करना नहीं है। ये है हमारे और आपके ब्लॉग सच्ची-प्रेरणा के ऊपर होने वाले खर्च जैसे डोमेन सर्विस, मेंटिनेंस और दूसरे रखरखाव के खर्चे। हमारी टीम ब्लॉग पर आपके मार्गदर्शन के लिए उपलब्ध है पर अगर आप हमारे ब्लॉग से लाभ उठाते है तो हमारी मेहनत सफल हुई। फिर भी कुछ बाते जिन पर ध्यान जरूर दे।

ब्लॉग के लिए डोनेशन :

ब्लॉग का खर्च हमारी टीम उठाने में असमर्थ है क्यों की इसका शुरुआती खर्च काफी महंगा पड़ता है। खासतौर से इसकी थीम और रख-रखाव पर। अतः प्रिय पाठक आपसे अनुरोध है की अगर आप समर्थ है और आपको ब्लॉग से कुछ सिखने को मिला है तो प्लीज डोनेशन जरूर करे। डोनेशन की राशि की कोई सीमा नहीं है। ये कुछ रूपये से लेकर कितना भी हो आपका सहयोग ब्लॉग के सुचारू रूप से चलने में सहायक होगा।अगर आप असमर्थ है तो भी कोई बात नहीं निचे कुछ बाते और है जिन्हें ध्यान देकर आप हमारी मदद कर सकते है।

ब्लॉग की पोस्ट शेयर करे :

अगर ब्लॉग की कोई पोस्ट आपको अच्छी लगती है तो सिर्फ पढ़ कर उसे ऐसे ही ना छोड़ कर जाये उसे अपने सोशल मीडिया प्रोफाइल पर शेयर करे। इससे आपको भविष्य में कभी भी ब्लॉग की पोस्ट पढ़नी हो तो आप सीधे वहां से पोस्ट पर आ जायेंगे। दूसरा आपके मित्र भी ब्लॉग के बारे जानेंगे और लाभाविन्त होंगे। आपसे ऐसा सहयोग मिले यही हमारी आशा है।

ब्लॉग के नियमित रीडर बने और सब्सक्राइब करे :

ब्लॉग पर डेली कई पोस्ट शेयर की जा रही है ऐसे में जरुरी नहीं की आप सभी पोस्ट पढ़ सकते है। कुछ पोस्ट छूट भी जाती है ऐसे में अगर आप हमें सब्सक्राइब करते है तो आप सीधे ईमेल से हमारी सभी पोस्ट पढ़ पाएंगे। आज ही हमें सब्सक्राइब करे और अपनी ईमेल कन्फर्म करे।

ब्लॉग पर फीडबैक और कमेंट जरूर करे :

अक्सर आप गूगल पर अपनी समस्या या सवाल को सर्च करते है ब्लॉग पर अपनी सम्बंधित पोस्ट पढ़ते है। ऐसे में हो सकता है आपकी समस्या का समाधन हो गया पर अगर कुछ सवाल मन में रह जाये तो पोस्ट के निचे कमेंट बॉक्स में जरूर पूछे। या फिर हमें CONTACT US सेक्शन में पूछे।

ब्लॉग के लिए डोनेशन कैसे करे :

ब्लॉग के लिए अगर आप डोनेशन करना चाहते है तो हमें PAYTM के माध्यम से डोनेशन भेज सकते है। आपका डोनेशन ब्लॉग के रखरखाव में काम आ सकता है जिसका सीधा फायदा आपको ही मिलता है।

Our paytm Number is : +91-8432048593

आपकी सहायता के लिए आपको धन्यवाद :

अगर आप ब्लॉग के लिए डोनेशन करते है तो आप हमारे लिए सम्माननीय है और हम आपका सम्मान करते है। हम आपको बेहतर सुविधा उपलब्ध करवाने के लिए हमेशा तत्पर है।

donation for sachhiprerna