How to heal from 7 Common Aura Problems and safe from Psychic Vampire Attack

0
81
Common Aura Problems

Aura energy field हमारे बॉडी के चारो तरफ की Electromagnetic Field Of Energy होती है जो अलग अलग कलर में बदलती रहती है. ये न सिर्फ Psychic attack से बचाता है बल्कि हमारे इमोशन और दूसरो के साथ connection को भी reflect करती है. हम अपने औरा क्षेत्र को जितना ज्यादा strong बनाते है उतना ही ज्यादा हम अपनी लाइफ में आगे बढ़ सकते है.

औरा का संबध हमारे emotion, health के साथ साथ कई तरह की गतिविधि से है. हमारा Aura energy field अलग अलग कलर की लेयर होती है जो spiritual body, mental body, causal body, higher mental body, astral body and etheric body के बीच connection को develop करती है. ये और कुछ नहीं बल्कि आपकी Physical form का बढ़ा हुआ रूप है.

Common Aura Problems

auric field के काफी सारे काम है ऐसे में हमें ये भी जान लेना चाहिए की ऐसी काफी सारी common Aura Problems होती है जिन्हें समय रहते solve कर लेना चाहिए ताकि लाइफ में किसी problem को face ना करना पड़े.

aura energy field सिर्फ एक उर्जा क्षेत्र ही नहीं है बल्कि आपकी personality को दर्शाता है. ये आपके लिए एक matrix of information की तरह है.

इस पोस्ट में हम औरा क्षेत्र में आने वाली कुछ आम समस्या के बारे में बात करेंगे. हम aura energy को examine करके न सिर्फ उसकी nature के बारे में जान सकते है बल्कि उसके भविष्य को लेकर अंदाजा भी लगाया जा सकता है.

औरा का उर्जा क्षेत्र हमारे बारे में काफी कुछ बताता है साथ ही हमारे इमोशन को समझने में मदद करता है. आइये जानते है औरा और उसके साथ होने वाली कुछ common issue के बारे में डिटेल से.

Common Aura Problems in Hindi

जब हम किसी व्यक्ति के सम्पर्क में आते है तब उनका उर्जा उर्जा क्षेत्र हमें प्रभावित करता है. हर व्यक्ति के औरा का स्तर और मजबूती अलग अलग होता है साथ ही उनके इमोशन और वाइब्रेशन में भी अंतर होता है जो उनके संपर्क में आने वाले को प्रभावित करता है.

आपने देखा होगा की हम घर से निकलते वक़्त काफी उर्जा से भरे हुए होते है लेकिन, जब किसी ऐसे व्यक्ति से मिलते है जिनका aura energy field हमसे ज्यादा strong होता है तो हम उनकी तरफ झुकाव महसूस करना शुरू कर देते है.

psychic vampire ऐसे लोग होते है जो दूसरो के इमोशन पर feed करते है. साधारण सी भाषा में समझना चाहे तो उन लोगो का उदाहरण ले सकते है जो चुगली करते है. ये खुद को निर्दोष दिखाने की कोशिश करते है और 2 लोगो के बीच द्वेष पैदा करने का काम करते है. इससे इन्हें एक संतुष्टि मिलती है जो और कुछ नहीं उन लोगो की energy होती है.

अगर आप अपने आसपास ऐसे लोगो से घिरे है तो ज्यादातर समय एक negative environment में रहने की वजह से आपके अन्दर काफी ज्यादा negativity आ जाती है जो आगे बढ़ने में रोकती है.

ऐसी स्थिति में आपको Common Aura Problems की पहचान करते हुए aura cleansing के जरिये खुद को दूसरो से सेफ रखना आना चाहिए. आइये जानते है इसकी पहचान कर खुद का बचाव कैसे करे. 7 तरह के common issue होते है जो हम औरा क्षेत्र में experience करते है.

  1. Insufficient connection with the Divine
  2. Parasitic Cords
  3. Cracks in Aura’s Matrix
  4. Watchers
  5. Chakra Blocks
  6. Energy Debris
  7. Insufficient Grounding

समय रहते ऊपर शेयर किये गए Common Aura Problems की पहचान कर खुद को heal करे और strong बनाए.

Insufficient connection with the Divine

हम चाहे जितनी भी तरक्की कर ले लेकिन, जब तक हमारा अपने divine spirits से connection नहीं होगा हम कभी आगे नहीं बढ़ सकते है.

spirituality किसी तरह का अंध विश्वास नहीं है ना ही ये हमें आगे बढ़ने से रोकता है बल्कि ये हमें हमारी संस्कृति से परिचय करवाता है. हम जितना ज्यादा इससे connect रहते है हमारा belief system उतना ही strong रहता है.

किसी भी Common Aura Problems से बचने के लिए हमें अपने आध्यात्मिक गाइड से connection को strong बनाने पर ध्यान देना चाहिए.

हम प्रकृति से खान पान से उर्जा को ग्रहण करते है. जब हम divine source को नकार देते है तो असल में हम अपने लिए divine gateway or energy को block करते है. इसकी वजह से हम बहुत जल्दी ही बाहरी फैक्टर से प्रभावित होना शुरू कर देते है.

ये हमारे औरा को कमजोर बनाता है और हम disorientated, sad and uninspired फील करना शुरू कर देते है.

इसके समाधान के लिए आप अपने divine guardian angel से जुड़ सकते है. हम सबके साथ एक spiritual guide होता है जिससे जुड़ने की process भी हम पहले ही शेयर कर चुके है. हमारा spiritual guide हमारे अंतर की आवाज को मजबूत बनाता है.

खुद के साथ strong connection की वजह से जल्दी ही हम heal करना शुरू कर देते है.

Parasitic Cords one of Common Aura Problems

उम्र के अलग अलग पड़ाव में हम काफी तरह के relationship से गुजरते है. समय के साथ साथ हर relationship का उदेश्य और ज्यादा क्लियर होने लगता है और उनके पीछे की वजह भी. जरुरी नहीं की हर रिश्ता हमारे लिए helpful ही रहा हो. हम इस तरह के अनुभव से काफी कुछ सीखते है.

जब हम किसी के साथ connection develop करते है तब हम ऐसे लोगो से भी कांटेक्ट करते है जिनमे उर्जा की कमी होती है. ऐसे लोग अपने negative emotion, lack of energy को बैलेंस करने के लिए ऐसे लोगो का चुनाव करते है जो उनके लिए victim बन सके.

असल में ये उनकी energy पर ही feed करते है.

इस तरह के रिश्ते जल्दी ही toxic relationships में convert हो जाते है जो की जल्दी ही कई serious problem की वजह बन जाती है.

हम सब जानते है की जब रिश्तो में कड़वाहट आने लगे तब दूरियां बना लेना ही बेहतर है. इसके लिए Cord-cutting rituals होती है जो आपको spiritually and mentally strong बनाने का काम करती है. खुद को समय दे और ऐसे हर व्यक्ति से दूर कर ले जो आपके लाइफ में toxic बन रहे है.

ये आपको आगे बढ़ने से रोकते है. इस तरह की Common Aura Problems को handle करने के लिए आप psychological assistance का सहारा ले सकते है.

Cracks in Aura’s Matrix

हमारा औरा क्षेत्र अलग अलग तरह की लेयर का जाल होता है जिसे आसानी से भेद पाना संभव नहीं है. अलग अलग लेयर आपको nature के बारे में काफी कुछ information देती है. इसका thick energy shield आमतौर पर हमें किसी भी तरह के psychic vampire attack से बचाता है.

जब भी हम दुखी होते है तब हमारा औरा सुरक्षा क्षेत्र सबसे ज्यादा कमजोर होता है और उसका फायदा बाहरी तत्व उठाते है.

ये हमारे कमजोर इमोशन को trigger करते है और फिर इसका फायदा उठाकर हमारे aura energy shield में दरार डाल देते है. ये process एक बार शुरू होने के बाद लगातार चलती रहती है और वैम्पायर हमारी energy पर feed करते रहते है.

practice forgiveness का अभ्यास हमें इस तरह के Common Aura Problems से बचाता है. हम सब जानते है की हर कोई गलती करता है और कोई भी व्यक्ति परफेक्ट नहीं है. ऐसे में अगर हम खुद को और दूसरो को माफ़ करना सीख जाते है तो ये तकलीफ यही ख़त्म हो जाती है और हम जल्दी ही खुद को heal कर लेते है.

समय रहते खुद को heal करने की वजह से हमारे Aura’s Matrix की energy shield को फिर से strong बना लिया जाता है और हम किसी भी तरह के psychic attack से खुद को सेफ कर लेते है.

Watchers

हम सभी जानते है की हमारी कुछ चीजो में energy लम्बे समय तक बनी रहती है. ऐसी स्थिति में अगर कोई व्यक्ति इन चीजो को हासिल कर लेता है तो वो न सिर्फ आपके बारे में काफी कुछ जान सकता है बल्कि आपको कण्ट्रोल भी कर सकते है.

इस process को dark spell casting or voodoo कहते है. magic करने वाले आपके ऊपर नजर रखने के लिए इन चीजो का इस्तेमाल करते है जिसमे बाल नाख़ून और आपके पहने हुए कपड़े शामिल है.

किसी भी तरह का अटैक पहले हमारे Aura energy field पर ही होता है. ये हमारे इमोशन और सोचने के तरीके को प्रभावित करता है जिसकी वजह से हमें इससे सचेत रहने की सबसे ज्यादा जरुरत होती है. इस तरह का Common Aura Problems सबसे ज्यादा देखा जाता है खासकर witchcraft practice में.

इसके समाधान के लिए आपको अपने अन्दर आने वाले बदलाव को वक़्त वक़्त पर examine करने की जरुरत है. समय समय पर एकांत में खुद को समय दे और होने वाले बदलाव को समझने की कोशिश करे.

अगर किसी तरह का बाहरी अटैक महसूस हो तो cleansing की process करे. इसके लिए spiritual prayer भी की जा सकती है और अपने spiritual guardian का सहारा भी लिया जा सकता है.

Chakra Blocks

शरीर में 7 मुख्य चक्र और 26 अलग अलग energy center होते है. अगर बॉडी में हर चक्र और उर्जा क्षेत्र में energy flow सही तरह से नहीं होता है तो ये हमारे Physical and mental well being को प्रभावित करता है.

हमारी अपनी guilt feelings, traumas चक्र को ब्लॉक कर देती है. ऐसी स्थिति में उर्जा का बहाव सही तरीके से नहीं हो पाता है और इसका परिणाम हमें कई सारी परेशानी के रूप में देखने को मिलता है.

समय समय पर चक्र का शुद्धिकरण करना बेहद जरुरी होता है. हम इसके बारे में पहले ही बात कर चुके है और आप इसके बारे में ब्लॉग पर पढ़ सकते है.

किसी भी चक्र या उर्जा क्षेत्र में आ रहे ब्लॉक की पहचान कर पूरी बॉडी में उर्जा के बहाव को normal बनाना बेहद जरुरी है ताकि उर्जा का बहाव पूरी बॉडी में एक जैसा बना रहे और हमें किसी तरह की Common Aura Problems का सामना ना करना पड़े.

Energy Debris

हमारा औरा एक unique and intelligent matrix of energy है ऐसी स्थिति में हम कई जानकारियों का आदान प्रदान इसी के जरिये करते है. कई बार हम अपने आसपास ऐसे लोगो से मुलाकात करते है जो हमारे लिए सही नहीं होते है ऐसी स्थिति में defensive energy का निर्माण होने लगता है जो हमारे subconscious mind का Defence mechanism होता है.

जिस तरह किसी भी बीमारी से लड़ने के लिए हमारी बॉडी में immune system काम करता है वैसे ही किसी भी तरह के psychic vampire attack से बचाव के लिए energy debris का निर्माण होता है. ये किसी तरह की bad energy नहीं होती है बल्कि आपके astral plane की कुछ इनफार्मेशन होती है. भविष्य में होने वाले अटैक से बचाव में ये अहम् भूमिका निभाती है.

जब भी हम इस तरह की स्थिति में जाते है हमारी बॉडी अपने आप ऐसी कंडीशन बनाने लगती है जो हमें बाहरी तत्वों से दूर करती है. ऐसा होना हमें stagnant and heavy फील करवा सकता है जिसे हम खुद कई बार handle नहीं कर पाते है.

इस तरह की Common Aura Problems की सबसे बड़ी वजह fresh spiritual energy की कमी होती है. जब भी आपके साथ ऐसा हो meditation करे.

ध्यान के दौरान इसकी nature को जानने की कोशिश करे की आखिर ऐसी स्थिति बनने के पीछे वजह क्या थी. उसके अनुसार ही आप उपाय कर सकते है जैसे की किसी से अपनी बाते शेयर करना, smudge, cleansing या spiritual prayer का अभ्यास करना आपको सही करता है.

Insufficient Grounding

हम सब अच्छे से जानते है की Mother nature से connect रहना हमारे लिए बेहद जरुरी है. इसके अभाव में हमारे अन्दर काफी सारी कमियां आना शुरू हो जाती है. जब हम ground होते है यानि भूमि तत्व से जुड़ते है तब हम अपने अन्दर की किसी भी तरह की negative energy से छुटकारा पा सकते है.

इसके अलावा ये हमारे energy को balance करने का काम भी करता है.

जब भी हम किसी ऐसे व्यक्ति के सम्पर्क में आते है जो हमारे लिए सही नहीं है तो बॉडी में Defence energy बनना शुरू हो जाती है. ये Common Aura Problems में से एक और कुछ नहीं excessive energy होती है जो जल्दी ही हमें unbalance बना देती है.

इससे छुटकारा पाने के लिए और खुद को बैलेंस रखने के लिए हम समय समय पर Ground practice करते है. कई बार चक्र में उर्जा के बहाव सही ना होने की वजह से भी उर्जा अनियंत्रित होने लगती है जो बहुत बड़ी problem खड़ी करती है.

इन सबके समाधान के लिए हम Grounding करते है. खुद को भू तत्व से connect कर फालतू की उर्जा को भूमि में भेजना और अपने अन्दर की सभी कमियों को दूर करना इसका हिस्सा है.

ये न सिर्फ उर्जा के बहाव को बैलेंस करता है बल्कि healthy mind, body, and spirit के निर्माण में भी अहम् रोल निभाता है.

How to heal from Common Aura Problems final conclusion

Aura energy field सिर्फ एक energy field नहीं बल्कि matrix of information की तरह है जो किसी भी living being की nature, character and behavior को दर्शाता है और इसके साथ की जाने वाली छेड़-छाड़ सीधे तौर पर हमें प्रभावित करती है.

अगर आप किसी भी तरह के psychic vampire attack से खुद को सेफ रखना चाहते है तो aura energy field cleansing पर काम करना शुरू कर दे.

हमारे औरा क्षेत्र को बैलेंस रखना बेहद जरुरी है क्यों की इसका सीधा connection हमारे physical and mental well being से है. किसी भी तरह की Common Aura Problems को समझते हुए उनका समाधान करना हमें न सिर्फ problem से बचाता है साथ ही आगे बढ़ने में भी मदद करता है.

अगर आपको लगता है की बाहरी लोगो से कांटेक्ट में आने के बाद आप खुद को कमजोर महसूस करना शुरू कर देते है तो aura cleansing पर वर्क करना शुरू कर दे.

हमारा self Defence mechanism खुद औरा क्षेत्र को protect करता है लेकिन, कई तत्व इसे affect करते है ऐसे में इन common issue को solve करना आपको इसमें मदद करता है.

Previous article3 way sixth sense और Intuition आपके मन की अनंत क्षमता को और भी ज्यादा strong कैसे बनाए ?
Next article5 way Intuitive Healing Therapy Work and How this Magic can Transform Life 2022 Hindi Guide
Nobody is perfect in this world but we can try to improve our knowledge and use it for others. welcome to my blog and learn new skill about personal | psychic | spiritual development. our team always ready to help you here. You can follow me on below platform

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here