10 powerful sign of Clairvoyant Abilities and How to tap into Psychic Ability to see Future Event

0
80

लाइफ में हम ऐसे लोगो से जरुर मिले होंगे जो दूसरो को पढने में माहिर होते है. जब हम Psychic readings करते है तो वो कौनसी शक्ति है जिसकी हेल्प से हम दूसरो से जुड़ी information access करते है.

हमारी Psychic abilities में से एक Clairvoyant Abilities हमें दूसरो को न सिर्फ समझने में मदद करती है बल्कि उनसे जुड़ी जानकारी को प्राप्त करने में हेल्प करती है. Clairvoyance abilities को access करने के लिए हमें इसके 4 types को समझना होगा.

हर किसी के लिए Psychic Ability Clairvoyance को access करना आसान नहीं है. हम जैसे जैसे technique से अपना जुड़ाव बढाते जाते है उतना ही हमारा अपने अंतर से connection बनाना मुश्किल बन जाता है.

Clairvoyant Abilities खास तरह की Psychic ability है जिसके हम दूसरो की रीडिंग कर सकते है. अगर आप इन 4 में से किसी एक ख्समता को भी access कर पा रहे है तो ये आपकी मानसिक क्षमता को विकसित कर सकता है.

Clairvoyant Abilities

इस Psychic ability को 4 अलग अलग तरह से समझा जा सकता है. 1 Clairaudience (hearing voices), 2 Clairvoyance (seeing images), 3 Clairsentience (recognizing feelings), 4 Claircognizance (knowing)

किसी के बारे में Psychic reading करते समय हमें इन 4 अलग अलग माध्यम से जानकारी मिल सकती है. आमतौर पर लोगो को लगता है की psychic reading में जब हम किसी के बारे में जानकारी access कर रहे होते है तब आत्माए हमारी मदद करती है लेकिन, ऐसा नहीं है हम अपने higher self के साथ connected होते है जिसकी वजह से हमारे लिए दूसरो को समझना आसान हो जाता है.

इस आर्टिकल में हम दूसरो को पढने के लिए खास तरह की मानसिक शक्ति के इस्तेमाल के बारे में जानने वाले है. अगर आप मानसिक शक्तियों में believe करते है तो ये आर्टिकल पूरा जरुर पढ़े.

What is Clairvoyant Abilities in Hindi

Psychic Ability Clairvoyance का मतलब है उन घटनाओ को महसूस करना जो होने वाली है. हम इस मानसिक क्षमता के जरिये भविष्य में क्या होने वाला है उसे समझने की कोशिश करते है.

भविष्य की घटनाओ को इस तरह देखने को हम तीसरे नेत्र के जागरण यानि Third eye awakening से भी जोड़ते है लेकिन, सच तो ये है की जितना ज्यादा हम अपने आसपास की चीजो को सूक्ष्म अध्ययन करना शुरू कर देते है हमारी मानसिक क्षमता अपने आप विकसित होने लगती है.

जब भी हम बात करते है Clairvoyant Abilities की तो व्यक्ति में 4 तरह से भविष्य की घटनाओ को महसूस कर सकता है जैसे की आवाजे सुना, संकेतो का तस्वीरों के रूप में दिखना, feeling को महसूस करना और सबसे अंत में जानना.

सबसे मजेदार बात तो ये है की ज्यादातर लोग इस psychic gifts को अपने लाइफ में महसूस करते है. क्या आपको कभी भविष्य में होने वाली घटना का आभास नहीं हुआ है ?

ज्यादातर लोगो को भविष्य से जुड़ी घटनाओं के संकेत मिलते है लेकिन, चेतना के पहले चरण में फंसे रहने की वजह से वो उन पर ध्यान ही नहीं देते है. इन सबको सुनकर आपके मन में एक सवाल जरुर उठ रहा होगा.

How do I know if I’m clairvoyant or not?

इस सवाल का जवाब दे पाना किसी दूसरे व्यक्ति के लिए बेहद मुश्किल है. एक psychic reader भी आपको सिर्फ जज कर सकता है आपकी वास्तविक क्षमता के बारे में नहीं बता सकता है. मानसिक क्षमताओ को हमें कभी भी सुपर पॉवर की तरह नहीं समझना चाहिए.

Read : Top 5 Amazing Meditation Superpowers मैडिटेशन से हम इन 5 शक्तियों को जाग्रत कर सकते है

Understanding Your Clairvoyant Abilities

जिन लोगो में ये मानसिक शक्ति होती है वे यूनिवर्स से संकेत प्राप्त करते है. कभी हवा में कुछ अलग दिखना, कही आते जाते एक ही तरह का संकेत बार बार रिपीट होना, शांत बैठने पर एक अलग आवाज का सुनना जैसे अनुभव होना आम बात है.

इस तरह के spiritually gifted clairvoyants experience हमें अक्सर तब होते है जब हमारा Subconscious mind ज्यादा active होता है.

ऐसी स्थिति में हमारा brain काफी strong हो जाता है और वो अपने आसपास वातावरण में फैली तरंगो को catch करना शुरू कर देता है.

ये एक ऐसी मानसिक शक्ति है जिसके जरिये हम भविष्य से जुड़ी घटनाओं को Visual intuition के जरिये साफ साफ महसूस कर पाते है.

जब हम colors, images, visions, dreams, and symbols के जरिये भविष्य की घटनाओ के संकेत ग्रहण करना शुरू कर देते है तब हमारी inner feeling पूरी तरह बदल जाती है. इस तरह की मानसिक शक्ति का अनुभव आपके sixth sense or third eye activation से भी जुड़ा हुआ है.

Clairvoyant Abilities में हमारी extra-sensory ability काफी ज्यादा strong बन जाती है. कई बार जाने अनजाने होने वाले energetic frequencies experience की वजह भी यही होती है.

भविष्य की होने वाली घटनाओ को महसूस करना Precognition कहलाता है वही बीते कल की घटनाओ को महसूस करना Retro cognition का हिस्सा है. जब हम किसी घटना को एक जगह बैठे बैठे देखते है तो ये Remote viewing कहलाती है.

इनके बारे में हम पहले ही विस्तार से लिख चुके है. Clairvoyant Abilities के जरिये हम भविष्य की घटनाओं को सपनो के दौरान और दिनभर के कामो के बीच जाने अनजाने में होने वाले अनुभव के जरिये अनुभव कर सकते है.

Read : 3 amazing Astral projection meditation technique for beginner in Hindi

समय के साथ Clairvoyance abilities पर कण्ट्रोल खोने की वजह

ये एक ऐसी मानसिक शक्ति है जिसका connection हम दोनों तरफ देख सकते है यानि esoteric and exoteric जिसमे ये हमारे अंतर से भी connect हो सकती है और हमारे आसपास से भी.

बच्चो में ये शक्ति काफी नेचुरल होती है क्यों की उनकी इमेजिनेशन पर कोई रोक नहीं होती है. समय के साथ हम खुद को लॉजिक, तर्क वितर्क में काफी फंसा लेते है जिसकी वजह से ये शक्ति अपना असर खो देती है.

जैसे जैसे हम बड़े होते है हमे कल्पना करना समय की बर्बादी लगता है. हमारी psychic abilities पर इसका negative impact पड़ता है जिसकी वजह से Clairvoyant Abilities समय के साथ suppress होने लगती है और यही तनाव उन्हें अपनी मानसिक शक्तियों से अलग करना शुरू कर देता है.

यूनिवर्स अगर हमें कोई जानकारी देना भी चाहे तो हमारा defense mechanism उन्हें block करना शुरू कर देता है.

हमारी Clairvoyant Abilities संकेतो को जिस तरह accept करती है उन्हें हम किसी लॉजिक में compare नहीं कर सकते है. यही वजह है की जैसे जैसे हम बड़े होते जाते है इस मानसिक क्षमता पर हमारा कण्ट्रोल खोता चला जाता है.

Signs of Clairvoyance

ऐसे कई संकेत है जो आपकी मानसिक क्षमता को explore करते है. सबसे ज्यादा common sign में Intuitive. Sensitive. Perceptive जैसे sign शामिल है.

अगर आप थोड़ा ज्यादा भावुक है, चीजो को गहराई से सोचते है या फिर आपके गट्स आपको आने वाले समय से जुड़े संकेत देते है तो ये आपकी Clairvoyant Abilities को दर्शाता है. Clairsentience जो की इसका एक हिस्सा है उसे हम clear feeling से जोड़ते है.

आमतौर पर हम 5 भौतिक sense पर निर्भर होते है दूसरो की emotional state को देखने के लिए लेकिन, Clairvoyant Abilities के जरिये हम दूसरो को सिर्फ टच कर ही उनके बारे में जान सकते है. जब हम trance state में होते है तब अपनी personal energy को चैनल करने की वजह से हम यूनिवर्स में फैले हुए मेसेज को access करना शुरू कर देते है.

इस तरह की मानसिक क्षमता हमें energy के प्रति ज्यादा से ज्यादा sensitive बना देती है. Clairsentient जैसी मानसिक क्षमता की वजह से हम बाहरी और आन्तरिक उर्जा दोनों के प्रति ज्यादा से ज्यादा संवेदनशील हो जाते है.

Read : Top 5 Reason why men want a Trophy woman in Hindi क्या आप भी अपने पार्टनर को दिखावे की वस्तु मान रहे है ?

4 different aspect of Clairvoyant Abilities

भविष्य की घटना को हम किस तरह अनुभव करते है ये महत्वपूर्ण है. हम अलग अलग तरह से भविष्य की घटनाओं को संकेत में अनुभव करते है. इसका अनुभव Remote view से काफी अलग है क्यों की घटनाओ को साफ साफ देखना और उनके संकेतो को समझना दोनों अलग अनुभव है. आइये बात करते है four clairs के बारे में.

  1. Clairaudience यानि घटनाओ को सुनना. हमें ऐसा लगता है हमारा मन हमसे कुछ कहना चाहता है या फिर कुछ है जो हमारे दिमाग में गूंज रहा है. कई बार हम हर तरफ से अकेले पड़ जाते है तब हमारे सवालों का जवाब हमें अपने आप मिलता है. जब हम मन की आवाज को पहचानना और उसे सुनना शुरू कर देते है लाइफ में आगे बढ़ने लगते है. इसे विकसित करने के लिए खुद से सवाल करना शुरू कर दीजिये और जो भी जवाब मिले उसे फॉलो करना शुरू कर दे. समय के साथ Clairaudience विकसित होने लगेगी.
  2. Clairvoyance ये एक ऐसी मानसिक क्षमता है जिसमे भविष्य की घटना हमें इमेज के तौर पर दिखाई देती है. दिन भर में अगर आप एक ही इमेज को बार बार देखते है या कुछ symbol जैसे की नंबर वगैरह देखते है तो उसे अपने आने वाले भविष्य से जोड़ सकते है. अगर आप Clairvoyant Abilities को विकसित करना चाहते है तो अपने आसपास दिखने वाले संकेतो का मतलब निकालना शुरू कर दीजिये.
  3. Clairsentience किसी को छूने से या फिर energy feel करने से अगर आपको भविष्य की झलक अनुभव होती है तो ये आपकी Clairsentience यानि महसूस करने की क्षमता है. psychic reader ज्यादातर इसका इस्तेमाल करते है. इस मानसिक क्षमता में हम उर्जा को रीड करने की कोशिश करते है. अगर आप ये Psychic ability develop करना चाहते है तो चीजो को टच कर उन्हें महसूस करने की कोशिश करे. थोड़ा वक़्त लगेगा लेकिन समय के साथ आपकी क्षमता मजबूत होती जाएगी.
  4. Claircognizance हम जैसे ही किसी व्यक्ति से मिलते है या फिर नयी जगह पर जाते है हमें अन्दर से Intuition मिलना शुरू हो जाते है. उस जगह या व्यक्ति के बारे में इस तरह जानकारी मिलना हमारी इस मानसिक क्षमता को दर्शाता है. आमतौर पर हम guts feeling को अनुभव करते है और अगर इसे समझने की कोशिश करे तो जल्दी ही ये मानसिक क्षमता विकसित होने लगती है.

ये सभी आपकी Clairvoyant Abilities का हिस्सा है. आप भविष्य की घटना को किस तरह पढ़ते है या फिर दूसरो के मन की बात को किस माध्यम से समझ पा रहे है ये महत्वपूर्ण है. अलग अलग तरह के ये 4 मानसिक क्षमता आपके नजरिये पर निर्भर है.

हम अपने अन्दर की मानसिक क्षमता को अनुभव कैसे कर सकते है ?

Nostradamus का नाम आप सभी ने सुना होगा. इन्होने समय समय पर ऐसी भविष्यवाणी की थी जो समय के साथ सच हुई थी. उन्होंने ये सब भविष्यवाणी इसलिए की थी क्यों की extrasensory perception पर उनका कण्ट्रोल था. अगर आप भी अपनी इस शक्ति को महसूस करना चाहते है तो कर सकते है. Clairvoyant Abilities को sense करने के कई तरीके है जैसे की

  • किसी भी काम को करने से पहले उसकी प्लानिंग करना आपके natural clairvoyant ability को दर्शाता है. आप कोई भी काम करने से पहले एक visualization करते है और उसमे काम से जुड़ी रुप रेखा होती है. यही रूप रेखा आपके कल्पना शक्ति को दर्शाती है. जितना ज्यादा आप strong होंगे आप हकीकत के करीब कल्पना करना शुरू कर देते है.
  • जब भी हम किसी से मिलते है हम उसके physical appearance को ही देख पाते है. उस व्यक्ति के अन्दर के भाव कैसे है वो किस मानसिकता से हमें मिल रहा है और हमारा अनुभव कैसा रहेगा इसके बारे में हम नहीं जानते है. Clairvoyance abilities के जरिये हम व्यक्ति के औरा को महसूस कर पाते है जो physical body के चारो तरफ एक energy के रूप में होता है.

हम व्यक्ति के Aura energy field color के अनुसार उसके मन में क्या चल रहा है इसे अनुभव कर सकते है.

  • अगर आपको बार बार vivid dreaming का अनुभव होता है तो ये भी एक संकेत है की आपकी Clairvoyant Abilities आपके कण्ट्रोल में है. हम सपनो में अलग अलग कलर को देखते है और उठने के बाद भी हमें सपने याद रहते है. Dream journal के जरिये हम सपनो को ज्यादा से ज्यादा याद रख पाते है और आगे चलकर lucid dream experience भी कर पाते है.
  • दिन भर के कामो के बीच अचानक ही हमें कुछ ऐसे अनुभव होते है जिन्हें समझ पाना मुश्किल होता है. ये इतना अचानक होता है की हमें वहम जैसा लगता है. हम भविष्य की घटनाओ को अचानक ही महसूस कर लेते है जो की बेहद कम समय में घटित होने वाली घटना है.

Read : 3 amazing Astral projection meditation technique for beginner in Hindi

Tips To Enhance Your Clairvoyant Abilities

जितने भी महान लोग है उनके पास कुछ न कुछ psychic gift जरुर है. अगर बात करे Picasso की तो वे काफी expensive painting बनाते है लेकिन, बहुत कम लोग उनकी कला की गहराई को समझ पाते है.

What are psychic gifts

वो ये सब अपने Clairvoyant Abilities की वजह से ऐसा कर पाते है क्यों की उन्होंने पेंटिंग के जरिये उनके सोच की गहराई को समझा जा सकता है. ऐसे कई टिप्स है जिनके जरिये आप भी अपनी मानसिक क्षमता को strong बना सकते है.

  • कभी भी आप क्या कर सकते है इस बात पर किसी तरह की शंका पैदा ना करे. जब भी बॉडी और माइंड रिलैक्स स्टेट में होते है हम intuitive experiences से गुजरते है. ये हमारी Clairvoyant Abilities को strong बनाता है. अपनी energy पर फोकस बनाए रखे और आपके आसपास के लोग कैसा फील कर रहे है उसे समझने की कोशिश करे.
  • अपने third eye को और भी ज्यादा strong बनाने पर फोकस करे. ऐसा करना आपके अन्दर के fear and stress को दूर करने में हेल्प करता है. ज्यादातर विज़न हमारे तीसरे नेत्र से जुड़े है इसलिए इस पर फोकस करना बेहद जरुरी है. जितना ज्यादा आप energy center पर फोकस होंगे उतना ही आपके विज़न में सुधार होगा और बेहतर अनुभव कर पाएंगे.
  • दिनभर के कामो के दौरान भी आप इसका अभ्यास कर सकते है. अपनी hidden Clairvoyant Abilities को active करने के लिए पब्लिक प्लेस पर गुजर रहे लोगो के Aura energy field को read करने की कोशिश करे. आँखे बंद कर संकेतो को समझने की कोशिश करे जो अपने माइंड में सबसे ज्यादा और बार बार आ रहे है.

अगर आप दिन में खासकर दोपहर के समय जाने अनजाने में ही आपको ऐसे अनुभव होते है जो आपके वर्तमान स्थिति से अलग होते है.

आप जो भी अनुभव कर रहे है उन्हें समझने के लिए अपने सोच और समझने के नजरिये को विकसित करने की कोशिश करे. जितना ज्यादा आप इन्हें ignore करने की कोशिश करते है आपकी मानसिक क्षमता, अवचेतन मन और personal energy कमजोर होती चली जाती है.

Psychic ability clairvoyance को active करने के लिए आपको कोई special practice करने की नहीं बल्कि अपने अनुभव को सूक्ष्म करने की जरुरत है. जितना ज्यादा आप खुद के साथ होने वाले अनुभव और आसपास की घटना को लेकर conscious होना शुरू हो जाते है उतना ही जल्दी आप इन्हें फील कर पाते है.

Read : 10 Easy and Effective tips for An attractive personality in Hindi इन टिप्स से दूसरो को आसानी से आकर्षित करे

How to tap into Clairvoyant Abilities easily

मानसिक शक्तियां हमारे अवचेतन मन का हिस्सा है. जितना ज्यादा आपका अवचेतन मन फ्री और strong होगा आप उतना ही बेहतर अपनी शक्तियों का विकास कर पाएंगे.

दूसरो के बगैर बोले उनके बारे में जान लेना हमारे Intuition को दर्शाता है लेकिन ये तभी संभव है जब हम Clairvoyant Abilities को विकसित कर ले. इसके लिए आपको अपने ऊपर भरोसा बनाना होगा.

हमारी Psychic ability clairvoyance हमें दूसरो को बेहतर समझने में मदद कर सकती है. आमतौर पर Psychic reader सबसे ज्यादा अपने intuition को फॉलो करते है जो उन्हें trance state में access होते है और देखने वाले को लगता है की वे Spirit guide के जरिये ये सब कर पा रहे है.

Clairvoyant Abilities and fortune telling और कुछ नहीं आपके Subconscious mind का खेल है, जितना ज्यादा खुद पर भरोसा उतना ही ज्यादा आप इसे बेहतर अनुभव कर पाएंगे.

अगर आप अपनी मानसिक शक्तियों को विकसित करना चाहते है तो हमारे डिटेल गाइड को फॉलो कर सकते है.

Never miss an update subscribe us

* indicates required
Previous articleTop 5 Amazing Meditation Superpowers मैडिटेशन से हम इन 5 शक्तियों को जाग्रत कर सकते है
Next article7 Powerful Money Spells & Rituals वो साधनाए जो आपको एक ही रात में अमीर बना सकती है
Nobody is perfect in this world but we can try to improve our knowledge and use it for others. welcome to my blog and learn new skill about personal | psychic | spiritual development. our team always ready to help you here. You can follow me on below platform

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here