चौराहे और टोने टोटके से जुड़े ऐसे top 10 fact और बाते जो आपको सोचने पर मजबूर कर देगी

1

भारत जैसे देश में आज भी लोग पुरानी मान्यताओं में बहुत विश्वास रखते है जैसे की बिल्ली रास्ता काट दे तो कही जाना टाल देते है या फिर चौराहे पर किसी तरह के टोने टोटके दिखाई दे जाए तो मन में हजार तरह की शंकाए पाल लेते है. chorahe par rakhne vale totke or iske pichhe ke secret बहुत से लोग नहीं जानते होंगे. ये ज्यादातर jadu tone ka upay in hindi या फिर देवी देवताओ का उतारा होता है. Tone totke ke lakshn या फिर kiya karaya symptom क्या है और इनसे कैसे बचे के सबसे सरल उपाय क्या क्या है. जानते है jadu tone se bachne ke upay और chorahe se gujrte vaqt kya savdhani rakhni chahiye ताकि हम किसी भी paranormal या negative energy में ना फंस जाए.

chorahe par rakhne vale totke

अन्धविश्वास अपनी जगह लेकिन कई मामलो में हमें इनसे सावधानी रखनी चाहिए. क्यों की तंत्र मंत्र का अपना एक विज्ञान है और इन्हें ना मानने से हम इनसे बच नहीं सकते है. आज की chorahe par rakhne vale totke की इस पोस्ट में हम बात करते है chorahe or tone totke ke bich kya relation है ? और क्या वास्तव में bimari se mukti ke totke काम करते है यानि टोने टोटके से बीमारी यहाँ तक की मौत को भी टाला जा सकता है क्या ? यही नहीं अगर आप बार बार निराश और असफल हो रहे है तो एक छोटे से उपाय के जरिये कैसे बिगड़ते काम को बना सकते है चलिए जानते है ऐसी ही खास बातो को.

आज की पोस्ट में हम क्या क्या जानने वाले है.

  • चौराहे पर रखी जाने वाली सामग्री और उनका मतलब
  • चौराहे से जुड़े तंत्र मंत्र और टोना टोटका
  • देवी देवताओ का भोग
  • शक्ति अर्जन का उदेश्य
  • शक्ति और मंत्र सिद्धि में सफलता का प्रयोग
  • top 10 interesting fact about cross way

क्या है चौराहे का महत्व

चौराहा चार रास्तो का एक संधि स्थल होता है जहा से चारो दिशाए मिलती है. माना जाता है की ये स्थल किसी भी तरह की negative energy का सबसे बड़ा source होता है. इस जगह पर सबसे ज्यादा negative energy को feel किया जा सकता है यही नहीं अगर कोई चौराहा आपके गाँव या शहर के ठीक बाहर निकलते ही है और उस chorahe par rakhne vale totke पर आपकी नजर पड़ जाए तो उस जगह आपको 100% चानस यानि एक तरह के negative energy द्वारा बनाये गए भ्रम देखने को मिल सकते है.

कई ऐसे accident होते है जिसमे लोग अपना experience share करते टाइम कहते है की वो रास्ते पर जा ही रहे थे की अचानक उनके रास्ते में एक जानवर आ जाता है और गाड़ी रोकते रोकते उनका accident हो जाता है. कई बार लोग ये सोच कर इसे टाल देते है की ये कोई आवारा जानवर हो सकता है लेकिन सोचिये अगर शाम ढलने के समय खासतौर से 4-5 बजे के आसपास यही हो और आपको अचानक ही यह सब महसूस हो तो इसे आप क्या कहेंगे.

chorahe par rakhne vale totke से जुड़े 100% केस में तो नहीं लेकिन कई मामलो ये भ्रम किसी आवारा जानवर का नहीं बल्कि उस जगह की negative energy का होता है जिन्हें कई जगह tulpa, चानस और मरीचिका जैसे नामो से बुलाते है. बड़े बुजुर्ग इस बात को अच्छे से समझते है. यही वजह है की चौराहे से हर कोई बचकर निकलना चाहता है.

पढ़े  : घर बैठे tulpa जैसी super power जाग्रत करने का सबसे सरल लेकिन प्रभावी अभ्यास

chorahe par rakhne vale totke – चौराहे पर रखी जाने वाली सामग्री

चौराहे पर रखी जाने वाली सामग्री में कई चीजे शामिल होती है लेकिन ये जरुरी नहीं की हर बार रखी गई वस्तुए किसी तरह के टोने टोटके से जुड़ी हो. मुख्य रूप से रखी गयी वस्तुए निम्न कारणों से रखी जाती है, पहली देवी देवताओ का भोग, किसी तरह की मन्नत को लेकर वस्तुए रखना, किसी की बीमारी को टालने और अंत में टोने टोटके है. जरुरी नहीं की आप चौराहे पर जा रहे है और आपको ऐसी चीजे दिखे तो वो टोना ही हो. इसलिए हर बार इन चीजो को लेकर परेशान होने की जरुरत नहीं है.

chorahe par rakhne vale totke क्यों रखते है ?

faith and beleive ये दो ऐसी power है जो किसी को भी बदल सकती है. ऐसा माना जाता है की पित्तर और कुछ लोकल मान्यताओ के देवी देवता बहुत जल्दी खुश हो जाते है इसलिए अगर आप चाहते है की आपका कोई काम जल्दी से बन जाए या आपकी कोई problem solve हो जाये तो दिल से इन्हें मान कर चौराहे पर कुछ समान रख आइये.

khas vastu

चौराहे पर कई प्रकार की चीजे रखी जाती है जिनमे सबसे common है एक कागज पर 3 प्रकार की 7-7 टिक्की होती है ये मेहँदी, कुमकुम और एक अन्य खास चीज से बनाई जाती है. इसके अलावा मिठाई, बिंदिया पर काजल होती है. सबसे ज्यादा रखी जाने वाली वस्तुओ में यही है. इसका मतलब होता है हम हमारी आस्था से देवी देवताओ से कुछ मांगते है और उनका सम्मान करते है.

ये सम्मान है ना की कोई टोटका लेकिन इससे बचकर चलना चाहिए क्यों की इसके ठोकर लगने का मतलब है देवी का अपमान. गावो में लोग चौराहे वाली माता जिन्हें चोगान माता या शीतला माता भी कहते है को सबसे ज्यादा मानते है इसलिए सबसे ज्यादा रखी जाने वाली वस्तुए इनके सम्मान में रखी जाती है.

क्यों मानते है चोगान माता को

चोगान माता वास्तव में कई जातियों में एक लोक देवी का दर्जा रखती है इसलिए ये लोग हर खास मौके पर चौराहे पर इनका भोग रखते है. मान सम्मान के लिए रखी जाने वाली वस्तुए सनक कहलाती है. अगर आप किसी तरह से इन्हें मानने लगते है तो आपको फिर इन्हें हर खास मौके पर इसी तरह भोग यानि सनक रखना पड़ता है.

चोगान माता के बारे में माना जाता है की ये माता बच्चो के सभी दोष दूर करती है. अगर छोटे बच्चे को कोई दिक्कत होती है तो इनके नाम से सनक रखने से बच्चे सही हो जाते है.

Read : multiple personality और माता की सवारी से जुड़ी खास बाते जो आपको जाननी चाहिए

chorahe par rakhne vale totke – तंत्र मंत्र और टोना टोटका

अगर आपको चौराहे पर किसी तरह की गुड़िया, पाठ का सामान, कटा हुआ निम्बू और मिठाई या फिर लाल कपड़े से बंधे बंद घड़े जैसी वस्तु दिखाई दे तो alert हो जाइये क्यों की ये most powerful tona totka में से एक है. ये किसी देवता के नाम से नहीं किया जाता है बल्कि लोकल शक्तिया जिसमे लोग विश्वास रखते है के नाम से होता है. ऐसा माना जाता है की इस तरह के प्रयोग में खतरनाक तंत्र मंत्र की क्रिया शामिल होती है. जैसे की बीमारी को टालना, किसी की उम्र चुराना शामिल है.

अगर आप कही जा रहे है और आपको ऐसे टोटके का सामना करना पड़े तो इनसे हमेशा बचकर चले. अगर गलती से भी आपका शरीर ऐसे टोटके से टकरा जाते है तो जरुरी नहीं की वो आप पर असर करे या फिर आप कुछ बदलाव महसूस करे तो वो tone totke का ही effect हो. फिर भी ऐसे मामले में risk लेना सही नहीं रहता है. अगर आपको किसी तरह का negative change feel हो तो किसी expert या जानकार से सलाह जरुर ले.

पढ़े  : इस मंत्र का सिर्फ 3 बार जाप करता है आपकी सम्पूर्ण सुरक्षा – सबसे सरल सुरक्षा कवच

देवताओ का उतारा और chorahe par rakhne vale totke

देवताओ का उतारा किसी भी तरह के दोष के निवारण के लिए की जाने वाली प्रक्रिया है. मान लीजिये आपने देवताओ से कोई मन्नत मांगी और वो पूरी हो जाती है लेकिन आप मन्नत पूरी होने के बाद देवताओ को उसके लिए धन्यवाद अदा करना नहीं करते नहीं जाते है तो आपको देवता किसी तरह के संकेत देते है ताकि आपको याद आ जाये की आपको जिनकी वजह से फायदा हुआ है उनका धन्यवाद अदा तो कर लिया जाए.

इसके बाद कच्चे घड़े के ठीकरे में मिठाई, श्रंगार का सामान और कुछ पैसे रख कर चौराहे पर रख दिए जाते है. ये उस व्यक्ति के लिए किया जाता है जिसे फायदा हुआ हो या फिर किसी तरह का दोष जो माना जाता है की माता किसी तरह के संकेत देने के लिए करती है. और ये सब करने के बाद सब कुछ ठीक भी हो जाता है. ये महज कोई अन्धविश्वास नहीं बल्कि सच है.

पढ़िए  : टोटके का सिद्धान्त और वशीकरण के 42 सरल और अचूक टोटके

देवी देवताओ का भोग

कुछ देवी देवताओ का भोग भी अक्सर चौराहे पर ही रखा जाता है. वैसे इसके बारे में कुछ खास जानकारी तो नहीं है लेकिन एक मान्यता है की कुछ देवी देवताओ की पूजा करने और उन्हें मानने से आपको जीवन में जल्दी सफलता मिलती है जैसे की रुके हुए काम पुरे होते है या फिर किसी भी तरह के दोष दूर होने लगते है.

इसलिए कुछ लोग जो दुसरे देवताओ की पूजा पाठ से निराश हो जाते है इनकी पूजा पाठ और खास मौको पर भोग अर्पण करना शुरू कर देते है. इनमे ज्यादातर चोगान माता, शीतला माता और अलग अलग जगह के अनुसार मानी जाने वाली देवी देवता होते है.

chorahe par rakhne vale totke और शक्ति अर्जन का उदेश्य

तंत्र मंत्र साधनाओ में भी इस तरह की शक्तियों के बारे में काफी मान्यता है. ऐसे कुछ तंत्र मन्त्र प्रयोग है जिनमे कुछ लोक देवी देवताओ की पूजा का विधान है ऐसा माना जाता है की ऐसी शक्तिया जल्दी खुश हो जाती है और आपके काम बना देती है. यही नहीं अगर इनकी पूजा अर्चना नियत रहे तो आपको कुछ शक्तिया भी मिलती है. आज की पोस्ट में इसके बारे में ही बात करते है.

माता की सवारी और इसका संबध

कुछ लोग जो दुसरो से अलग होते है जैसे किसी के घर में अगर माता बोलती है तो उनके घर वाले इस बात को लेकर सजग रहते है की हर खास मौके पर माता को भोग अर्पण करना ना भूले. उनका मानना है की ऐसा करने से माता की कृपा उन पर बनी रहती है.

शक्ति और मंत्र सिद्धि में सफलता का प्रयोग

ये प्रयोग chorahe par rakhne vale totke से जुड़ा है. अगर आप जीवन में हर तरफ से निराश हो चुके है या फिर आपके बनते काम बिगड़ते जा रहे है तो निचे दिए गए प्रयोग को करे ऐसा माना जाता है की ऐसा करने से आप पर माता की कृपा बनती है और आपको सफलता मिलने लगेगी.

  • 2 लौंग
  • 5 पतासे
  • 5 लाल फूल
  • 2 लड्डू बूंदी के
  • 1 मीठा पान

ये सारी सामग्री एक कोरे कागज पर रखकर एक कलश गंगाजल या पानी का लेकर 21 शनिवार की रात्रि को 9 बजे के बाद आपके गाँव या शहर से लगे सबसे पास के चौराहे पर रख दे और पानी की कार यानि चारो और गोल लकीर खिंच दे. ये सब करने के बाद पीछे मुड़ कर ना देखे. यही नही आपका पूरा विश्वास होना चाहिए की माता रानी आपकी मनोकामना पूर्ण करेगी.

पढ़े  : क्या आप जानते है काले जादू के इन 3 शक्तिशाली प्रकार से कैसे बचे

top 10 interesting fact about chorahe par rakhne vale totke

faith and beleive

  • चौराहा वो जगह है जहा हर तरह की energy को feel किया जा सकता है फिर चाहे वो negative हो या positive.
  • हर कोई चौराहे से बचकर निकलना चाहता है वही कुछ लोग खास मौको पर ऐसी जगहों की तलाश करते है जहा सबसे ज्यादा energy को feel किया जा सके.
  • cross divider पर रखे जाने टोने टोटके से हर कोई बचता है लेकिन क्या आप जानते है टोटका सिर्फ उस पर से गुजरने वाले सबसे पहले व्यक्ति पर ही असर करता है.
  • चौराहे पर रखी जाने वाली मिठाई और पैसे नहीं लेना चाहिए ऐसा माना जाता है लेकिन फिर भी कुछ लोग इन चीजो को आसानी से उठा लेते है और उन पर कोई असर भी नहीं होता है. है ना आश्चर्यजनक.
  • cross divider पर रखे जाने वाले टोने टोटके सिर्फ कुछ टाइम तक ही effective होते है यानि काम कर पाते है, इसलिए ये जरुरी नहीं की टोटका काम करे.
टोने टोटके और इंसानी मानसिकता
  • अगर आप रात्रि के समय के कही जा रहे है और आपको किसी चौराहे से गुजरना पड़े तो कम से कम एक बार आपके मन में किसी तरह की paranormal energy या टोटके से टकराने का डर जरुर आ जाता है.
  • हम भले ही 21 वी सदी में जी रहे हो लेकिन चौराहे से गुजरते वक़्त अगर कोई टोटका दिख जाए तो रास्ता बदल लेते है.
  • चौराहे पर रखे जाने वाले 90% सामान देवताओ का भोग या सम्मान की वस्तुए होती है ना की टोटके.
  • अगर आपका पैर चौराहे पर किसी टोटके से टकरा गया है तो कुछ ही देर में आप बीमार जैसे हो जाते है ऐसा ज्यादातर आपके मन में बैठी सोच की वजह से होता है.
  • आज भी कुछ लोग ऐसे है जो ये मानते है की ऐसी शक्तियों को अगर पूजा जाए तो कई शक्तिया प्राप्त होती है, यही वजह है की कुछ लोग कुछ खास रातो को नियम से चौराहे पर भोग और सम्मान के तौर पर कुछ वस्तुए रखते है.

chorahe par rakhne vale totke – final word

आज के दौर में एक और जहाँ हम science में बहुत आगे निकलते जा रहे है वही आध्यात्मिक यानि spiritual faith और beleive रखने वाले लोगो की कमी नहीं है. chorahe par rakhne vale totke यानि चौराहे से जुड़े अन्धविश्वास और टोने टोटके इसी का एक हिस्सा है लेकिन मेरा personaly ऐसा मानना है की ये सब हमारी faith और beleive पर ही निर्भर करता है. इंसानी faith और beleive एक positive energy की तरह काम करता है.

दोस्तों हमारा मकसद किसी भी तरह के अन्धविश्वास को बढ़ावा देना नहीं है. हम ब्लॉग पर लोगो के विश्वास और उनके विचार को ब्लॉग पर शेयर करते है जिनमे सच्चाई लोगो के मानने या ना मानने पर निर्भर करती है. अगर आपको हमारी पोस्ट पसंद आये तो share और subscribe करना ना भूले.

 

1 COMMENT

  1. बहुत अच्छी जानकारी दी आपने टोटकों के बारे में, शेयर करने के लिए शुक्रिया

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.