Charlie Charlie Challenge Game – आत्माओ से बात करने के सबसे सरल माध्यम की सच्चाई और रिव्यु

0

आत्माओ से बात करने के ऐसे बहुत से तरीके है जिनके जरिये हम खुद को आत्माओ की दुनिया से जोड़ सकते है. “ouija board”, “”magical pen”, “psychic reading” ये सभी ऐसे माध्यम है जिनके जरिये हम खुद को आत्माओ से कनेक्ट कर सकते है. हम सभी इस बारे में बहुत कुछ पढ़ चुके है की कैसे Ouija board से लोग बुरी शक्तियों के चंगुल में फंस गए थे. इसी कड़ी में Charlie Charlie Challenge game एक ऐसा गेम है जो आपको चार्ली नाम की आत्मा से जोड़ सकता है.

Charlie Charlie Challenge

जिस तरह आईने के सामने 3 बार bloody marry come on कहने से आपको उसके दिखने का अहसास होता था उसी तरह इस गेम के जरिये हम चार्ली की आत्मा से जुड़ सकते है. इस खेल के बारे में अच्छे और बुरे दोनों तरह के अनुभव हमें सुनने को मिलते है. एक सफ़ेद कागज और उस पर 2 पेंसिल को क्रॉस बना कर इस खेल को हाँ या ना में खेला जाता है. सुनने और देखने में ये बेहद सरल सा लगने वाला खेल भयानक भी हो सकता है.

internet पर इस खेल के बारे में बहुत सारी बाते फैली हुई है जो आपको कंफ्यूज कर सकती है. वास्तव में ये खेल कितना सही है और कितना गलत ये कहना बेहद मुश्किल है लेकिन हम अपने अनुभव और विवेक के आधार पर इसका रिव्यु जरुर दे सकते है. इस पोस्ट में हम बात करेंगे इस खेल को खेलने के बारे में और ये सही है या एक गलत अवधारणा इसके बारे में भी बात करेंगे.

Charlie Charlie Challenge

ये एक Mexican demon है जो की आत्माओं से बात करने के माध्यम में से एक है. बहुत सारे लोग आज भी अपने सवालों के जवाब पाने के लिए आत्माओ से सम्पर्क यानि contact with spirit जैसी process को अपनाते है. इसके लिए आपको कुछ भी ज्यादा process करने की जरुरत नहीं है.

इस गेम को खेलने के लिए आपको निम्न प्रोसेस से गुजरना होता है.

  • एक सफ़ेद कागज ले और उस पर दो लाइन खिंच ले एक दुसरे को क्रॉस करते हुए 90 डिग्री पर.
  • प्रत्येक 90 डिग्री पर आपको yes and no लिखना है दो जगह पर हाँ और दो जगह पर ना लिखना होगा.
  • दो साधारण पेंसिल ले और उसे एक क्रॉस बनाते हुए कागज पर रखे.
  • अब साधारण सी cleansing ritual दोहराए और Charlie, Charlie, are you there? या फिर Charlie, Charlie, can you come out to play? के जरिये चार्ली की आत्मा से संपर्क करने की कोशिश करे.
  • कुछ देर इन्तजार करे और मन में इच्छा रखे की चार्ली की आत्मा आपके सवालों के जवाब देने आएगी. आप पाएंगे की कुछ देर बाद ही पेंसिल में हलचल होने लगती है और वो हाँ या न की तरफ अपने आप मुड़ने लगती है.

ये गेम जब एक बार शुरू हो जाता है तो इसे आप अपने सवालों के जवाब पाने के लिए खेल सकते है. इसमें सवालों के जवाब हाँ या ना में ही खेला जाता है.

charlie charlie game dangerous and demonic attack

ये एक old Mexican game, a traditional spiritual performed game है जो की चार्ली नाम के एक पुराने भूत से संपर्क करने का एक जरिया है. लेकिन बहुत सारे लोग जिन्हें paranormal research and demonology का सही ज्ञान नहीं होता है. यही वजह है की सभी का संपर्क friendly ghost name Charlie जैसी आत्मा से नहीं हो पाता है लेकिन इस चक्कर में वै demonic entity को जरुर बुला लेते है.

शुरू शुरू में ये negative entity हमारे साथ friendly ghost की तरह behave करती है लेकिन बाद में इनका sinister plan सामने आने लगता है. जब भी गेम ख़त्म होने वाला हो और आपको चार्ली अलविदा कहने के बाद सही response न मिले तो समझ ले की आपने किसी गलत आत्मा से संपर्क बना लिया है. ऐसे में आपको paranormal situations जैसे की hearing voices ( आवाजे सुनाई देना ), things being moved ( चीजो का हिलना डुलना ), shadows ( परछाई का आभास ), sinister laughing ( शैतानी हंसी ), and more depending on the atmosphere जैसी स्थिति से गुजरना पड़ सकता है.

ये गेम किसी भी तरह सेफ नहीं है अगर आप इसके बारे में सही जानकारी नहीं रखते है. ऐसा करके आप मुसीबत को आमंत्रित कर रहे होते है क्यों की चार्ली भी कोई friendly ghost नहीं है बल्कि एक most powerful dangerous demon है. चार्ली की आत्मा से संपर्क काटने के लिए आप निचे दी गई प्रोसेस को आजमा सकते है.

Make Sure You Say Goodbye – अलविदा कहना न भूले

Charlie Charlie Challenge game to connect with spirit को शुरू करने के बाद जब आपके सवाल जवाब ख़त्म हो जाए और आप खेल बंद करना चाहे तो ये जरुरी है की जिस तरह शुरुआत में आपने spiritual cleansing process की थी उसी तरह टास्क पूरा होने के बाद आप Charlie spirit को Good bye जरुर करे. इसके लिए आपको “Charlie, Charlie can we stop” का chant करना चाहिए.

ऐसा करना आपका उस आत्मा से कांटेक्ट को तोड़ता है और आप इस खेल को बिना किसी नुकसान के खेल पाते है. इसके अच्छे से पूरा होने की निशानी है पेंसिल का अपने अक्ष से हाँ की तरफ मुड़ जाना. अगर चार्ली की आत्मा होती है तो वो आपको आसानी से गुड बाय करने देती है जब की कई बार हुए अनुभव के अनुसार किसी बुरी आत्मा से जुड़ने के बाद उनसे सम्पर्क तोडना आसान नहीं होता है.

ऐसा होने पर आपके साथ डरावने अनुभव हो सकते है जैसे की पेंसिल का ना की तरफ मुड़ना, चीजो का अपने आप खिसकना, डरावनी आवाजे सुनाई देना. ऐसे में आपको किसी spiritual guide जो paranormal expert भी हो से consult करना चाहिए.

गुड बाय कहना जरुरी क्यों है ? ऐसा करना बेहद जरुरी है क्यों की अगर आप ऐसा नहीं करते है तो आप हमारी और आत्माओ की दुनिया के बिच एक पोर्टल को खुला छोड़ देते है. हो सकता है की आपने जिससे कांटेक्ट किया हो वो एक अच्छी आत्मा हो लेकिन उसके वापस न जाने की वजह से या पोर्टल का ऐसे ही खुले रहने से आपके लिए खतरनाक अनुभव बन सकते है.

इस खेल से जुड़ी अलग अलग मान्यताए

ये गेम किसी एक जगह की उपज नहीं है. ऐसा कोई सबूत नहीं मिलता है की इसकी शुरुआत सिर्फ एक जगह से हुई हो. कुछ लोग मानते है की ये Mexican game है जबकि दुसरे लोगो के अनुसार ये दूसरी सभ्यता Aztec and Maya history से जुड़ी है और Mexican लोगो ने इसे अपनाया था.

Mexican mythology में कुछ देवताओं Tlaltecuhtli’ or ‘Tezcatlipoca’ का Nahuatl language में जिक्र है अगर ये लीजेंड स्पेनिश के बाद से अस्तित्व में आई है तो Carlitos जो की चार्ली का स्पेनिश नाम है से जुड़ी है. ऑनलाइन में ऐसे काफी सारे विडियो भरे पड़े है जो आपको स्पेनिश भाषा का प्रयोग करने के लिए जोर देते है लेकिन उनमे से कुछ ये भी दावा करते है की इस दौरान उन्होंने जब चार्ली का आवाहन किया तो spirit of La Llorona आ गई.  इन बातो में कितनी सच्चाई है कौन जानता है ?

An “Old” Tradition by Internet Standards Only

सबसे पहले इसके बारे में चर्चा किसने की ? अगर बात की जाए सिर्फ internet के जरिये लोगो में Charlie Charlie Challenge के बारे में जागरूकता फैलाने की तो सबसे पहले 2008 में एक yahoo ! answers पर एक पोस्ट देखी गई थी. उसके अनुसार

क्या किसी ने चार्ली चार्ली खेल के बारे में सुना है ?

आप चार्ली चार्ली क्या हम खेल खेल सकते है कहते है और 6 पेन, पेंसिल या मार्कर लेते है. 3 पेन हर व्यक्ति के लिए काफी है. अपने हाथो पर आप पेन को क्रॉस की तरह रख लेते है और चार्ली से खेलने के बारे में पूछते है. अगर पेन घुमने लगता है तो मान लिया जाता है की चार्ली भी खेलना चाहता है.

मेरे स्कूल time में ये सबसे यादगार पल थे. हर रोज स्कूल के बाद में घर जाकर अपने माता पिता के साथ इसे खेलता हूँ. ऐसा होने की वजह से वो लगभग पागल से हो गए थे. उनके अनुसार ये खेल wuigi board की तरह है जो की सीधा आत्माओ खासकर बुरी शक्तियों से हमें कनेक्ट करता है.

क्या ये सही है ? क्या आपने ये खेल कभी खेला है हमें जरुर बताए.

2008 में internet पर फैलाया गया ये खेल उस समय पेपर पर नहीं बल्कि हाथो पर खेला जाता था. एक विडियो भी उस समय वायरल हुआ था जिसमे कुछ बच्चे इस खेल को खेलते नजर आ रहे थे.

क्या ये खेल वास्तव में है – Demons or Physics?

आपको क्या लगता है ? क्या वाकई ये खेल the spirit world से हमें connect करता है या फिर कुछ लोग मनोरंजन के लिए इसे खेलना पसंद करते है. ऐसा जरुरी नहीं है की हर बार पेंसिल हिले. कुछ लोग जब साँस लेते है या फिर किसी तरह की activity के दौरान पेंसिल हिल जाती है. जब एक पेंसिल के ऊपर दूसरी पेंसिल को रखा जाता है तो असंतुलन की अवस्था में वो आगे पीछे घुमती है.

इस बात को काफी सारे रिसर्च में साबित भी किया जा चूका है जो ये साबित करते है की इसमें किसी तरह की supernatural forces का कोई हाथ नहीं होता है.

Charlie Charlie Challenge – final word

काफी लम्बे time से ऐसा माना जाता है की हम आत्माओ से बात कर सकते है जिसके लिए कुछ खास माध्यम बनाए जाते है और उसमे हमारी spiritual energy के जरिये हम spirits का आवाहन कर सकते है. इस बात में कोई शक नहीं है की आज भी कुछ spiritual teacher or paranormal expert खास माध्यम के जरिये आत्माओ से बात कर सकते है लेकिन, इसका ये मतलब नहीं की कोई भी इस तरह की हरकत कर सकते है. ध्यान रहे की आज जिस ouija board को सबसे खतरनाक माध्यम माना जाता है शुरू में वो सिर्फ लोगो के मनोरंजन का एक हिस्सा था.

कुछ लोग पब्लिसिटी पाने के लिए या खुद को वायरल करने के लिए internet पर इस तरह के विडियो या फिर पोस्ट डाल देते है ताकि लोगो में एक अवधारणा बनने लगे. अगर आप इस तरह के प्रयोग कर रहे है तो सावधान रहे, पूरी जानकारी ले और जहाँ तक हो सके “how to get rid from spirit and demons” के बारे में सही जानकारी ले क्यों की

“आत्माओ से खेलना कोई मजाक नहीं कब कहा किस वक़्त आपका मजाक बन जाए” 🙂

Never miss an update subscribe us

* indicates required

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here