किसी भी तरह के नकारात्मक उर्जा या श्राप को ख़त्म कर सकते है ये basic tips – How to remove curse or hex effect

किसी भी तरह के नकारात्मक उर्जा या श्राप को ख़त्म कर सकते है ये basic tips – How to remove curse or hex effect

हमने काफी जगह शाप के बारे में पढ़ा है. आपसी दुश्मनी या फिर किसी अन्य वजह से हम ऐसे curse or hex से बाधित हो जाते है जिसका solution बेहद मुश्किल होता है. ऐसे में what to do for Breaking a curse or hex? India में हम इसे किये कराये की काट करना कहते है. क्या हम किसी के श्राप की काट कर सकते है ? इस मामले में दोनों राय अपनी अपनी जगह सही है. इस पोस्ट में हम how to break a spell, breaking a curse के बारे में बात करने वाले है.

हर इन्सान अपने कर्म का निर्वाह करते हुए सुख और दुःख भोगता है. अगर किसी व्यक्ति को उसके पिछले कर्म के आधार पर कोई श्राप मिलता है तो उसकी काट करना मुश्किल है लेकिन, अगर आपको लगता है की किसी ने आप पर जानबूझ कर कुछ किया है या फिर बुरी नजर के चलते आपको किसी श्राप से बाधित किया है तो आप इस पोस्ट में बताए गए उपाय को अपना सकते है.

Breaking a curse or hex

भारत जैसे देश ही नहीं बल्कि western country में भी black magic and Wicca spell का काफी ज्यादा चलन है. फर्क सिर्फ इतना है की इनके तरीके जगह के अनुसार नाम बदल कर इस्तेमाल किये जाते है. आज भी जब कही नया घर बनाते है या कुछ नया खरीदते है तो उसे बुरी नजर से बचाने का उपाय करते है. घर के आगे शीशा लगाना, टायर टांगना जैसे उपाय यू ही नहीं किये जाते है. ये अन्धविश्वास नहीं बल्कि एक विज्ञान है.

Breaking a curse or hex

अगर आपको लगता है की आप किसी बुरी नजर से पीड़ित है या फिर किसी ने कुछ करने की कोशिश की है तो आपको कुछ ऐसे basic magical self-defense का इस्तेमाल करना चाहिए जिनसे negative energy effect को वापस पलटा जा सकता है. किसी भी तरह के magical attack को वापस करने के लिए हम mirror का प्रयोग करते है.

Breaking a curse or hex यानि काले जादू, बुरी नजर और किये कराए की काट करने के लिए हम कुछ खास magical self-defense spell का इस्तेमाल करते है. जिस तरह टोने टोटके किये जाते है वैसे ही कुछ ऐसी चीजे है जिनका प्रयोग कर बिना किसी spiritual expert के हम इसके असर को वापस कर सकते है.

लेकिन इससे पहले की आप इन चीजो का इस्तेमाल करे आपको सबसे पहले जान लेना होगा की

क्या वाकई आप किसी श्राप के शिकार है ?

magical self-defense का इस्तेमाल करने से पहले आपको ये सुनिश्चित करना होगा की आप वास्तव में ही किसी श्राप का शिकार हुए भी है या फिर ये सिर्फ आपका भ्रम है. कुछ ऐसे पॉइंट्स है जिन्हें आप ध्यान में रखकर ये पता लगा सकते है की आप पर किसी तरह का black magic spell attack हुआ है या नहीं

श्रापित होने की कुछ खास वजह हो सकती है इसलिए अगर आपको लगे की आप पर किसी ने काला जादू किया है या फिर आप किसी तरह के under magic spell attack के effect में आ रहे है तो निचे दिए गए 3 सवाल का जवाब खुद से जाने.

  • क्या आपने किसी को अपनी लाइफ में बुरी तरह से ट्रीट किया है या फिर जानबूझ कर या अनजाने में किसी का दिल दुखाया है ?
  • कोई ऐसा व्यक्ति जिसे magical knowledge है जिसके जरिये वो आप पर negative spirit attack करवा सकता हो.
  • अगर आपके साथ जो कुछ भी अजीब हो रहा है वो किसी तरह से समझा नहीं जा सकता है जैसे की रहस्यमयी बीमारी, बार बार काम बिगड़ जाना.

अगर ऊपर लिखे 3 या ज्यादा से ज्यादा संभावित वजह आपकी कंडीशन से मिल रही है तो आप समझ सकते है की किसी तरह का black magic spell attack आप पर किया गया है.

अब बात करते है कुछ ऐसे Breaking a curse or hex उपाय के बारे जिन्हें आप खुद कर सकते है. वैसे तो काफी सारी ऐसी spiritual protection spell है लेकिन उन्हें करने के लिए एक guide और special caution की जरुरत पड़ती है. यहाँ शेयर किये जाने वाले तरीके काफी सरल है और कोई भी इन्हें कर सकता है.

Top symptom someone Cursed you in Hindi

ऐसे कुछ खास symptom है जो बताते है की किसी ने आप पर बुरी शक्ति का असर छोड़ा है. अलग अलग जगह इसे अलग नामो से बुलाया जाता है जैसे की किया कराया, बुरी नजर, श्राप या फिर evil eye effect etc. इसके लिए आप इन तरीको की पहचान कर सकते है. quick remedied for Breaking a curse or hex को अमल में लाने से पहले आपको इन लक्षण की पहचान कर लेनी चाहिए.

#1. अपने साथ कुछ बुरा महसूस करना  : जब भी किसी व्यक्ति पर बुरी शक्ति का प्रभाव चलता है वो उसे अकेले होने पर अपने होने का अहसास करवाती है. जब भी हम अकेले होते है हमें किसी के होने का अहसास होने लगता है या फिर कुछ अजीब होने लगता है. अगर आपके साथ ऐसा कुछ हो तो समझ ले आपको किसी की बुरी नजर लग गई है.

#2. घर में अजीब से निशान या चीजे देखना : ये दूसरा लक्षण है जिसमे हमें घर में कुछ अजीब चीजे देखने को मिलती है. अपने आसपास खासकर सोने की जगह पर अजीबोगरीब निशान या लिखावट को देखना या फिर किसी तरह की अनजानी चीजे जैसे कोई गुड़िया, कांच के टुकड़े देखना. remove them quick if you want to Breaking a curse or hex on you.

# अपनी फोटो गायब पाना :  जब हम अपनी फोटो को देखते है तब पाते है की कुछ खास फोटो अपनी जगह पर नहीं है. बुरे लोग आपकी फोटो गायब कर उसका प्रयोग बुरे काम में कर सकते है. वैसे आपको बता दू ऐसा मेरे साथ हो चूका है लेकिन ये मामला किसी तरह के काले जादू का नहीं बल्कि लव का था J

#4. कपड़े या फिर अंत:वस्त्र को गायब पाना : अगर आप most powerful vashikaran and black magic और voodoo के बारे में  थोड़ी सी भी जानकारी रखते है तो आपको पता होना चाहिए की आपके अंदरूनी कपड़े सबसे ज्यादा आपके शरीर से जुड़ी रहने वाली चीजे है जिन पर magic spell बहुत जल्दी अपना असर दिखाती है.

अगर अचानक ही आपके अंत:वस्त्र गायब हो जाए तो सावधान हो जाए.

#5. घर के आसपास किसी तरह का लिक्विड और अजीब चीजे मिलना : बुरे लोग आपके भय को बढाने और श्रापित करने के लिए आपके आसपास ऐसी चीजे डाल देते है जिनसे आप बहुत ज्यादा डरने लग जाओ. ये किसी तरह की स्मेल वाला लिक्विड हो सकता है, कीले और कांच के टुकड़े हो सकते है.

#6. कभी कभी तेज दर्द होने लगना और अपने आप ठीक हो जाना :  voodoo जिसे कुछ जगह hoodoo के नाम से भी जाना जाता है एक ऐसी magical spell है जो किसी को भी physically and mentally control कर सकती है. इस स्थिति में जिस पर जादू किया जाता है उसे कभी कभी बहुत तेज दर्द होने लगता है और फिर वो अपने आप ठीक भी हो जाता है.

खास बात तो ये है की किसी भी डॉक्टर के जाँच में आपको इस तरह के दर्द का पता नहीं चलता है. अगर आप बिना किसी वजह के बार बार बीमार पड़ रहे है और भारती हो रहे है लेकिन किसी तरह की बीमारी समझ में नहीं आ रही है तो समझ ले की इस वक़्त आपको Breaking a curse or hex से रिलेटेड उपाय की जरुरत है न की डॉक्टर की.

#7. आपके पालतू और दुसरे जानवर आपको देखकर अजीब बर्ताव करे : जिस व्यक्ति पर बुरी शक्ति का साया पड़ जाता है या श्राप लग जाता है उसे देखकर दुसरे जानवर अजीब बर्ताव करने लगते है. ऐसा होने पर आपके साथ बार बार किसी अनजाने व्यक्ति या शक्ति को सपने में देखना जैसी घटना होने लगती है.

जैसे जैसे व्यक्ति का श्राप बढ़ता है आपके सपनो में होने वाली गतिविधि आपके साथ real life में होने लगती है.

# सुरक्षा धागे और ताबीज का अचानक से टूट जाना : अगर आप पर black magic spell effect डालने वाला कोई बहुत बुरा इन्सान है तो आपके शरीर से जुड़ी वो चीजे जो आपको protection shield प्रदान कर रही थी जैसे की ताबीज, धागा ये अचानक से टूट जाती है.

Magic mirrors for Breaking a curse or hex

Mirrors can reflect anything ये आईने की सबसे बड़ी खासियत है. दर्पण दूसरी दुनिया के द्वार होते है और ये किसी भी energy को reflect कर सकते है. घर पर इसी दर्पण को हम एक magical self-defense mirror का रूप दे सकते है. इसे 2 तरीको से बनाया जा सकता है.

पहला उपाय : एक साफ दर्पण ले और उसे cleanse करे. इसके बाद एक black salt bowl के ऊपर इसे रख दे. इसका प्रयोग आप protection and repel negativity में कर सकते है. इस black salt bowl में आपको उस व्यक्ति का कोई भी एक चीज जैसे की फोटो, पेपर पर लिखा नाम, कपड़ा जो भी इस्तेमाल किया जाता हो रखना है.

इससे उस व्यक्ति की negative energy, curse, hex जो भी वो आप पर कर रहा है वापस पलट कर उसके पास ही चली जाएगी.

दूसरा उपाय : एक बॉक्स ले और उसमे कई सारे कांच के टुकड़े ( दर्पण ) ग्लू की सहायता से चिपका दे. जिस व्यक्ति ने भी आपको cursed किया है उससे जुड़ी कोई भी चीज इस mirror box में रख दे और इसे सील कर दे. आप चाहे तो इस बॉक्स में black salt इस्तेमाल कर सकते है.

कुछ traditional folk magic practitioner का मानना है की Breaking a curse or hex के खास उपाय में अगर इन दर्पण की जगह हथोड़े से तोड़े गए शीशे का इस्तेमाल किया जाए तो ज्यादा बेहतर परिणाम मिलते है. कांच को हथोड़े से तोड़ देने के पीछे लोगो का मानना है की इससे आप पर किया गया magic spell attack वापस करने वाले पर पलटा जा सकता है.

Protective Decoy Poppets to break a spell

voodoo spell casting

किसी भी तरह के black magic spell, curse, magical attack के असर को ख़त्म करने के लिए हम इसका इस्तेमाल कर सकते है. इसके लिए आपको एक poppets or a magical doll बनानी होती है. इस doll के जरिये आप अपने ऊपर आई किसी भी मुसीबत को टाल सकते है.

magical poppets आप अपने लिए या किसी ऐसे व्यक्ति के लिए बना सकते है जो इस वक़्त बुरे समय से गुजर रहा हो. ध्यान रखे जिसके लिए ये बनाई जाती है उसके काम में लिए कपड़े से बनानी चाहिए.

इस गुडिया को आप इस भावना से बनाते है की जो भी magical attack हो रहा है उसके प्रभाव को ये डॉल अपने ऊपर ले लेगी.

जब आप इस गुड़िया को बना रहे होते है तब ये भावना देना न भूले

मैंने तुम्हे बनाया है, तुम्हारा नाम …. है और तुम मुझ पर आने वाली हर उस negative energy को absorb करोगे जो मुझे नुकसान पहुंचा रही है. मेरे घर में जो भी बुरी उर्जा है सब तुम अपने अन्दर ले रहे हो.

अब Breaking a curse के लिए आप इसे किसी ऐसी जगह रखे जहाँ लोगो की नज़ारे सबसे ज्यादा इस पर पड़े जैसे की बाहर की साइड में. कुछ समय बाद जब आपको लगे की curse or spell effect ख़त्म हो गया है तो इस गुड़िया को घर से दूर मिटटी के निचे गाड़ दे.

गुड़िया को मिट्टी में दबाते समय आप कोई भी magical wish को मांग सकते है. जैसे की आने वाले समय में ये बुरी शक्ति या श्राप मुझे या मेरे परिवार को न सताए. J

To break a spell use Folk Magic, Binding, and Talismans

किसी भी तरह की Breaking a curse or hex       जैसी क्रिया में आप कुछ ताबीज, लॉकेट या कलावा का इस्तेमाल कर सकते है. कुछ आसान उपाय जो remove black magic effect में काम लिए जाते है निचे बताए गए है.

  • नहाने की बाल्टी में महकते फूलो का रस, Black salt या फिर किसी तरह के herbal मिला दे. लोगो का मानना है की सप्ताह में 2 बार ऐसा करने से आप किसी भी बुरी उर्जा को दूर कर सकते है.
  • किसी श्राप या बुरी शक्ति के प्रभाव को दूर करने के लिए हम spell-breaking talisman or amulet धारण कर सकते है. इन्हें पहनने से आपके चारो ओर एक protection shield का निर्माण होता है.
  • अगर आपको लगता है की कोई ऐसा व्यक्ति जिसे magical knowledge है और आप पर किसी तरह की place a curse or magic spell जैसी activity कर रहा है तो आप उसे बांध सकते है. ये खास प्रक्रिया जिसे कुछ लोग voodoo or hoodoo spell भी कह सकते है. इसमे उस व्यक्ति के कपडे या किसी खास चीज को लेकर गुडिया बनाई जाती है और उसमे व्यक्ति की energy को बांध देते है.
  • पूर्णिमा के चाँद की रात सुबह होने से एक घंटे के दौरान अप ये उपाय कर सकते है. इस उपाय में आपको एक निम्बू लेना है और उसके दो भाग कर उन पर समुंद्री नमक छिडकना है. इस निम्बू को आप अपने शरीर से कुछ इंच दूर रहते हुए आधे आधे शरीर पर फेरना है. ये पूरी प्रक्रिया reiki की तरह ही है.
Breaking a curse or hex and my own thought

ऐसा अक्सर देखने को मिलता है की हम बिना किसी समझ आने वाली परेशानी से पीड़ित हो जाते है, बनते काम बिगड़ने लगने लगते है. किसी तरह की evil eye effect or negative energy effect की सबसे पहली पहचान ये है की हम चाह कर भी खुद को positive नहीं रह पाते है. Breaking a curse or hex के लिए आप इस तरह के basic tips and instruction को follow कर शुरुआती प्रभाव से खुद को बचा सकते है.

जरुरी नहीं की किसी की हाय या बुरी नजर लगने पर हमें बहुत बुरे प्रभाव दिखने को मिले. बार बार खुद को negative कमजोर महसूस करना,  बार बार काम बनते बनते बिगड़ जाना भी इसका लक्षण हो सकता है. ऐसी स्थिति में आप इन उपाय को आजमा सकते है.

निवेदन : पोस्ट पसंद आने पर आप 2 मिनट का समय निकाल कर इसे शेयर जरुर करे. सभी latest update के लिए subscribe कर सकते है.

Never miss an update subscribe us

* indicates required

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.